NDTV Khabar

अखबारों की सुर्खियां News in Hindi


'अखबारों की सुर्खियां' - 50 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अखबारों में चुनाव परिणाम : केसरिया होली, जादूगर से लेकर घर-घर मोदी और अमिट मोदी तक...

    अखबारों में चुनाव परिणाम : केसरिया होली, जादूगर से लेकर घर-घर मोदी और अमिट मोदी तक...

    मौजूदा विधानसभा चुनाव के समाचार शुरू से ही मीडिया में सुर्खियों में बने रहे. खास तौर पर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की खबरें मीडिया में लगातार बनी रहीं. देश की राजनीति को प्रभावित करने वाले और साथ ही देश की राजनीति के भविष्य की दिशा तय करने वाले इस चुनाव के शनिवार को जब काफी हद तक चौंकाने वाले नतीजे आए तो मीडिया में खबरें भी उसी के मुताबिक आईं. प्रमुख दैनिक अखबारों के रविवार के अंक में प्रथम पृष्ठ पर पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणामों की खबरें हैं. इन खबरों में खास आकर्षण है इनके शीर्षक, जिनमें अलग-अलग प्रयोग किए गए हैं. होली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को लेकर ग्राफिक्स, कैरीकेचर, कार्टून आदि के युक्तिपूर्ण उपयोग किए गए हैं. इसके अलावा इन नेताओं को उपमाएं भी दी गई हैं.

  • अखबारों की सुर्खियां : दिल्ली-एनसीआर समेत समूचा उत्तर भारत में महसूस किए भूकंप के झटके

    अखबारों की सुर्खियां :  दिल्ली-एनसीआर समेत समूचा उत्तर भारत में महसूस किए भूकंप के झटके

    दिल्ली से प्रकाशित सभी अखबारों में आज भूकंप की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है. सेबी-सहारा विवाद में सहारा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने सहारा की एंबी वैली को जब्त करने के आदेश दिए हैं. इस खबर को भी कई अखबारों ने सुर्खी बनाया है.

  • अखबारों में आज : चुनावी बिसात पर किसानों, वरिष्ठ नागरिकों और IIM छात्रों को सौगात

    अखबारों में आज : चुनावी बिसात पर किसानों, वरिष्ठ नागरिकों और IIM छात्रों को सौगात

    मोदी सरकार ने चुनाव से पहले एक तीर से कई निशाने साधने की कोशिश की है. मंगलवार को हुई मोदी सरकार की कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. केंद्र सरकार ने फसल ऋण पर दो महीने की ब्याज को माफ कर दिया है. यह राशि 660 करोड़ रुपये बताई जा रही है. सरकार का मानना है कि नोटबंदी से रबी सीजन की बुआई किसान ठीक से नहीं कर पाए जिससे वे सहकारी बैंकों से लिए गए कर्ज को नहीं भर पाए. अब सरकार ने कुछ चुनावी चाश्नी में राहत की बौछार की है.

  • अखबारों में आज : सुप्रीम कोर्ट की निजी स्कूलों को दो टूक - फीस बढ़ाना है तो जमीन लौटाएं

    अखबारों में आज : सुप्रीम कोर्ट की  निजी स्कूलों को दो टूक - फीस बढ़ाना है तो जमीन लौटाएं

    मंगलवार 24 जनवरी को दिल्ली से प्रकाशित प्रमुख हिंदी अख़बारों ने कई मुद्दों को सुर्खी बनाया है लेकिन ज्यादातर अखबारों ने फीस बढ़ाने के मुद्दे पर निजी स्कूलों पर की गई सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी को प्रमुखता से छापा है. जनसत्ता, दैनिक हिंदुस्तान और अमर उजाल ने इसी खबर को अपने अखबार की लीड बनाया है. वहीं, दैनिक भास्कर ने चेन्नई में जल्लीकट्टू के दौरान हुई हिंसा को लीड खबर के तौर पर प्रकाशित किया है. दूसरी ओर दैनिक जागरण और नवभारत टाइम्स ने पूर्व सीबीआई चीफ रंजीत सिन्हा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट द्वारा जांच का आदेश दिए जाने की खबर को प्रमुखता से पहले पन्ने पर छापा है.

