NDTV Khabar

अखिलेश यादव


'अखिलेश यादव' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • समाजवादी पार्टी ने लोकसभा में किया आर्टिकल 370 संबंधी बिल का विरोध

    समाजवादी पार्टी ने लोकसभा में किया आर्टिकल 370 संबंधी बिल का विरोध

    समाजवादी पार्टी ने लोकसभा में आर्टिकल 370 संबंधी बिल का विरोध किया. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सदन का बहिष्कार उन्होंने इस कारण किया है कि सरकार से यह सवाल पूछा था कि सदन की जो पीओके की 24 सीटें हैं, कैसे भरी जाएंगी. वह कितने वर्षों से खाली हैं. आज जब धारा 370 हट गई है. कश्मीर में जो नया प्रदेश बनेगा, पीओके किसका हिस्सा है. सवाल पूछा था, जिसका जवाब नहीं मिला तो हम लोगों ने इसका बहिष्कार कर दिया.

  • उत्तर प्रदेश : 25 सूत्रीय मांग पर समाजवादी पार्टी का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन नौ अगस्त को

    उत्तर प्रदेश : 25 सूत्रीय मांग पर समाजवादी पार्टी का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन नौ अगस्त को

    उत्तर प्रदेश की प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) राज्य की कानून-व्यवस्था और अन्य मुद्दों को लेकर आगामी नौ अगस्त को राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन करेगी.  सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने रविवार को बताया कि पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आगामी नौ अगस्त को 'क्रांति दिवस' पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में 25 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा. चौधरी ने बताया कि धरना कार्यक्रम में पार्टी के सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं सहित समाजवादी पार्टी के सभी युवा संगठन, महिला सभा तथा अन्य प्रकोष्ठों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी हिस्सा लेंगे और राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपेंगे. 

  • आजम खान के खिलाफ 1 महीने के अंदर 27 मामले दर्ज, सभी किसानों की जमीन हड़पने से जुड़े

    आजम खान के खिलाफ 1 महीने के अंदर 27 मामले दर्ज, सभी किसानों की जमीन हड़पने से जुड़े

    समाजवादी पार्टी के नेता एवं लोकसभा सांसद आजम खान के खिलाफ पिछले एक महीने में करीब 27 प्राथमिकियां दर्ज की गईं हैं. पुलिस ने बताया कि ये सभी मामले रामपुर में उनके विश्वविद्यालय के लिए किसानों की जमीन हड़पने से जुड़े हुए हैं. अखिलेश यादव  की सरकार के  दौरान उत्तर प्रदेश में कैबिनेट मंत्री रहे खान मोहम्मद अली जौहर विश्विविद्यालय के संस्थापक एवं कुलाधिपति हैं.

  • सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर में आजम खान पर कार्रवाई के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर में आजम खान पर कार्रवाई के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

    समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आह्वान किया है कि रामपुर में समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान के खिलाफ हो रही सरकारी कार्रवाई का विरोध करने के लिए सात जिलों के पार्टी कार्यकर्ता सुबह 10 बजे रामपुर पहुंचें. उन्होंने बरेली,पीलीभीत, संभल, बदौन,अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौरे के सपा कार्यकर्ताओं से गुरुवार को सुबह 10 बजे रामपुर पहुंचने के लिए कहा है.

  • आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, अब लगा लग्जरी रिसॉर्ट के लिए जमीन हड़पने का आरोप

    आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, अब लगा लग्जरी रिसॉर्ट के लिए जमीन हड़पने का आरोप

    समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद जमीन हथियाने के 26 नए मामलों के बाद अब एक और करोड़ों रुपये के जमीन घोटाले में फंस गए हैं. उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग ने उनको रामपुर में लग्जरी रिसॉर्ट हमसफर के लिए सरकारी जमीन कब्जाने को लेकर नोटिस जारी किया है. जिला प्रशासन ने सरकारी जमीन के एक बड़े टुकड़े को कब्जाने के संबंध में अनियमितताओं का आरोप लगाया है.

  • सपा सांसद आजम खान माफी मांग कर बैठे ही थे कि रमा देवी को आ गया गुस्सा, बोलीं-खबरदार!

    सपा सांसद आजम खान माफी मांग कर बैठे ही थे कि रमा देवी को आ गया गुस्सा, बोलीं-खबरदार!

    असंसदीय भाषा इस्तेमाल करने के मामले में जब समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान लोकसभा में बीजेपी सांसद रमा देवी से माफी मांग रहे थे तो उस समय सांसद रमा देवी को गुस्सा आ गया और कहा खबरदार. उस समय अखिलेश यादव कुछ कहने के लिए उठे ही थे कि रमा देवी ने उनसे कहा आप उनका बचाव क्यों कर रहे हैं. इस के बाद रमा देवी ने कहा आजम खान का बयान देश की सभी महिलाओं का अपमान है.

