अजब है ये शख्स, घर में रखता है 1150 किलो का जंगली भैंसा, साथ में करते हैं लंच-डिनर

अजब है ये शख्स, घर में रखता है 1150 किलो का जंगली भैंसा, साथ में करते हैं लंच-डिनर

तस्वीर प्रतीकात्मक है.

जंगली भैंसा का नाम सुनते ही पल भर के लिए दिल में घबराहट हो जाती है, क्योंकि यही वह जानवर है जो बाघ-शेर जैसे खूंखार को भी कई बार चित कर देता है. आपको जानकर ताज्जुब होगा कि अमेरिका के टेक्सास शहर में एक शख्स अपने घर में 1150 किलो का जंगली भैंसा रखते हैं. इससे भी ज्यादा हैरत की बात यह है कि रॉनी नाम का यह शख्स जब अपने डाइनिंग रूम में खाना खाते हैं या टीवी देखते हैं तो यह विशालकाय भैंसा उनके साथ होता है.

'द सन' की खबर के मुताबिक टेक्सास शहर में 60 वर्षीय रॉनी और 44 साल के शेरोन ब्रिज रहते हैं. साल 2004 तक इनके पास 52 भैंसा था. एक दिन अचानक उन्होंने एक को छोड़कर सारे भैंसों को बेच दिया. उन्होंने इसे अपने बच्चे की तरह पाला है. 

रॉनी ने भैंसे की खातिर अपने घर को जंगल जैसा लुक देने की कोशिश की है. फर्नीचर से लेकर कार्पेट तक कमरे में जंगल का अहसास कराते हैं. दुनिया में कई ऐसे मामले हो चुके हैं, जिसमें विशालकाय भैंसा ने अपने मालिक की हत्या तक कर दी है. इसके बाद भी रॉनी और शेरोन नहीं माने और भैंसा को अपने साथ ही रखा.

शेरोन कहती हैं, 'जब रॉनी भैंसा के बच्चे को लेकर आया था तो, मैंने उससे कहा कि हम कुछ अलग तरीके से इसका पालन करेंगे. इसे घर के अंदर रखने का आइडिया मेरा ही था.'

रॉनी ने कहा, 'जब में चीन की एक दुकान में गया था तो वहां मौजूद भैंसा कोई नुकसान नहीं पहुंचा रहा था. ये बात मुझे पसंद आई और मैंने भी इसी तरह भैंसा को अपने घर में रखने का फैसला किया.'

उन्होंने कहा, मेरे इस फैसले पर कई लोगों ने एतराज जताया, लेकिन मैं इसे नहीं छोड़ सकता. बीमारी की वजह से रॉनी अपनी एक आंख की रोशनी गंवा चुके हैं. इसके बाद भी भैंसा का ख्याल रखने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. वे उसके साथ में टीवी पर एक्शन फिल्में देखते हैं. लंच, डिनर और ब्रेकफॉस्ट साथ में डाइनिंग टेबल पर करते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com