NDTV Khabar

अग्नि 5


'अग्नि 5' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ये हैं वो 5 फूड जो लोहड़ी को बना देंगे बेहद खास

    ये हैं वो 5 फूड जो लोहड़ी को बना देंगे बेहद खास

    अग्नि देव को पहली फसल का अंश भी इस त्योहार पर अर्पित करने की परंपरा है. जिनके घर किसी बच्चे का जन्म होता है उन मां-बाप के लिए ये त्योहार बेहद खास होता है.

  • परमाणु आयुध ले जाने में सक्षम अग्नि-4 मिसाइल का सफल परीक्षण

    परमाणु आयुध ले जाने में सक्षम अग्नि-4 मिसाइल का सफल परीक्षण

    भारत ने ओडिशा तट से रविवार को परमाणु आयुध ले जाने में सक्षम लंबी दूरी की मारक क्षमता वाली बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-4 का सफल परीक्षण किया. यह मिसाइल 4,000 किलोमीटर की दूरी तक का लक्ष्य भेदने में सक्षम है.

  • जल्द ही सेना के बेड़े में शामिल होगी अग्नि-5 मिसाइल, दायरे में होगा पूरा चीन

    जल्द ही सेना के बेड़े में शामिल होगी अग्नि-5 मिसाइल, दायरे में होगा पूरा चीन

    भारतीय सेना की ताकत जल्द ही बढ़ने वाली है. भारत अपनी अंतर-महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल प्रणाली 'अग्नि-5' के पहले बैच को शामिल करने की प्रक्रिया में है. 'अग्नि-5' की मारक क्षमता के दायरे में चीन के किसी भी इलाके को लक्ष्य बनाकर भेदा जा सकता है. इस मिसाइल प्रणाली से देश की सैन्य ताकत में जबर्दस्त इजाफा होने की उम्मीद है.  

  • पीएनबी मामले में नीरव मोदी के वकील की सीनाजोरी, आंध्र प्रदेश से बीजेपी को राहत, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    पीएनबी मामले में नीरव मोदी के वकील की सीनाजोरी, आंध्र प्रदेश से बीजेपी को राहत, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मुख्यमंत्री आवास पर बदसलूकी के विरोध में दिल्ली के अफसर तुरंत प्रभाव से हड़ताल पर चले गए है. वहीं, दूसरी तरफ पीएनबी घोटाला मामले में नीरव मोदी के वकील ने कहा कि एजेंसियां सिर्फ मीडिया में शोर मचा रही हैं,  2जी-बोफोर्स की तरह इसमें भी कुछ साबित नहीं कर पाएंगी. उधर, भारत ने परमाणु मिसाइल अग्नि 2 का परीक्षण सफलतापूर्वक परीक्षण कर दिया है. आंध्र प्रदेश से पीएम बीजेपी के लिए राहत की खबर है. एनडीए में शामिल तेलुगु देशम पार्टी यानी टीडीपी ने साफ कर दिया है कि वह सरकार से बाहर नहीं होगी और न ही सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी. फिल्मी दुनिया की बात करें तो 'बागी 2' के ट्रेलर लॉन्च में टाइगर और दिशा पटानी दमदार एक्शन अवतार में एंट्री लेंगे.

  • ओडिशा के तट से भारत ने बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-5 का सफल परीक्षण किया

    ओडिशा के तट से भारत ने बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-5 का सफल परीक्षण किया

    भारत ने परमाणु आयुध ले जाने में सक्षम सतह से सतह पर मार करने वाली अग्नि-5 बैलिस्टिक मिसाइल का ओडिशा के तट से सफल परीक्षण किया. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हमने न्यूक्लियर क्षमता से संपन्न बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि - 5 का सफल परीक्षण किया है.

