NDTV Khabar

अपराध


'अपराध' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की तलाश में जुटी सीबीआई की टीमें

    कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की तलाश में जुटी सीबीआई की टीमें

    कुमार का पता लगाने के लक्ष्य से सीबीआई की विशेष अपराध शाख की टीमें भाबनी भवन स्थित सीआईडी कार्यालय सहित शहर के कई दफ्तरों में गई. कुमार पश्चिम बंगाल सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक हैं. सूत्रों ने बताया कि कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त का पता लगाने के लिए सीबीआई की टीम दक्षिण 24 परगना जिले में स्थित एक निजी अस्पताल में भी गई.

  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़े हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़े हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद

    पुलिस को मुखबीर से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए विशेष ऑपरेशन चलाया और उसे हथियार के साथ पकड़ा. पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी युवक यूपी के गजरौला से हथियार और कारतूस लेकर आया था.

  • पूर्वी दिल्ली के मधु विहार इलाके में महिला की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच

    पूर्वी दिल्ली के मधु विहार इलाके में महिला की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच

    इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. दिल्ली में एक युवक ने अपनी प्रेमिका की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसने शादी से इनकार कर दिया था. पुलिस के अनुसार आरोपी ने प्रेमिका से मिले इनकार के बाद पहले उसकी गला रेतकर हत्या की और बाद में उसके शव के कई टुकड़े कर उसे नहर में फेंकने की भी कोशिश की. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. आरोपी की पहचान मोहम्मद अय्यूब के रूप में की गई थी.

  • रेप के आरोपी चिन्मयानंद यानी कृष्णपाल सिंह का पूरा कच्चा चिट्ठा

    रेप के आरोपी चिन्मयानंद यानी कृष्णपाल सिंह का पूरा कच्चा चिट्ठा

    चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराने के बाद चिन्मयानंद की जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा था कि अगर सरकार इंतजार कर रही है कि वह खुद ही मर जाए तो वह खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा लेगी. शुक्रवार की सुबह चिन्‍मयानंद को उनके आश्रम से गिरफ्तार किया गया है. लॉ की छात्रा ने चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. इससे पहले एसआईटी प्रमुख नवीन अरोड़ा ने कहा था कि, हमें 23 सितंबर तक पूरी जांच रिपोर्ट इलाहाबाद उच्च न्यायालय को देनी है और वह इस विवेचना में दोनों मामलों में कड़ी से कड़ी जोड़ रहे हैं. इससे पहले चिन्मयानंद की हालत ज्यादा खराब होने की वजह से बुधवार को उन्हें शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. मेडिकल कॉलेज के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एम पी गंगवार ने बताया बताया था कि चिन्मयानंद की तबीयत बिगड़ने के कारण मेडिकल कॉलेज लाया गया था, जहां उन्हें आठ नंबर वार्ड में भर्ती किया गया था. डॉक्टर ने उन्‍हें देखा और उन्हें आवश्यक दवाई दी गई. डॉ. गंगवार ने चिन्‍मयानंद के स्‍वास्‍थ्‍य के विषय में बताया था कि उन्‍हें बेचैनी और कमजोरी के अलावा दस्त की समस्या थी. एसआईटी प्रमुख नवीन अरोड़ा ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर मुख्य सचिव ने विशेष जांच टीम बनाई है. उन्होंने कहा कि अपराध संख्या 442 तथा 445, दोनों विवेचना का हमारी टीम ने अवलोकन किया. पुलिस ने जो कार्रवाई की थी, वह भी देखी. उसके बाद योजना बनाकर कार्य शुरू किया गया. इन तमाम घटनाओं के बीच पढ़ें चिन्‍मयानंद के विषय में कुछ प्रमुख जानकारी.

  • दिल्ली: कारोबारी की घर के बाहर गोली मारकर हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच 

    दिल्ली: कारोबारी की घर के बाहर गोली मारकर हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच 

    घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने राजुल को पास के अस्पातल में भर्ती कराया. सबको लगा कि राजुल को हार्टअटैक आया है. किसी को इस बात का अंदेशा ही नहीं था कि उसे गोली लगी है. क्योंकि पीठ पर लगी गोली के बाद भी खून बहुत कम निकला था.

  • यूपी: नोएडा STF को मिली बड़ी सफलता, 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

    यूपी: नोएडा STF को मिली बड़ी सफलता, 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

    आरोपी वर्ष 2005 में ये ग़ाज़ियाबाद के कुख्यात राकेश हसनपुरिया और सैदपुर बुलन्दशहर के सेंसरपाल के सम्पर्क में आ गया. इसके बाद इसने अगले ही साल यानी 2006 में हापुड़ में डबल मर्डर किया. जिसमें उसे आजीवन कारावास की सज़ा हुई और बाद में वह उच्च न्यायालय से ज़मानत पर बाहर आया.

  • अवैध संबंध के शक पर युवक ने पत्नी पर फेंका तेजाब, बेटी भी हुई घायल

    अवैध संबंध के शक पर युवक ने पत्नी पर फेंका तेजाब, बेटी भी हुई घायल

    महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी बेटी को प्राथमिक उपचार दिया गया है. पुलिस ने कहा कि हमला पूर्व-नियोजित था. उन्होंने कहा कि कोयंबटूर में कार्यरत आरोपी फरार है. आरोपी को अपनी पत्नी पर शक था. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

  • राजस्थान का जेम्स-बांड दिल्ली में गिरफ्तार, दबोचे जाने पर कहा- आज किस्मत दगा दे गई

    राजस्थान का जेम्स-बांड दिल्ली में गिरफ्तार, दबोचे जाने पर कहा- आज किस्मत दगा दे गई

    पुलिस के मुताबिक, उसे तब दबोचा गया जब वह दिल्ली के ककरौला गांव में वारदात को अंजाम देने आया था. कृष्णा मूलत: दौसा, राजस्थान का रहने वाला है. कई साल पहले तक वह कैब ड्राइवर रहा. बाद में अपराध की दुनिया में पांव रखे तो हत्या, लूट, झपटमारी, अवैध वसूली जैसे संगीन अपराधों को अंजाम देने लगा.

  • चिन्मयानंद मामला: पीड़िता ने 43 वीडियो की पेनड्राइव SIT को सौंपी, परिवार ने लगाए सबूत मिटाने के आरोप

    चिन्मयानंद मामला: पीड़िता ने 43 वीडियो की पेनड्राइव SIT को सौंपी, परिवार ने लगाए सबूत मिटाने के आरोप

    पीड़िता ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पर आरोप लगाया है कि वह सिर्फ उसका ही नहीं बल्कि एक अन्य छात्रा का भी यौन शोषण करते थे. वहीं चिन्मयानंद के अधिवक्ता ने सफाई देते हुये कहा कि मसाज/मालिश कराना कोई अपराध नहीं है. एसआईटी ने शुक्रवार देर शाम तक पीड़ित छात्रा के साथ चिन्मयानंद के आवास पर पूछताछ की. वहां भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं. टीम ने छात्रा की मां को पूछताछ के लिए शनिवार को बुलाया है. 

  • दुबई में भारतीय शख्स को 2 आम चुराना पड़ा महंगा, मिल सकती है ऐसी अजीबोगरीब सजा

    दुबई में भारतीय शख्स को 2 आम चुराना पड़ा महंगा, मिल सकती है ऐसी अजीबोगरीब सजा

    दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Dubai International Airport) पर काम करने वाले एक भारतीय व्यक्ति को एक यात्री के सामान से दो आम चुराने के लिए अदालत में मुकदमे का सामना करना पड़ा. 27 वर्षीय एक भारतीय कर्मचारी पर वर्ष 2017 में आम चोरी करने का आरोप लगा था. व्यक्ति ने अपना अपराध कबूल कर लिया है. उसने 6 दिरहम मूल्य कीमत के आम चुराए थे. आरोपी ने कहा है कि उसने उन्हें भारत के लिए माल की खेप से चुराया था.

  • पौधे चरने पर पुलिस ने किया दो बकरों को 'गिरफ्तार', खंभे से बांधकर मालिक को कहा- 'जाओ पहले...'

    पौधे चरने पर पुलिस ने किया दो बकरों को 'गिरफ्तार', खंभे से बांधकर मालिक को कहा- 'जाओ पहले...'

    तेलंगाना में पौधे चरने का अपराध करने के जुर्म में तेलंगाना में बकरे को थाने की हवा खानी पड़ी. थाना परिसर में खंभे से बांधकर दोनों बकरे को तब तक रखा गया जब तक उसके मालिक ने जुर्माना नहीं भरा.

