NDTV Khabar

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट


'अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट' - 50 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इस देश की महिला टीम हुई 6 रन पर ऑल आउट, 10 खिलाड़ी हुए जीरो पर आउट

    इस देश की महिला टीम हुई 6 रन पर ऑल आउट, 10 खिलाड़ी हुए जीरो पर आउट

    माली की महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को टी-20 में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबसे कम स्कोर अपने नाम किया. मेजबान देश रवांडा ने माली की महिलाओं को सिर्फ छह रनों पर ही ढेर कर दिया.

  • युवराज सिंह के क्रिकेट से संन्यास पर बॉलीवुड एक्ट्रेस किम शर्मा ने दिया ये रिएक्शन, वायरल हुआ Tweet

    युवराज सिंह के क्रिकेट से संन्यास पर बॉलीवुड एक्ट्रेस किम शर्मा ने दिया ये रिएक्शन, वायरल हुआ Tweet

    युवराज सिंह के संन्यास पर ट्वीट करते हुए किम शर्मा (Kim Sharma) ने लिखा 'खूब अच्छा खेला युवराज सिंह, खेल के दौरान बने कुछ यादगार लम्हों को बनाने के लिए एक स्टैंडिंग ओवेशन...'

  • 107 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर का अनुमान, इन दो टीमों में से कोई एक बनेगी महिला टी20 वर्ल्‍डकप चैंपियन..

    107 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर का अनुमान, इन दो टीमों में से कोई एक बनेगी महिला टी20 वर्ल्‍डकप चैंपियन..

    वेस्‍टइंडीज में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्‍डकप में मेजबान इंडीज के अलावा इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया और भारत की टीमों में सेमीफाइनल में स्‍थान बनाया है. टूर्नामेंट के अंतर्गत खेले जाने वाले सेमीफाइनल में वेस्‍टइंडीज टीम का मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया से होना है जबकि दूसरे सेमीफाइनल में हरमनप्रीत के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को इंग्‍लैंड का सामना करना है.

  • IND vs PAK : एशिया कप में पाकिस्‍तान को दूसरी बार भारत ने धोया, पाक कप्‍तान सरफराज ने हार की बताई 'ये वजह'

    IND vs PAK : एशिया कप में पाकिस्‍तान को दूसरी बार भारत ने धोया, पाक कप्‍तान सरफराज ने हार की बताई 'ये वजह'

    भारत ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सुपर-4 मुकाबले में पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को सात विकेट पर 237 रन पर रोक दिया और फिर 39.3 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

  • IndvsPak: पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में मनीष पांडे को प्लेइंग 11 में नहीं मिली जगह, फिर भी मार लिया मैदान

    IndvsPak: पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में मनीष पांडे को प्लेइंग 11 में नहीं मिली जगह, फिर भी मार लिया मैदान

    एशिया कप 2018 में भारत ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

  • India vs Pakistan: पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत, जानें कैसे

    India vs Pakistan: पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत, जानें कैसे

    भारत ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

  • Ind vs Afg: जब तक क्रिकेट रहेगा तब तक याद किया जाएगा अजिंक्य रहाणे का यह फैसला

    Ind vs Afg: जब तक क्रिकेट रहेगा तब तक याद किया जाएगा अजिंक्य रहाणे का यह फैसला

    बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया एक मात्र मैच कई मायनों में यादगार रहा. भले ही पांच दिनों तक चलने वाले टेस्ट मैच का नतीजा दो दिन में ही निकल गया और अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेल रही अफगानिस्तान की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा, मगर टीम इंडिया ने उनके चेहरे से उदासी को कुछ पल के लिए ही सही, मगर दूर करने का जो तरीका अपनाया, वह क्रिकेट जगत में सदियों तक याद रखा जाएगा. टीम इंडिया ने न सिर्फ अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जीत दर्ज की, बल्कि अफगानिस्तान के खिलाफ खेल भावना का बेजोड़ नमूना पेश कर एक दुनिया के सामने बेहतरीन मिसाल कायम कर दी. 

  • Sting Operation: तो क्या भारत-ऑस्ट्रेलिया के इस टेस्ट मैच में पिछले साल हुई फिक्सिंग?

    Sting Operation: तो क्या भारत-ऑस्ट्रेलिया के इस टेस्ट मैच में पिछले साल हुई फिक्सिंग?

    समाचार चैनल अल-जजीरा द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मार्च-2017 में रांची में खेले गए टेस्ट मैच में स्पॉट फिक्सिंग की बात सामने आने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी जांच में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का पूरा सहयोग करने का वादा किया है. बीसीसीआई ने रविवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

  • विजय हजारे ट्रॉफी: मयंक अग्रवाल ने फाइनल में खेली जोरदार पारी, सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया...

    विजय हजारे ट्रॉफी: मयंक अग्रवाल ने फाइनल में खेली जोरदार पारी, सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया...

    मंगलवार को विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी के फ़ाइनल में मैन ऑफ़ द मैच रहे मयंक ने इस टूर्नामेंट के 8 मैचों में 723 रन (तीन शतक और दो अर्धशतक) बनाए. उनका बल्‍लेबाजी औसत 90.37 का रहा. यह लिस्ट ए क्रिकेट यानी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैचों की सीरीज़ या टूर्नामेंट में किसी भारतीय बल्लेबाज़ का रिकॉर्ड है. उनसे पहले यह रिकॉर्ड सचिन के नाम पर था, जिन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका, केन्‍या और जिम्‍बाब्‍वे में हुए 2003 के वर्ल्डकप में 673 रन बनाए थे.

  • ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर की चेतावनी, 'अत्‍यधिक क्रिकेट मानसिक रूप से निचोड़ रहा खिलाड़ि‍यों को'

    ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर की चेतावनी, 'अत्‍यधिक क्रिकेट मानसिक रूप से निचोड़ रहा खिलाड़ि‍यों को'

    ओपनर वॉर्नर ने कहा कि इस समय बड़ी संख्‍या में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच हो रहे हैं, इस कारण खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक रूप से बेहद थक जाते हैं. यही नहीं, उन्‍होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से खिलाड़ियों पर पड़ रहे काम के भार और अंतर्राष्ट्रीय मैचों की संख्या प्रबंधित करने का आग्रह किया.

  • IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीत ने टीम इंडिया के फैंस को दी यह बड़ी खुशी..

    IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीत ने टीम इंडिया के फैंस को दी यह बड़ी खुशी..

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसके मैदान पर पहली बार द्विपक्षीय सीरीज जीतकर विराट कोहली की टीम इंडिया ने न केवल नया इतिहास रचा है, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC)वनडे टीमों की रैंकिंग में पहला स्थान भी हासिल कर लिया है. पिछले छह माह में भारतीय टीम तीसरी बार वनडे रैंकिंग में टॉप पोजीशन पर आई है. छह वनडे मैचों की सीरीज में चार मैच जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4-1 की अजेय बढ़त बना ली है. मंगलवार को पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पांचवें मैच में भारत ने 73 रनों से जीत हासिल की थी.

  • एशेज: पहला टेस्‍ट हारते ही इंग्‍लैंड टीम के क्रिस वोक्‍स को आई 'बिगड़ैल' बेन स्‍टोक्‍स की याद, कही यह बात

    एशेज: पहला टेस्‍ट हारते ही इंग्‍लैंड टीम के क्रिस वोक्‍स को आई 'बिगड़ैल' बेन स्‍टोक्‍स की याद, कही यह बात

    एशेज सीरीज के अंतर्गत ब्रिस्‍बेन में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्‍ट हारने के बाद इंग्‍लैंड टीम को अपने हरफनमौला बेन स्‍टोक्‍स की याद सताने लगी है. ब्रिस्टल विवाद के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों से निलंबन का सामना कर रहे स्टोक्स न्यूजीलैंड में घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने पहुंचे हैं. ऐसे में उनके एशेज सीरीज में खेलने को लेकर अटकलों ने जोर पकड़ लिया है. इंग्‍लैंड टीम के सदस्‍य और तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने कहा है कि टीम खुले दिल से स्टोक्स का स्वागत करेगी.

  • क्रिकेटरों के डोप टेस्‍ट को लेकर खेल मंत्री राज्‍यवर्धन राठौड़ का बड़ा बयान

    क्रिकेटरों के डोप टेस्‍ट को लेकर खेल मंत्री राज्‍यवर्धन राठौड़ का बड़ा बयान

    केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने रविवार को कहा कि अगर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) के अधीन है और वह अपने खिलाड़ियों की जांच उसके अंतर्गत कराती है, तो सरकार को कोई परेशानी नहीं है. उनका यह बयान वाडा के शनिवार को दिए गए बयान के बाद आया है.

  • IND vs NZ: आशीष नेहरा को आखिरी इंटनेशनल मैच के लिए शुभकामनाएं देते हुए यह बोले कपिल देव

    IND vs NZ: आशीष नेहरा को आखिरी इंटनेशनल मैच के लिए शुभकामनाएं देते हुए यह बोले कपिल देव

    भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को उनके आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच से पहले शुभकामनाएं दीं हैं. दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को खेला जाने वाला टी-20 मैच नेहरा के करियर का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा.1983 में भारत को क्रिकेट का पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल ने कहा, "हर खिलाड़ी के लिए पहला और आखिरी मैच खास होता है.

  • आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बने विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह ने भी किया कमाल

    आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बने विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह ने भी किया कमाल

    भारतीय टीम को लगातार सातवीं सीरीज जिताने वाले कप्तान विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है.

  • पुणे पिच विवाद की जांच करेगी आईसीसी की एसीयू टीम

    पुणे पिच विवाद की जांच करेगी आईसीसी की एसीयू टीम

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच से ठीक पहले उपजे पुणे पिच विवाद को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गंभीरता से लेते हुए अपने भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) के एक और अधिकारी को भी जांच में मदद के लिए पुणे भेजा है. पुणे पिच के क्यूरेटर पांडूरांग सलगांवकर को मैच से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पद से बर्खास्त (डिसमिस) कर दिया था. एक निजी टीवी चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में सलगांवकर पिच से छेड़छाड़ की बात कहते हुए दिखाए गए थे.

  • क्रिकेट खिलाड़ियों को व्यस्त कार्यक्रम की शिकायत नहीं करना चाहिए : रोहित शर्मा

    क्रिकेट खिलाड़ियों को व्यस्त कार्यक्रम की शिकायत नहीं करना चाहिए : रोहित शर्मा

    लंबे अंतर्राष्ट्रीय सीजन से पहले, भारतीय वनडे टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि क्रिकेट खिलाड़ियों को व्यस्त कार्यक्रम की शिकायत नहीं करना चाहिए क्योंकि उनका करियर काफी छोटा होता है. रोहित ने कहा कि खिलाड़ियों को जितना समय मिले उसका सदुपयोग करना चाहिए. भारत को रविवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके बाद वह आस्ट्रेलिया से ही तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगा. आस्ट्रेलिया से सीरीज खत्म होने के बाद वह न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में ही तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की मेजबानी करेगा और फिर दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगा.

  • टी20 मैच खेलने पाकिस्‍तान पहुंचे फाफ डु प्‍लेसिस ने वहां की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर की यह टिप्‍पणी

    टी20 मैच खेलने पाकिस्‍तान पहुंचे फाफ डु प्‍लेसिस ने वहां की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर की यह टिप्‍पणी

    तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंची विश्व एकादश टीम के कप्तान दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि यहां खिलाड़ि‍यों की सुरक्षा व्यवस्था इतनी चाकचौबंद है जैसी आमतौर पर राष्‍ट्राध्‍यक्षों के लिए की जाती है. इसे देखने के बाद उन्हें लगा कि जैसे वह किसी फिल्म का हिस्सा हों. पाकिस्तान में लंबे अरसे बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हो रही है.