NDTV Khabar

अखिलेश यादव


'अखिलेश यादव' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अखिलेश यादव बोले- देश नए पीएम की जोह रहा बाट, ममता दीदी रैली से दें बुलंद संदेश

    अखिलेश यादव बोले- देश नए पीएम की जोह रहा बाट, ममता दीदी रैली से दें बुलंद संदेश

    समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्र एक नए प्रधानमंत्री(Prime Minister) की बाट जोह रहा है.

  • IAS बी चंद्रकला नहीं फॉलो करतीं हैं सीएम योगी को, लिस्ट में अखिलेश यादव सहित सिर्फ ये 10 लोग शामिल

    IAS बी चंद्रकला नहीं फॉलो करतीं हैं सीएम योगी को, लिस्ट में अखिलेश यादव सहित सिर्फ ये 10 लोग शामिल

    B Chandrakala सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोवर्स के लिए चर्चित हैं, जानिए खुद किनको करतीं हैं फॉलो. लिस्ट में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) तो हैं, मगर सीएम योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) नहीं.

  • मायावती ने मुझ पर लगाया था यौन शोषण का आरोप: लखनऊ गेस्ट कांड पर बोले शिवपाल सिंह यादव

    मायावती ने मुझ पर लगाया था यौन शोषण का आरोप: लखनऊ गेस्ट कांड पर बोले शिवपाल सिंह यादव

    उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को पटखनी देने के लिए बसपा-सपा का गठबंधन हो गया है.

  • SP-BSP गठबंधन RLD को इतनी सीटें देने को तैयार, जयंत चौधरी की यह है डिमांड...

    SP-BSP गठबंधन RLD को इतनी सीटें देने को तैयार, जयंत चौधरी की यह है डिमांड...

    समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से आरएलडी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) की मुलाकात के बाद तय हो गया कि अब आरएलडी भी सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) का हिस्सा होगी. फिलहाल समाजवादी पार्टी RLD को तीन सीट देने के लिए तैयार है और आरएलडी (RLD) चौथी सीट के लिए कोशिश कर रही है.

  • अखिलेश यादव से मिले जयंत चौधरी, सपा-बसपा गठबंधन में RLD के शामिल होने को लेकर कही यह बात

    अखिलेश यादव से मिले जयंत चौधरी, सपा-बसपा गठबंधन में RLD के शामिल होने को लेकर कही यह बात

    राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन में शामिल होने के कयासों के बीच अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात की. इसके बाद आरएलडी (RLD) ने साफ किया कि उनकी पार्टी सपा-बसपा गठबंधन का हिस्सा रहेगी, लेकिन वह कितनी सीटों पर उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ेगी.

  • SP-BSP गठबंधन में गलेगी RLD की दाल? सीटों का फॉर्मूला सुलझाने पर अखिलेश-जयंत की आज मुलाकात

    SP-BSP गठबंधन में गलेगी RLD की दाल? सीटों का फॉर्मूला सुलझाने पर अखिलेश-जयंत की आज मुलाकात

    RLD उपाध्यक्ष जयंत चौधरी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की लखनऊ में मुलाकात करने वाले हैं, जहां आरएलडी को मिलने वाली सीटों पर से सस्पेंस खत्म हो जाएगा.

  • जन्मदिन पर बोलीं BSP प्रमुख मायावती- हमारे गठबंधन ने उड़ाई BJP की नींद, जीत ही होगी मेरे लिए तोहफा

    जन्मदिन पर बोलीं BSP प्रमुख मायावती- हमारे गठबंधन ने उड़ाई BJP की नींद, जीत ही होगी मेरे लिए तोहफा

    उन्होंने कहा कि इस साल मेरा जन्मदिन ऐसे मौके पर आया है, जब देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव होना है. इसको लेकर हमारी पार्टी ने सपा के साथ गठबंधन किया है. ऐसा करके हमने बीजेपी और अन्य पार्टी की नींद उड़ाई हुई है. यूपी ही तय करता है कि देश में किसकी सरकार बनेगी. इस गठबंधन को जनहित में कामयाब बनाने के लिए बसपा और सपा के लोगों से अपील करती हूं कि आप अपने पुराने गिले-शिकवे किनारे करके अपने इस गठबंधन के सभी उम्मीदवारों को ऐतिहासिक जीत दिलाएं. यह मेरे जन्मदिन के लिए बड़ा तोहफा भी होगा. इसके साथ ही चुनाव को लेकर जिन राज्य में हमारी पार्टी से गठबंधन हुआ है, वहां भी मैं ऐसे ही परिणामों की उम्मीद करती हूं.

