NDTV Khabar

अजित सिंह


'अजित सिंह' - 153 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Maharashtra News: BJP विधायक कालिदास कोलंबकर बने प्रोटेम स्पीकर, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

    Maharashtra News: BJP विधायक कालिदास कोलंबकर बने प्रोटेम स्पीकर, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

    Maharashtra News: महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन से पहले बीजेपी (BJP) विधायक कालिदास कोलंबकर (Kalidas Kolambkar) को प्रोटेम स्पीकर (Protem Speaker) बनाया गया है. राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें शपथ दिलाई.

  • SC Verdict on Maharashtra: BJP ने कहा- सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमारे लिए झटका नहीं, बल्कि...

    SC Verdict on Maharashtra: BJP ने कहा- सुप्रीम कोर्ट का फैसला हमारे लिए झटका नहीं, बल्कि...

    बीजेपी (BJP) ने कहा है कि देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt.) को विधानसभा (Legislative Assembly) में बुधवार को बहुमत साबित करने (Floor Test) के बारे में मंगलवार को सुनाया गया उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) का फैसला पार्टी के लिये झटका नहीं है और इससे सदन में सभी दलों की स्थिति स्पष्ट हो जायेगी.

  • शिवसेना का राज्यपाल पर हमला- एक भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए, दूसरे ने रात के अंधेरे में...

    शिवसेना का राज्यपाल पर हमला- एक भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए, दूसरे ने रात के अंधेरे में...

    शिवसेना ने पूछा, 'जब हमने साफ संकेत दे दिया कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन के पास 162 विधायकों का समर्थन है तो राज्यपाल द्वारा पिछले हफ्ते देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए बुलाने का क्या आधार था?’ मराठी पत्र में कहा गया, 'हम एक भगत सिंह को जानते हैं जो देश की आजादी के लिए फांसी के तख्ते पर चढ़ गए, लेकिन इस दूसरे भगत सिंह ने लोकतंत्र एवं आजादी को मुहर (उनके हस्ताक्षर) के जरिए आधी रात को सूली पर टांग दिया.’

  • महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम के लिए आज महत्वपूर्ण दिन, सुप्रीम कोर्ट 10.30 बजे सुनाएगा फैसला

    महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम के लिए आज महत्वपूर्ण दिन, सुप्रीम कोर्ट 10.30 बजे सुनाएगा फैसला

    कोर्ट महाराष्ट्र में देवेन्द्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के फैसले के खिलाफ शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की याचिका पर आज सुबह 10.30 बजे अपना फैसला सुनाएगा.

  • Maharashtra Govt Formation: दलीलें सुनने के बाद SC ने सुरक्षित रखा फैसला, कल सुबह 10.30 बजे सुनाया जाएगा फैसला

    Maharashtra Govt Formation: दलीलें सुनने के बाद SC ने सुरक्षित रखा फैसला, कल सुबह 10.30 बजे सुनाया जाएगा फैसला

    शनिवार को देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर जबकि अजित पवार ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इसके बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के निर्णय के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया और तत्काल सुनवाई करने की मांग की.

  • अजित पवार की जगह जयंत पाटिल को विधायक दल का नेता चुने जाने की जानकारी NCP ने राज्यपाल को दी

    अजित पवार की जगह जयंत पाटिल को विधायक दल का नेता चुने जाने की जानकारी NCP ने राज्यपाल को दी

    NCP नेता जयंत पाटिल पार्टी के विधायक दल के नेता के तौर पर अजित पवार का स्थान लिए जाने के संबंध में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सूचना देने के लिए एक पत्र लेकर रविवार को राजभवन गए और बाद में दावा किया कि सभी एनसीपी विधायक पार्टी के साथ हैं. राजभवन के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि राज्यपाल मुंबई में नहीं हैं. पाटिल ने कहा कि अजित पवार को एनसीपी के खिलाफ बगावत करने के उनके फैसले के बारे में पुनर्विचार करने के लिए मनाया जा रहा है.

  • महाराष्ट्र के सत्ता संग्राम पर दिग्विजय सिंह का Tweet, बोले- पवार के उत्तराधिकारी की समस्या हल हो गई... 

    महाराष्ट्र के सत्ता संग्राम पर दिग्विजय सिंह का Tweet, बोले- पवार के उत्तराधिकारी की समस्या हल हो गई... 

    दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, 'NCP के 54 में से 53 विधायक शरद पवार जी के साथ रहेंगे. अजित पवार अकेले रह जायेंगे.

