Budget
Hindi news home page

गुजरात : शर्त जीतने की खातिर इस शख्स ने निगल लिया चिमटा

ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात : शर्त जीतने की खातिर इस शख्स ने निगल लिया चिमटा
पालनपुर: गुजरात के बनासकांठा जिले के दीसा कस्बे में 28 साल के एक युवक ने एक शर्त जीतने की खातिर एक चिमटे को निगल किया। इसके बाद उसकी हालत गंभीर हो गई और अब एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

राजस्थान के संचोर के रहने वाले भंवरा मेघवाल का इलाज करने वाले डॉ. विशाल ठक्कर ने बताया कि उसे दो दिन पहले नाजुक हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसने सीने और पेट में दर्द की शिकायत की थी। ठक्कर ने डॉक्टरों की एक टीम के साथ मिलकर गुरुवार को मेघवाल का ऑपरेशन किया और उसके पेट से चिमटे को निकाला।

डॉक्टर ने बताया, 'यहां तक कि उनके रिश्तेदारों को भी उस वक्त पता नहीं था कि मेघवाल के साथ क्या गलत हुआ। जब मेघवाल को भर्ती कराया गया तो वह कहता रहा कि उसने चिमटा निगल लिया है। जब हमने उसका एक्स-रे किया तो उसके सीने के भीतर चिमटा देखकर हम स्तब्ध रह गए।' चूंकि मेघवाल के मुंह से चिमटे को निकालना संभव नहीं था, इसलिए डॉक्टरों ने उसके ऑपरेशन का फैसला किया।

ठक्कर ने कहा, 'हमने चिमटे को निकालने के लिए उसकी छाती का ऑपरेशन किया। चिमटा एक फुट लंबा था। ऑपरेशन के दौरान हमने उसके शरीर के उन हिस्सों को भी दुरुस्त किया, जिन्हें नुकसान पहुंचा था। मरीज अब होश में है और आज बगैर वेंटिलेटर के उसकी तबीयत ठीक है।'

स्थानीय लोगों के मुताबिक, मेघवाल ने अपने दोस्तों के साथ एक शर्त लगाई थी, जिसे जीतने की खातिर उसने चिमटा निगल लिया। हालांकि, उसके परिजन को इसकी जानकारी नहीं थी। चूंकि मेघवाल बोलने की हालत में नहीं है, इसलिए इसके पीछे की वजह का अब तक पता नहीं चल सका था।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement