NDTV Khabar

अकाली दल


'अकाली दल' - 240 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CM अमरिंदर ने CAA को लेकर अकाली दल को दी NDA छोड़ने की चुनौती, तो SAD ने ऐसे किया पलटवार

    CM अमरिंदर ने CAA को लेकर अकाली दल को दी NDA छोड़ने की चुनौती, तो SAD ने ऐसे किया पलटवार

    पंजाब में कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ ने कहा कि दिल्ली में SAD और भाजपा के बीच गठबंधन न होना भाजपा की SAD के मौजूदा नेतृत्व से दूरी बनाने की ‘सोची-समझी रणनीति’ का हिस्सा है. जाखड़ ने आरोप लगाया कि SAD के मौजूदा नेतृत्व से दूरी बरतने की यह भाजपा की सोची समझी रणनीति है, क्योंकि मादक पदार्थों की तस्करी और बेअदबी के दाग के चलते यह उन पर बोझ बन गए हैं.

  • अकाली के बाद हरियाणा में BJP की सहयोगी JJP ने भी दिल्ली चुनाव से किया किनारा, दुष्यंत चौटाला ने दी यह दलील...

    अकाली के बाद हरियाणा में BJP की सहयोगी JJP ने भी दिल्ली चुनाव से किया किनारा, दुष्यंत चौटाला ने दी यह दलील...

    हरियाणा में भाजपा (BJP) की सहयोगी जननायक जनता पार्टी (JJP) प्रमुख एवं उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने मंगलवार को दिल्ली में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है.

  • Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, CAA विवाद की वजह से अब अकाली दल ने किया यह ऐलान, कहा - हम चुनाव में...

    Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, CAA विवाद की वजह से अब अकाली दल ने किया यह ऐलान, कहा - हम चुनाव में...

    इनमें रजौरी गार्डन, हरी नगर, शहादरा और कालकाजी जैसी सीटें शामिल थीं. दिल्ली चुनाव न लड़ने को लेकर प्रकाश सिंह बादल के करीबी एक अकाली नेता ने बताया कि हमनें बीजेपी का अनुच्छेद 370 हटाने और नागरिकता कानून को पास कराने के समय में बीजेपी का साथ दिया था लेकिन अब बीजेपी गठबंधन का धर्म नहीं निभा रही है. 

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : अकाली दल से अभी तक नहीं बनी बात, JDU के लिए 2 सीटें छोड़ सकती है BJP

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : अकाली दल से अभी तक नहीं बनी बात, JDU के लिए 2 सीटें छोड़ सकती है BJP

    रविवार रात केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और अकाली दल नेता सुखबीर बादल की बैठक हुई थी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका. सूत्रों की मानें तो अकाली दल चार सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग कर रही है. यह चार सीटें हरिनगर, राजौरी गार्डन, शाहदरा और कालका जी हैं. अकाली दल दो सीटों पर अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह तराजू के साथ मैदान में उतरना चाहती है.

  • NEWS FLASH: भाजपा की सहयोगी पार्टी अकाली दल दिल्ली विधानसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी

    NEWS FLASH: भाजपा की सहयोगी पार्टी अकाली दल दिल्ली विधानसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • NDA के एक और दल ने जाहिर की नाराजगी, कहा- CAA-NRC को लेकर गठबंधन की ज्यादातर पार्टियां नाखुश

    NDA के एक और दल ने जाहिर की नाराजगी, कहा- CAA-NRC को लेकर गठबंधन की ज्यादातर पार्टियां नाखुश

    जेडीयू और लोजपा के बाद अब शिरोमणि अकाली दल ने भी इस बिल में मुसलमानों को शामिल करने की मांग की है.  शिरोमणि अकाली दल के नेता नरेश गुजराल ने NDTV से बातचीत में कहा कि हम एनआरसी के पक्ष में नहीं है और सुखबीर सिंह बादल ने सदन में भी इस बात को रखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री से अपील की है कि इस संशोधित नागरिकता कानून में मुसलमानों को भी शामिल किया जाए. 

  • NDA के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल की मांग, CAA में मुस्लिमों को भी शामिल किया जाए

    NDA के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल की मांग, CAA में मुस्लिमों को भी शामिल किया जाए

    भाजपा के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने शनिवार को केंद्र से नए नागरिकता कानून में बदलाव कर मुस्लिमों को शामिल करने की मांग करते हुए कहा कि धर्म के आधार पर किसी को बाहर नहीं किया जाना चाहिए.

  • NRC पर नीतीश कुमार भी नहीं देंगे बीजेपी का साथ! बोले- 'काहे का एनआरसी...'

    NRC पर नीतीश कुमार भी नहीं देंगे बीजेपी का साथ! बोले- 'काहे का एनआरसी...'

    एनआरसी के मुद्दे पर भाजपा दिनों-दिन अलग-थलग पड़ती जा रही है. अकाली दल और बीजू जनता दल के बाद शुक्रवार को जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इशारों-इशारों में संकेत दिया कि वो अपने राज्य में एनआरसी (NRC) लागू नहीं करेंगे.

  • Citizenship Amendment Bill: 'मुस्लिम यहां के नागरिक थे, हैं और रहेंगे, उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी', अमित शाह के भाषण की 8 बड़ी बातें

    Citizenship Amendment Bill: 'मुस्लिम यहां के नागरिक थे, हैं और रहेंगे, उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी', अमित शाह के भाषण की 8 बड़ी बातें

    नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) लोकसभा में सोमवार को पास होने के बाद अब बुधवार को राज्यसभा में पेश किया गया. राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने यह कई लोगों के लिए आशा के किरण बतलाया. उन्होंने यह भी कहा कि मुस्लिम यहां के नागरिक थे, हैं और रहेंगे, उन्हें प्रताडि़त नहीं किया जाएगा. राज्यसभा का बुधवार का समीकरण देखें तो बिल के समर्थन में 125 सांसद दिख रहे हैं, वहीं इसके विरोध में 109 सांसद हैं. जो सांसद बिल के समर्थन में हैं, उनमें भाजपा के 83, शिरोमणी अकाली दल के 3, लोक जनशक्ति पार्टी के एक, आरपीआई के एक, बीपीएफ के एक, एनपीएफ के एक, एजीपी के एक, एसडीएफ के एक, जदूय के 6, एआईएडीएमके के 11, पीएमके के 1, वाईएसआरसीपी के 2, टीडीपी के 2 और बीजेडी के 7 सांसद हैं.

  • अकाली दल MLA ने दिल्ली में औरंगजेब लेन के नामपट्ट पर पोती कालिख, बताया 'हत्यारा'

    अकाली दल MLA ने दिल्ली में औरंगजेब लेन के नामपट्ट पर पोती कालिख, बताया 'हत्यारा'

    डीएसजीएमसी अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्यों को सुनिश्चित करना चाहिए कि किसी भी सड़क का नाम औरंगजेब के नाम पर नहीं हो और उसके बारे में स्कूल और कालेजों में नहीं पढ़ाया जाए. उन्होंने कहा, ‘यह चौंकाने वाली बात है कि सिख गुरुओं पर अत्याचारों के बावजूद औरंगजेब का महिमामंडन किया गया. इस पर संसद में चर्चा होनी चाहिए कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है.’

  • Punjab By-Election Results 2019: कांग्रेस ने तीन, अकाली ने एक सीट पर जीत दर्ज की

    Punjab By-Election Results 2019: कांग्रेस ने तीन, अकाली ने एक सीट पर जीत दर्ज की

    पंजाब की चार विधानसभा सीटों के उपचुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने तीन और विपक्षी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने एक सीट पर जीत दर्ज की. गत 21 अक्टूबर को हुए उपचुनाव के परिणामों की गुरुवार को घोषणा की गई.

  • पंजाब उप चुनाव: कांग्रेस का तीन, शिअद का एक सीट पर जीतना लगभग तय

    पंजाब उप चुनाव: कांग्रेस का तीन, शिअद का एक सीट पर जीतना लगभग तय

    पंजाब में विधानसभा की चार सीटों पर हुए उपचुनावों के लिए जारी मतगणना के ताजा रुझानों में सत्तारूढ़ कांग्रेस दो सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए पूरी तरह तैयार है जबकि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) भी दाखा सीट पर जीतती दिख रही है. मुकेरियां विधानसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच करीबी मुकाबला है. अकाली दल का गढ़ माने जाने वाली जलालाबाद सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी रमिंदर आवला शिअद प्रत्याशी राज सिंह दिबीपुरा से 11,252 मतों से आगे चल रहे हैं.

