NDTV Khabar

अखबारों की सुर्खियां


'अखबारों की सुर्खियां' - 50 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • वायु प्रदूषण की वजह से खराब हो गए पंछी के फेफड़े, हुई मौत, 13 साल की बच्‍ची ने सुनाई आप बीती

    वायु प्रदूषण की वजह से खराब हो गए पंछी के फेफड़े, हुई मौत, 13 साल की बच्‍ची ने सुनाई आप बीती

    वैसे तो हम रोज अपने आस-पास के प्रदूषित वातावरण से रूबरू होते हैं लेकिन हवा में फैले जहर की ओर हमारा ध्यान तब ही जाता है जब अखबारों या टीवी चैनलों पर इससे जुड़ी सुर्खियां देखते हैं. दुख की बात ये कि जब भी हम इस मुद्दे पर बाते करते हैं तो उन पशु- पक्षियों को नजरअंदाज कर देते हैं जो हमारे साथ इसी वातावरण में जी रहे हैं.

  • यूपीए सरकार के समय भी पेट्रोल-डीजल की यही कीमतें थीं, वे तीन दिन में ही परेशान हो गये : अमित शाह

    यूपीए सरकार के समय भी पेट्रोल-डीजल की यही कीमतें थीं, वे तीन दिन में ही परेशान हो गये : अमित शाह

    भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर शनिवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस वार्ता में सरकार की उपलब्धियां और प्राथमिकताएं गिनाईं. उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश के हालात ऐसे थे कि अधिकांश जनता लोकतांत्रिक सिस्टम से भरोसा खो चुकी थी. उसी समय अंधेरी रात में नरेंद्र मोदी सरकार का आना हुआ.

  • सुर्खियां : ईवीएम हैक करके दिखाओ..., बेनामी संपत्तियों पर कसा शिकंजा

    सुर्खियां : ईवीएम हैक करके दिखाओ..., बेनामी संपत्तियों पर कसा शिकंजा

    चुनाव आयोग ने शनिवार को खुली चुनौती दी है कि जो भी ईवीएम हैक करके दिखाना चाहे, आकर 3 जून से जोर आजमा सकता है. हालांकि मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने यह भी कहा है कि यह चुनौती कोई नाक का सवाल नहीं है. यह समाचार सभी दैनिक समाचार पत्रों में रविवार के संस्करणों में है. उधर पाकिस्तान ने भारतीय अधिकारियों को कुलभूषण जाधव से मिलने देने से इनकार कर दिया है. यह खबर हिंदुस्तान ने प्रमुखता से प्रकाशित की है. जागरण ने बेनामी संपत्तियों पर शिकंजा कसे जाने की खबर को सर्वाधिक वरीयता दी है.

  • अखबारों की सुर्खियां : शिक्षा-स्वास्थ्य टैक्स फ्री; बीमा, बैंकिंग और फोन बिल महंगा

    अखबारों की सुर्खियां : शिक्षा-स्वास्थ्य टैक्स फ्री; बीमा, बैंकिंग और फोन बिल महंगा

    श्रीनगर में हुई जीएसटी काउंसिल की दो दिवसीय बैठक में लिए गए फैसलों की खबर दैनिक अखबारों के शनिवार के संस्करणों में सुर्खियां बने हैं. काउंसिल ने सेवाओं को भी वस्तुओं की तरह स्लैब में बांटकर कर निर्धारित कर दिए हैं. इन फैसलों से बीमा, बैंकिंग फोन बिल सहित अन्य वित्तीय सेवाएं कर बढ़ने के कारण महंगी हो जाएंगी. शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं पूर्व की तरह कर से मुक्त रहेंगी. जीएसटी के तहत कर की नई दरें एक जुलाई से लागू होंगी.

