NDTV Khabar

अकाली दल


'अकाली दल' - 228 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केंद्र में NDA की सहयोगी अकाली दल ने हरियाणा में नहीं मिलाया BJP से हाथ, INLD के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

    केंद्र में NDA की सहयोगी अकाली दल ने हरियाणा में नहीं मिलाया BJP से हाथ, INLD के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

    2014 के विधानसभा चुनाव भी अकाली दल ने इनेलो के साथ गठबंधन में लड़े थे. बाद में 2017 में सतलुज-यमुना लिंक नहर के मुद्दे पर दोनों के संबंध टूट गये.

  • हरियाणा: इकलौते विधायक के BJP में शामिल होने के बाद अकाली दल ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया

    हरियाणा: इकलौते विधायक के BJP में शामिल होने के बाद अकाली दल ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया

    कालांवाली के विधायक बलकौर सिंह गुरुवार को नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की राज्य को 'ईमानदार' सरकार देने के लिए तारीफ की. शिअद के प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने बताया, 'ऐसे समय में जब हम सीट बंटवारे को लेकर उनसे बातचीत कर रहे थे, तब हमारे विधायक को पार्टी में शामिल करने के इस अनैतिक कदम का विरोध करने के लिए हमने उनके साथ गठबंधन तोड़ने का फैसला किया है.' 

  • पाकिस्तान : अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन का शिकार हुई सिख लड़की को पहुंचाया गया उसके घर, 8 गिरफ्तार

    पाकिस्तान : अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन का शिकार हुई सिख लड़की को पहुंचाया गया उसके घर, 8 गिरफ्तार

    पाकिस्तान के  ननकाना साहिब में अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन का शिकार हुई लड़की को उसके घर पहुंचा दिया गया है. इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस ने दी है. पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है आपको बता दें कि पीड़िता की उम्र 19 साल है और उसका अपहरण करने के बाद धर्म परिवर्तन कर उसकी शादी मुस्लिम लड़की से करा दी गई थी. यह मामला उस समय सामने आया जब शिरोमणि अकाली दल के विधायक मजिंदर सिंह सिरसा ने उसके परिवारजनों का वीडियो शेयर किया जिसमें उन लोगों ने पूरी बात बताई थी.  इस घटना से पूरी दुनिया में सिखों का आक्रोश बढ़ गया. पीड़िता के पिता गुरुद्वारा में ग्रंथी हैं.  

  • पाकिस्तान में सिख लड़की के धर्मांतरण पर हंगामा, हरसिमरत कौर ने सिद्धू पर कसा तंज

    पाकिस्तान में सिख लड़की के धर्मांतरण पर हंगामा, हरसिमरत कौर ने सिद्धू पर कसा तंज

    पाकिस्तान में एक सिख ग्रंथी की बेटी को अगवा करने के बाद उसका जबरन धर्मांतरण कर उसे मुस्लिम बना लेने और एक मुस्लिम शख्स से उसकी शादी करवा देने की ख़बरों पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इसे शर्मनाक बताया है, और साथ ही कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर बिना नाम लिए तंज कसा है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (SAD) की नेता हरसिमरत कौर ने पाकिस्तान में एक गुरुद्वारे के ग्रंथी की बेटी को अगवा किए जाने, उसका बंदूक के ज़ोर पर धर्मांतरण करवाने और उसका निकाह एक मुस्लिम शख्स के साथ करवा देने की समाचार एजेंसियों के ज़रिये मिली ख़बरों पर कहा, "यह शर्मनाक हरकत है.'

  • इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इसकी शुरुआत तब हुई जब शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष बादल ने शुक्रवार को एसवाईएल मुद्दे पर नयी दिल्ली में हुई पंजाब, हरियाणा और केंद्र सरकार के अधिकारियों की बैठक के मद्देनजर अपने ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री को 'इस विवादास्पद मुद्दे को लेकर किसी भी दबाव में नहीं झुकने' के लिये चेतावनी देनी चाही.

  • डीडीए ने ढहाया संत रविदास मंदिर, दिल्ली से पंजाब तक सियासत गर्म

    डीडीए ने ढहाया संत रविदास मंदिर, दिल्ली से पंजाब तक सियासत गर्म

    दिल्ली के तुग़लकाबाद में शनिवार को दिल्ली दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी डीडीए ने संत रविदास मंदिर ढहा दिया, जिसको लेकर दिल्ली से लेकर पंजाब तक अब राजनीति गर्मा गई है. दिल्ली से पधारे आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने इस मामले को लेकर केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है.

  • 'Son Of MLA' वाले स्टीकर की कार स्पीकर के बेटे की बताने पर अकाली दल के MLA को मिला नोटिस, दी ये चेतावनी

    'Son Of MLA' वाले स्टीकर की कार स्पीकर के बेटे की बताने पर अकाली दल के MLA को मिला नोटिस, दी ये चेतावनी

    दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल ने गुरुवार को शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा को मानहानि का नोटिस भेजा है. अकाली दल के विधायक ने 15 जुलाई को एक सफेद रंग की डस्टर कार की फोटो रीट्वीट की थी जिस पर 'सन ऑफ एमएलए' का स्टीकर लगा था. अकाली दल के विधायक ने दावा किया था कि इस कार का संबंध स्पीकर के बेटे से है.

  • दिल्ली: मुखर्जी नगर में फिर हुआ हंगामा, अकाली दल के विधायक और पत्रकार से हाथापाई, देखें VIDEO

    दिल्ली: मुखर्जी नगर में फिर हुआ हंगामा, अकाली दल के विधायक और पत्रकार से हाथापाई, देखें VIDEO

    मुखर्जी नगर थाने के सामने जो लोग इकठ्ठा हुए थे वो मांग कर रहे थे कि वीडियो में मारपीट करते हुए जितने लोग दिख रहे हैं वो सभी बर्खास्त हों. सभी के खिलाफ केस दर्ज हो. अकाली दल से दिल्ली से एमएलए मनिंदरजीत सिंह सिरसा भी इसमें आये थे. वो थाने के अंदर गए और जब बाहर निकले तो बताया कि पुलिस ने बढ़िया कार्रवाई की है, सही धाराओं में  केस भी दर्ज कर लिया है.

  • मोदी सरकार का शपथ समारोह, जेडीयू ने बनाई दूरी; नीतीश बाबू क्यों बने शादी में 'नाराज फूफा'

    मोदी सरकार का शपथ समारोह, जेडीयू ने बनाई दूरी; नीतीश बाबू क्यों बने शादी में 'नाराज फूफा'

    नीतीश कुमार का कहना था कि जब अकाली दल के पास दो सांसद हैं और उन्हें एक मंत्री पद मिल रहा है और रामविलास पासवान की पार्टी के पास छह सांसद हैं और उन्हें एक कैबिनेट का पद मिल रहा है, तो जेडीयू के पास 16 सांसद हैं, उन्हें किस आधार पर एक ही कैबिनेट मंत्री पद दिया जा रहा है.

  • PM पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, शहीदों को किया नमन

    PM पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, शहीदों को किया नमन

    PM Oath taking ceremony: शपथ ग्रहण से एक दिन पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मोदी को पत्र लिखकर कहा कि वह खराब सेहत के चलते नयी सरकार में मंत्री पद के इच्छुक नहीं हैं. ऐसे संकेत हैं कि नये मंत्रिमंडल में पश्चिम बंगाल, ओडिशा और तेलंगाना जैसे राज्यों में भाजपा की बढ़ती ताकत प्रतिबिंबित हो सकती है. जहां तक सहयोगी दलों का सवाल है तो शिवसेना और जदयू को दो-दो मंत्री पद मिलने की उम्मीद है, (एक कैबिनेट और एक राज्यमंत्री) जबकि लोजपा और शिरोमणि अकाली दल को एक-एक मंत्री पद मिल सकते हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को शाह से मुलाकात की और समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने सरकार में जनता दल यू के प्रतिनिधित्व पर चर्चा की.

  • NDA Meeting: जो हमारे साथ थे, हम उनके लिए भी हैं और जो भविष्य में हमारे साथ चलने वाले हैं, हम उनके लिए भी हैं : पीएम मोदी

    NDA Meeting: जो हमारे साथ थे, हम उनके लिए भी हैं और जो भविष्य में हमारे साथ चलने वाले हैं, हम उनके लिए भी हैं : पीएम मोदी

    NDA Meeting: एनडीए दल के नेता चुने जाने के लिए संसद भवन के सेंट्रल हॉल में एनडीए दलों की बैठक बुलाई गई थी. इस मौके पर एनडीए में शामिल दलों ने भी नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन किया. समर्थन करने वालों में अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल, जेडीयू के नेता नीतीश कुमार, एलजेपी के नेता रामविलास पासवान, एआईएडीएमके आदि दल शामिल थे. 

  • Punjab Election Results 2019: पंजाब में फिर दिखा कांग्रेस का दबदबा, 8 सीटों पर हुई जीत

    Punjab Election Results 2019: पंजाब में फिर दिखा कांग्रेस का दबदबा, 8 सीटों पर हुई जीत

    पंजाब में कांग्रेस 8 सीटें मिली हैं. अकाली-बीजेपी गंठबंधन को 4 और आप को सिर्फ 1 सीट मिली हैं. पंजाब में अंतिम दिन 19 मई को एक ही चरण में मतदान हुआ था. पंजाब में 13 लोकसभा सीटें और राज्य में 117 विधानसभा क्षेत्र हैं. साल 2011 की जनगणना के अनुसार, पंजाब की आबादी 27,743,338 करोड़ है जिसमें 14,639,465 पुरुष और 27,743,338 महिलाएं शामिल हैं. सन 2014 के लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2019) में, बीजेपी- शिरोमणि अकाली दल राज्य में 6 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी. अकाली दल ने चार सीटें जीती थीं और बीजेपी ने दो संसदीय सीटें जीती थीं. आम आदमी पार्टी (AAP) ने राज्य में चार सीटों पर जीत हासिल करते हुए तीसरे विकल्प के रूप में शानदार शुरुआत की. कांग्रेस को सिर्फ तीन सीटों पर जीत मिल सकी थी.

  • Punjab Exit Poll Results 2019: पंजाब में कांग्रेस को मिल सकती हैं सबसे ज्यादा सीटें, AAP को लग सकता है झटका

    Punjab Exit Poll Results 2019: पंजाब में कांग्रेस को मिल सकती हैं सबसे ज्यादा सीटें, AAP को लग सकता है झटका

    Punjab Exit Poll Results 2019: NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार पंजाब (Punjab Exit Poll Results 2019) की 13 सीटों में से बीजेपी और अकाली दल (BJP+Akali Dal) के गठबंधन को 4 सीटें मिल सकती हैं. वहीं आम आदमी पार्टी को 1 और कांग्रेस (Congress) के खाते में 8 सीटें आने की संभावना है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : सुखबीर बादल का दावा- पंजाब में BJP-SAD को मिलेंगी इतनी सीटें

    लोकसभा चुनाव 2019 : सुखबीर बादल का दावा- पंजाब में BJP-SAD को मिलेंगी इतनी सीटें

    Lok Sabha Polls : शिरोमणि अकाली दल (SAD) के मुखिया और पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) इस बार खुद पंजाब (Punjab) की फिरोजपुर लोकसभा सीट से चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) लड़ रहे हैं. सन 2007 से लेकर 2017 तक लगातार 10 साल तक सत्ता में रहने के बाद शिरोमणि अकाली दल पंजाब में तीसरे नंबर की पार्टी बन गई.

  • सनी देओल की गाड़ी का अमृतसर में एक्सीडेंट, 4 गाड़ियां आपस में भिड़ीं

    सनी देओल की गाड़ी का अमृतसर में एक्सीडेंट, 4 गाड़ियां आपस में भिड़ीं

    घटना के दौरान सनी देओल (Sunny Deol) रोड शो के लिए जा रहे थे. इसके बाद वह एक अन्य वाहन में घटनास्थल से चले गए. 62 वर्षीय सनी देओल गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) और अकाली दल गठबंधन के उम्मीदवार हैं.

  • Elections 2019: कांग्रेस में शामिल हुईं पंजाब में मारे गए गैंगस्टर की बहन और मां

    Elections 2019: कांग्रेस में शामिल हुईं पंजाब में मारे गए गैंगस्टर की बहन और मां

    अकाली दल को उस वक्त करारा झटका लगा, जब मारे गए गैंगस्टर जसविंदर सिंह रॉकी की बहन राजदीप कौर और उसकी मां हरमंदर कौर ने मंगलवार को पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस में शामिल हो गईं.

  • PM मोदी के 'भ्रष्टाचारी नंबर-1' वाले बयान के बाद अब BJP की सहयोगी पार्टी बोली- राजीव गांधी ‘भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर’ थे

    PM मोदी के 'भ्रष्टाचारी नंबर-1' वाले बयान के बाद अब BJP की सहयोगी पार्टी बोली- राजीव गांधी ‘भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर’ थे

    शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने रविवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) ‘भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर’ थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को ‘भ्रष्टाचारी नंबर-1’ बताने वाले बयान का समर्थन करते हुए, सिरसा ने कहा कि गांधी दुनिया के एकमात्र प्रधानमंत्री थे जिन्होंने ‘एक समुदाय विशेष के खिलाफ मॉब लिंचिंग की योजना बनाई थी.’

  • PM Modi Varanasi Road Show: वाराणसी में रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की गंगा आरती

    PM Modi Varanasi Road Show: वाराणसी में रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की गंगा आरती

    PM Modi’ Road Show Updates: माना जा रहा है कि भाजपा के शीर्ष नेताओं के अलावा केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण सहित भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रीगण भी इस शो में शामिल हो सकते है. जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, नामांकन दाखिल किए जाने के दौरान मोदी के साथ होंगे. शुक्रवार को सुबह करीब 11.30 बजे मोदी नामांकन दाखिल करेंगे. पार्टी सूत्रों के अनुसार शिरोमणि अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान भी उपस्थित रहेंगे.