NDTV Khabar

सिर्फ इस वजह से आपके टॉयलेट सीट से भी ज्यादा गंदी है आपके मोबाइल फोन की स्क्रीन

शोध के अनुसार मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले 35 फीसदी से ज्यादा लोग कभी अपने मोबाइल फोन की स्क्रीन को सही से साफ नहीं करते हैं. इस वजह से इसपर कीटाणु समय दर समय बैठते रहते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सिर्फ इस वजह से आपके टॉयलेट सीट से भी ज्यादा गंदी है आपके मोबाइल फोन की स्क्रीन

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: आप अगर ऐसा सोचते हैं की आपके टॉयलेट की सीट सबसे ज्यादा गंदी है तो आपको एक बार अपने मोबाइल फोन की स्क्रीन को देखने की जरूरत है. दरअसल, कुछ दिन पहले ही एक शोध में यह बता यह पता चला है कि आपके मोबाइल फोन की स्क्रीन पर आपके टॉयलेट सीट से भी कीटाणु होते हैं. इस लिहाज से यह टॉयलेट सीट से भी ज्यादा गंदी है. शोध में बताया गया है कि मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले 35 फीसदी से ज्यादा लोग कभी अपने मोबाइल फोन की स्क्रीन को सही से साफ नहीं करते हैं. इस वजह से इसपर कीटाणु समय दर समय बैठते रहते हैं.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: रूठी गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए युवक ने किया कुछ ऐसा, पीछे पड़ गई पुलिस...

शोध में बताया गया है कि शोध के दौरान दौरान जिन मोबाइल फोन को जांचा गया उनमें औसतन सभी फोन टॉयलेट सीट से तीन गुणा ज्यादा गंदे मिले. शोध के अनुसार हर 20 में से एक मोबाइल फोन उपभोक्ता हर छह महीने में एक बार ही अपन फोन की स्क्रीन को साफ करता है.इस शोध के दौरान शोधकर्ताओं ने आईफोन, सैमसंग और गूगल के फोन के स्क्रीन की जांच की. इस दौरान पता चला कि फोन का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ता अपने फोन के प्रति ज्यादा जागरूक नहीं है.यही वजह है कि बाजार में फोन की स्क्रीन साफ करने के लिए तमाम उत्पाद उपलब्ध होने के बाद भी वह उनका इस्तेमाल नहीं करते हैं. शोध में बताया गया कि अगर समय रहते फोन उपभोक्ता अपनी इन आदतों को नहीं बदलते हैं तो उन्हें आगे इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement