NDTV Khabar

अजित सिंह


'अजित सिंह' - 140 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Top 5 News: घाटी में 'खामोशी' के माहौल में मनी ईद, मीका सिंह पर भड़के प्रशंसक

    Top 5 News: घाटी में 'खामोशी' के माहौल में मनी ईद, मीका सिंह पर भड़के प्रशंसक

    ईद के मौके पर घाटी में सुरक्षाबल पूरी तरह मुस्तैद हैं. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सड़कें सोमवार को सुनसान दिखीं, क्योंकि श्रीनगर में कड़ी सुरक्षा प्रतिबंधों के तहत ईद-अल-अजहा मनाया जा रहा है. वहीं,  जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370   हटाने के बाद से घाटी में तनाव के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने समूचे श्रीनगर शहर, पुलवामा, अवन्तीपुरा, पाम्पोर, बडगाम के हालात का जायजा लिया.

  • EVM पर बोले टीटीवी दिनाकरन- हमारे समर्थकों ने हमें वोट दिए लेकिन वो मिले ही नहीं, चुनाव आयोग बताए ऐसा कैसे हुआ

    EVM पर बोले टीटीवी दिनाकरन- हमारे समर्थकों ने हमें वोट दिए लेकिन वो मिले ही नहीं, चुनाव आयोग बताए ऐसा कैसे हुआ

    बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने चुनाव परिणाम आने के बाद ईवीएम को लेकर हमला बोलते हुये कहा था कि जनता का विश्वास इससे हट गया है. उन्होंने कहा कि गठबंधन ने जो सीटें उप्र में जीती हैं वहां इन लोगों ने ईवीएम में गड़बड़ी नहीं कराई ताकि जनता को शक न हो. साथ ही उन्होंने कहा कि गठबंधन की पार्टियों बसपा, सपा और रालोद के सभी छोटे बड़े कार्यकर्ताओं ने पूरे तन-मन-धन से मेहनत और लगन से लगातार काम किया है. सभी का आभार प्रकट करती हूं खासकर सपा के प्रमुख अखिलेश यादव, रालोद के अजित सिंह ने अपनी पूरी ईमानदारी से काम किया है.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल और केन्द्रीय मंत्री मेनका पीछे, PM मोदी और राजनाथ सिंह आगे

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल और केन्द्रीय मंत्री मेनका पीछे, PM मोदी और राजनाथ सिंह आगे

    केन्द्रीय मंत्री अपना दल नेता अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर में मजबूत बढ़त बनाये हुए हैं. मुजफ्फरनगर से शुरुआत में पीछे चल रहे गठबंधन प्रत्याशी रालोद प्रमुख चौधरी अजित सिंह करीब नौ हजार मतों से आगे हो गये हैं. अंतिम समाचार मिलने तक उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 54 पर भाजपा, 22 पर सपा-बसपा-रालोद गठबंधन तथा कांग्रेस, अपना दल और अपना दल-सोनेलाल एक-एक सीट पर आगे चल रही हैं.

  • अजित सिंह: इंजीनियरिंग छोड़ संभाली पिता की राजनीतिक विरासत, यहां जानें उनका सियायी सफर

    अजित सिंह: इंजीनियरिंग छोड़ संभाली पिता की राजनीतिक विरासत, यहां जानें उनका सियायी सफर

    अजित सिंह लोकसभा चुनाव 2019 में मुजफ्फरनगर सीट से मैदान में हैं. इसी सीट पर 1971 में उनके पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह चुनाव हार गए थे.

