NDTV Khabar

गांव में 5 स्टार जैसा खाना बनाने वाली 107 साल की मस्तनम्मा का निधन, ऐसे बनाती थीं लजीज खाना

दुनिया की सबसे उम्रदराज यूट्यूबर Mastannama का निधन 107 की उम्र में आंध्र-प्रदेश के गुनटुर गांव में हुआ. उनकी कुकिंग स्टाइल ने सभी का दिल जीत लिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गांव में 5 स्टार जैसा खाना बनाने वाली 107 साल की मस्तनम्मा का निधन, ऐसे बनाती थीं लजीज खाना
दुनिया की सबसे उम्रदराज यूट्यूबर Mastannama का निधन 107 की उम्र में आंध्र-प्रदेश के गुनटुर गांव में हुआ. उनकी कुकिंग स्टाइल ने सभी का दिल जीत लिया था. उनके स्टाइल ने भारत ही नहीं दुनिया में नाम कमाया. उनका यूट्यूब पर Country Foods नाम से चैनल है. जिसके 12 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं. उनका चैनल 2016 में शुरू हुआ था. के. लक्ष्मण और उनके दोस्त हैदराबाद से उनके पास पहुंचे थे. लक्ष्मण उनका दूर का रिलेटिव था. मस्तनम्मा (Mastannama Died) ने उनके और दोस्तों के लिए बैगन की सब्जी बनाई थी. ये वीडियो उन्होंने यूट्यूब पर अपलोड किया था. इस सिंगल वीडियो को 75 हजार व्यूज मिले थे. जिसके बाद मस्तनम्मा की वॉटरमेलन चिकन करी (watermelon chicken curry), कबाब (kebabs) और विलेज स्टाइल केएफसी चिकन (village style KFC chicken) वर्ल्ड फेमस हो गया था. उन्होंने पिछले साल 106वां जन्मिन यूट्यूब से मिले पैसे से मिले थे. 

अच्छा या बुरा: रोज अचार खाने की आदत का आप पर होगा कैसा असर...

मस्तनम्मा का हर वीडियो यूट्यूब पर काफी वायरल हुआ. उन्होंने जो वीडियो बनाई लोगों ने काफी पसंद किया. मस्तनम्मा की कहानी काफी संघर्ष में रही. उनकी शादी 11 साल की उम्र में कर दी गई थी. उनके पांच बच्चे थे, उनमें से सिर्फ एक ही बच्चा जीवित है. 22 की उम्र में पति की मौत हो चुकी थी.

मोटापा करे कम और डिप्रेशन भगाए दूर, ये हैं तीखी मिर्च खाने के फायदे

बच्चे को पालने के लिए उन्होंने काफी महनत की. मस्तनम्मा हर तरह का खाना बना सकती हैं. लेकिन समुद्री भोजन उनकी खासियत थी. वो गुनटुर में नदी के पास ही रहती थीं. ऐसे में वो समुद्री खाना खुद ही बनाया करती थीं. वो जिस तरह खाना बनाती थी, लोगों को उनका ये अंदाज काफी पसंद था. 

2 सालों से खाना नहीं कीड़े खा रही है यह लड़की, टिड्डे हैं सबसे पसंदीदा व्यंजन

पिछले 6 महीने से उनके यूट्यूब चैनल पर कोई वीडियो अपलोड नहीं हुआ था. उनके फैन्स को चिंता थी कि आखिर उन्हें हुआ क्या है. लोगों को उनके वीडियोज का इंतजार रहता था. सोमवार को उनके यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड हुआ, जिसमें मस्तनम्मा का पूरा सफर दिखाया गया और मौत की खबर बताई गई. जिससे फैन्स का धक्का लगा. 

टिप्पणियां
देखें VIDEO:

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement