NDTV Khabar

अखिलेश यादव


'अखिलेश यादव' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विधान परिषद की सभी 13 सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन लगभग तय

    विधान परिषद की सभी 13 सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन लगभग तय

    मतदान के लिए 26 अप्रैल की तारीख निर्धारित की गई थी. चौबे ने बताया कि 12 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर दिया है. एक अन्य उम्मीदवार ने 12 अप्रैल को पर्चा भरा था. दाखिल किए गए सभी नामांकन पत्रों की जांच कल होगी. गौरतलब है कि विधान परिषद सदस्य और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और भाजपा सरकार के मंत्रियों महेन्द्र सिंह और मोहसिन रजा समेत 13 सदस्यों का कार्यकाल आगामी पांच मई को समाप्त हो रहा है.

  • लखनऊ : सपा कार्यालय में लगायी गयी बाबा साहब की प्रतिमा, अखिलेश यादव ने किया अनावरण

    लखनऊ : सपा कार्यालय में लगायी गयी बाबा साहब की प्रतिमा, अखिलेश यादव ने किया अनावरण

    समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यालय में शनिवार को बाबा साहब डा.भीमराव रामजी आंबेडकर की प्रतिमा लगायी गयी. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोहिया सभागार में लगी आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया.

  • बिगड़ती कानून व्यवस्था के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए : सपा

    बिगड़ती कानून व्यवस्था के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए : सपा

    सपा ने शुक्रवार को मांग की कि उत्तर प्रदेश की लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था विशेषकर उन्नाव बलात्कार प्रकरण के मद्देनजर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए.

  • अखिलेश यादव का ऐलान: विधान परिषद चुनाव में बसपा कैंडिडेट का समर्थन करेगी सपा

    अखिलेश यादव का ऐलान:  विधान परिषद चुनाव में बसपा कैंडिडेट का समर्थन करेगी सपा

    उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए बसपा और सपा कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती. अपनी नयी दोस्ती को परवान चढ़ाने के लिये सपा ने आगामी विधानपरिषद चुनाव में बसपा को एक सीट पर समर्थन देने का फैसला किया है. इस बात का ऐलान अखिलेश यादव ने किया. 

  • विधान परिषद चुनाव में SP के पास BSP को ‘रिटर्न गिफ्ट’ देने का शानदार मौका

    विधान परिषद चुनाव में SP के पास BSP को ‘रिटर्न गिफ्ट’ देने का शानदार मौका

    हाल के राज्यसभा चुनाव में मिली मायूसी के बाद इस चुनाव में यह देखना दिलचस्प होगा कि सपा बसपा को गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत का ‘रिटर्न गिफ्ट‘ दे पायेगी या नहीं. प्रदेश विधानमण्डल के उच्च सदन की 13 सीटों पर आगामी 26 अप्रैल को चुनाव होंगे.

  • EXCLUSIVE: अखिलेश यादव बोले, मायावती के साथ गठबंधन के वास्ते कदम पीछे करने को भी तैयार

    EXCLUSIVE: अखिलेश यादव बोले, मायावती के साथ गठबंधन के वास्ते कदम पीछे करने को भी तैयार

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर में बीएसपी के साथ गठजोड़ कर भारतीय जनता पार्टी को धूल चटाने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुलासा किया है कि इस गठजोड़ के लिए पहल उन्होनें की और वो गठबंधन के वास्ते दो कदम पीछे हटने को भी तैयार हैं. बीएसपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला दोहराते हुए अखिलेश ने बीजेपी से सबक लेने की बात कही. इसके अलावा उन्होनें अमित शाह के विपक्षी दलों की तुलना कुत्ता बिल्ली सांप और नेवले से करने पर भी बीजेपी को जवाब दिया. अखिलेश यादव ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि 2019 में भी सपा-बसपा साथ मिलकर लड़ेगी. 

  • NDTV से बोले अखिलेश यादव- 2019 में सपा-बसपा साथ चुनाव लड़ेगी

    NDTV से बोले अखिलेश यादव- 2019 में सपा-बसपा साथ चुनाव लड़ेगी

    गोरखपुर और फूलपुर में बीएसपी के साथ गठजोड़ कर बीजेपी को धूल चटाने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुलासा किया है कि इस गठजोड़ के लिए पहल उन्होनें की और वो गठबंधन के लिए एक कदम पीछे हटने को भी तैयार हैं. बीएसपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला दोहराते हुए अखिलेश ने बीजेपी से सबक लेने की बात कही. इसके अलावा उन्होनें अमित शाह के विपक्षी दलों की तुलना कुत्ता बिल्ली सांप और नेवले से करने पर भी बीजेपी को जवाब दिया. अखिलेश यादव ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि 2019 में भी सपा-बसपा साथ मिलकर लड़ेगी.

  • अखिलेश ने कर्जमाफी पर योगी सरकार को घेरा, कहा- जनता हिसाब-किताब करने को तैयार

    अखिलेश ने कर्जमाफी पर योगी सरकार को घेरा, कहा- जनता हिसाब-किताब करने को तैयार

    पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने पहले कर्जमाफी की घोषणा की, लेकिन बैंक अब किसानों से उनके कर्ज की रिकवरी कर रही है.

  • योगी आदित्‍यनाथ का सपा-बसपा गठबंधन पर तंज, कहा - पहले अपने गठबंधन का मुखिया तय कर ले विपक्ष

    योगी आदित्‍यनाथ का सपा-बसपा गठबंधन पर तंज, कहा - पहले अपने गठबंधन का मुखिया तय कर ले विपक्ष

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा-बसपा गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि पहले विपक्ष तय कर ले कि उसके गठजोड़ का मुखिया कौन होगा.

  • भ्रष्टाचार की जांच से तिलमिलाए अखिलेश दे रहे हैं अनर्गल बयान : केशव प्रसाद मौर्य

    भ्रष्टाचार की जांच से तिलमिलाए अखिलेश दे रहे हैं अनर्गल बयान : केशव प्रसाद मौर्य

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यूपी गेट को स्थानीय राजनगर एक्सटेंशन से जोड़ने वाले 10.30 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड रोड का उद्घाटन किया था.

  • अखिलेश ने लगाया आरोप, कहा- जांच के नाम पर अपने विरोधियों को परेशान कर रही है योगी सरकार

    अखिलेश ने लगाया आरोप, कहा- जांच के नाम पर अपने विरोधियों को परेशान कर रही है योगी सरकार

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को राज्य की योगी सरकार पर अपने राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने का आरोप लगाया. अखिलेश ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार अपने विरोधियों को परेशान करना चाहती है. इसी के तहत पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां को जल निगम की भर्तियों के मामले में जानबूझकर परेशान किया जा रहा है. यह सरकार नौकरियां नहीं दे रही है, उल्टे जो नौकरियां दी गयीं, उन पर भी वह सवाल उठा रही है.

  • अखिलेश से 'दोस्ती' नहीं तोड़ेंगी मायावती, लेकिन दिया यह संदेश

    अखिलेश से 'दोस्ती' नहीं तोड़ेंगी मायावती, लेकिन दिया यह संदेश

    उत्तर प्रदेश में हाल में हुए लोकसभा उपचुनावों में सपा-बसपा गठजोड़ को जबर्दस्त सफलता मिली थी. गोरखपुर और फूलपुर में हुए उपचुनाओं के लिए दोनों में गठजोड़ हुआ था. इन दोनों सीटों पर जीत भी मिली. इसके बाद अगले चुनावों में सपा-बसपा गठबंधन से भाजपा को शिकस्त देने का ख्वाब पाल रहे अखिलेश यादव को बसपा प्रमुख मायावती ने झटका दे दिया है. हालांकि उन्होंने कहा है कि भाजपा को 2019 में केंद्र में आने से रोकने के लिए सपा से दोस्ती जारी रहेगी. 

  • BJP अपने गढ़ गोरखपुर और फूलपुर में हार गई, तो कहीं भी हार सकती है: अखिलेश यादव

    BJP अपने गढ़ गोरखपुर और फूलपुर में हार गई, तो कहीं भी हार सकती है: अखिलेश यादव

    राज्‍यसभा चुनाव में सपा के समर्थन वाले बसपा प्रत्‍याशी की पराजय के बारे में अखिलेश ने कहा कि सत्‍ता और धनबल का दुरुयोग तो भाजपा का चरित्र है.

