NDTV Khabar

अपराध की खबरें


'अपराध की खबरें' - 33 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केंद्र सरकार ने HC में समलैंगिकों की शादी का किया विरोध, अब 21 अक्टूबर को सुनवाई

    केंद्र सरकार ने HC में समलैंगिकों की शादी का किया विरोध, अब 21 अक्टूबर को सुनवाई

    हिंदू मैरिज एक्ट के तहत समलैंगिकों की शादी का केंद्र सरकार (Centre Govt) ने दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में विरोध किया है. केंद्र सरकार ने कहा कि हमारी कानूनी प्रणाली, समाज और समलैंगिक जोड़ों के बीच विवाह को मान्यता नहीं देती है. सॉलिसिटर जनरल (SG) तुषार मेहता (Tushar Mehta) ने दलील दी कि अदालत को ध्यान में रखना चाहिए कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केवल समलैंगिकता को अपराध के दायरे से बाहर किया है, इससे ज्यादा कुछ नहीं.

  • 'बाइक बोट' स्कीम के नाम पर इस तरह की गई 42000 करोड़ की ठगी, दो गिरफ्तार

    'बाइक बोट' स्कीम के नाम पर इस तरह की गई 42000 करोड़ की ठगी, दो गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने 'बाइक बोट' स्कीम के जरिए करीब 42 हजार करोड़ रुपये की ठगी करने वाले गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटिड के सीएमडी संजय भाटी और निदेशक राजेश भारद्वाज को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी जांच कर रहा है. आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट सीपी ओपी मिश्रा के मुताबिक, इस कंपनी के खिलाफ कई लोगों ने शिकायत देते हुए बताया कि इस कंपनी का ऑफिस गौतम बुद्ध नगर के दादरी में है.

  • जेलों में बंद मुस्लिमों की संख्या पर बोले असदुद्दीन ओवैसी- ये अन्याय का एक और सबूत

    जेलों में बंद मुस्लिमों की संख्या पर बोले असदुद्दीन ओवैसी- ये अन्याय का एक और सबूत

    असदुद्दीन ओवैसी ने लिखा, 'मुस्लिम पुरुषों को पहले से ही बड़ी संख्या में बंदी बनाकर रखा गया था, लेकिन अब उनकी संख्या और भी बढ़ गई है. कानून की नजर में ये लोग निर्दोष हैं लेकिन वे अभी भी वर्षों तक जेल का सामना करते हैं. ये प्रणालीगत अन्याय का एक और सबूत है, जिसका हम सामना कर रहे हैं.'

  • त्रिपुरा : 8 साल की मासूम से रेप करने वाले 6 नाबालिग गिरफ्तार

    त्रिपुरा : 8 साल की मासूम से रेप करने वाले 6 नाबालिग गिरफ्तार

    उनमें से 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने रविवार को बताया कि पश्चिमी त्रिपुरा जिले के रहने वाले आरोपियों में एक फरार है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किये गये छह आरोपियों में से चार को बाल सुधार गृह भेजा गया है, जबकि दो अन्य (करीब 12 साल उम्र के) को कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • लखीमपुर खीरी कांड को लेकर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव और मायावती

    लखीमपुर खीरी कांड को लेकर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव और मायावती

    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में दिल दहला देने वाली वारदात से हर कोई सन्न है. जिले के एक गांव में 13 साल की एक लड़की की बलात्कार के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई. रेप व कत्ल की इस वारदात से लोगों में आक्रोश है. विपक्षी दलों के नेता अपराध की घटनाओं के लिए राज्य सरकार को दोषी ठहरा रहे हैं. समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने आज (शनिवार) ट्वीट कर दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है.

  • 75 साल की महिला से रेप, बेरहमी से पीटा, 66 साल की बुजुर्ग समेत 3 गिरफ्तार

    75 साल की महिला से रेप, बेरहमी से पीटा, 66 साल की बुजुर्ग समेत 3 गिरफ्तार

    यह जानकारी पुलिस ने दी है. पुलिस ने बताया कि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. प्राइवेट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला का इलाज चल रहा है. अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि महिला की हालत में सुधार है.

  • दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल के साथ मारपीट करने वाले 3 लोग गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल के साथ मारपीट करने वाले 3 लोग गिरफ्तार

    पूर्वी दिल्ली (Delhi) के शाहदरा इलाके में एक पुलिस (Delhi Police) कांस्टेबल से मारपीट करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हेड कांस्टेबल आकाश के साथ कांस्टेबल प्रदीप शुक्रवार को शाहदरा में गश्त पर था. रात लगभग नौ बजे उन्होंने एक इमारत के पास जमा कुछ युवकों को देखा.

  • दिल्ली : 80 वर्षीय शख्स की घर में मिली लाश, लूट के लिए हत्या का शक, CCTV खंगाल रही पुलिस

    दिल्ली : 80 वर्षीय शख्स की घर में मिली लाश, लूट के लिए हत्या का शक, CCTV खंगाल रही पुलिस

    मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह हत्या का पता चला. शक जताया जा रहा है कि कांतिलाल अग्रवाल की हत्या मुंह दबाकर की गई है. घर में सामान बिखरा पड़ा है और अलमारियां खुली हैं, लिहाजा पुलिस घर में लूट के चलते हत्या की आशंका जता रही है. मृतक के घर में एक वाशिंग मशीन की वर्कशॉप चलती है.

  • दिल्ली : बुजुर्ग महिला की गला रेतकर हत्या, लूटपाट का शक, घर का गार्ड फरार

    दिल्ली : बुजुर्ग महिला की गला रेतकर हत्या, लूटपाट का शक, घर का गार्ड फरार

    दिल्ली के सफदरजंग एनक्लेव इलाके में 92 साल की एक महिला की गला रेतकर हत्या कर दी गई. लूटपाट का शक जताया जा रहा है. घर का गार्ड वारदात के बाद से फरार है. बुजुर्ग महिला अपने पति के साथ फ्लैट में रहती थी. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. फरार गार्ड की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है.

  • लद्दाख में हमारे वीरों को निहत्था खतरे में भेजने के लिए कौन ज़िम्मेदार है : राहुल गांधी

    लद्दाख में हमारे वीरों को निहत्था खतरे में भेजने के लिए कौन ज़िम्मेदार है : राहुल गांधी

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो में पूछा, 'भाइयों और बहनों, चीन ने हिंदुस्तान के शस्त्रहीन सैनिकों की हत्या करके एक बहुत बड़ा अपराध किया है. मैं पूछना चाहता हूं, इन वीरों को बिना हथियार खतरे की ओर किसने भेजा और क्यों भेजा. कौन जिम्मेदार है. धन्यवाद.'

  • महाराष्ट्र: शराब पीकर हुई मारपीट में युवक की गई जान, बियर की बोतल फोड़कर गर्दन पर किया वार

    महाराष्ट्र: शराब पीकर हुई मारपीट में युवक की गई जान, बियर की बोतल फोड़कर गर्दन पर किया वार

    जलगांव शहर के असोदा होटल में शराब पीने के बाद कुछ युवकों के बीच मारपीट हो गई. इस मारपीट में होटल के मालिक प्रदीप चिरमाडे की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हमलावर ने बियर की बोतल फोड़कर प्रदीप चिरमाडे के गले पर वार किया था.  टना के बाद घायल को लेकर लोग अस्पताल पहुंचे, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही प्रदीप ने दम तोड़ दिया. 

  • असम : क्वारंटाइन सेंटर में अब किया हंगामा, तो दर्ज होगा 'हत्या की कोशिश' का केस

    असम : क्वारंटाइन सेंटर में अब किया हंगामा, तो दर्ज होगा 'हत्या की कोशिश' का केस

    राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने गुरुवार को क्वारंटाइन सेंटर में हंगामे की घटनाओं को लेकर कहा कि सेंटर में किसी भी तरह की हंगामा, हिंसा या उपद्रव करने वालों के खिलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज होगा. यह गैर-जमानती अपराध है. स्वास्थ्य मंत्री का यह बयान बोंगाईगांव और चिरांग जिले स्थित क्वारंटाइन सेंटर में हंगामे की खबरों के बाद आया है.

  • दिल्ली : महंगा चिकन बेचने पर हुआ विवाद, तो 4 लोगों ने दुकानदार को चाकू से गोद उतारा मौत के घाट

    दिल्ली : महंगा चिकन बेचने पर हुआ विवाद, तो 4 लोगों ने दुकानदार को चाकू से गोद उतारा मौत के घाट

    मामला दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके का है. बुधवार को हुई इस घटना की जानकारी पुलिस ने दी है. पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान शिराज के तौर पर की गई है. वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला था. शिराज जहांगीरपुरी में रहता था और आसपास के इलाके में मछली बेचकर गुजारा करता था. लॉकडाउन के दौरान अपना घर चलाने के लिए उसने मुर्गा बेचना शुरू किया.