  • अखबारों की सुर्खियां 'सहमति से संबंध के बाद रेप के आरोप पर कोर्ट की नसीहत' और 'मानव श्रृंखला'

    अखबारों की सुर्खियां 'सहमति से संबंध के बाद रेप के आरोप पर कोर्ट की नसीहत' और 'मानव श्रृंखला'

    रविवार 22 जनवरी को प्रकाशित हिंदी अख़बारों ने वैसे तो 5 राज्यों में हो रहे चुनावी दंगल, खासकर उत्तर प्रदेश को केंद्र में रखते हुए अलग-अलग तस्वीरों के साथ ख़बरें प्रकाशित की हैं.

  • अखबारों की सुर्खियां : छत्‍तीसगढ़ में प्रशासनिक लापरवाही, खाट से बांधकर ले जाना पड़ा शव...

    अखबारों की सुर्खियां : छत्‍तीसगढ़ में प्रशासनिक लापरवाही, खाट से बांधकर ले जाना पड़ा शव...

    दैनिक समाचार पत्रों के शनिवार के संस्करणों में डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की गई है. इसके अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दलितों को आरक्षण खत्म करने का बयान और उस पर आ रही प्रतिक्रियाओं की खबरें भी प्रमुखता से प्रकाशित की गई हैं.

  • अखबारों की सुर्खियां : दिल्ली के डिप्टी सीएम के खिलाफ सीबीआई जांच, सलमान खान बरी

    अखबारों की सुर्खियां : दिल्ली के डिप्टी सीएम के खिलाफ सीबीआई जांच, सलमान खान बरी

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की बेटी के खिलाफ सीबीआई जांच शुरू कर दी गई है. यह खबर गुरुवार को सभी अखबारों की सुर्खियों में है. सलमान खान को आर्म्स एक्ट के तहत मामले में कोर्ट द्वारा बरी किए जाने की खबर भी आज के अखबारों में प्रमुखता से प्रकाशित की गई है. इसके अलावा विधानसभा चुनाव की रस्साकशी के साथ-साथ बीजेपी में चुनावी टिकट को लेकर 'दंगल' की खबर करीब सभी अखबारों में हैं.

  • 18 जनवरी 2017 : एक नजर में पढ़ें आज के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां

    18 जनवरी 2017 : एक नजर में पढ़ें आज के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां

    दिल्‍ली से बुधवार यानी बुधवार 18 जनवरी 2017 को प्रकाशित सभी प्रमुख हिंदी अखबारों ने समाजवादी पार्टी में सुलह की कोशिश से लेकर कांग्रेस के साथ समझौते से जुड़ी खाबरों को पहले पन्ने पर तरजीह दी है. अमर उजाला ने मुलायम की सूची के साथ-साथ समाजवादी पार्टी से जुड़ी सभी खबरों को पैकेज के रूप में प्रकाशित किया है. अखबार ने 'मुलायम ने माना अखिलेश सुप्रीमो' शीर्षक से लीड खबर को छापा है.

  • 17 जनवरी 2017 : एक नजर में जान लीजिए क्या हैं आज के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां

    17 जनवरी 2017 : एक नजर में जान लीजिए क्या हैं आज के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां

    दिल्‍ली से मंगलवार यानी मंगवार 17 जनवरी 2017 को प्रकाशित सभी प्रमुख हिंदी अखबारों ने समाजवादी पार्टी में मुलायम और अखिलेश के बीच जारी सिंबल की जंग में चुनाव आयोग के फैसले को प्रमुखता से छापा है. मुलायम गुट को निश्चित रूप से आयोग से करारा झटका लगा है.

  • 16 जनवरी 2017 : पढ़ें रविवार को प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां क्‍या हैं

    16 जनवरी 2017 : पढ़ें रविवार को प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां क्‍या हैं

    रविवार 16 जनवरी 2017 को दिल्‍ली के प्रमुख हिंदी अखबारों ने पुणे वनडे में इंग्‍लैंड पर टीम इंडिया की शानदार जीत को लीड बनाया है. इसके अलावा सेना प्रमुख द्वारा सैनिकों के सोशल मीडिया पर शिकायत करने को लेकर चेतावनी वाली खबर को भी अखबारों ने प्रमुखता से पहले पन्‍ने पर जगह दी है.

  • रविवार 15 जनवरी 2016 को दिल्‍ली के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियों पर एक नजर

    रविवार 15 जनवरी 2016 को दिल्‍ली के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियों पर एक नजर

    रविवार 15 जनवरी 2016 को दिल्‍ली के ज्‍यादातर हिंदी अखबारों ने उत्तर भारत में शीतलहर, महात्‍मा गांधी को लेकर हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज के बयान और यूपी चुनाव के लिए सपा और कांग्रेस के संभावित गठबंधन को प्रमुख खबर बनाया है.

