NDTV Khabar

अनिश्चितकालीन हड़ताल


'अनिश्चितकालीन हड़ताल' - 54 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान में एम्बुलेन्स कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, सेवाएं ठप्प

    राजस्थान में एम्बुलेन्स कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल,  सेवाएं ठप्प

    राजस्थान में गुरूवार को एम्बुलेन्स कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के चलते राज्य में यह सेवाएं ठप्प हो गई हैं. एम्बुलेन्स कर्मियों ने नयी निविदा में नौकरी के आश्वासन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की है. राज्य में एम्बुलेन्स सेवाओं को चलाने के लिये सरकार ने नयी निविदा जारी की है.

  • तेलंगाना सरकार ने TSRTC के 48 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, ये है वजह

    तेलंगाना सरकार ने TSRTC के 48 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, ये है वजह

    तेलंगाना सरकार ने रविवार को तेलंगाना स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (टीएसआरटीसी) से 48 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से बाहर निकाल दिया. यह फैसला कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के बाद लिया गया. सीएम के चंद्रशेखर राव ने इसे अनुचित अपराध कहा था. शनिवार को सरकार द्वारा शाम 6 बजे तक की डेडलाइन दिए जाने के बाद भी स्ट्राइक करने वाले कर्मचारियों ने दो दिन के प्रदर्शन को रोकने से मना कर दिया था. इसके बाद सीएम केसीआर ने बर्खास्त किए गए कर्मचारियों से किसी भी तरह की बातचीत से इंकार कर दिया.

  • मुंबईवासियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, BEST ने 9 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी

    मुंबईवासियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, BEST ने 9 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी

    बृहन्मुम्बई महानगरपालिका द्वारा संचालित बृहन्मुम्बई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (BEST) के एक प्रमुख मजदूर यूनियन ने सैलेरी में बढ़ोतरी समेत अपनी मांगों को नहीं माने जाने पर नौ अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी है. बेस्ट वर्कर्स यूनियन के शशांक राव ने कहा कि इस सार्वजनिक परिवहन उपक्रम के प्रबंधन ने हमारी मांगों पर आंखें फेर ली हैं जिनमें मुख्य मांग 10,000 रूपये की अंतरिम वेतन वृद्धि है. 

  • भारत-पाक के बीच मौजूदा हालात के मद्देनजर भूख हड़ताल नहीं करेंगे अरविंद केजरीवाल

    भारत-पाक के बीच मौजूदा हालात के मद्देनजर भूख हड़ताल नहीं करेंगे अरविंद केजरीवाल

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीओके के आतंकी कैंपों पर (Air Strike On Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian Air Force) ने हवाई हमला किया और 300 से अधिक आतंकियों को मार गिराया. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारत-पाक के बीच मौजूदा हालात के मद्देनजर 1 मार्च से प्रस्तावित अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल को स्थगित कर दिया है.

  • अन्ना हजारे बोले- लोकपाल होता तो रुक सकता था 'राफेल घोटाला', मेरे पास हैं डील से जुड़े कई कागजात

    अन्ना हजारे बोले- लोकपाल होता तो रुक सकता था 'राफेल घोटाला', मेरे पास हैं डील से जुड़े कई कागजात

    बीते आठ साल में लोकपाल की मांग को लेकर हजारे की यह तीसरी भूख हड़ताल होगी. वह सिविल सोसायटी सदस्यों तथा समूहों का नेतृत्व करते हुए अप्रैल 2011 में पहली बार दिल्ली के रामलीला मैदान में अनिश्चतकालीन भूख हड़ताल पर बैठे थे. हजारे ने मीडिया से कहा, ‘अगर लोकपाल होता तो राफेल जैसा घोटाला नहीं हुआ होता. मेरा पास राफेल से जुड़े कई कागजात हैं और मैं दो दिन इनका अध्ययन करने के बाद दूसरी प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा. मुझे एक बात समझ नहीं आती कि समझौते से एक महीने पहले बनी एक कंपनी को इसमें सहयोगी कैसे बनाया गया.’

  • ट्रेड यूनियन का भारत बंद LIVE Updates: बंगाल में हिंसा की छिटपुट घटनाएं, हावड़ा में स्कूली बसों पर पथराव

    ट्रेड यूनियन का भारत बंद LIVE Updates: बंगाल में हिंसा की छिटपुट घटनाएं, हावड़ा में स्कूली बसों पर पथराव

    यूनियनों ने सरकार पर श्रमिकों विरोधी नीतियां अपनाने का आरोप लगाया है. देश के ज्यादातर इलाकों में सामान्य जनजीवन पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा. हालांकि, वामदल शासित केरल में यह आंदोलन पूरी तरह हड़ताल में तब्दील हो गया. वहां स्कूल, कॉलेज बंद रहे और बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हुईं. मुंबई में सार्वजनिक परिवहन सेवा बेस्ट के 32,000 से अधिक कर्मचारी मंगलवार को वेतन वृद्धि की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए. उनकी यह हड़ताल ट्रेड यूनियनों की हड़ताल के दिन ही शुरू हुई.

  • हार्दिक पटेल ने पाटीदार आरक्षण और किसानों की ऋण माफी को लेकर 19 दिन से जारी भूख हड़ताल खत्म की

    हार्दिक पटेल ने पाटीदार आरक्षण और किसानों की ऋण माफी को लेकर 19 दिन से जारी भूख हड़ताल खत्म की

    पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से 19 दिनों से जारी अनिश्चितकालीन अनशन को आज खत्‍म कर दिया. बता दें कि अनशन के दौरान हार्दिक पटेल को कई नेताओं का समर्थन मिला जिसमें बीजेपी के बागवती तेवर वाले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने भी समर्थन दिया था. वहीं मंगलवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हार्दिक पटेल से मुलाकात की और अनुरोध किया कि वह अनशन खत्म कर दें. 

  • हार्दिक पटेल को अस्पताल से मिली छुट्टी, Facebook Live के जरिये समर्थकों से की यह अपील

    हार्दिक पटेल को अस्पताल से मिली छुट्टी, Facebook Live के जरिये समर्थकों से की यह अपील

    बीते 15 दिन से भूख हड़ताल कर रहे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) को रविवार को एक निजी अस्पताल से छुट्टी मिल गई. उन्हें यहां पास ही स्थित उनके आवास पर ले जाया गया जहां उन्होंने अपना अनिश्चितकालीन अनशन जारी रखा है. रविवार उनके अनशन का 16वां दिन है. बड़ी संख्या में तैनात पुलिसकर्मियों ने मीडियाकर्मियों को हार्दिक के आवास की तरफ जाने वाली सड़क पर ही रोक दिया. कुछ संवाददाताओं से धक्कमुक्की की गई और पुलिस ने उन्हें पाटीदार नेता के घर में घुसने से रेाकने के लिए उन पर लाठीचार्ज किया.

  • पाटीदार आरक्षण के लिए हार्दिक पटेल ने फार्म हाउस पर ही शुरू किया अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

    पाटीदार आरक्षण के लिए हार्दिक पटेल ने फार्म हाउस पर ही शुरू किया अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

    पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर अपने फार्म हाउस में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी. इससे पहले गुजरात सरकार प्रदर्शन के लिए विभिन्न स्थानों की अनुमति देने से इंकार कर दिया था. पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेता ने अपने फार्महाउस में पूजा के बाद कई कांग्रेस विधायकों और अपने समर्थकों की उपस्थिति में दोपहर 3 बजे भूख हड़ताल शुरू की. यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था. यह परिसर में आने जाने वालों की तलाशी ले रहे थे.

  • आरक्षण की मांग को लेकर दो मराठा संगठन पुणे में 20 अगस्त से करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

    आरक्षण की मांग को लेकर दो मराठा संगठन पुणे में 20 अगस्त से करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

    मराठा समुदाय को नौकरियों और शैक्षाणिक संस्थानों में आरक्षण की मांग कर रहे दो मराठा संगठनों ने 20 अगस्त से पुणे में अनिश्चितकालीन हड़ताल करने का फैसला किया है.

  • ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल का दूसरा दिन, लोगों को हो रही है दिक्कत

    ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल का दूसरा दिन, लोगों को हो रही है दिक्कत

    सरकार के साथ ट्रांसपोर्टरों की बातचीत बेनतीजा रहने के बाद ट्रक ऑपरेटर शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. हालांकि, पहले दिन इसका असर देखने हड़ताल का ज्यादा असर देखने को नहीं मिला है.

  • डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में ट्रक मालिकों की देशव्यापी हड़ताल, महंगाई बढ़ने की आशंका

    डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में ट्रक मालिकों की देशव्यापी हड़ताल, महंगाई बढ़ने की आशंका

    ट्रक मालिकों और ऑपरेटरों ने डीजल की बढ़ती कीमतों और थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में वृद्धि के खिलाफ सोमवार से अनिश्चतकालीन राष्ट्रव्यापी हड़ताल शुरू कर दी है. ऑल इंडिया कन्फेडरेशन ऑफ गुड्स व्हिकल्स ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चन्ना रेड्डी ने बताया, "डीजल की बढ़ती कीमतों और थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में वृद्धि के खिलाफ आज सुबह अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हुई.

  • EXCLUSIVE: केजरीवाल बोले, 'बॉस' के आदेश पर काम कर रहे हैं LG, मेरे पास कोई चारा नहीं बचा था

    EXCLUSIVE: केजरीवाल बोले, 'बॉस' के आदेश पर काम कर रहे हैं LG, मेरे पास कोई चारा नहीं बचा था

    लेखिका एवं पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी को NDTV के लिए फोन पर यह एक्सक्लूसिव इंटरव्यू अरविंद केजरीवाल ने राजनिवास के वेटिंग रूम से दिया, जहां वह अपने डिप्टी मनीष सिसोदिया, अपने दो मंत्रियों सत्येंद्र जैन (जो अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे हैं) तथा गोपाल राय के साथ दो रात बिता चुके हैं

  • NDTV इंडिया से बोले अन्ना हजारे, सरकार के दावे गलत और गुमराह करने वाले

    NDTV इंडिया से बोले अन्ना हजारे, सरकार के दावे गलत और गुमराह करने वाले

    सरकार गलत दावे कर रही है, गुमराह कर रही है. किसान को फसल की लागत का डेढ़ गुना मूल्य देने की मांग सरकार मान रही है, लेकिन ये नहीं बता रही कि इसको करेगी कैसे? दिल्ली के रामलीला मैदान में अनशन कर रहे समाजसेवी अन्ना हजारे ने NDTV इंडिया से चर्चा में यह बात कही.

  • रामलीला मैदान से सरकार के खिलाफ अण्णा की हुंकार, 'जब तक प्राण है, अनशन खत्म नहीं होगा'

    रामलीला मैदान से सरकार के खिलाफ अण्णा की हुंकार, 'जब तक प्राण है, अनशन खत्म नहीं होगा'

    किसानों को फ़सल के बेहतर दाम और लोकपाल के मुद्दे पर दिल्ली के रामलीला मैदान में अण्णा हजारे का रामलीला मैदान में अनिश्चितकालीन अनशन अब छठे दिन में आ गया है, मगर अभी भी अनशन के खत्म होने के आसार नहीं दिख रहे हैं. इस बीच सरकार की ओर से कई प्रतिनिधी अण्णा हजारे को मनाने की जुगत में जुट चुके हैं, मगर अभी तक कोई ठोस परिणाम सामने नहीं आए हैं. 

  • NEWS FLASH : दिल्‍ली के पास ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में 25000 के इनामी बदमाश को गोली लगी

    NEWS FLASH : दिल्‍ली के पास ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में 25000 के इनामी बदमाश को गोली लगी

    जन लोकपाल को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में अन्ना हजारे की अनिश्चकालीन भूख हड़ताल जारी है. हार्दिक पटेल ने घोषणा की है कि वे अन्ना हजारे से मुलाकात करेंगे और उनके आंदोलन को समर्थन देंगे.

  • सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकते हैं UBER और OLA के ड्राइवर, इनकम घटने से हैं नाराज

    सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकते हैं UBER और OLA के ड्राइवर, इनकम घटने से हैं नाराज

    यह हड़ताल मुंबई, दिल्ली- एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे जैसे प्रमुख शहरों में होने की संभावना है.

  • बिहार: आज रात 12 बजे से ट्रकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, ये हैं मांगें

    बिहार: आज रात 12 बजे से ट्रकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, ये हैं मांगें

    बिहार सरकार की नई खनिज नियमावली, परमिट शुल्क, सेवा शुल्क तथा अनुज्ञप्ति (लाइसेंस) शुल्क में हुई भारी बढ़ोतरी के विरोध में राज्य के एक लाख से अधिक ट्रक आज (बुधवार) की रात 12 बजे से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे. यह हड़ताल बिहार राज्य मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन (बीएमटीएफ) के आह्वान पर हो रही है.