NDTV Khabar

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे


'अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सोनिया गांधी और राहुल के बचाव में उतरे पूर्व रक्षा मंत्री, कही यह बात...

    सोनिया गांधी और राहुल के बचाव में उतरे पूर्व रक्षा मंत्री, कही यह बात...

    अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल द्वारा ईडी की पूछताछ में 'मिसेज गांधी' का नाम लिए जाने के बाद मोदी सरकार कांग्रेस पर लगातार हमलावर है. अब पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बचाव में उतरे हैं. पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी ने सोमवार को कहा कि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कभी रक्षा सौदों में हस्तक्षेप नहीं किया.

  • अगस्ता-वेस्टलैंड मामले में हो सकते हैं बड़े खुलासे? जानें क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाए जाने के मायने

    अगस्ता-वेस्टलैंड मामले में हो सकते हैं बड़े खुलासे? जानें क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाए जाने के मायने

    अगस्ता वेस्टलैंड मामले के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को गल्फस्ट्रीम जेट से भारत ले आया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि क्रिश्चियन मिशेल के आने से कई सारे राज खुल सकते हैं. मिशेल के आने पर भारतीय जांच एजेंसियों की पूछताछ में वह उन नेताओं और नौकरशाहों के नाम उगल सकता है जिन्हें 3600 करोड़ रुपए के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे के लिए कथित रूप से रिश्वत दी गई थी. इससे रफाल डील पर कांग्रेस के आरोपों का सामना कर रही है मोदी सरकार नये सिरे से कांग्रेस पर आक्रामक हो सकती है. ऐसा हो सकता है कि मोदी सरकार कांग्रेस सरकार के दौरान हुए भ्रष्टाचार का पता लगाएगी और चुनाव में इसे भुनाने की कोशिश भी करेगी. 

  • अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण से लेकर CBI हिरासत तक, पढ़ें अब तक की 10 बातें...

    अगस्ता हेलिकॉप्टर डील: क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण से लेकर CBI हिरासत तक, पढ़ें अब तक की 10 बातें...

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील मामले में भारत की जांच एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली है. कोर्ट के आदेश के बाद इस मामले के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को देर रात एक प्राइवेट प्लेन में दुबई से भारत लाया गया. देर रात उससे CBI मुख्यालय में पूछताछ भी की गई. इसके बाद मिशेल को विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 5 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया. बता दें कि सीबीआई ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी. मिशेल क्रिश्चियन से पूछताछ में कई सवालों के जवाब मिलेंगे. संभव है, ये राज़ खुले कि यहां उसने किन-किन लोगों को पैसे दिए. ये पूरा सौदा यूपीए के दौर में हुआ और एनडीए का आरोप है कि इसमें यूपीए के नेताओं की मिलीभगत है. दरअसल एनडीए के लिए ये रफ़ाल सौदे की राजनीतिक काट भी है. बता दें कि सीबीआई की तरफ से बयान जारी कर कहा गया था कि NSA अजित डोभाल के 'निर्देशन के तहत एक अभियान' में क्रिश्चियन मिशेल को भारत प्रत्यर्पित किया गया है. पिछले महीने ही दुबई कोर्ट में उसकी याचिका खारिज हो गई थी उसके बाद यह कार्रवाई की गई है.

  • अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदा: बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को दुबई से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया

    अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदा: बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को दुबई से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया

    अगस्ता-वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर  सौदे में एक बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल को दुबई से प्रत्यर्पित कर आज रात भारत लाया गया. प्राइवेट विमान के जरिये क्रिश्चियन मिशेल को दुबई से भारत लाया गया है. मिशेल के साथ यूएई के रक्षा मंत्रालय के अधिकारी भी हैं.

  • NDTV का खुलासा, अगस्ता वेस्टलैंड मामले का बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल UAE में हुआ लापता

    NDTV का खुलासा, अगस्ता वेस्टलैंड मामले का बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल UAE में हुआ लापता

    श्चियन मिशेल को पिछले साल UAE में गिरफ्तार किया गया था, और बाद में वह ज़मानत पर रिहा कर दिया गया था.वह VVIP हेलीकॉप्टरों के इस सौदे में कथित रूप से रिश्वत के लेनदेन का इंतज़ाम करने के लिए भारत में वांछित है.

  • कांग्रेस का मोदी सरकार पर आरोप, अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सोनिया गांधी को फंसाने की साजिश रची गई 

    कांग्रेस का मोदी सरकार पर आरोप, अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सोनिया गांधी को फंसाने की साजिश रची गई 

    अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे का मामला एक बार फिर चर्चा में है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल पर दबाव बनाकर सोनिया गांधी को फंसाने की साजिश रची. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'अगस्ता वेस्टलैंड मामले में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को दो दिन पहले दुबई में गिरफ्तार किया गया. उसकी बहन शाशा ओजेनैन व वकील रोज़मैरी पैट्रिज़ी ने कहा है कि मोदी सरकार व उसकी कठपुतली एजेंसियां-सीबीआई/ईडी मिशेल को सोनिया गांधी को साजिश में फंसाने के लिए दबाव डाल रही हैं.' 

  • अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: इटली कोर्ट ने दो आरोपियों को किया बरी, कहा-नहीं हुआ भ्रष्‍टाचार, CBI बोली- केस पर कोई असर नहीं होगा

    अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: इटली कोर्ट ने दो आरोपियों को किया बरी, कहा-नहीं हुआ भ्रष्‍टाचार, CBI बोली- केस पर कोई असर नहीं होगा

    सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि फिनमेकानिका और अगस्ता वेस्टलैंड के पूर्व शीर्ष अधिकारियों गियूसेपे ओरसी और ब्रूनो स्पेगनोलिनी को बरी किये जाने से एजेंसी के मामले पर कोई असर नहीं होगा, क्योंकि उसका मामला मजबूत साक्ष्यों के साथ स्वतंत्र जांच पर आधारित है.

  • अगस्‍ता पर पहली बार बोले पीएम, कहा- हेलिकॉप्टर सौदे में चोरी में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा

    अगस्‍ता पर पहली बार बोले पीएम, कहा- हेलिकॉप्टर सौदे में चोरी में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा

    अगस्ता वेस्टलैंड मामले के सामने आने के बाद पहली बार सार्वजनिक टिप्पणी करते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस विवादित सौदे को 'चोरी' करार दिया और संकेत दिया कि दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा।

  • VVIP हेलीकॉप्टर सौदा : ईडी ने दूसरे दिन भी की एसपी त्यागी से पूछताछ

    VVIP हेलीकॉप्टर सौदा : ईडी ने दूसरे दिन भी की एसपी त्यागी से पूछताछ

    प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व वायु सेना प्रमुख एस.पी. त्यागी से शुक्रवार को दूसरे दिन विवादास्पद अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे के सिलसिले में तकरीबन आठ घंटे तक पूछताछ की।

  • अगस्ता वेस्टलैंड ने 3 हेलिकॉप्टरों के लिए 106 मिलियन यूरो वापस नहीं किए: NDTV से सूत्रों ने कहा

    अगस्ता वेस्टलैंड ने 3 हेलिकॉप्टरों के लिए 106 मिलियन यूरो वापस नहीं किए: NDTV से सूत्रों ने कहा

    करीब 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में संसद में जारी राजनीतिक द्वंद के बीच पहले की रिपोर्टों के विपरीत उभरे कुछ तथ्‍यों में यह बात सामने आई है कि हेलीकॉप्टर सौदे की दिशा में भारत द्वारा किए गए डाउन पेमेंट को कंपनी द्वारा वापस नहीं किया गया।

  • जानें सबकुछ : क्या है अगस्ता वेस्टलैंड चॉपर घोटाला?

    जानें सबकुछ : क्या है अगस्ता वेस्टलैंड चॉपर घोटाला?

    बीजेपी ने वीवीआईपी लोगों के लिए विशेष हेलीकॉप्टरों की खरीद के लिए अगस्ता वेस्टलैंड के साथ 3600 करोड़ के सौदे को लेकर कोहराम मचा हुआ है। जानें इससे जुड़ी जरूरी बातें :

  • सैन्य खरीद की प्रक्रिया '100 फीसदी स्वच्छ नहीं हो सकती' : एके एंटनी

    सैन्य खरीद की प्रक्रिया '100 फीसदी स्वच्छ नहीं हो सकती' : एके एंटनी

    3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे को रद्द करने के बाद रक्षामंत्री एके एंटनी ने कहा कि अनुबंधों को रद्द करने से रक्षा बलों के आधुनिकीकरण में विलंब होता है, लेकिन सरकार सैन्य खरीद प्रकिया में कदाचार और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए इस तरह की कार्रवाई करती रहेगी।

  • हेलिकॉप्टर सौदे के लिए बिचौलिये ने शीर्ष नेताओं को लक्षित करने को कहा था: दस्तावेज

    हेलिकॉप्टर सौदे के लिए बिचौलिये ने शीर्ष नेताओं को लक्षित करने को कहा था: दस्तावेज

    वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले के कथित बिचौलियों में से एक ने भारत में अपने एक संपर्क सूत्र से यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और तत्कालीन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एम के नारायण को लक्षित करने को कहा था, ताकि यह सौदा हासिल किया जा सके।

  • चॉपर सौदा : रक्षा मंत्रालय का दल शुक्रवार को लौट रहा है इटली से

    चॉपर सौदा : रक्षा मंत्रालय का दल शुक्रवार को लौट रहा है इटली से

    3600 करोड़ रुपये के हेलिकॉप्टर सौदे में भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए इटली गया रक्षा मंत्रालय का एक सदस्यीय दल वहां मामले की जांच कर रही अदालत के अधिकारियों और अगस्ता वेस्टलैंड के शीर्ष अधिकारियों से मिलने के बाद शुक्रवार को लौट रहा है।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com