  • अखबारों की सुर्खियां : आईसीजे में भारत को बड़ी सफलता, बौखलाया पाकिस्तान

    अखबारों की सुर्खियां : आईसीजे में भारत को बड़ी सफलता, बौखलाया पाकिस्तान

    अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक के फैसले से भारत को बड़ी सफलता मिली है. इसकी खबर सभी समाचार पत्रों में प्रमुखता से प्रकाशित की गई है. गुरुवार को केंद्रीय वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री अनिल माधव दवे और फिल्म अभिनेत्री रीमा लागू का निधन हो गया. इससे संबंधित समाचारों को भी अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

  • सुर्खियां : तीन तलाक - मुस्लिम महिला-पुरुषों में टकराव का मसला, दलीलों के बाद अब जिरह

    सुर्खियां : तीन तलाक - मुस्लिम महिला-पुरुषों में टकराव का मसला, दलीलों के बाद अब जिरह

    तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट में पांचवे दिन दोनों पक्षों की दलीलें पूरी हो गई हैं. अब इस मामले पर जिरह होनी है. इस मामले को लेकर कोर्ट में एटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा है कि यह मामला अल्पसंख्यक बनाम बहुसंख्यक नहीं है. यह मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों के बीच टकराव का मसला है. यह समाचार आज सभी अखबारों में सर्वाधिक वरीयता के साथ प्रकाशित किया गया है.

  • अखबारों की सुर्खियां : लालू प्रसाद और पी चिदंबरम पर गाज, तीन तलाक पर सवाल

    अखबारों की सुर्खियां : लालू प्रसाद और पी चिदंबरम पर गाज, तीन तलाक पर सवाल

    राजद नेता लालू प्रसाद यादव के परिजनों, करीबियों की संपत्तियों और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति के ठिकानों पर आयकर व सीबीआई के छापों की खबर अखबारों के बुधवार के संस्करणों में सुर्खियों में हैं. इसके अलावा तीन तलाक के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई की खबर भी प्रमुखता से प्रकाशित की गई है. कोर्ट में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वकील कपिल सिब्बल ने सवाल उठाया कि भगवान राम के अयोध्या में पैदा होने पर सवाल नहीं तो तीन तलाक पर क्यों?

  • सुर्खियां : विनोद खन्ना के निधन पर रोया बॉलीवुड, आतंकी हमले में तीन सैन्य कर्मी शहीद

    सुर्खियां : विनोद खन्ना के निधन पर रोया बॉलीवुड, आतंकी हमले में तीन सैन्य कर्मी शहीद

    प्रख्यात सिने अभिनेता विनोद खन्ना के निधन ने भारतीय सिनेमा जगत को और उनके चाहने वालों को गहरा आघात दिया है. विनोद खन्ना के निधन और उनकी फिल्मों, स्मृतियों से जुड़ी खबरें सभी अखबारों के शुक्रवार के संस्करणों में प्रकाशित की गई हैं. उधर कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा में सेना के कैंप पर आत्मघाती आतंकी हमले में कैप्टेन समेत तीन जवान शहीद हो गए. इस समाचार को सभी अखबारों में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है. इसके अलावा जेईई मेन्स के परिणाम की खबर भी सभी अखबारों में है.

  • सुर्खियां : चर्चा में एमसीडी चुनाव - बीजेपी की जीत की हैट्रिक, आप और कांग्रेस चारों खाने चित

    सुर्खियां : चर्चा में एमसीडी चुनाव - बीजेपी की जीत की हैट्रिक, आप और कांग्रेस चारों खाने चित

    दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव कहने को तो स्थानीय स्तर के चुनाव ही थे लेकिन इसकी चर्चा जहां लगातार होती रही वहीं इसके परिणाम उससे भी कहीं अधिक चर्चित हुए हैं. राष्ट्रीय राजधानी के एमसीडी के चुनाव के परिणाम देश भर में चर्चा का विषय रहे और यह परिणाम काफी हद तक देश के भविष्य की राजनीति का संकेत देने वाले भी हैं. काफी महत्वपूर्ण माने जाने वाले इस चुनाव के परिणामों के समाचार देश भर के अखबारों में गुरुवार के अंकों में प्रमुखता से प्रकाशित हुए हैं. एमसीडी के 270 वार्डों में से 181 पर बीजेपी को जीत मिली है.

