NDTV Khabar

अजहर अली


'अजहर अली' - 33 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PAK vs NZ Test: भारत में जन्‍मे एजाज पटेल ने न्‍यूजीलैंड को दिलाई पाकिस्‍तान पर रोमांचक जीत...

    PAK vs NZ Test: भारत में जन्‍मे एजाज पटेल ने न्‍यूजीलैंड को दिलाई पाकिस्‍तान पर रोमांचक जीत...

    शेख जायद स्टेडियम में हुए इस पहले टेस्‍ट (1st Test) में पाकिस्तान (Pakistan Team) को जीत के लिए चार रनों की दरकार थी और टीम के पास अजहर अली (65) के रूप में आखिरी विकेट बचा था, जिसे एजाज ने लक्ष्य पूरा होने से पहले ही गिरा दिया. एजाज ने अजहर अली को एलबीडब्‍ल्‍यू किया और इस रोमांचक मैच में न्‍यूजीलैंड ने आखिरकार जीत हासिल की.

  • PAK vs AUS: हास्‍यास्‍पद ढंग से रन आउट हुए अजहर अली बोले, 'अब 10 साल का बेटा भी मेरी खिंचाई करेगा..'

    PAK vs AUS: हास्‍यास्‍पद ढंग से रन आउट हुए अजहर अली बोले, 'अब 10 साल का बेटा भी मेरी खिंचाई करेगा..'

    अजहर अली ने ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पीटर सिडल की गेंद पर शॉट लगाया. अजहर को लगा कि गेंद बाउंड्री तक पहुंच गई है. वास्‍तव में ऐसा हुआ नहीं था. गेंद बाउंड्री के पहले ही रुक गई थी. इससे बेपरवाह अजहर और असद शफीक जब पिच के बीचोंबीच बात करने में व्‍यस्‍त थे तभी ऑस्‍ट्रेलिया फील्‍डर्स ने अजहर को रनआउट कर दिया. बाउंड्री के अंदर से गेंद को उठाकर मिचेल स्‍टॉर्क ने थ्रो किया और विकेटकीपर टिम पेन ने बेल्‍स बिखेर दीं. खिसियाए अजहर को दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर पेवेलियन लौटना पड़ा.

  • पाकिस्तानी बल्लेबाज को आस्ट्रेलिया ने यूं बनाया बेवकूफ, Video देखने के बाद हंस पड़ेंगे आप

    पाकिस्तानी बल्लेबाज को आस्ट्रेलिया ने यूं बनाया बेवकूफ, Video देखने के बाद हंस पड़ेंगे आप

    Pakistan Vs Australia के बीच बेहद रोमांचक मैच चल रहा है. मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसको देखकर आपकी भी हंसी छूट जाएगी.

  • PAK vs AUS Test: मो. अब्‍बास की गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया 145 रन पर ढेर, पाक ने गंवाए दो विकेट

    PAK vs AUS Test: मो. अब्‍बास की गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया 145 रन पर ढेर, पाक ने गंवाए दो विकेट

    ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने पाकिस्तान को भी दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत नहीं करने दी और 15 के कुल स्कोर पर मोहम्मद हफीज को पेवेलियन भेज दिया. फखर जमां (66) ने एक बार फिर बल्ले का जोर दिखाया और 83 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए.उन्होंने 54 रन पर नाबाद लौटने वाले अजहर अली के साथ 91 रनों की साझेदारी की.

  • PAK vs ENG Test: पाकिस्‍तान ने पहला टेस्‍ट 9 विकेट से जीता, इस तेज गेंदबाज ने जीता मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड...

    PAK vs ENG Test: पाकिस्‍तान ने पहला टेस्‍ट 9 विकेट से जीता, इस तेज गेंदबाज ने जीता मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड...

    इस शानदार जीत के सहारे पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. मैच के चौथे दिन आज इंग्‍लैंड की टीम ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 235 रन से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम नाटकीय तरीके से 242 रन बनाकर पेवेलियन लौट गई. मैच में जीत हासिल करने के लिए पाकिस्‍तान को 64 रन का आसान सा लक्ष्‍य मिला था जिसे टीम ने अजहर अली (4) का विकेट खोकर महज 12.4 ओवर में हासिल कर लिया.

  • पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली घुटने के इलाज के लिए ब्रिटेन रवाना

    पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली घुटने के इलाज के लिए ब्रिटेन रवाना

    अजहर ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पूर्व घुटने में समस्या की शिकायत की थी, लेकिन दर्दनिवारक इंजेक्शन लेकर वह दोनों मैच खेले थे.

  • PAKvsSL: मुख्‍य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने भतीजे इमाम को पाकिस्‍तान टीम में चुना

    PAKvsSL: मुख्‍य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने भतीजे इमाम को पाकिस्‍तान टीम में चुना

    पाकिस्‍तान के प्रमुख बल्‍लेबाज रहे इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम का चयन पाकिस्‍तान की वनडे टीम में किया गया है. खास बात यह है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने खुद अपने भतीजे इमाम उल हक का चयन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले अगामी वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम में किया है.

  • पाकिस्तानी ओपनर अजहर अली ने ओपन किया दिल, धोनी, कोहली, युवराज को क्यों कहा शुक्रिया...

    पाकिस्तानी ओपनर अजहर अली ने ओपन किया दिल, धोनी, कोहली, युवराज को क्यों कहा शुक्रिया...

    सोशल मीडिया के इस दौर में तो यह मुमकिन ही नहीं कि लोग इतनी आसानी से और इतनी जल्दी इसे भूल जाएं. यहां मैच से जुड़ी कोई न कोई सुगबुगाहट होती ही रहती है. बहरहाल इस बार भारत पाकिस्तान के बीच हुए इस फाइनल क्रिकेट मैच के बाद सोशल मीडिया पर दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच अच्छे संबंध दिखे. खिलाड़ियों ने अपनी खेल भावना से यह साबित किया कि खेल हमेशा सीमाओं से परे है.

  • चैंपियंस ट्रॉफी : जानें, पाकिस्‍तान के गेंदबाज हसन अली ने अपना मैन ऑफ द मैच किसे समर्पित किया..

    चैंपियंस ट्रॉफी : जानें, पाकिस्‍तान के गेंदबाज  हसन अली ने अपना मैन ऑफ द मैच किसे समर्पित किया..

    मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद हसन ने कहा, "यह बड़ा मैच था इसलिए हमने अपनी गेंदबाजी पर ध्यान दिया. मेरे कोच अजहर महमूद ने मेरी काफी मदद की. उन्होंने मुझे रणनीति बताई, जिस पर मैंने अमल किया.' हसन अली ने इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मोर्गन के विकेट को अपने लिए बेहद महत्‍वपूर्ण माना.

  • ENGvsPAK Semi Final : धमाकेदार प्रदर्शन कर पाकिस्‍तान ने फाइनल का टिकट कटाया, ये रहे टीम की जीत के हीरो..

    ENGvsPAK Semi Final : धमाकेदार प्रदर्शन कर पाकिस्‍तान ने फाइनल का टिकट कटाया, ये रहे टीम की जीत के हीरो..

    गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में आज उसने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्‍लैंड पर आठ विकेट की बेहतरीन जीत हासिल कर ली.इस जीत के साथ पाकिस्‍तान टीम ने चमत्‍कार करते हुए प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बना ली है. भारत के खिलाफ अपने प्रारंभिक मैच में करारी हार के बाद किसी ने कल्‍पना नहीं की थी कि पाकिस्‍तान खिताबी मुकाबले तक पहुंच जाएगा.

  • PAKvsWI: अजहर अली के शतक से पाकिस्तान ने 376 रन बनाए

    PAKvsWI: अजहर अली के शतक से पाकिस्तान ने  376 रन बनाए

    अजहर अली के 14वें टेस्ट शतक की मदद से पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 376 रन बनाए. वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 14 रन बना लिए थे.पाकिस्तान ने कुल 146 . 3 ओवर खेले और ढाई रन प्रति ओवर की दर से रन बनाए.

  • PAKvsWI:पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी के बाद इंडीज ने पाकिस्‍तान के 3 विकेट झटके, यूनुस खान, बाबर आजम खाता भी नहीं खोल पाए

    PAKvsWI:पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी के बाद इंडीज ने पाकिस्‍तान के 3 विकेट झटके, यूनुस खान, बाबर आजम खाता भी नहीं खोल पाए

    वेस्टइंडीज ने आखिरी घंटे में तीन विकेट लेकर पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन अच्छी वापसी की.