  • महाराष्‍ट्र में जारी सियासी बवाल पर बोले गिरिराज सिंह, 'बालासाहब ने कहा था, संख्याबल वाली पार्टी को मिले मुख्यमंत्री पद'

    महाराष्‍ट्र में जारी सियासी बवाल पर बोले गिरिराज सिंह, 'बालासाहब ने कहा था, संख्याबल वाली पार्टी को मिले मुख्यमंत्री पद'

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने के भाजपा के फैसले का स्वागत करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने दावा किया कि शिवसेना (Shivsena) के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे (Bal Thackeray) ने कहा था कि संख्याबल वाली पार्टी को मुख्यमंत्री पद मिलना चाहिए.

  • महाराष्ट्र में कैसे पलट गई बाजी, कैसे फिर से सीएम की कुर्सी पर पहुंचे फडणवीस? यह है पर्दे के पीछे का खेल

    महाराष्ट्र में कैसे पलट गई बाजी, कैसे फिर से सीएम की कुर्सी पर पहुंचे फडणवीस? यह है पर्दे के पीछे का खेल

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में जारी उठापटक के बीच बड़ा उलटफेर हुआ और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दोबारा सीएम पद की शपथ ले ली. उनके साथ आए एनसीपी नेता अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ले ली. सुबह करीब आठ बजे राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दोनों नेताओं को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. सत्ता के लिए बीजेपी (BJP) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार के बीच हुई डील बहुत गोपनीय तरीके से हुई. वास्तव में महाराष्ट्र में शुक्रवार को एक तरफ शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे सीएम की कुर्सी पर बैठने का ख्वाब पूरा करने की तैयारी में जुटे थे तो दूसरी तरफ ठीक उसी वक्त देवेंद्र फडणवीस को फिर से सत्तासीन करने की कहानी लिखी जा रही थी.

  • महाराष्ट्र में सरकार के गठन के बाद दिग्विजय सिंह ने शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी को दे डाली यह सलाह

    महाराष्ट्र में सरकार के गठन के बाद दिग्विजय सिंह ने शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी को दे डाली यह सलाह

    Digvijaya Singh: महाराष्ट्र में नाटकीय घटनाक्रम के बीच भाजपा के देवेंद्र फड़णवीस के मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इस गठबंधन को असंवैधानिक बताते हुए शनिवार को कहा कि शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा (एनसीपी) को अपनी ताक़त ज़मीन पर दिखाकर मुंबई की सड़कों पर उतरना चाहिए. उन्होंने दावा किया कि अजित पवार अकेले इस भाजपा नीत नई सरकार में शामिल हुए हैं और राकांपा का कोई अन्य विधायक इस सरकार में शामिल नहीं होगा.

  • महाराष्ट्र के घटनाक्रम को राजनाथ ने बताया राज्यपाल का विशेषाधिकार

    महाराष्ट्र के घटनाक्रम को राजनाथ ने बताया राज्यपाल का विशेषाधिकार

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh)  ने महाराष्ट्र में राज्यपाल द्वारा देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और अजि‍त पवार (Ajit Pawar)  को  शपथ दिलाए जाने को राज्यपाल का विशेष अधिकार बताया है.

  • महाराष्ट्र के उलफेटर को प्रकाश जावडेकर ने बताया जनमत का सम्मान तो दिग्विजय बोले यह संविधान का उल्लंघन

    महाराष्ट्र के उलफेटर को प्रकाश जावडेकर ने बताया जनमत का सम्मान तो दिग्विजय बोले यह संविधान का उल्लंघन

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में शनिवार सुबह हुए बड़े सियासी उलटफेर के बाद सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र की राजनीति पर ही चर्चा की जा रही है. आज सुबह महाराष्ट्र के उपराज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने बीजेपी नेता देवेंद्र फडणीस (Devendra Fadnavis) को मुख्यमंत्री पद और एनसीपी नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.

  • महाराष्ट्र: BJP नेता देवेंद्र फडणवीस ने दोबारा ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, NCP नेता अजित पवार बने डिप्टी सीएम

    महाराष्ट्र: BJP नेता देवेंद्र फडणवीस ने दोबारा ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, NCP नेता अजित पवार बने डिप्टी सीएम

    महाराष्ट्र में जारी उठापटक के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दोबारा सीएम पद की शपथ ली है. वहीं, एनसीपी नेता अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. सुबह करीब आठ बजे राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दोनों नेताओं को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

  • Top 5 News: घाटी में 'खामोशी' के माहौल में मनी ईद, मीका सिंह पर भड़के प्रशंसक

    Top 5 News: घाटी में 'खामोशी' के माहौल में मनी ईद, मीका सिंह पर भड़के प्रशंसक

    ईद के मौके पर घाटी में सुरक्षाबल पूरी तरह मुस्तैद हैं. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सड़कें सोमवार को सुनसान दिखीं, क्योंकि श्रीनगर में कड़ी सुरक्षा प्रतिबंधों के तहत ईद-अल-अजहा मनाया जा रहा है. वहीं,  जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370   हटाने के बाद से घाटी में तनाव के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने समूचे श्रीनगर शहर, पुलवामा, अवन्तीपुरा, पाम्पोर, बडगाम के हालात का जायजा लिया.

