International Yoga Day 2019: पीएम नरेंद्र मोदी ने पोस्ट किया 'वक्रासन' का वीडियो, जानें क्या हैं फायदे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योगा डे (International Yoga Day 2019) से पहले, बुधवार को एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें उनका एनिमेटेड संस्करण 'वक्रासन' (Vakrasana) करते नजर आ रहा है.

International Yoga Day 2019: पीएम नरेंद्र मोदी ने पोस्ट किया 'वक्रासन' का वीडियो, जानें क्या हैं फायदे

पीएम नरेंद्र मोदी ने पोस्ट किया 'वक्रासन' का वीडियो.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योगा डे (International Yoga Day 2019) से पहले, बुधवार को एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें उनका एनिमेटेड संस्करण 'वक्रासन' (Vakrasana) करते नजर आ रहा है. उन्होंने कहा कि यह रीढ़ की हड्डी की लचीलापन हासिल करने में मदद करता है. इस एनिमेटेड वीडियो में 'वक्रासन' करने की हर एक बारीकी को काफी अच्छे से दर्शाया गया है और साथ ही इसके फायदों के बारे में भी विस्तार से समझाया गया है.

शिखर धवन ने चोट के दर्द में देखी सलमान की फिल्म 'Bharat', एमएस धोनी ने किया जमकर एन्जॉय

मोदी ने ट्वीट किया, "क्या आपने कभी वक्रासन का अभ्यास किया है? इसके असंख्य और लंबे समय तक रहने वाले लाभ हैं. यह वीडियो देखें."

बिजली कड़की और लड़के ने बना लिया Slow Motion वीडियो, सोशल मीडिया पर मचाया धमाल

21 जून आने में कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में मोदी हर व्यक्ति को इस दिन की तैयारी करने का आग्रह कर रहे हैं. साल 2014 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण में दिए गए उनके सुझाव पर इस दिन को विश्व योग दिवस घोषित किया गया था. पिछले पांच सालों में दुनियाभर में योग के महत्व को काफी बड़े पैमाने पर स्वीकार किया गया है.

रेलवे स्टेशन में ATM से अचानक निकलने लगे नोट, देखते रह गए लोग... देखें VIDEO


कई देशों की सरकारें योग दिवस को खास तरीके से मनाती हैं और देश भर में हजारों लोग सामूहिक योग कार्यक्रमों में शामिल होते हैं. इस साल मोदी के रांची में एक समारोह में भाग लेने की उम्मीद है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट-आईएएनएस)