  • दिल्ली : स्पा सेंटर में चल रहे ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अश्लील मेन्यू कार्ड मिले

    दिल्ली : स्पा सेंटर में चल रहे ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अश्लील मेन्यू कार्ड मिले

    दिल्ली महिला आयोग ने (DCW) दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के साथ बुराड़ी में स्पा (Spa) सेंटर में ऑनलाइन सेक्स रैकेट (Online sex racket) का आज भंडाफोड़ किया. स्पा सेंटर से चार लड़कियों को बचाया गया. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. दिल्ली महिला आयोग ने आज दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर बुराड़ी स्थित एक स्पा सेंटर ‘18प्लस ब्यूटी टेंपल’ का निरीक्षण किया और वहां चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया. दिल्ली महिला आयोग के पास एक शिकायत आई थी जिसमें एक वेबसाइट के बारे में बताया गया था. इस शिकायत के बाद कार्रवाई की गई.

  • जलियांवाला बाग कांड के बारे में जानकर हैरान रह गए ब्रिटेन के आर्कबिशप, बोले- मुझे शर्म आती है और...

    जलियांवाला बाग कांड के बारे में जानकर हैरान रह गए ब्रिटेन के आर्कबिशप, बोले- मुझे शर्म आती है और...

    स्मारक पर एक विशाल सभा का आयोजन भी हुआ जहां आर्कबिशप जस्टिन वेल्बी ने एक प्रार्थना भी पढ़ी, जिसमें भयानक अत्याचार के लिए भगवान से उन्होंने माफी भी मांगी.

  • दिल्ली में ईएसआई अस्पताल के पास नाबालिग से गैंगरेप, पुलिस ने शुरू की जांच

    दिल्ली में ईएसआई अस्पताल के पास नाबालिग से गैंगरेप, पुलिस ने शुरू की जांच

    उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि यह घटना सोमवार को हुई. आरोपी नौकरी के बहाने पीड़िता के पास गए. वे उसे एक सुनसान जगह ले गए और उससे बलात्कार किया. ईएसआई अस्पताल के सुरक्षा निरीक्षक ने रात करीब साढ़े तीन बजे पुलिस को सूचित किया कि अस्पताल के पास एक लड़की को अकेले छोड़ दिया गया है.

  • ट्रैफिक चालान से बचने के लिए गुजरात के इस शख्स ने ढूंढा ऐसा तरीका, जानकर दंग रह जाएंगे आप...

    ट्रैफिक चालान से बचने के लिए गुजरात के इस शख्स ने ढूंढा ऐसा तरीका, जानकर दंग रह जाएंगे आप...

    ट्रैफिक नियम (Traffic Rule) तोड़ने वालों पर नए अधिनियम के मुताबिक जुर्माना लगाया जा रहा है. जितना बड़ा अपराध जुर्माना भी उतना ही तगड़ा. गुजरात के बडोदरा के एक शख्स ने ट्रैफिक चालान (Traffic challan) से बचने का अनोखा तरीका निकाला.

  • मॉब लिंचिंग और बलात्कार पीड़ितों को फौरी राहत देगी योगी सरकार, मिलेगी मुआवजे की 25 फीसदी रकम

    मॉब लिंचिंग और बलात्कार पीड़ितों को फौरी राहत देगी योगी सरकार, मिलेगी मुआवजे की 25 फीसदी रकम

    उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को मॉब लिंचिंग तथा बलात्कार के अपराध के पीड़ितों को अंतरिम राहत मुहैया कराने का फैसला किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया.

  • थाने में फायरिंग का मामला: दो अधिकारी बर्खास्त, थानाधिकारी, एक हेडकॉस्टेबल व एक कॉस्टेबल निलंबित

    थाने में फायरिंग का मामला: दो अधिकारी बर्खास्त, थानाधिकारी, एक हेडकॉस्टेबल व एक कॉस्टेबल निलंबित

    वृत्ताधिकारी रामजीलाल को एपीओ किया गया है. उन्होंने बताया कि बहरोड थाना क्षेत्र के शेष सभी 69 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है एवं उनके स्थान पर अन्य पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है.

  • 21 दिन की बेटी की हत्या करने के आरोप में पिता गिरफ्तार

    21 दिन की बेटी की हत्या करने के आरोप में पिता गिरफ्तार

    शिकायत में युवती ने कहा कि इसके कुछ देर बाद जब मुकेश ने दरवाजा खोला तो मैंने अपनी बेटी को खाट पर अचेत अवस्था में देखा. मुकेश ने बताया कि उसने बच्ची का गला घोट दिया और फिर उसे पानी के टैंक में डूबो दिया. पुलिस ने बताया कि बच्ची को तुरंत पुलिस अस्पताल ले गई लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Advertisement