  • कांग्रेस ने शेयर की नेहरू जी की ऐसी तस्वीर, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल

    कांग्रेस ने शेयर की नेहरू जी की ऐसी तस्वीर, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल

    लोकसभा चुनाव  में सोशल मीडिया पर नेता और पार्टियां एक दूसरे का जमकर मजाक उड़ा रही हैं. लेकिन इसमें कई बार मर्यादाएं भी तार-तार हो जा रही हैं. वहीं कांग्रेस ने पीएम मोदी पर तंज कसने के लिए भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर की ऐसी तस्वीर अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडिल से शेयर की है जिस पर लोग विरोध जता रहे हैं. वहीं नेहरू जी की ऐसी तस्वीर शेयर करना भी पूरी तरह से उचित नहीं लग रहा है. तस्वीर में दिखाया गया है कि पीएम मोदी अपनी कैबिनेट मंत्रियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं जिसमें विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी बैठे हुए हैं. पीएम मोदी के ठीक पीछे नेहरू खड़े हैं और मजाकिया लहजे में कह रहे है, 'जाएगा तो मोदी ही'. इस तस्वीर पर ट्विटर पर कांग्रेस के खिलाफ प्रतिक्रियाएं भी आने भी शुरू हो गई हैं हालांकि #JaayegaTohModiHi ट्रेंड भी कर रहा है. 

  • General Election 2019: अखिलेश यादव का बड़ा बयान- देश को नया प्रधानमंत्री देगा SP-BSP-RLD गठबंधन, जानें वजह...

    General Election 2019: अखिलेश यादव का बड़ा बयान- देश को नया प्रधानमंत्री देगा SP-BSP-RLD गठबंधन, जानें वजह...

    यूपी में सपा-बसपा (SP-BSP Alliance) साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भरोसा जताया कि सपा-बसपा-रालोद (SP-BSP-RLD Alliance) गठबंधन देश को नया प्रधानमंत्री देगा. बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) और रालोद अध्यक्ष अजित सिंह (Ajit Singh) के साथ चुनावी जनसभा में अखिलेश (Akhilesh Yadav News) ने कहा, 'गठबंधन देश को नया प्रधानमंत्री देगा.'

  • Lok Sabha Election Updates: सरकार के पास पैसे की कमी नहीं, कमी रही है उस पैसे के सही इस्तेमाल की- ओडिशा में बोले पीएम मोदी

    Lok Sabha Election Updates: सरकार के पास पैसे की कमी नहीं, कमी रही है उस पैसे के सही इस्तेमाल की- ओडिशा में बोले पीएम मोदी

    उत्तर प्रदेश में महागठबंधन के नेता मायावती (Mayawati), अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और अजित सिंह (Ajit Singh) सहारनपुर के बाद अब आगरा में साझा रैली को संबोधित करेंगे. वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) आज लखनऊ से अपना नामांकन भरेंगे. उधर, कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केरल के कोल्लम जिले में एक रैली को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा केरल में तीन जगह और जनसभाओं को राहुल गांधी संबोधित करेंगे.

  • NEWS FLASH: DMK नेता और राज्यसभा सांसद कनिमोझी के घर पर इनकम टैक्स का छापा

    NEWS FLASH: DMK नेता और राज्यसभा सांसद कनिमोझी के घर पर इनकम टैक्स का छापा

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • बॉलीवुड एक्टर ने मायावती-अखिलेश पर साधा निशाना, बोले- मुसलमानों को डराना बंद करो...

    बॉलीवुड एक्टर ने मायावती-अखिलेश पर साधा निशाना, बोले- मुसलमानों को डराना बंद करो...

    बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने ट्वीट किया हैः 'मायावती, अखिलेश यादव और अजित सिंह प्लीज मुसलमानों को डराना बंद करें. क्या यह वोट मांगने का सही तरीका है?...'

  • कौन जीतेगा बागपत की लड़ाई, क्या गठबंधन की ताकत बनेगी PM मोदी की तोड़?

    कौन जीतेगा बागपत की लड़ाई, क्या गठबंधन की ताकत बनेगी PM मोदी की तोड़?

