NDTV Khabar

अंतिम संस्कार


'अंतिम संस्कार' - 512 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बलात्कार के बाद आत्महत्या करने वाली बच्ची का अंतिम संस्कार, थाना प्रभारी समेत दो सस्पेंड

    बलात्कार के बाद आत्महत्या करने वाली बच्ची का अंतिम संस्कार, थाना प्रभारी समेत दो सस्पेंड

    चित्रकूट जिले में कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज नहीं होने से क्षुब्ध होकर आत्महत्या करने वाली दलित बच्ची का बुधवार को पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया. इस घटना में लापरवाही बरतने के आरोप में कर्वी सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक जयशंकर सिंह और सरैयां पुलिस चौकी के प्रभारी उपनिरीक्षक अनिल साहू को निलंबित कर दिया गया है.

  • पीड़िता कम से कम धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुसार अंतिम संस्कार की हकदार थी : हाथरस मामले पर हाईकोर्ट ने कहा

    पीड़िता कम से कम धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुसार अंतिम संस्कार की हकदार थी : हाथरस मामले पर हाईकोर्ट ने कहा

    Hathras Case: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने सोमवार की सुनवाई के बाद आज अपने आदेश में कहा कि किसी को भी पीड़िता के चरित्र हनन के प्रयास में शामिल नहीं होना चाहिए, ठीक उसी तरह जैसे कि आरोपियों को निष्‍पक्ष सुनवाई के पहले दोषी नहीं ठहराया नहीं जाना चाहिए.

  • हाथरस केस : पीड़िता के घर से निकली CBI टीम, अंतिम संस्कार वाली जगह से लिए राख के नमूने

    हाथरस केस : पीड़िता के घर से निकली CBI टीम, अंतिम संस्कार वाली जगह से लिए राख के नमूने

    सीबीआई की टीम ने करीब ढाई घंटे तक क्राइम स्पॉट पर जांच पड़ताल की. पीड़िता की मां और भाई को भी क्राइम सीन पर लेकर गई थी. दरअसल, पीड़िता की मां की तबियत खराब होने की वजह से उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. जब एम्बुलेंस पीड़ित की मां को लेकर अस्पताल से वापस आ रही थी तो सीबीआई ने पीड़िता की मां को एम्बुलेंस से उतार लिया.

  • हाथरस केस: हाईकोर्ट ने पूछा, यदि वह अमीर लड़की होती तब भी क्या शव को इस तरह जलाते?

    हाथरस केस: हाईकोर्ट ने पूछा, यदि वह अमीर लड़की होती तब भी क्या शव को इस तरह जलाते?

    Hathras Case: हाथरस केस में पीड़ित परिवार ने आज हाईकोर्ट से शिकायत की कि ना तो उन्हें अपनी बेटी का मुंह देखने दिया गया...और न ही अंतिम संस्कार करने दिया. अफसरों की दलील थी कि लॉ एंड ऑर्डर खराब न हो इसलिए ऐसा किया गया.कोर्ट ने पूछा कि क्या वह किसी अमीर आदमी की बेटी होती तो भी उसे इस तरह जला देते? कोर्ट को तय करना है कि क्या सरकारी तंत्र ने पीड़ित लड़की और उसके परिवार के मौलिक अधिकारों का हनन किया? अगली सुनवाई दो नवंबर को होगी. 

  • चिराग पासवान ने ट्वीट कर PM मोदी से मांगा आशीर्वाद, नीतीश कुमार को किया नजरअंदाज

    चिराग पासवान ने ट्वीट कर PM मोदी से मांगा आशीर्वाद, नीतीश कुमार को किया नजरअंदाज

    लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) की अगुवाई कर रहे चिराग पासवान ने दिवंगत पिता राम विलास पासवान के अंतिम संस्कार के लिए किए गए इंतजामों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है. हालांकि उन्होंने इस बार भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नजरअंदाज किया.

  • राजस्थान: जिंदा जलाए गए पुजारी के परिवार को मनाने के बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया

    राजस्थान: जिंदा जलाए गए पुजारी के परिवार को मनाने के बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया

    राजस्थान (Rajasthan) के करौली (Karauli) जिले में पुजारी बाबूलाल वैष्णव का आज अंतिम संस्कार कर दिया गया. करौली जिले के एक छोटे से गांव बुंका में राधा-कृष्ण मंदिर में पुजारी बाबूलाल वैष्णव की हत्या बुधवार को हुई थी. गांव के कुछ दबंग लोगों ने जमीन विवाद के चलते बाबूलाल को जला दिया था. बाबूलाल के आक्रोशित परिवार ने पहले अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था लेकिन बाद में प्रशासन के समझाने पर वे मान गए.

  • चिराग अपने पिता रामविलास पासवान को मुखाग्नि देते हुए बेहोश हो गए

    चिराग अपने पिता रामविलास पासवान को मुखाग्नि देते हुए बेहोश हो गए

    लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का शनिवार को पटना में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. पासवान के बेटे चिराग ने उन्हें मुखाग्नि दी. उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए भारी भीड़ उमड़ी. चिराग़ पासवान  पिता की चिता को मुखाग्नि देने के बाद बेहोश हो गए. उन्होंने अंतिम संस्कार से पहले चिता की परिक्रमा की और अग्नि दी. अचानक वे बेहोश हो गए.  

  • पंचतत्व में विलीन हुए रामविलास पासवान, बेटे चिराग ने दी मुखाग्नि, CM नीतीश मंत्रियों संग रहे मौजूद

    पंचतत्व में विलीन हुए रामविलास पासवान, बेटे चिराग ने दी मुखाग्नि, CM नीतीश मंत्रियों संग रहे मौजूद

    लोजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का शनिवार को पटना में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. पासवान के बेटे चिराग ने उन्हें मुखाग्नि दी. उन्हें अंतिम विदाई देने भारी भीड़ उमड़ी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत पक्ष-विपक्ष के बड़े नेता वहां मौजूद थे

  • पटना में रामविलास पासवान का दाह संस्कार, नेताओं ने दिया अंतिम सम्मान

    पटना में रामविलास पासवान का दाह संस्कार, नेताओं ने दिया अंतिम सम्मान

    गुरुवार की शाम दिल्ली के एक अस्पताल में पासवान का निधन हो गया था. वो 74 साल के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे. पिछले शनिवार को उनकी हार्ट सर्जरी हुई थी.

  • राजस्थान पुजारी हत्याकांड : शव का अंतिम संस्कार नहीं करने पर अड़े ग्रामीण, रखी ये मांगें

    राजस्थान पुजारी हत्याकांड : शव का अंतिम संस्कार नहीं करने पर अड़े ग्रामीण, रखी ये मांगें

    पुजारी के एक रिश्तेदार ने कहा, "जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होती हैं शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. हम 50 लाख रुपये मुआवजा और एक सरकारी नौकरी चाहते हैं. साथ ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और आरोपियों का साथ देने वाले पुलिसकर्मियों और पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए. हम सुरक्षा चाहते हैं." 

  • हाथरस : लड़की का परिवार उसके अस्थि विसर्जन के लिए तैयार नहीं

    हाथरस : लड़की का परिवार उसके अस्थि विसर्जन के लिए तैयार नहीं

    Hathras Gang Rape and Murder: हाथरस में लड़की का शव ज़बर्दस्ती जला देने से नाराज़ परिवार ने अब उसकी अस्थियों का विसर्जन करने से इनकार कर दिया है. उनका कहना है कि उसके अंतिम संस्कार में परिवार को शामिल नहीं होने दिया गया. उन्हें पता नहीं कि यह उस लड़की की अस्थियां हैं या नहीं. परिवार से मिलने आज वहां पहुंचीं मेधा पाटकर (Medha Patkar) ने भी मामले की ज्युडीशियल इंक्वारी की मांग की. जब उस लड़की की चिता जली तो उसके सबसे करीबी वहां नहीं थे. घर वालों का आरोप है कि पुलिस (Police) ने उन्हें लड़की का शव नहीं दिया..खुद ही जला दिया. अब उन्हें पता नहीं कि किसकी अस्थियां उन्हें दी गई हैं.

  • AIIMS से 12 जनपथ ले जाया गया रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर, शोक में झुका राष्ट्रीय ध्वज

    AIIMS से 12 जनपथ ले जाया गया रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर, शोक में झुका राष्ट्रीय ध्वज

    गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि पासवान का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ शनिवार को पटना में किया जाएगा.

  • केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का 10 अक्टूबर को पटना में किया जाएगा अंतिम संस्कार, शुक्रवार को राजकीय शोक

    केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का 10 अक्टूबर को पटना में किया जाएगा अंतिम संस्कार, शुक्रवार को राजकीय शोक

    केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को आख़िरी दर्शन के लिए सुबह 10 बजे उनके आवास 12 जनपथ पर अस्पताल से लाया जाएगा. दोपहर 2 बजे के बाद दिल्ली से स्वर्गीय रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को पटना में लोक जनशक्ति पार्टी कार्यालय लाया जाएगा. शनिवार दिनांक 10 अक्टूबर को अंतिम संस्कार पटना में ही किया जाएगा. 

  • हाथरस गैंगरेप केस : SIT की टीम एक बार फिर पीड़िता के गांव पहुंची, कल देनी है जांच रिपोर्ट

    हाथरस गैंगरेप केस : SIT की टीम एक बार फिर पीड़िता के गांव पहुंची, कल देनी है जांच रिपोर्ट

    SIT on Hathras Gangrape: पीड़िता के गांव पहुंची एसआईटी की टीम ने आज फिर पीड़ित परिवार से मुलाकात की. टीम ने उस जगह का भी मुआयना किया, जहां प्रशासन ने पीड़िता का अंतिम संस्कार किया था. एसआईटी के साथ फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी मौके पर मौजूद हैं. हाथरस मामले की जांच कर रही एसआईटी टीम को कल अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपनी है. एसआईटी की जांच को बुधवार को 7 दिन पूरे हो जाएंगे.

  • हाथरस गैंगरेप: पीड़ित परिवार की ओर से प्रियंका गांधी की यूपी सरकार से दो मांगें, तीन सवाल

    हाथरस गैंगरेप: पीड़ित परिवार की ओर से प्रियंका गांधी की यूपी सरकार से दो मांगें, तीन सवाल

    हाथरस (Hathras) में गैंगरेप (Gang Rape) और हमले की शिकार हुई लड़की के परिवार से शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद जहां राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि कोई भी ताकत हमें चुप नहीं करा सकती, वहीं प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके पीड़ित परिवार के सवाल यूपी सरकार के सामने रखे. उन्होंने पूरे मामले की सुप्रीम कोर्ट के जरिए जांच कराने और हाथरस के डीएम को सस्पेंड करने की मांग की. उन्होंने लड़की की मौत और उसके अंतिम संस्कार से जुड़े तीन सवाल पूछे हैं.

  • Hathras Gangrape पर शिवसेना बोली, अयोध्या की देवी सीता भी चिंतित होंगी

    Hathras Gangrape पर शिवसेना बोली, अयोध्या की देवी सीता भी चिंतित होंगी

    शिवसेना ने हाथरस गैंगरेप मामले में भाजपा और योगी सरकार पर निशाना साधा है. पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा है कि रात 2.30 बजे पीड़िता का अंतिम संस्कार कराने को अमानवीय था. पार्टी ने लिखा कि अयोध्या की देवी सीता भी इससे बेहद चिंतित होंगी. 

  • हाथरस केस में HC के संज्ञान लेने को प्रियंका गांधी ने बताया 'उम्मीद की किरण', बोलीं- न्याय चाहता है पूरा देश

    हाथरस केस में HC के संज्ञान लेने को प्रियंका गांधी ने बताया 'उम्मीद की किरण', बोलीं- न्याय चाहता है पूरा देश

    हाथरस मामले में पीड़िता की मौत के बाद प्रशासन द्वारा आनन-फानन में अंतिम संस्कार करने की खबरों पर संज्ञान लेते हुए हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने गुरुवार को कहा है कि एक क्रूरता अपराधियों ने पीड़िता के साथ दिखाई और इसके बाद जो कुछ हुआ, अगर वो सच है तो उसके परिवार के दुखों को दूर करने की बजाए उनके जख्मों पर नमक छिड़कने के समान है.

  • संसदीय समिति हाथरस मामले का संज्ञान लेगी : भाजपा सांसद

    संसदीय समिति हाथरस मामले का संज्ञान लेगी : भाजपा सांसद

    अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों के कल्याण पर संसद की स्थायी समिति के प्रमुख और भाजपा सांसद किरीट सोलंकी ने बृहस्पतिवार को कहा कि हाथरस कांड की दलित पीड़िता का अंतिम संस्कार देर रात में किये जाने के बाद पुलिस की कार्रवाई से लोगों में गुस्सा है और उत्तर प्रदेश पुलिस को अधिक संवेदनशील और जिम्मेदार होना चाहिए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com