NDTV Khabar

भारतीय डॉक्टर को दुनिया कर रही Salute, हजारों फीट ऊपर फ्लाइट में बचाई पैसेंजर की जान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय डॉक्टर को दुनिया कर रही Salute, हजारों फीट ऊपर फ्लाइट में बचाई पैसेंजर की जान

भारतीय डॉक्टर अंचिता पंडोह पति सौरभ कुमार ने फ्लाइट में बचाई मरीज की जान.

खास बातें

  1. मेलशिया एयरलाइंस की फ्लाइट MH130 में पैसेंजर की तबियत बिगड़ी.
  2. भारतीय डॉक्टर अंचिता पंडोह ने समय रहते शुरू किया इलाज.
  3. डॉक्टर अंचिता के पति ने फेसबुक पर शेयर किया पूरा घटनाक्रम.
क्वालालंपुर:

हजारों फीट ऊपर हवाई जहाज में एक भारतीय डॉक्टर ने मरीज का सही समय पर उपचार कर मिसाल पेश किया है. डॉक्टर के इस जज्बे की कहानी सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. इस डॉक्टर ने ऐसे समय में मरीज की जान बचाई जब वहां कोई उपाय नहीं था. सोशल मीडिया पर लोग कमेंट लिखकर इस डॉक्टर को सैल्यूट कर रहे हैं.

दरअसल, भारतीय डॉक्टर अंचिता पंडोह पति सौरभ कुमार के साथ मेलशिया एयरलाइंस की फ्लाइट MH130 में सवार थे. वे न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर से मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर जा रहे थे.

डॉक्टर अंचिता अपनी सीट पर आराम कर रही थीं, तभी उन्होंने फ्लाइट के अंदर कुछ हलचल देखीं. फ्लाइट के क्रू मेंबर इधर-उधर कर रहे थे. उनके चेहरे पर घबराहट साफ तौर से दिख रहा था. तभी उन्होंने एक क्रू मेंबर को ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर आते हुए देखा. तब डॉक्टर अंचिता समझ गईं कि फ्लाइट में किसी पैसेंजर की तबियत बिगड़ गई है.

टिप्पणियां


इस घटना को देखकर बाकी के पैसेंजर भी घबरा गए थे. लोग यही सोच रहे थे भला अब इस पैसेंजर को कैसे बचाया जा सकेगा. तभी डॉक्टर अंचिता अपनी से सीट से उठीं और उस पैसेंजर से पास पहुंची जिसकी तबियत बिगड़ गई थी. अंचिता ने क्रू मेंबर को अपना परिचय देकर उपचार में जुट गईं. उनके प्रयास से पैसेंजर की हालत में थोड़ा सुधार देखने को मिला. 


इसके बाद जहाज की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई और उसे अस्पताल भेजा जा सका. डॉक्टर अंचिता के इस काम की काफी सराहना हो रही है. उनके पति सुरेश कुमार ने फेसबुक पर पूरी का घटना के ऊपर पोस्ट लिखा है. साथ ही फ्लाइट के अंदर की एक तस्वीर भी शेयर किया है. इस पोस्ट को काफी सराहना मिल रही है. लोग कमेंट लिखकर डॉक्टर को सैल्यूट कर रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement