NDTV Khabar

अजीत पवार


'अजीत पवार' - 61 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली के बाद इस राज्य में भी मुफ्त हो सकती है बिजली, योजना के लिए अध्ययन करने का आदेश

    दिल्ली के बाद इस राज्य में भी मुफ्त हो सकती है बिजली, योजना के लिए अध्ययन करने का आदेश

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत में बिजली-पानी मुफ्त योजना का अहम योगदान माना जा रहा है. इसलिए दिल्ली सरकार की तरह महाराष्ट्र सरकार भी अब मुफ्त बिजली देने पर विचार कर रही है. लेकिन तीन अलग-अलग पार्टियों की गठबंधन सरकार होने की वजह से इस मुद्दे पर आपस में सहमति नहीं बन पा रही है.

  • TOP 5 NEWS: उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल का किया विस्तार, आदित्य ठाकरे भी बने मंत्री

    TOP 5 NEWS: उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल का किया विस्तार, आदित्य ठाकरे भी बने मंत्री

    सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी भीषण कोहरे की गिरफ्त में रही और इस दौरान दृश्यता बेहद कम रही। कोहरे के चलते ट्रेन एवं विमान सेवाएं प्रभावित रहीं. कुछ वेधशालाओं में दृश्यता नहीं के बराबर दर्ज की गई. न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि इसी समय शिमला का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस था.

  • NCP के अजीत पवार बनेंगे महाराष्ट्र के डिप्टी CM, 30 दिसंबर को होगा कैबिनेट विस्तार- सूत्र

    NCP के अजीत पवार बनेंगे महाराष्ट्र के डिप्टी CM, 30 दिसंबर को होगा कैबिनेट विस्तार- सूत्र

    एनसीपी के अजीत पवार महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी सरकार में डिप्टी सीएम बनाया जाएगा. सूत्रों के हवाले से खबरें आ रही हैं कि 30 दिसंबर को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपने कैबिनेट में विस्तार करेंगे.

  • पिता की फिल्म निर्माण की विरासत छोड़कर चाचा का रास्ता चुना अजित पवार ने

    पिता की फिल्म निर्माण की विरासत छोड़कर चाचा का रास्ता चुना अजित पवार ने

    महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित अनंतराव पवार बारामती के विधायक हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार का जन्म 22 जुलाई 1959 को महाराष्ट्र के देवलाली में हुआ. 60 वर्षीय अजित पवार ती पत्नी सुनेत्रा पवार हैं. महाराष्ट्र राज्य शिक्षा बोर्ड से हायर सेकेंडरी तक शिक्षित अजित पवार के दो पुत्र पार्थ पवार और जय पवार हैं. अजित पवार (Ajit Pawar) शरद पवार के बड़े भाई अनंतराव पवार के बेटे हैं. अजित के पिता अनंतराव मशहूर फिल्म निर्देशक वी शांताराम के साथ काम करते थे. वे चाहते थे कि अजित भी फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाएं, लेकिन उन्होंने अपने चाचा शरद पवार की राह चुनी. साल 1982 में अजित ने राजनीति में प्रवेश किया और कोऑपरेटिव शुगर फैक्ट्री के बोर्ड में चुने हुए. वे पुणे जिला कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन भी रहे. इसी दौरान बारामती से लोकसभा सांसद भी निर्वाचित हुए, बाद में उन्होंने शरद पवार के लिए यह सीट खाली कर दी थी.

  • शिवसेना ने BJP पर साधा निशाना- जिसने 25 साल पुराने मित्र को छोड़ दिया वह अजित पवार का...

    शिवसेना ने BJP पर साधा निशाना- जिसने 25 साल पुराने मित्र को छोड़ दिया वह अजित पवार का...

    पार्टी ने कहा, ‘अजित पवार पार्टी कार्यालय से चोरी करके लाए गए हस्ताक्षर किए हुए पत्र राज्यपाल को दिखाते हैं और राज्यपाल उन कागजों पर विश्वास करते हुए फडणवीस और अजित पवार को शपथ दिला देते हैं. ये हेरा-फेरी की पराकाष्ठा है. निर्लज्जता जैसे शब्द का प्रयोग करके हमें इस संस्था का अपमान नहीं करना है.’ इसमें कहा गया कि ‘अजित पवार को जेल में चक्की पीसने के लिए भेजेंगे’, ऐसा कहनेवाले भक्तगण ‘फडणवीस, अजित पवार आगे बढ़ो’ की नारेबाजी कर रहे हैं.

  • महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की राह में रोड़ा बन सकता है विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव

    महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की राह में रोड़ा बन सकता है विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव

    महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीतिक उठापटक के बीच राजनीतिक व कानूनी विशेषज्ञों का मानना है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP), शिवसेना (Shiv Sena), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) व कांग्रेस (Congress) के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती महत्वपूर्ण महाराष्ट्र विधानसभा सत्र के दौरान होगी. एनसीपी ने शनिवार को अपने विधायक दल के नेता अजीत पवार को बर्खास्त कर दिया है और उनकी जगह राज्य के अध्यक्ष जयंत पाटिल को दे दी. अजीत पवार अब उप मुख्यमंत्री हैं.

  • महाराष्ट्र में मचे राजनीतिक घमासान पर भड़के प्रकाश राज, बोले- 'लोकतंत्र में पावर लोगों के पास नहीं बल्कि...'

    महाराष्ट्र में मचे राजनीतिक घमासान पर भड़के प्रकाश राज, बोले- 'लोकतंत्र में पावर लोगों के पास नहीं बल्कि...'

    Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में राजनीतिक उठा-पटक के बीच शनिवार को बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और एनसीपी (NCP) नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर सबको चौंका दिया.

  • महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले अखिलेश यादव, कहा- अब तो लगता है जिसका गवर्नर...

    महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले अखिलेश यादव, कहा- अब तो लगता है जिसका गवर्नर...

    शिवसेना का कहना है कि बीजेपी के साथ समझौता इसी फॉर्मूले पर हुआ था लेकिन बीजेपी का दावा है कि ऐसा कोई समझौता नहीं हुआ. इसी लेकर मतभेद इतना बढ़ा कि दोनों पार्टियों की 30 साल पुरानी दोस्ती टूट गई.

  • महाराष्ट्र के सियासी उटलफेर पर क्या-क्या बोले बीजेपी नेता...

    महाराष्ट्र के सियासी उटलफेर पर क्या-क्या बोले बीजेपी नेता...

    महाराष्ट्र के सियासी उलटफेर पर जहां दिनभर विपक्ष हमलावर रहा वहीं बीजेपी नेताओं ने इस फैसले की जमकर तारीफ की. आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendera Modi) ने देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और अजित पवार (Ajit Pawar)को शपथ लेने पर बधाई दी. प्रधानमंत्री ने लिखा है कि मुझे पूरा भरोसा है कि दोनों नेता महाराष्ट्र के बेहतर भविष्य के लिए काम करेंगे.

  • 'पहले अजित पवार को जेल भेजने की बात थी अब डिप्टी CM बना दिया, मोदी है तो मुमकिन है', कांग्रेस ने पूछे 10 सवाल

    'पहले अजित पवार को जेल भेजने की बात थी अब डिप्टी CM बना दिया, मोदी है तो मुमकिन है', कांग्रेस ने पूछे 10 सवाल

    महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से 10 सवाल पूछे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 23 नवंबर का दिन एक काले अध्याय के रूप में दर्ज़ होगा. अवसरवादी अजीत पवार को जेल की सलाखों का डर दिखा कर प्रजातंत्र की हत्या कर दी गई है. यह महाराष्ट्र के लोगों से धोखा है. सुरजेवाला ने कहा कि पहले तो बोलते थे कि अजीत पवार को आर्थर रोड जेल भेजेंगे अब उन्हीं को उप मुख्यमंत्री बना दिया गया है क्योंकि मोदी हैं तो मुमकिन है. कांग्रेस नेता ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल ने अमित शाह के हिटमैन के रूप में काम किया है. बाबा साहेब के प्रदेश में संविधान को रौंदने वाले मोदी जी और अमित शाह हैं.

  • महाराष्ट्र में सरकार बन जाने के बाद भी पेंच बरकरार

    महाराष्ट्र में सरकार बन जाने के बाद भी पेंच बरकरार

    खबरों के अनुसार, एनसीपी के विधायकों ने ब्लैंक समर्थन पत्र अजीत पवार को दिया था, जिसमें मुख्यमंत्री का नाम नहीं लिखा था. इस समर्थन पत्र के आधार पर अजित पवार द्वारा नई सरकार के गठन को संबंधित विधायकों द्वारा चुनौती दी जा सकती है कि उनके समर्थन पत्र को धोखे से लिया गया. 

  • कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर बोला जमकर हमला, कहा- चोरी छिपे शपथ लेना शर्मनाक

    कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर बोला जमकर हमला, कहा- चोरी छिपे शपथ लेना शर्मनाक

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में शनिवार सुबह हुए बड़े सियासी उलटफेर के बाद एक-एक कर सभी राजनीतिक दल अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. सुबह महाराष्ट्र के उपराज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने बीजेपी नेता देवेंद्र फडणीस (Devendra Fadnavis)  को मुख्यमंत्री पद और अजीत पवार (Ajit Pawar) को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई, जिसके बाद कांग्रेस नेता बीजेपी पर हमलावर हो रहे हैं.

  • Maharashtra Politics: कांग्रेस और NCP पर भड़के ये बॉलीवुड डायरेक्टर, ट्वीट कर बोले- जनता माफ नहीं करेगी...

    Maharashtra Politics:  कांग्रेस और NCP पर भड़के ये बॉलीवुड डायरेक्टर, ट्वीट कर बोले- जनता माफ नहीं करेगी...

    महाराष्ट्र में राजनीतिक उठा-पटक के बीच बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और एनसीपी (NCP) नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. महाराष्ट्र में अचानक बदले इस राजनीतिक समीकरण पर जनता के साथ-साथ सेलेब्रिटीज भी अपने रिएक्शन दे रहे हैं.

  • महाराष्ट्र के उलफेटर को प्रकाश जावडेकर ने बताया जनमत का सम्मान तो दिग्विजय बोले यह संविधान का उल्लंघन

    महाराष्ट्र के उलफेटर को प्रकाश जावडेकर ने बताया जनमत का सम्मान तो दिग्विजय बोले यह संविधान का उल्लंघन

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में शनिवार सुबह हुए बड़े सियासी उलटफेर के बाद सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र की राजनीति पर ही चर्चा की जा रही है. आज सुबह महाराष्ट्र के उपराज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने बीजेपी नेता देवेंद्र फडणीस (Devendra Fadnavis) को मुख्यमंत्री पद और एनसीपी नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.

  • फडणवीस ने ली शपथ तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- मेरा ड्राइवर पगला गया, कह रहा है सरकार तो बन गई पर...

    फडणवीस ने ली शपथ तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- मेरा ड्राइवर पगला गया, कह रहा है सरकार तो बन गई पर...

    अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने ट्वीट किया: "मेरा ड्राइवर पागल हो गया है. वह कह रहा है कि सर कार बन तो गयी है, पर टिक टिक टिक टिक की आवाज आ रही है, टाइम बम तो नहीं लगा दिया किसीने?"

  • देवेंद्र फडणवीस बने मुख्यमंत्री तो आया इस बॉलीवुड एक्टर का रिएक्शन, Tweet कर बोले- 'लोकतंत्र में जनता सबसे बड़ी मूर्ख...'

    देवेंद्र फडणवीस बने मुख्यमंत्री तो आया इस बॉलीवुड एक्टर का रिएक्शन, Tweet कर बोले- 'लोकतंत्र में जनता सबसे बड़ी मूर्ख...'

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) के नतीजे के करीब एक महीने बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रातोंरात बड़ा उलटफेर करते हुए शनिवार की सुबह NCP के साथ गठबंधन करते हुए सरकार बना ली. देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने महाराष्ट्र में दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जबकि अजीत पवार (Ajit Pawar) ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. महाराष्ट्र में हुए इस राजनीतिक उलटफेर को लेकर बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) का रिएक्शन आया है.

  • देवेंद्र फडणवीस बनें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर बोले- राजनीति में परिपक्वता...देखें Tweet

    देवेंद्र फडणवीस बनें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर बोले- राजनीति में परिपक्वता...देखें Tweet

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) के नतीजे के करीब एक महीने बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रातोंरात बड़ा उलटफेर करते हुए शनिवार की सुबह NCP के साथ गठबंधन करते हुए सरकार बना ली. देवेंद्र फडणवीस  (Devendra Fadnavis)ने महाराष्ट्र में दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

  • PM मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को CM और अजीत पवार को डिप्टी CM बनने की बधाई दी, कही ये बात

    PM मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को CM और अजीत पवार को डिप्टी CM बनने की बधाई दी, कही ये बात

    देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र में दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जबकि अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्वीट के जरिए देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को बधाई दी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com