  • सुर्खियां : दिल्ली शहर में किसके सिर पर होगा ताज, नक्सलियों को सबक सिखाने की तैयारी

    सुर्खियां : दिल्ली शहर में किसके सिर पर होगा ताज, नक्सलियों को सबक सिखाने की तैयारी

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नगर निगम चुनाव का फैसला बुधवार को होना है. मतगणना के साथ चुनाव परिणाम घोषित हो जाएंगे. यह परिणाम जहां यह तय करेंगे कि बीजेपी का विजय रथ आगे जा रहा है या नहीं, वहीं यह भी तय करेंगे कि आम आदमी पार्टी का भविष्य किस ओर जा रहा है. दिल्ली में कांग्रेस के सियासी भविष्य की दिशा भी इस चुनाव का परिणाम तय करेगा. इस चुनाव के परिणामों पर देश भर की निगाहें टिकी हैं. इसके साथ मीडिया भी इस चुनाव पर नजरें जमाए है. अखबारों के बुधवार के अंकों में इससे संबंधित खबरें प्रमुखता से प्रकशित हुई हैं. उधर छत्तीसगढ़ में हुए बड़े नक्सली हमले ने केंद्र सरकार की नींद उड़ा दी है. सरकार अब नक्सलियों को सबक सिखाने की तैयारी कर रही है. इससे संबंधित खबरें करीब सभी समाचार पत्रों में प्रथम पृष्ठ पर हैं.

  • अखबारों में आज की सुर्खियां : अयोध्‍या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला | लाल बत्‍ती पर लगी लगाम

    अखबारों में आज की सुर्खियां : अयोध्‍या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला | लाल बत्‍ती पर लगी लगाम

    20 अप्रैल को प्रमुख हिंदी अखबारों के राजधानी संस्‍करणों में अयोध्‍या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के अहम फैसले को लीड बनाया गया है.

  • अखबारों की सुर्खियां : कांग्रेस को लगा जोर का झटका-लवली बीजेपी में पहुंचे, माल्‍या महज तीन घंटे के लिए गिरफ्तार

    अखबारों की सुर्खियां : कांग्रेस को लगा जोर का झटका-लवली बीजेपी में पहुंचे, माल्‍या महज तीन घंटे के लिए गिरफ्तार

    18 अप्रैल के हिंदी के प्रमुख अखबरों के दिल्‍ली संस्‍करण में एमसीडी चुनाव से पहले कांग्रेस के यहां के दिग्‍गज नेता अरविंदर लवली के बीजेपी में शामिल होने की खबर को दैनिक जागरण ने मुख्‍य खबर बनाया है.

  • अखबारों की सुर्खियां : हार के बाद बदले-बदले सरकार 'आप' नजर आते हैं...

    अखबारों की सुर्खियां : हार के बाद बदले-बदले सरकार 'आप' नजर आते हैं...

    दिल्ली में राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र के चुनाव में जमानत जब्त करा बैठी आम आदमी पार्टी ने अपने रुख में बदलाव किया है. अब वह दिल्ली नगर निगम चुनाव में सकारात्मक प्रचार करेगी. अखबारों के शुक्रवार के अंकों में इससे संबंधित खबरें हैं. उधर कश्मीर में सेना ने एक पत्थरबाज को जीप के आगे बांधकर घुमाया. इसका वीडियो वायरल हो गया है और इस पर विवाद भी शुरू हो गया है. यह खबर भी समाचार पत्रों में प्रमुखता से प्रकाशित की गई है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भीम-आधार ऐप लांच करने का समाचार सभी अखबारों में है.