  • कामरान अकमल और अहमद शहजाद की पाकिस्‍तानी वनडे-टी20 टीम में वापसी, अजहर अली बाहर

    कामरान अकमल और अहमद शहजाद की पाकिस्‍तानी वनडे-टी20 टीम में वापसी, अजहर अली बाहर

    पूर्व कप्तान इंजमामुल हक के नेतृत्व में पाकिस्तान चयन समिति ने बुधवार को अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल और सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए टीम में वापस बुला लिया है. पाकिस्तान इसी महीने वेस्टइंडीज दौरे पर तीन वनडे और दो अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच खेलेगा.

  • अजहर अली ने पाकिस्‍तानी वनडे टीम की कप्तानी छोड़ी, सरफराज बने नए कप्तान

    अजहर अली ने पाकिस्‍तानी वनडे टीम की कप्तानी छोड़ी, सरफराज बने नए कप्तान

    पाकिस्तान के सीनियर बल्लेबाज अजहर अली ने दुबई में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान के साथ बैठक के बाद गुरुवार को एकदिवसीय कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया. शहरयार ने दुबई में संवाददाताओं से कहा, ‘अजहर ने मेरे साथ मुलाकात की और एकदिवसीय कप्तान का पद छोड़ने की पेशकश की क्योंकि उसका कहना है कि इससे उसके प्रदर्शन पर असर पड़ रहा है.’

  • पाकिस्‍तान की वनडे टीम की कप्‍तानी से हटाए जा सकते हैं अजहर अली, सरफराज को मिल सकती है कमान

    पाकिस्‍तान की वनडे टीम की कप्‍तानी से हटाए जा सकते हैं अजहर अली, सरफराज को मिल सकती है कमान

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कमजोर प्रदर्शन की गाज टीम के कप्‍तान अजहर अली पर गिर सकती है. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों के मुताबिक उन्‍हें पाकिस्‍तान की वनडे टीम की कप्‍तानी से हटाया जा सकता है. अजहर की जगह विकेटकीपर बल्‍लेबाज सरफराज को वनडे टीम की कमान सौंपी जा सकती है. वैसे, अजहर को मिस्‍बाह उल हक के संन्‍यास लेने के बाद पाकिस्‍तान की टेस्‍ट टीम की अगुवाई की जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है.

  • AUSvsPAK : डेविड वॉर्नर और मैक्सवेल के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया को 3-1 की अजेय बढ़त

    AUSvsPAK : डेविड वॉर्नर और मैक्सवेल के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया को 3-1 की अजेय बढ़त

    सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के शतक तथा ग्लेन मैक्सवेल और ट्रेविस हेड की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ चौथे वनडे में रविवार को यहां छह विकेट पर 353 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में पाकिस्तान की टीम का संघर्ष जारी है. पाकिस्तान ने 33 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 195 रन बना लिए हैं. पाकिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. 15 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा. अजहर अली 7 रन बनाकर आउट हो गए. पाकिस्तान की ओर से शरजील ने 47 गेंदों में 74 रनों की तूफानी पारी खेली. शरजील ने अपनी पारी में 10 चौके और 3 छक्के लगाए. फिलहाल क्रीज पर शोएब मलिक (38) और उमर अकमल (9 रन) बनाकर खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-1 से आगे है. अगर आज का मैच पाकिस्तान हार जाता है तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर कब्जा जमा लेगी. दरअसल पहला वनडे ऑस्ट्रेलिया ने तो दूसरा वनडे पाकिस्तान ने जीता था. तीसरे वनडे में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था.

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में पाकिस्तान की कप्तानी करेंगे मोहम्‍मद हफीज

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में पाकिस्तान की कप्तानी करेंगे मोहम्‍मद हफीज

    पाकिस्तान के अनुभवी ऑल राउंडर मोहम्मद हफीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को होने वाले दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में राष्ट्रीय टीम की अगुवाई करेंगे क्योंकि नियमित कप्तान अजहर अली चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे.

  • AUSvsPAK : स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त मिली

    AUSvsPAK : स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त मिली

    पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेला गया सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर जाकर खत्म हुआ. एक समय यह मैच ड्रॉ होता हुआ दिख रहा था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को पांचवें और अंतिम दिन के खेल के अंतिम सत्र में 163 रन पर ही समेट दिया. इस प्रकार पाकिस्तान की टीम पहली पारी की बढ़त के आधार पर 18 रन पीछे रह गई और सीरीज गंवा दी. ऑस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.