  • अखिलेश यादव कम अनुभवी, मैं उनकी जगह होती तो बसपा के प्रत्याशी को जिताने की कोशिश करती : मायावती

    अखिलेश यादव कम अनुभवी, मैं उनकी जगह होती तो बसपा के प्रत्याशी को जिताने की कोशिश करती : मायावती

    राज्यसभा में चुनाव में समाजवादी पार्टी के विधायकों की क्रॉस वोटिंग के चलते बसपा राज्यसभा की 9 वीं नहीं जीत पाई और बसपा ने भी इसका दोष समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को नहीं दिया. पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि सपा और कांग्रेस से कोई शिकायत नहीं है बीजेपी ने ही एक दलित को जीतने नहीं दिया. लेकिन शनिवार शाम को बसपा सुप्रीमो मायावती ने बातों ही बातों में बहुत कुछ संदेश दे दिया है.

  • राज्यसभा चुनाव : यूपी के 'रण' में अमित शाह ने मायावती-अखिलेश यादव को पछाड़ा, 9 सीटें BJP के खाते में

    राज्यसभा चुनाव : यूपी के 'रण' में अमित शाह ने मायावती-अखिलेश यादव को पछाड़ा, 9 सीटें BJP के खाते में

    उत्तर प्रदेश की 10वीं सीट का 'दंगल' बीजेपी के खाते में गया. अनिल अग्रवाल ने बीएसपी के भीमराव अंबेडकर को शिकस्त दी. 10 में से 9 सीटें बीजेपी को और एक सपा के खाते में गई है. अमित शाह की कुशल रणनीति ने एक बार फिर बीजेपी का परचम लहराने में अहम भूमिका निभाई है. अमित शाह की रणनीति की बदौलत बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव और मायवाती को शिकस्त देने में कामयाबी हासिल की. यूपी में भाजपा के 8 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. वहीं 10 वीं सीट पर भी कुछ असमंजस के बाद बीजेपी समर्थित उम्मीदवार अनिल अग्रवाल ने जीत दर्ज की. उन्होंने बसपा के भीमराव अंबेडकर को शिकस्त दी.

  • यूपी राज्‍यसभा चुनाव: मायावती ने अखिलेश यादव से मांगा 'रिटर्न गिफ्ट'

    यूपी राज्‍यसभा चुनाव: मायावती ने अखिलेश यादव से मांगा 'रिटर्न गिफ्ट'

    गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में बसपा ने सपा का साथ दिया था. अब बीएसपी ने अपने राज्यसभा उम्मीदवार के लिए पक्का समर्थन चाहती हैं. अखिलेश से सपा के 10 समर्पित विधायकों को अलॉट करने को कहा है.

  • राज्यसभा चुनाव : अखिलेश यादव के डिनर में शिवपाल और राजा भैया शामिल हुए

    राज्यसभा चुनाव : अखिलेश यादव के डिनर में शिवपाल और राजा भैया शामिल हुए

    समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को प्रदेश में राज्यसभा चुनाव को लेकर पार्टी के विधायकों के साथ बैठक कर रणनीति पर चर्चा की, हालांकि, इस बैठक में अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव शामिल नहीं हुए. लेकिन बाद में अखिलेश की तरफ से आयोजित रात्रिभोज में शिवपाल और निर्दलीय विधायक राजा भैया शमिल हुए.

  • अखिलेश यादव ने योगी सरकार को बताया किसान विरोधी, कहा- 40 गुना ज्यादा किसानों ने की आत्महत्या

    अखिलेश यादव ने योगी सरकार को बताया किसान विरोधी, कहा- 40 गुना ज्यादा किसानों ने की आत्महत्या

    अखिलेश ने कहा कि यह सरकार सिर्फ किसानों की कर्ज माफी का ढिंढोरा पीटती फिरती है लेकिन सच्चाई इसके उलट है. उन्होंने कहा कि किसानों और नौजवानों द्वारा हताशा, कर्ज और बेरोजगारी के कारण आत्महत्या किए जाने के प्रति भाजपा सरकार की संवेदनहीनता लोकतंत्र के लिए बहुत दुःखद है.

Advertisement