  • Top 5 News: बीएसपी से गठबंधन के खिलाफ सपा में विरोध का स्वर, JNU मामले में चार्जशीट दाखिल

    Top 5 News: बीएसपी से गठबंधन के खिलाफ सपा में विरोध का स्वर, JNU मामले में चार्जशीट दाखिल

    लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन (BSP-SP Alliance) के गठन के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अखिलेश यादव और मायावती से मुलाकात की. वहीं,  दिल्ली पुलिस ने जेएनयू मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट आज दाखिल कर दी है. चार्जशीट में कुल 10 मुख्य आरोपी बनाए हैं जिसमें कन्हैया कुमार,उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य हैं.

  • अखिलेश और मायावती से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- यूपी और बिहार तय करेंगे केंद्र में किसकी होगी सत्ता

    अखिलेश और मायावती से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- यूपी और बिहार तय करेंगे केंद्र में किसकी होगी सत्ता

    तेजस्वी यादव ने कहा, 'देश पर खतरा मंडरा रहा है. ये लोग नागपूरिया कानून, आरएसएस का एजेंडा लागू करना चाहते हैं. मोहन भागवत पहले भी काम कर रहे थे कि आरक्षण को खत्म कर देना चाहिए या फिर इसे आर्थिक आधार पर दिया जाए. यह संविधान को खत्म करने जैसा काम है. ये लोग अपना एजेंडा लागू करना चाहते हैं.' भाजपा का यूपी और बिहार में सफाया हो चुका है. उपचुनाव में भी देखने को मिला, जहां सीएम और डिप्टी सीएम भी अपनी सीट नहीं बचा पाए. उस दौरान कांग्रेस भी अलग चुनाव लड़ी थी, लेकिन उसके बाद भी लोगों का अच्छा-खासा समर्थन मिला था. आने वाले चुनाव में भी यह गठबंधन काम करेगा और पूरे देश में यह जाएगा.'

  • सपा में उठी BSP के साथ गठबंधन के खिलाफ आवाज, MLA बोले- हमारे अध्यक्ष जब तक घुटने टेकते रहेंगे, तब तक चलेगा गठबंधन

    सपा में उठी BSP के साथ गठबंधन के खिलाफ आवाज, MLA बोले- हमारे अध्यक्ष जब तक घुटने टेकते रहेंगे, तब तक चलेगा गठबंधन

    बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को आयोजित संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में यह घोषणा की है कि दोनों दल लोकसभा का चुनाव मिलकर लड़ेंगे. मायावती ने बसपा-सपा गठबंधन को 'नई राजनीतिक क्रांति का आगाज' करार देते हुए कहा कि इस गठबंधन से 'गुरू-चेला' (नरेंद्र मोदी और अमित शाह) की नींद उड़ जाएगी. उन्होंने कहा, 'नए वर्ष में यह एक प्रकार की नई राजनीतिक क्रांति की शुरुआत है. इस गठबंधन से समाज की बहुत उम्मीदें जग गई हैं. यह सिर्फ दो पार्टियों का मेल नहीं है बल्कि सर्वसमाज (दलित, पिछड़ा, मुस्लिम, आदिवासी, गरीबों, किसानों और नौजवानों) का मेल है. यह सामाजिक परिवर्तन का बड़ा आंदोलन बन सकता है.'

  • बीएसपी-सपा के गठबंधन के बाद उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में हलचल, 8 अहम बातें

    बीएसपी-सपा के गठबंधन के बाद उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में हलचल, 8 अहम बातें

    बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को आयोजित संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में यह घोषणा की है कि दोनों दल लोकसभा का चुनाव मिलकर लड़ेंगे. मायावती ने बसपा-सपा गठबंधन को 'नई राजनीतिक क्रांति का आगाज' करार देते हुए कहा कि इस गठबंधन से 'गुरू-चेला' (नरेंद्र मोदी और अमित शाह) की नींद उड़ जाएगी. उन्होंने कहा, 'नए वर्ष में यह एक प्रकार की नई राजनीतिक क्रांति की शुरुआत है. इस गठबंधन से समाज की बहुत उम्मीदें जग गई हैं. यह सिर्फ दो पार्टियों का मेल नहीं है बल्कि सर्वसमाज (दलित, पिछड़ा, मुस्लिम, आदिवासी, गरीबों, किसानों और नौजवानों) का मेल है. यह सामाजिक परिवर्तन का बड़ा आंदोलन बन सकता है.' यह पूछे जाने पर कि यह गठबंधन कितना लंबा चलेगा, इस पर मायावती ने कहा कि गठबंधन 'स्थायी' है. यह सिर्फ लोकसभा चुनाव तक नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में भी चलेगा और उसके बाद भी चलेगा. मायावती ने बसपा और सपा के 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री अजित सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल का नाम तक नहीं लिया. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि दो सीटें अन्य दलों के लिए छोड़ी गई हैं.