  • 14 जनवरी 2017 : पढ़ें दिल्‍ली के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां

    14 जनवरी 2017 : पढ़ें दिल्‍ली के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां

    शनिवार 14 जनवरी 2017 को दिल्‍ली के ज्‍यादातर प्रमुख हिंदी अखबारों ने सेना प्रमुख के बयान को मुख्‍य खबर बनाया है. सेना प्रमुख ने कहा है कि वो सैनिकों की शिकायत खुद सुनेंगे और शिकायत करने के लिए सोशल मीडिया सही मंच नहीं है. इसके अलावा उन्‍होंने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो फिर से सर्जिकल स्‍ट्राइक की जाएगी.

  • पढ़ें 13 जनवरी 2017 के दिल्‍ली के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां

    पढ़ें 13 जनवरी 2017 के दिल्‍ली के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां

    शुक्रवार 13 जनवरी 2017 को दिल्‍ली के ज्‍यादातर प्रमुख अखबारों ने टाटा संस के नए प्रमुख, उत्तर भारत में शीतलहर और बिहार के औरंगाबाद में सीआईएसएफ जवान द्वारा अपने चार साथियों की हत्‍या किए जाने की खबरों को प्रमुखता से छापा है.

  • पढ़ें 12 जनवरी 2017 के दिल्‍ली के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां

    पढ़ें 12 जनवरी 2017 के दिल्‍ली के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां

    गुरुवार 12 जनवरी 2017 के दिल्‍ली के प्रमुख हिंदी अखबारों ने राहुल गांधी द्वारा नोटबंदी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधे जाने को सुर्खी बनाया है. 11 दिन की छुट्टी के बाद लौटे राहुल गांधी ने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में आएगी तभी लोगों के अच्‍छे दिन आएंगे.

  • अखबारों की सुर्खियों में विधानसभा चुनाव की घोषणा और धोनी का कप्तानी छोड़ना

    अखबारों की सुर्खियों में विधानसभा चुनाव की घोषणा और धोनी का कप्तानी छोड़ना

    निर्वाचन आयोग ने बुधवार को पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी. गुरुवार को सभी समाचार पत्रों ने इससे संबंधित खबर प्रमुखता से प्रकाशित की है. महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने का समाचार भी आज की सुर्खियों में है.

  • समाजवादी पार्टी में जारी घमासान और यूपी का चुनावी संग्राम सुर्खियों में

    समाजवादी पार्टी में जारी घमासान और यूपी का चुनावी संग्राम सुर्खियों में

    उत्तर प्रदेश में चुनाव की घोषणा अभी नहीं हुई है लेकिन चुनावी घमासान पूरे शबाब पर है. यूपी की राजनीतिक उठापटक बुधवार को सभी अखबारों की प्रमुख खबर है. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और यादव परिवार में चल रही कलह आज के अखबारों की सुर्खियों में है.

  • प्रमुख अखबारों के फ्रंट पेज पर 'बीसीसीआई से आउट हुए अनुराग-शिर्के' खबर ने बनाई जगह

    प्रमुख अखबारों के फ्रंट पेज पर 'बीसीसीआई से आउट हुए अनुराग-शिर्के' खबर ने बनाई जगह

    सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को पद से हटा दिया. इस खबर को सभी अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

  • सपा में कब्जे की जंग जारी, अखिलेश ने किया तख्तापलट, 'महादंगल' बना अखबारों की हेडलाइन्स

    सपा में कब्जे की जंग जारी, अखिलेश ने किया तख्तापलट, 'महादंगल' बना अखबारों की हेडलाइन्स

    सपा में जारी घमासान शनिवार को शाम को जहां थम गया सा नजर आ रहा था, वह रविवार की सुबह अखिलेश द्वारा बुलाए गए राष्ट्रीय अधिवेशन में जबर्दस्त सियासी तूफान लेकर आया. अखिलेश ने सपा में तख्तापलट करते हुए राष्ट्रीयअध्यक्ष के पद पर कब्जा जमा लिया. इस खबर को लगभग सभी अखबारों ने प्रमुखता से छापा है.

«123»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com