    बागपत (Baghpat Seat) कभी बहुत बड़ी सीट हुआ करती थी. गाज़ियाबाद तक का इलाक़ा बाग़पत में आता था. इस सीट ने देश को एक प्रधानमंत्री भी दिया है. किसान नेता चौधरी चरण सिंह 1977 में इसी सीट से चुनाव जीते थे, वो प्रधानमंत्री बनने के प्रबल दावेदार थे लेकिन जनता पार्टी के भीतर संगठन कांग्रेस के मोरारजी देसाई चुन लिए गए. चरण सिंह तब गृह मंत्री बने. 1979 में जनता पार्टी टूटी तो एक धड़े ने उन्हें प्रधानमंत्री बनाया. ये अलग बात है कि वो संसद का मुंह नहीं देख सके. कांग्रेस ने उनकी सरकार गिरा दी. ये कहानी इसलिए याद दिला रहा हूं कि आप समझ सकें कि न गठजोड़ की राजनीति भारत में नई है और न ही उसके नाम पर होने वाले छल, लेकिन ऐसा नहीं कि सबकुछ पुराना ही है.

  • अजित सिंह ने PM मोदी पर किया वार- ये महिलाओं का बड़ा पक्षधर है, लेकिन खुद की पत्नी को एक भी तलाक नहीं बोला और छोड़ दिया

    अजित सिंह ने PM मोदी पर किया वार- ये महिलाओं का बड़ा पक्षधर है, लेकिन खुद की पत्नी को एक भी तलाक नहीं बोला और छोड़ दिया

    अजीत सिंह खुद मुजफ्फरनगर सीट से चुनाव मैदान में है. बुधवार को अजीत सिंह ने चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साधा. सिंह ने पीएम मोदी पर झूठ और महिलाओं के मुद्दों को लेकर हमला बोला. उन्होंने कहा, 'हम झूठ बोलकर समझौता करा देते हैं. ये झूठ नहीं बोलता. बस इसने आज तक सच नहीं बोला. बच्चों को कहते हैं सच बोला कर, लेकिन इसके मां-बाप ने नहीं सिखाया. ये महिलाओं का बड़ा पक्षधर है, तीन तलाक...तीन तलाक. अपनी पत्नी को एक बार भी तलाक नहीं बोला और छोड़ दिया.' न्यूज एजेंसी एएनआई ने अजीत सिंह के भाषण का वीडियो जारी किया है.

  • जयाप्रदा आईं, लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा गए, पढ़ें लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ीं आज की 10 बड़ी खबरें

    जयाप्रदा आईं, लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा गए, पढ़ें लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ीं आज की 10 बड़ी खबरें

    लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के लिए सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन था. इस दिन कई दिग्गजों ने पर्चा भरा है जिसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, फारुक अब्दुल्ला, हेमा मालिनी, वीके सिंह, चौधरी अजित सिंह शामिल हैं. वहीं नेताओं का एक पार्टी से छोड़कर दूसरी में भी जाने का सिलसिला भी जारी है. वहीं वामदल की टिकट पर बेगूसराय से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे कन्हैया कुमार को आरजेडी का समर्थन न मिलना भी चर्चा का विषय है. चुनाव से पहले जहां कन्हैया कुमार कई दलों के दुलारे थे वहीं अब उनसे दूरी बनाई जा रही है. इस पर भी जेडीयू की ओर से निशाना साधा गया है. वहीं दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस का गठबंधन होगा या नहीं यह फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को करना है. लोकसभा चुनाव को लेकर आज भी कई बड़ी घटनाएं हुई हैं.

  • मुजफ्फरनगर सीट से चौधरी अजित सिंह ने किया नामांकन, संजीव बालियान से होगी टक्कर

    मुजफ्फरनगर सीट से चौधरी अजित सिंह ने किया नामांकन, संजीव बालियान से होगी टक्कर

    राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रमुख चौधरी अजीत सिंह ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मुजफ्फरनगर सीट से सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

  • SP-BSP गठबंधन में गलेगी RLD की दाल? सीटों का फॉर्मूला सुलझाने पर अखिलेश-जयंत की आज मुलाकात

    SP-BSP गठबंधन में गलेगी RLD की दाल? सीटों का फॉर्मूला सुलझाने पर अखिलेश-जयंत की आज मुलाकात

    RLD उपाध्यक्ष जयंत चौधरी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की लखनऊ में मुलाकात करने वाले हैं, जहां आरएलडी को मिलने वाली सीटों पर से सस्पेंस खत्म हो जाएगा.