  • लालू यादव ने फिर साधा बीजेप पर निशाना और यूपी के मंत्री बोले- हिंदू मुस्लिम दंगों में नेता क्यों नहीं मरते? 5 बड़ी खबरें

    लालू यादव ने फिर साधा बीजेप पर निशाना और यूपी के मंत्री बोले- हिंदू मुस्लिम दंगों में नेता क्यों नहीं मरते? 5 बड़ी खबरें

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर (OP Rajbhar) ने इस बार हिंदू-मुसलमान दंगों पर बयान दिया है. उन्होंने नेताओं पर दंगे भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज तक कोई भी नेता इनमें क्यों नहीं मरा. अगर कोई दंगा भड़काए तो उसे ही आग लगा दो. एक अन्य बड़ी खबर में, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बहुजन समाजपार्टी (Bahujan Samaj Party) के बीच हुए गठबंधन के बाद राजनीति तेज हो गई है.

  • तेजस्वी ने पहले मायावती के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, अब लंच पर अखिलेश से करेंगे मुलाकात

    तेजस्वी ने पहले मायावती के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, अब लंच पर अखिलेश से करेंगे मुलाकात

    मायावती (Mayawati) से मुलाकात के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी ने कहा, 'अब यूपी और बिहार से बीजेपी का सफाया होगा. यूपी में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीत पाएगी. मायावती से हमें मार्गदर्शन मिले, हम यही चाहते हैं. इनसे हमें सीखने का मौका मिलता है. सपा-बसपा गठबंधन से लोगों में खुशी है. आज ऐसा माहौल है जहां वे बाबा साहेब के संविधान को मिटाना चाहते हैं और 'नागपुर के कानूनों' को लागू करना चाहते हैं. लोग मायावती जी और अखिलेश जी द्वारा उठाए गए कदम का स्वागत करते हैं. यूपी और बिहार में बीजेपी का सफाया हो जाएगा. वे यूपी में 1 सीट भी नहीं जीत पाएंगे, सभी सीटें सपा-बसपा गठबंधन को मिलेंगी.'

  • यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के बाद शिवपाल यादव ने कांग्रेस को दिया यह ऑफर, कहा- मैं तैयार हूं

    यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के बाद शिवपाल यादव ने कांग्रेस को दिया यह ऑफर, कहा- मैं तैयार हूं

    उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस चाहे तो वह उनके साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं. उन्होंने रविवार को कहा कि हम कांग्रेस को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं. बता दें कि शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने पिछले साल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से अलग अपनी एक अलग पार्टी बनाई थी. वहीं, सपा-बसपा गठबंधन के सामने आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि मैं मायावती जी (Mayawati) और अखिलेश जी (Akhilesh Yadav) का सम्मान करता हूं.

  • यूपी में गठबंधन के बाद किस सीट पर कौन लड़ेगा ? मायावती के जन्मदिन पर होगा फैसला!

    यूपी में गठबंधन के बाद किस सीट पर कौन लड़ेगा ? मायावती के जन्मदिन पर होगा फैसला!

    उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों के लिये सपा बसपा गठबंधन की शनिवार को औपचारिक घोषणा के बाद दोनों दलों के अध्यक्ष अखिलेश यादव और मायावती अगले एक सप्ताह में यह तय कर लेंगे कि कौन किस सीट पर चुनाव लड़ेगा.

  • कांग्रेस का यूपी प्लान, अगले महीने राहुल गांधी की 13 रैलियां, तैयारियां शुरू

    कांग्रेस का यूपी प्लान, अगले महीने राहुल गांधी की 13 रैलियां, तैयारियां शुरू

    शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए सपा- बसपा ने अपने महागठबंधन का ऐलान कर दिया है. मायावती और अखिलेश यादव ने साझा प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि दोनों दल 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस इस महागठबंधन का हिस्सा नहीं होगी.

  • यूपी को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की बैठक, लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस से पार्टी बताएगी रणनीति

    यूपी को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की बैठक, लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस से पार्टी बताएगी रणनीति

    उत्तर-प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन में कांग्रेस को मौका नहीं दिया गया. शनिवार को मायावती और अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर दोनों दलों के बीच गठबंधन की आधिकारिक जानकारी दी.

  • Top 5 News : सपा-बसपा गठबंधन का ऐलान, पहले वनडे में भारत को मिली हार

    Top 5 News : सपा-बसपा गठबंधन का ऐलान, पहले वनडे में भारत को मिली हार

    लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा पूरी तरह से जुट गई हैं. आज मायावती और अखिलेश यादव ने सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) का औपचारिक ऐलान कर दिया है. 

Advertisement