  • तीन तलाक पर राज्यसभा में कल सरकार की 'अग्नि परीक्षा', आशीष नेहरा बने इस टीम के बॉलिंग कोच, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    तीन तलाक पर राज्यसभा में कल सरकार की 'अग्नि परीक्षा', आशीष नेहरा बने इस टीम के बॉलिंग कोच, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल टैक्स को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि टोल टैक्स में किसी तरह की छूट नहीं दी जाएगी, क्योंकि अच्छी सेवा चाहते हैं तो भुगतान करना ही होगा. वहीं, दिल दहला देने वाली घटना में हरियाणा के पलवल में एक साइको ने दो घंटों में 6 लोगों को मौत के घाट उतार डाला. उधर, राज्यसभा में बुधवार को ट्रिपल तलाक बिल पेश होगा, जहां से पास कराना सरकार के लिए अग्नि परीक्षा से कम नहीं है. इधर, शाहरुख खान की फिल्म जीरो के टीजर को साउथ फिल्मों के सुपरस्टार अपनी फिल्म की टीजर से जबरदस्त टक्कर दे रहा है. वहीं, आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने बॉलिंग कोच के तौर पर टीम में भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को शामिल किया है. 

  • 'अग्नि' से डरा चीन? जानें अब अपने 'सदाबहार' दोस्त पाकिस्तान के साथ मिलकर क्या करने जा रहा है...

    'अग्नि' से डरा चीन? जानें अब अपने 'सदाबहार' दोस्त पाकिस्तान के साथ मिलकर क्या करने जा रहा है...

    चीन अपने 'सदाबहार' दोस्त पाकिस्तान के साथ बैलिस्टिक मिसाइल, क्रूज मिसाइल और बहुउद्देशीय लड़ाकू विमान सहित रक्षा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सहयोग की योजना बना रहा है. ऐसा लगता है कि चीन यह कदम भारत की ओर से अग्नि-5 मिसाइल विकसित करने के जवाब के तौर पर उठाने जा रहा है. अग्नि-5 की मारक क्षमता 5,000 किलोमीटर है, जिसके दायरे में समूचा चीन आता है.

  • यदि भारत ICBM मिसाइलें बनाएगा, तब पाक के ऐसा करने पर बीजिंग दे सकता है समर्थन : चीनी मीडिया

    यदि भारत ICBM मिसाइलें बनाएगा, तब पाक के ऐसा करने पर बीजिंग दे सकता है समर्थन : चीनी मीडिया

    चीन की सरकारी मीडिया ने अग्नि-4 एवं 5 मिसाइलों के परीक्षण पर भारत की आलोचना करते हुए आज कहा कि भारत ने परमाणु हथियारों एवं लंबी दूरी की मिसाइलों पर संयुक्त राष्‍ट्र की ओर से लगाई गईं सीमाएं ''तोड़ी'' हैं और पाकिस्तान को भी इसी तरह का ''विशेषाधिकार'' मिलना चाहिए.

  • बढ़ेगी भारतीय सेना की ताकत : अग्नि-5 का सफल परीक्षण, सेना में शामिल करने को हरी झंडी

    बढ़ेगी भारतीय सेना की ताकत : अग्नि-5 का सफल परीक्षण, सेना में शामिल करने को हरी झंडी

    भारत स्वदेश में विकसित अंतर से सतह तक मार करने में सक्षम और परमाणु क्षमता से लैस बैलिस्टिक मिसाइल ‘अग्नि-5’ का ओड़िशा तट से दूर व्हीलर द्वीप से आज परीक्षण करने को तैयार है.

  • भारत 10,000 KM से अधिक रेंज की मिसाइल बनाने में सक्षम : DRDO

    भारत 10,000 KM से अधिक रेंज की मिसाइल बनाने में सक्षम : DRDO

    DRDO में आर्मामेंट रिसर्च बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. एस के सलवान ने कहा कि भारत ऐसी अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) विकसित करने में सक्षम है जो 10,000 किलोमीटर से भी अधिक दूरी तक निशाना साध सकती है।

  • परमाणु क्षमता से लैस 'अग्नि-5' का दूसरी बार सफल परीक्षण

    परमाणु क्षमता से लैस 'अग्नि-5' का दूसरी बार सफल परीक्षण

    सतह से सतह पर मार करने वाली यह मिसाइल एक टन से अधिक वजन तक परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम है। यह मिसाइल 5,000 किलोमीटर से अधिक दूरी तक मार करने में सक्षम है।

Advertisement