  • आज की प्रमुख सुर्खियां : बीजेपी के विजय रथ की गति बरकरार, 'आप' को सबसे तगड़ा झटका

    आज की प्रमुख सुर्खियां : बीजेपी के विजय रथ की गति बरकरार, 'आप' को सबसे तगड़ा झटका

    देश में दस विधानसभा क्षेत्रों में हुए उपचुनाव के परिणाम शुक्रवार के अखबारों की सुर्खियों में हैं. इन चुनावों में जहां बीजेपी का विजय रथ दौड़ता दिखाई दिया है वहीं आम आदमी पार्टी को सबसे करारा झटका लगा है. आप को दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर हार नहीं सहनी पड़ी जमानत तक जब्त करानी पड़ी. इसके अलावा अमेरिका द्वारा अफगानिस्तान में सबसे बड़ा गैर परमाणु बम गिराए जाने की खबर भी करीब सभी अखबारों में प्रमुखता से प्रकाशित की गई है.

  • आज की प्रमुख खबरें : अब रोज नए रेट से खरीदें पेट्रोल और डीजल, नहीं जरूरत कैश-क्रेडिट कार्ड की

    आज की प्रमुख खबरें : अब रोज नए रेट से खरीदें पेट्रोल और डीजल, नहीं जरूरत कैश-क्रेडिट कार्ड की

    देश में पेट्रोल-डीजल के दाम अंतरराष्ट्रीय दरों के अनुसार रोज बदलेंगे. यह व्यवस्था कुछ चुने हुए शहरों में एक मई से शुरू होगी. इसके अलावा शुक्रवार से आधार-पे के जरिए भुगतान की सुविधा शुरू हो जाएगी. इस बारे में गुरुवार के अखबारों में खबरें प्रकाशित की गई हैं.

  • अखबारों की प्रमुख सुर्खियां : कुलभूषण जाधव को मौत की सजा पर संसद से सड़क तक गम और गुस्से का ज्वार

    अखबारों की प्रमुख सुर्खियां : कुलभूषण जाधव को मौत की सजा पर संसद से सड़क तक गम और गुस्से का ज्वार

    भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की मिलिट्री अदालत ने मौत की सजा दी है. इस पर भारत में तीखी प्रतिक्रिया हुई है. संसद में इस मामले पर गहरा रोष जाहिर किया गया है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को कठोर चेतावनी दी है. करीब सभी दैनिक अखबारों के बुधवार के अंक में यह समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है.

  • आज के अखबारों की प्रमुख सुर्खियां : पाक ने जाधव को जासूस बता सुनाई मौत की सजा

    आज के अखबारों की प्रमुख सुर्खियां : पाक ने जाधव को जासूस बता सुनाई मौत की सजा

    आज के दिल्ली से प्रकाशित लगभग सभी अखबारों ने पाकिस्तान ने जाधव को जासूस बता सुनाई मौत की सजा की खबर को प्रमुखता से छापा है.

  • अखबारों में आज : आईआईसी देश का सर्वश्रेष्ठ संस्थान, खबरों में रहा JNU को मिला दूसरा स्थान

    अखबारों में आज : आईआईसी देश का सर्वश्रेष्ठ संस्थान, खबरों में रहा JNU को मिला दूसरा स्थान

    मंगलवार 4 अप्रैल को दिल्ली से प्रकाशित प्रमुख हिंदी अख़बारों ने कई मुद्दों को सुर्खी बनाया है लेकिन ज्यादातर अखबारों ने सरकार द्वारा उच्च शैक्षिक संस्थाओं की रैंक सूची को प्रमुखता दी है. जनसत्ता, दैनिक भास्कर, दैनिक जागरण और अमर उजाला ने इस खबर को प्रमुखता से छापा है. इस सूची में सबसे चौंकाने वाला नाम पिछले कुछ समय से कथित 'राष्ट्रविरोधी' नारों को लेकर खबरों में रहे दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) और कोलकाता का जाधवपुर विश्वविद्यालय रहा.