NDTV Khabar

इन हस्तियों को फॉलो कर योग के लिए हो सकते हैं प्रेरित

हम में से कुछ लोग ऐसे हैं जो सिर्फ योग दिवस के मौके पर ही योग करते हैं, लेकिन कुछ लोगों की दिन की शुरुआत ही योग से होती है.

34 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इन हस्तियों को फॉलो कर योग के लिए हो सकते हैं प्रेरित

खास बातें

  1. इंस्टाग्राम के कई अकाउंट बढ़ा सकते हैं आपका हौसला
  2. हर दिन शेयर करते हैं प्रेरणात्मक योग की तस्वीरें
  3. अलग-अलग आसन और टिप्स से मिल सकता है फायदा
नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किए हुए तीन साल बीत चुके हैं. देश और दुनिया में आज तीसरा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. हम में से कुछ लोग ऐसे हैं जो सिर्फ योग दिवस के मौके पर ही योग करते हैं, लेकिन कुछ लोगों की दिन की शुरुआत ही योग से होती है. फोटो शेयरिंग साइट इंस्टाग्राम पर एसी ही कुछ हस्तियों को फॉलो कर आप अलग-अलग आसन और योग से जुड़े टिप्स जान सकते हैं. इनमें से कुछ अकाउंट से हर दिन अलग-अलग आसन की फोटो शेयर की जाती है जो योग करने वालों या फिर इसकी शुरुआत करने वाले लोगों को प्रेरित करने का काम कर सकती है. आइये इंस्टाग्राम पर हम पांच हस्तियों के बारे में जानते हैं जिनसे हजारों फॉलोअर हैं. 
 
 

A post shared by Abhijeet Singh (@abhijeet_sing) on


अभिजीत सिंहः अभिजीत खुद को पर्वतारोही और एडवेंचरस फोटोग्राफर बताते हैं. वह एक्रो योगा की प्रैक्टिस करते हैं. उनका इंस्टाग्राम अकाउंट बताता है कि योग सिर्फ मन की शांति के लिए ही नहीं, बल्कि शरीर को तंदुरुस्त बनाने का भी जरिया है. अभिजीत के लगभग 12,500 फॉलोअर हैं.
 

दीपिका मेहताः पहाड़ पे चढ़ाई के दौरान हादसे की शिकार हुई दीपिका को डॉक्टर ने कहा था कि वह कभी नहीं चल सकेंगी. इसके बाद उन्होंने योग का सहारा लिया और खुद को उबारा. वह अक्सर दुनिया के अलग-अलग जगहों से योग की तस्वीरे साझा करती रहती हैं. उनकी इन तस्वीरों को देखकर लगता है कि आप अपनी रोज की प्रैक्टिस के लिए कोई बहाना नहीं बना सकते.
  
 

A post shared by Samrat Pasham (@samratpasham) on


सम्राट पशमः सम्राट विनयास योग शिक्षक हैं. उन्होंने अपनी वेबसाइट पर बताया था कि रात की पाली में डेस्क पर काम करके वह काफी खुश थे. उनका वजन एक समय 100 किलो से ज्यादा हो गया था, लेकिन योग की वजह से आज वह पूरी तरह फिट हैं.
 
 

A post shared by Natasha noel (@natashanoel001) on


नताशा नोएलः पेशे से डांसर और योगी नताशा खुद को पॉजिटिव इनर्जी की एम्बैसेडर मानती हैं. वह अक्सर योग के बारे में अपने यूट्यूब अकाउंट पर संदेशात्मक वीडियो पोस्ट करती रहती हैं.
 

A post shared by Ajay Tokas (@ajaytokas) on


अजय टोकसः अजय अश्टांगा योग टीचर हैं. वह अक्सर अपनी वेबसाइट पर योग के कई आसन की वीडियो पोस्ट करते रहते हैं. उनका मानना है कि सही तरह से योग करने से खुद को तंदुरुस्ती मिलती है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement