NDTV Khabar

 माध्‍यमिक परीक्षा 2017


' माध्‍यमिक परीक्षा 2017' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CBSE NEET 2017: आज नहीं आएगा रिजल्‍ट, करना होगा और इंतजार

    CBSE NEET 2017: आज नहीं आएगा रिजल्‍ट, करना होगा और इंतजार

    केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड यानी CBSE आज NEET 2017 परीक्षा के परिणाम घोषित करने वाला है, लेकिन अब खबर है कि परिणाम आज नहीं आएंगे. सीबीएसई के अधिकारियों ने कहा है कि बोर्ड आज रिजल्‍ट घोषित नहीं करेगा. परिणाम आने की तिथि की घोषित जल्‍द की जाएगी. हालांकि इससे पहले कहा जा रहा था कि बोर्ड आज एनईईटी के रिजल्‍ट जारी करने वाला है. इससे जुड़ा नोटिस भी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से हटा लिया गया है.

  • CBSE NEET Result 2017: परिणामों की घोषणा के बाद क्‍या होगा अगला कदम?

    CBSE NEET Result 2017: परिणामों की घोषणा के बाद क्‍या होगा अगला कदम?

    केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड यानी CBSE आज NEET 2017 परीक्षा के परिणाम घोषित करेगा. यह रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर उपलब्‍ध होंगे.

  • NEET 2017 Result: आज होगी नतीजों की घोषणा, यहां करें चेक

    NEET 2017 Result: आज होगी नतीजों की घोषणा, यहां करें चेक

    CBSE NEET 2017 Result: केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) आज राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानी नीट का परीक्षा परिणाम जारी करेगा. नतीजों की घोषणा Cbseresults.nic.in पर की जाएगी.

  • NEET 2017: CBSE ने जारी की आंसर शीट

    NEET 2017: CBSE ने जारी की आंसर शीट

    केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानि नीट के नतीजे घोषित करने की अनुमति मिलने के बाद बोर्ड ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है.

  • NEET 2017: जारी की गई ओएमआर शीट, हर सवाल की चुनौती के लिए देने होंगे हजार रुपये

    NEET 2017: जारी की गई ओएमआर शीट, हर सवाल की चुनौती के लिए देने होंगे हजार रुपये

    केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) को सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानि नीट के नतीजे घोषित करने की अनुमति मिलने के बाद बोर्ड ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है.

  • UP Board class 10, 12 Result 2017: 1 जून को खत्‍म हो सकता है इंतजार, आ सकते हैं नतीजे

    UP Board class 10, 12 Result 2017: 1 जून को खत्‍म हो सकता है इंतजार, आ सकते हैं नतीजे

    उत्तर प्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के परिणामों को लेकर अभी तक कोई घोषणा नहीं की है. ऐसे में छात्रों और उनके माता-पिता की बैचेनी बढ़ती जा रही है. अभी तक परिणाम की कोई सही डेट घोषित नहीं की गई है,  ऐसे में अलग- अलग पोर्टल्स पर जाकर नतीजे से संबंधित अपडेट देखने के लिए छात्र समय बर्बाद न करें.

  • WBBSE 10th Result 2017: इसी हफ्ते जारी होंगे परिणाम, wbresults.nic.in पर करें चेक

    WBBSE 10th Result 2017: इसी हफ्ते जारी होंगे परिणाम, wbresults.nic.in पर करें चेक

    पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (WBBSE) ने 22 फरवरी से 3 मार्च तक  माध्‍यमिक परीक्षा 2017 का आयोजन किया था. 

  • JEE Main 2017 की ओएमआर शीट और आंसर-की जारी

    JEE Main 2017 की ओएमआर शीट और आंसर-की जारी

    केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा इंजीनियरिंग संस्‍थानों में प्रवेश के लिए ली गई जेईई मेन्‍स एग्‍जाम 2017 की स्कैन ओएमआर शीट और आधिकारिक आंसर-की आज जेईई मेन के ऑफिशियल वेब पोर्टल jeemain.nic.in पर जारी की जाएगी. यह उन उम्मीदवारों के लिए होगी जो जेईई मेन 2017 पेन पेपर मोड एग्जाम में बैठे थे. यह परीक्षा 2 अप्रैल, 2017 को आयोजित हुई थी. छात्र 22 अप्रैल, 2017 रात 11.59 बजे तक आंसर-की में किसी उत्तर को लेकर चुनौती भी दे सकते हैं. आपत्ति केवल ऑनलाइन मोड से ही स्वीकार की जाएगी. प्रत्येक प्रश्न के लिए 1000  रुपये देने होंगे. फीस क्रेडिट/डेबिट कार्ड, पेटीएम और एसबीआई बड्डी के जरिए 22 अप्रैल, 2017 तक दी जा सकती है

  • JEE Main 2017: जानिए कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन से जुड़ी जरूरी बातें

    JEE Main 2017: जानिए कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन से जुड़ी जरूरी बातें

    केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा इंजीनियरिंग संस्‍थानों में प्रवेश के लिए जेईई मेन्स पेपर बेस्ड एग्‍जाम 2 अप्रैल, 2017 को कराया गया. अब कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम की बारी है जिसका आयोजन बोर्ड द्वारा 8 और 9 अप्रैल, 2017 को विभिन्न सत्रों में किया जाएगा. अधिकांश छात्रों के लिए यह पहला कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम होगा. इससे पहले ओएमआर शीट पर मार्क किया करते थे और अब कंप्यूटर स्क्रीन पर मार्क करना होगा. जाहिर है शुरुआत में थोड़ी टेंशन जरूरी होगी. हम आपको बता रहे हैं ऐसी कुछ जरूरी बातें जो जेईई का कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम देने से पहले जानना आवश्यक हैं. 

  • JEE Mains 2017: एग्‍जाम के लिए अपनाएं ये आसान टिप्‍स, बढ़ जाएंगे सेलेक्‍शन के चांस

    JEE Mains 2017: एग्‍जाम के लिए अपनाएं ये आसान टिप्‍स, बढ़ जाएंगे सेलेक्‍शन के चांस

    केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा इंजीनियरिंग संस्‍थानों में प्रवेश के लिए जेईई मेन्‍स एग्‍जाम का आयोजन 2 अप्रैल और 8 अप्रैल, 2017 को किया जाएगा. इस एग्‍जाम के लिए छात्रों की तैयारियां लगभग आखिरी दौर में है.