Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

छिपकली ने पूंछ से मारा 'थप्पड़' तो तेंदुए ने गुस्से में किया ऐसा... देखें लड़ाई का पूरा Video

तेंदुए के बच्चे और मॉनिटर छिपकली की लड़ाई हुई. भारतीय वन सेवा के अधिकारी परवीन कासवान ने 5 जनवरी की सुबह इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया, जिसके बाद ये वीडियो फिर शेयर किया जा रहा है. वीडियो को जाम्बिया के कैंगयू सफारी लॉज में फिल्माया गया था.

छिपकली ने पूंछ से मारा 'थप्पड़' तो तेंदुए ने गुस्से में किया ऐसा... देखें लड़ाई का पूरा Video

छिपकली ने पूंछ से मारा 'थप्पड़' तो तेंदुए ने किया गुस्से में किया ऐसा...

सोशल मीडिया पर 2018 का एक पुराना वीडियो फिर वायरल हो रहा है] जिसमें तेंदुए के बच्चे और मॉनिटर छिपकली की लड़ाई दिखाई गई है. भारतीय वन सेवा के अधिकारी परवीन कासवान ने 5 जनवरी की सुबह इस वीडियो को ट्वीट किया था, जिसके बाद ये वीडियो फिर शेयर किया जा रहा है. डेली मेल के अनुसार, वीडियो को जाम्बिया के कैंगयू सफारी लॉज में फिल्माया गया था.

102 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ा चीता, नहीं देखा होगा आपने इतना शानदार Video

वीडियो में देखा जा सकता है कि तेंदुए का बच्चा छिपकली को बड़े गौर से देखता है. वो बार-बार उस पर पंजे पर मारने की कोशिश करता है. छिपकली भी पूंछ के सहारे शिकारी से लड़ने की पूरी कोशिश करती है, लेकिन आखिर में वो असफल रहती है. तेंदुआ उसको मुंह से उठाता है और जंगल की तरफ ले जाता है.

शेर के बच्चे को उठाकर लंगूर चढ़ गया पेड़ पर, हवा में उड़ा और फिर हुआ ऐसा... देखें Video

अर्थ टच न्यूज़ के अनुसार, मॉनिटर छिपकली पानी में खुद को सुरक्षित महसूस करती हैं. दरअसल, वो पानी में तेज भाग सकती हैं. दुर्भाग्य से वहां पानी नहीं था. लेकिन आखिर तक वह लड़ती रही. अंत में तेंदुए ने उसकी गर्दन पकड़ी और जंगल की तरफ चला गया.

99 मोबाइल के साथ शख्स ने ऐसे 'Hack' किया गूगल मैप, सुनसान सड़क पर दिखा दिया भयंकर ट्रैफिक जाम, देखें Video

देखें Video:

इस वीडियो के अब तक 12 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही हजार से ज्यादा लाइक्स और 300 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं.

डेली मेल के अनुसार, वीडियो को शूट करने वाले कोस्टा फ्रैंजसाइड्स ने कहा, ''छिपकली को पता था कि वह मुसीबत में है और खुद को बचाने के लिए उसने झट से अपनी पूंछ को तेज-तेज हिलाना शुरू कर दिया. आपको बता दें कि उसकी पूंछ बहुत ही शक्तिशाली होती है. छिपकली की नजर से तेंदुआ दूर हो गया तो वो कुछ नहीं कर पाई. नतीजतन पीछे से तेंदुए ने उसकी गर्दन पकड़ ली और ले गया. मुझे यकीन है कि छिपकली नहीं बच पाई होगी. शिकार मुंह में आने के बाद जानवर छोड़ते नहीं हैं.''