  • BJP सांसद से 'अभद्र' बात कहने पर आजम खान ने मांगी माफी, रमा देवी बोलीं- उनकी आदत बिगड़ी हुई है

    BJP सांसद से 'अभद्र' बात कहने पर आजम खान ने मांगी माफी, रमा देवी बोलीं- उनकी आदत बिगड़ी हुई है

    आजम खान ने सोमवार को लोकसभा में अपने बया को लेकर माफी मांगी है. इस पर राम देवी ने कहा कि आजम खान की आदत बिगड़ी हुई है. साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव से सवाल किया कि आप आजम खान का समर्थन क्यों कर रहे हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई की मुताबिक सोमवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और सांसद आजम खान ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की. इस दौरान बैठक में रमा देवी भी मौजूद थीं. बता दें, 25 जुलाई को आजम खान ने रमा देवी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था.

  • उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट के मामले की जांच CBI से हो : अखिलेश यादव

    उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट के मामले की जांच CBI से हो : अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना की सीबीआई जांच की मांग की है. ज्ञात को कि इस दुर्घटना में पीड़िता की दो महिला रिश्तेदारों की मौत हो गई है. अखिलेश का कहना है कि पीड़िता को सुरक्षा प्रदान की गई है, लेकिन दुर्घटना के दौरान उनके साथ एक भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था. उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना बस एक दुर्घटना थी या फिर पीड़िता के परिवार को खत्म करने की साजिश थी, इसकी सीबीआई जांच जरूर होनी चाहिए. वहीं कांग्रेस ने भी इस दुर्घटना की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है.  अदालत ने पिछले साल दुष्कर्म पीड़िता के परिवार को सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया था, लेकिन परिवार के साथ कोई सुरक्षा गार्ड नहीं था.

  • आजम खान के बयान पर भड़के केशव प्रसाद मौर्य, बोले- उन्होंने सारी सीमाएं पार कर दीं, सजा मिलनी चाहिए

    आजम खान के बयान पर भड़के केशव प्रसाद मौर्य, बोले- उन्होंने सारी सीमाएं पार कर दीं, सजा मिलनी चाहिए

    उन्होंने कहा है कि आजम खान को इसके लिए सजा होनी चाहिए. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा नेता ने अपने बयान में सारी सीमायें पार कर दी हैं और हम मांग करते हैं कि इसके लिए उन्हें सजा मिलनी चाहिये

  • ...जब आजम खान ने BJP की महिला सांसद के लिए कही अभद्र बात, हंगामा हुआ तो कहने लगे 'बहन-बहन'

    ...जब आजम खान ने BJP की महिला सांसद के लिए कही अभद्र बात, हंगामा हुआ तो कहने लगे 'बहन-बहन'

    लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) की एक टिप्पणी को लेकर हंगामा मच गया. सपा सांसद आजम खान ने बीजेपी सांसद रमा देवी (Rama Devi) के खिलाफ विवादित बयान दे दिया, जिस पर रमा देवी (Rama Devi) सहित संसद के सदस्यों ने आपत्ति जताई.

  • संसद में फजीहत करा बैठे अखिलेश यादव, भोजपुरी फिल्मों के स्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन ने उनके दावे को नकारा

    संसद में फजीहत करा बैठे अखिलेश यादव, भोजपुरी फिल्मों के स्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन ने उनके दावे को नकारा

    समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव संसद में उस समय अपनी फजीहत करा बैठे जब उन्होंने दावा किया कि भोजपुरी सुपरस्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन को उनकी सरकार ने यश भारती सम्मान दिया था और वह आज भी पुरस्कार से जुड़ी पेंशन ले रहे हैं. लेकिन रविकिशन ने संसद में ही अखिलेश के उस दावे को खारिज कर दिया और कहा, 'अखिलेश यादव जी ने कहा कि मुझे यश भारती मिला. जबकि ऐसा नहीं है. मुझे न तो सपा की सरकार और न ही बसपा की सरकार में यह सम्मान मिला तथा कोई सम्मान राशि भी नहीं मिली है'.

  • आधुनिक हथियारों से लैस 22 'ब्लैक कैट' कमांडो के घेरे में रहते थे सपा मुखिया अखिलेश यादव, लेकिन अब...

    आधुनिक हथियारों से लैस 22 'ब्लैक कैट' कमांडो के घेरे में रहते थे सपा मुखिया अखिलेश यादव, लेकिन अब...

    केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को दिया गया जेड प्लस श्रेणी का ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा कवच वापस लेने जा रही है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के तहत सुरक्षा प्राप्त वीआईपी लोगों की सुरक्षा की व्यापक समीक्षा गृह मंत्रालय द्वारा की गई, जिसके बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष को उपलब्ध कराया गया विशिष्ट राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) कवर वापस लेने का फैसला किया गया.