  • बीएसपी-सपा के गठबंधन के बाद उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में हलचल, 8 अहम बातें

    बीएसपी-सपा के गठबंधन के बाद उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में हलचल, 8 अहम बातें

    बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को आयोजित संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में यह घोषणा की है कि दोनों दल लोकसभा का चुनाव मिलकर लड़ेंगे. मायावती ने बसपा-सपा गठबंधन को 'नई राजनीतिक क्रांति का आगाज' करार देते हुए कहा कि इस गठबंधन से 'गुरू-चेला' (नरेंद्र मोदी और अमित शाह) की नींद उड़ जाएगी. उन्होंने कहा, 'नए वर्ष में यह एक प्रकार की नई राजनीतिक क्रांति की शुरुआत है. इस गठबंधन से समाज की बहुत उम्मीदें जग गई हैं. यह सिर्फ दो पार्टियों का मेल नहीं है बल्कि सर्वसमाज (दलित, पिछड़ा, मुस्लिम, आदिवासी, गरीबों, किसानों और नौजवानों) का मेल है. यह सामाजिक परिवर्तन का बड़ा आंदोलन बन सकता है.' यह पूछे जाने पर कि यह गठबंधन कितना लंबा चलेगा, इस पर मायावती ने कहा कि गठबंधन 'स्थायी' है. यह सिर्फ लोकसभा चुनाव तक नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में भी चलेगा और उसके बाद भी चलेगा. मायावती ने बसपा और सपा के 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री अजित सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल का नाम तक नहीं लिया. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि दो सीटें अन्य दलों के लिए छोड़ी गई हैं.

  • सियासत की बिसात पर मायावती-अखिलेश का दांव, क्या कांग्रेस-बीजेपी दोनों के लिए साबित होगी खतरे की घंटी!

    सियासत की बिसात पर मायावती-अखिलेश का दांव, क्या कांग्रेस-बीजेपी दोनों के लिए साबित होगी खतरे की घंटी!

    लोकसभा चुनाव 2019 के औपचारिक शंखनाद से पहले ही सभी पार्टियों ने अघोषित तौर पर चुनावी बिगुल फूंक दिया है.  लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अब उत्तर प्रदेश की सियासत में हलचल तेज हो गई है

  • यूपी में सपा-बसपा गठबंधन, 25 साल बाद दोहराया जाएगा इतिहास

    यूपी में सपा-बसपा गठबंधन, 25 साल बाद दोहराया जाएगा इतिहास

    यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन तय हो गया. कल अखिलेश यादव और मायावती लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका औपचारिक ऐलान करेंगे. इस गठबंधन के साथ 25 साल बाद यूपी में इतिहास दोहराया जा रहा है.

  • आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह ने पीएम मोदी को बैल, सीएम योगी को बछड़ा और स्मृति ईरानी को गाय कहा!

    आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह ने पीएम मोदी को बैल, सीएम योगी को बछड़ा और स्मृति ईरानी को गाय कहा!

    राजनीतिज्ञों द्वारा अपने भाषणों में विपक्षी दलों पर कीचड़ उछालने और अशोभनीय टिप्पणियां करने के मामले में राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष अजित सिंह ने सीमाएं लांघ डालीं. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को 'बैल', यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को 'बछड़ा' और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को 'गाय' कहा. बीजेपी ने अजित सिंह के इस बयान की तीखी आलोचना की और माफी मांगने की मांग की.