  • EVM पर बोले टीटीवी दिनाकरन- हमारे समर्थकों ने हमें वोट दिए लेकिन वो मिले ही नहीं, चुनाव आयोग बताए ऐसा कैसे हुआ

    EVM पर बोले टीटीवी दिनाकरन- हमारे समर्थकों ने हमें वोट दिए लेकिन वो मिले ही नहीं, चुनाव आयोग बताए ऐसा कैसे हुआ

    बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने चुनाव परिणाम आने के बाद ईवीएम को लेकर हमला बोलते हुये कहा था कि जनता का विश्वास इससे हट गया है. उन्होंने कहा कि गठबंधन ने जो सीटें उप्र में जीती हैं वहां इन लोगों ने ईवीएम में गड़बड़ी नहीं कराई ताकि जनता को शक न हो. साथ ही उन्होंने कहा कि गठबंधन की पार्टियों बसपा, सपा और रालोद के सभी छोटे बड़े कार्यकर्ताओं ने पूरे तन-मन-धन से मेहनत और लगन से लगातार काम किया है. सभी का आभार प्रकट करती हूं खासकर सपा के प्रमुख अखिलेश यादव, रालोद के अजित सिंह ने अपनी पूरी ईमानदारी से काम किया है.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल और केन्द्रीय मंत्री मेनका पीछे, PM मोदी और राजनाथ सिंह आगे

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल और केन्द्रीय मंत्री मेनका पीछे, PM मोदी और राजनाथ सिंह आगे

    केन्द्रीय मंत्री अपना दल नेता अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर में मजबूत बढ़त बनाये हुए हैं. मुजफ्फरनगर से शुरुआत में पीछे चल रहे गठबंधन प्रत्याशी रालोद प्रमुख चौधरी अजित सिंह करीब नौ हजार मतों से आगे हो गये हैं. अंतिम समाचार मिलने तक उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 54 पर भाजपा, 22 पर सपा-बसपा-रालोद गठबंधन तथा कांग्रेस, अपना दल और अपना दल-सोनेलाल एक-एक सीट पर आगे चल रही हैं.

  • अजित सिंह: इंजीनियरिंग छोड़ संभाली पिता की राजनीतिक विरासत, यहां जानें उनका सियायी सफर

    अजित सिंह: इंजीनियरिंग छोड़ संभाली पिता की राजनीतिक विरासत, यहां जानें उनका सियायी सफर

    अजित सिंह लोकसभा चुनाव 2019 में मुजफ्फरनगर सीट से मैदान में हैं. इसी सीट पर 1971 में उनके पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह चुनाव हार गए थे.

  • कांग्रेस ने शेयर की नेहरू जी की ऐसी तस्वीर, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल

    कांग्रेस ने शेयर की नेहरू जी की ऐसी तस्वीर, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल

    लोकसभा चुनाव  में सोशल मीडिया पर नेता और पार्टियां एक दूसरे का जमकर मजाक उड़ा रही हैं. लेकिन इसमें कई बार मर्यादाएं भी तार-तार हो जा रही हैं. वहीं कांग्रेस ने पीएम मोदी पर तंज कसने के लिए भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर की ऐसी तस्वीर अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडिल से शेयर की है जिस पर लोग विरोध जता रहे हैं. वहीं नेहरू जी की ऐसी तस्वीर शेयर करना भी पूरी तरह से उचित नहीं लग रहा है. तस्वीर में दिखाया गया है कि पीएम मोदी अपनी कैबिनेट मंत्रियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं जिसमें विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी बैठे हुए हैं. पीएम मोदी के ठीक पीछे नेहरू खड़े हैं और मजाकिया लहजे में कह रहे है, 'जाएगा तो मोदी ही'. इस तस्वीर पर ट्विटर पर कांग्रेस के खिलाफ प्रतिक्रियाएं भी आने भी शुरू हो गई हैं हालांकि #JaayegaTohModiHi ट्रेंड भी कर रहा है. 

Advertisement