  • विधानसभा उपचुनाव: SP को मुस्लिम वोट बैंक संजोने की चिंता, मायावती के अलग होने के बाद अखिलेश की बढ़ी चुनौती

    विधानसभा उपचुनाव: SP को मुस्लिम वोट बैंक संजोने की चिंता, मायावती के अलग होने के बाद अखिलेश की बढ़ी चुनौती

    सूत्र बताते हैं कि प्रदेश की जिन 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें से केवल एक रामपुर ही सपा के कब्जे में है. ऐसे में रामपुर पर कब्जा बरकरार रखने के साथ समाजवादी अन्य सीटों पर भी बेहतर प्रदर्शन चाहती है. इसके सपा मुखिया अखिलेश यादव विदेश से लौटने के बाद लगातार कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. उपचुनाव के लिए सीटवार समीक्षा भी कर रहे हैं.

  • उत्तर प्रदेश: समाजवादी पार्टी के युवा नेता की गोली मारकर हत्या, योगी सरकार पर जमकर बरसे अखिलेश यादव

    उत्तर प्रदेश: समाजवादी पार्टी के युवा नेता की गोली मारकर हत्या, योगी सरकार पर जमकर बरसे अखिलेश यादव

    फैजाबाद के एसएसपी आशीष तिवारी ने बताया कि महाराजगंज थाना अंतर्गत कनकपुर गांव के 30 वर्षीय अखिलेश यादव की गोली मारकर तब हत्या कर दी गयी जब वह सोमवार शाम अपने घर के पास एक जिम में कसरत कर रहे थे.

  • ED ने अवैध रेत खनन मामले में गायत्री प्रजापति से पूछताछ की, बेटों से भी हो सकते हैं सवाल-जवाब

    ED ने अवैध रेत खनन मामले में गायत्री प्रजापति से पूछताछ की, बेटों से भी हो सकते हैं सवाल-जवाब

    ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से कहा, 'हमने धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत सुबह 11 बजे प्रजापति से पूछताछ शुरू की.' प्रजापति कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म के मामले में लखनऊ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं. उन्हें हाल ही में बीमारी की शिकायत पर लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था.  

  • प्रियंका गांधी ने Twitter पर साधा बीजेपी सरकार पर निशाना, पूछ लिया ये बड़ा सवाल

    प्रियंका गांधी ने Twitter पर साधा बीजेपी सरकार पर निशाना, पूछ लिया ये बड़ा सवाल

    उन्होंने सवाल किया कि आखिर जनता द्वारा चुनकर आयी सरकार छात्रों के चुनाव और उनकी आवाज से डरती क्यों है? प्रियंका ने ट्वीट किया, ''इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ को भंग करने के खिलाफ आवाज उठाने पर एनएसयूआई से छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रशासन ने निलंबित करके ब्लैक लिस्ट कर दिया है.’’

  • उपचुनाव से ठीक पहले बड़े मुश्किल में फंस सकते हैं अखिलेश यादव और मायावती, जानें- पूरा मामला

    उपचुनाव से ठीक पहले बड़े मुश्किल में फंस सकते हैं अखिलेश यादव और मायावती, जानें- पूरा मामला

    उत्तर प्रदेश में अहम उपचुनाव से पहले विपक्ष के दो प्रमुख नेता मायावती और अखिलेश यादव बड़े संकट में फंसते दिख रहे हैं, क्योंकि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) भष्टाचार के दो नए मामलों की जांच कर रही है, जो इन नेताओं के सरकार के समय हुए हैं. प्रदेश में 1,100 करोड़ रुपये के चीनी मिल घोटाले में नौकरशाहों और राजनेताओं की सांठगांठ की पोल खुल रही है. सरकारी संपत्तियों की बिक्री में बसपा सुप्रीमो मायावती के पूर्व सचिव नेतराम फंसे हैं, जबकि कई करोड़ के रेत खनन घोटाले का तार समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के सहयोगी गायत्री प्रजापति और छह नौकरशाहों से जुड़ा है.   

  • कहां गायब हैं अखिलेश यादव? तीन हफ्तों में सिर्फ तीन बार संसद आए, सपा दफ्तर में भी सन्नाटा

    कहां गायब हैं अखिलेश यादव? तीन हफ्तों में सिर्फ तीन बार संसद आए, सपा दफ्तर में भी सन्नाटा

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और आजमगढ़ से सांसद अखिलेश यादव का इन दिनों कुछ अता-पता नहीं है. वे चुनाव के बाद से ही कम दिखाई दिए हैं और सिर्फ 3 बार संसद पहुंचे हैं.