  • दिल्ली : सुरक्षाकर्मियों को पीटकर बाल सुधार गृह से फरार हो गए 11 शातिर बाल अपराधी

    दिल्ली : सुरक्षाकर्मियों को पीटकर बाल सुधार गृह से फरार हो गए 11 शातिर बाल अपराधी

    बताया जा रहा है कि इन लोगों ने पहले सुरक्षा गार्डों के साथ मारपीट की, फिर वहां से भाग गए. इस बाल सुधार गृह में ऐसे बाल अपराधियों को रखा गया है, जो कई बार अपराध कर चुके हैं. घायल दोनों सुरक्षाकर्मियों को उपचार के लिए सुश्रुत ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

  • नागपुर : जंगल में छात्रा से किया गैंगरेप, वीडियो भी बनाया, 5 गिरफ्तार

    नागपुर : जंगल में छात्रा से किया गैंगरेप, वीडियो भी बनाया, 5 गिरफ्तार

    पुलिस ने रविवार को बताया कि घटना 17 मार्च की है. उन्होंने कहा कि पीड़िता ने हाल में राज्य बोर्ड से बारहवीं कक्षा की परीक्षा दी थी. एक अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की उम्र 19 से 27 वर्ष के बीच है. उन्होंने कहा कि आरोपियों ने अपराध की वीडियोग्राफी भी की और उसे सोशल मीडिया पर जारी करने की धमकी भी दी.

  • क्या कोरोना पर खबर चलाने से पहले मीडिया को दिल्ली सरकार से इजाजत लेनी होगी? स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब

    क्या कोरोना पर खबर चलाने से पहले मीडिया को दिल्ली सरकार से इजाजत लेनी होगी? स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब

    दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) पर एक आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि 'कोई भी व्यक्ति/संस्थान/संगठन दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की इजाजत के बिना प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कोरोना वायरस को लेकर कोई सूचना जारी नहीं करेगा. अगर कोई भी व्यक्ति संस्थान या संगठन ऐसा करता हुआ पाया जाता है तो ये एक दंडनीय अपराध माना जाएगा.' एनडीटीवी इंडिया ने इस आदेश के बारे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से बात की. सत्येन्द्र जैन ने NDTV इंडिया से कहा कि इस आदेश का सिंपल मतलब है कि व्हाट्सऐप यूनिवर्सिटी पर ना चलें, केवल साइंटिफिक नॉलेज को शेयर करें. गलत बातें या भ्रांतियां न फैलाएं. अब जैसे दिल्ली में मरीजों की संख्या 6 है तो ऐसा ना हो कि आप उसको बढ़ा चढ़ाकर बताने लगें. उससे पैनिक फैल जाएगा.

  • दिल्ली हिंसा में अब तक 39 की मौत, पुलिस ने 48 FIR दर्ज कर किया 130 को गिरफ्तार, जानिए 10 बड़ी बातें

    दिल्ली हिंसा में अब तक 39 की मौत, पुलिस ने 48 FIR दर्ज कर किया 130 को गिरफ्तार, जानिए 10 बड़ी बातें

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली (Delhi Violence) क्यों और कैसे जला? यह हादसा था या फिर सोची समझी रणनीति के तहत फैलाया गया दंगा? इन सवालों के जवाब तलाश कर जवाबदेही तय करने के लिए गठित दिल्ली पुलिस (Delhi Police) क्राइम ब्रांच की एसआईटी (SIT) ने जांच गुरुवार रात से ही शुरू कर दी. एसआईटी का गठन गुरुवार को दोपहर बाद ही किया गया. गुरुवार को एसआईटी गठित होने के तत्काल बाद दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने सबसे पहले एक अपील जारी की. आम-नागिरक और मीडिया के नाम जारी अपील में कहा गया है कि इस हिंसा की जांच में जिसके पास जो भी तस्वीरें, वीडियो फुटेज या फिर अन्य संबंधित सबूत हों, तो वो सात दिन के भीतर पुलिस को मुहैया करवाकर जांच में मदद करें.

  • उद्धव ठाकरे का सरकार पर निशाना, बोले- जहां BJP सत्ता में, वहां हो रहे शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन

    उद्धव ठाकरे का सरकार पर निशाना, बोले- जहां BJP सत्ता में, वहां हो रहे शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन

    CM ठाकरे ने कहा, 'महिलाओं के खिलाफ हर अपराध निंदनीय है और इस तरह की कोई घटना दोबारा नहीं होनी चाहिए. हमें टारगेट करने से पहले बीजेपी को देखना चाहिए कि उनके शासित राज्यों में क्या हो रहा है. जहां-जहां बीजेपी सत्ता में है, जैसे- यूपी और दिल्ली (केंद्र सरकार), वहां हमें शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. यूपी में CAA विरोधी प्रदर्शनों के दौरान दंगे हो गए.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com