  • केंद्र में NDA की सहयोगी अकाली दल ने हरियाणा में नहीं मिलाया BJP से हाथ, INLD के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

    केंद्र में NDA की सहयोगी अकाली दल ने हरियाणा में नहीं मिलाया BJP से हाथ, INLD के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

    2014 के विधानसभा चुनाव भी अकाली दल ने इनेलो के साथ गठबंधन में लड़े थे. बाद में 2017 में सतलुज-यमुना लिंक नहर के मुद्दे पर दोनों के संबंध टूट गये.

  • हरियाणा: इकलौते विधायक के BJP में शामिल होने के बाद अकाली दल ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया

    हरियाणा: इकलौते विधायक के BJP में शामिल होने के बाद अकाली दल ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया

    कालांवाली के विधायक बलकौर सिंह गुरुवार को नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की राज्य को 'ईमानदार' सरकार देने के लिए तारीफ की. शिअद के प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने बताया, 'ऐसे समय में जब हम सीट बंटवारे को लेकर उनसे बातचीत कर रहे थे, तब हमारे विधायक को पार्टी में शामिल करने के इस अनैतिक कदम का विरोध करने के लिए हमने उनके साथ गठबंधन तोड़ने का फैसला किया है.' 

  • पाकिस्तान : अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन का शिकार हुई सिख लड़की को पहुंचाया गया उसके घर, 8 गिरफ्तार

    पाकिस्तान : अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन का शिकार हुई सिख लड़की को पहुंचाया गया उसके घर, 8 गिरफ्तार

    पाकिस्तान के  ननकाना साहिब में अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन का शिकार हुई लड़की को उसके घर पहुंचा दिया गया है. इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस ने दी है. पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है आपको बता दें कि पीड़िता की उम्र 19 साल है और उसका अपहरण करने के बाद धर्म परिवर्तन कर उसकी शादी मुस्लिम लड़की से करा दी गई थी. यह मामला उस समय सामने आया जब शिरोमणि अकाली दल के विधायक मजिंदर सिंह सिरसा ने उसके परिवारजनों का वीडियो शेयर किया जिसमें उन लोगों ने पूरी बात बताई थी.  इस घटना से पूरी दुनिया में सिखों का आक्रोश बढ़ गया. पीड़िता के पिता गुरुद्वारा में ग्रंथी हैं.  

  • पाकिस्तान में सिख लड़की के धर्मांतरण पर हंगामा, हरसिमरत कौर ने सिद्धू पर कसा तंज

    पाकिस्तान में सिख लड़की के धर्मांतरण पर हंगामा, हरसिमरत कौर ने सिद्धू पर कसा तंज

    पाकिस्तान में एक सिख ग्रंथी की बेटी को अगवा करने के बाद उसका जबरन धर्मांतरण कर उसे मुस्लिम बना लेने और एक मुस्लिम शख्स से उसकी शादी करवा देने की ख़बरों पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इसे शर्मनाक बताया है, और साथ ही कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर बिना नाम लिए तंज कसा है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (SAD) की नेता हरसिमरत कौर ने पाकिस्तान में एक गुरुद्वारे के ग्रंथी की बेटी को अगवा किए जाने, उसका बंदूक के ज़ोर पर धर्मांतरण करवाने और उसका निकाह एक मुस्लिम शख्स के साथ करवा देने की समाचार एजेंसियों के ज़रिये मिली ख़बरों पर कहा, "यह शर्मनाक हरकत है.'

  • इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इसकी शुरुआत तब हुई जब शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष बादल ने शुक्रवार को एसवाईएल मुद्दे पर नयी दिल्ली में हुई पंजाब, हरियाणा और केंद्र सरकार के अधिकारियों की बैठक के मद्देनजर अपने ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री को 'इस विवादास्पद मुद्दे को लेकर किसी भी दबाव में नहीं झुकने' के लिये चेतावनी देनी चाही.

  • डीडीए ने ढहाया संत रविदास मंदिर, दिल्ली से पंजाब तक सियासत गर्म

    डीडीए ने ढहाया संत रविदास मंदिर, दिल्ली से पंजाब तक सियासत गर्म

    दिल्ली के तुग़लकाबाद में शनिवार को दिल्ली दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी डीडीए ने संत रविदास मंदिर ढहा दिया, जिसको लेकर दिल्ली से लेकर पंजाब तक अब राजनीति गर्मा गई है. दिल्ली से पधारे आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने इस मामले को लेकर केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है.

Advertisement