NDTV Khabar

अपराध की खबरें


'अपराध की खबरें' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान: शख्स ने शादी के 30 साल बाद पत्नी को दिया 'तीन तलाक', घर से भी बाहर निकाला

    राजस्थान: शख्स ने शादी के 30 साल बाद पत्नी को दिया 'तीन तलाक', घर से भी बाहर निकाला

    'तीन तलाक' की प्रथा अब अपराध की श्रेणी में आती है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. सुनेल पुलिस थाने में पत्नी की शिकायत के बाद सोमवार को सागर खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

  • अखबार में विज्ञापन दे 'घर में स्पा' के नाम पर चला रहे थे सेक्स रैकेट, पुलिस ने ऐसे किया भंडाफोड़

    अखबार में विज्ञापन दे 'घर में स्पा' के नाम पर चला रहे थे सेक्स रैकेट, पुलिस ने ऐसे किया भंडाफोड़

    पुलिस ने गुरूवार को बताया कि आरोपी लोगों को ‘घर में स्पा’ सेवा देने का लालच देते थे. उन्होंने बताया कि मुंबई अपराध शाखा की यूनिट-9 ने अंधेरी में एक पांच सितारा होटल में छापा मारा और देह व्यापार के धंधे में धकेली गई तीन महिलाओं को मुक्त कराया. 

  • पांच मिनट में करीब 3 करोड़ रुपये का सोना लूट कर पैदल ही 'नौ दो ग्यारह' हो गये बदमाश

    पांच मिनट में करीब 3 करोड़ रुपये का सोना लूट कर पैदल ही 'नौ दो ग्यारह' हो गये बदमाश

    उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में गुरुवार को हथियारबंद बदमाशों ने एक गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी से 15 किलो सोना लूट लिया. घटना को अंजाम देकर बदमाश पैदल ही फरार हो गए.

  • बिहार में अपराध बेलगाम: अब मुजफ्फरपुर में ट्रैक्टर ड्राइवर की हत्या कर झाड़ियों में फेंका

    बिहार में अपराध बेलगाम: अब मुजफ्फरपुर में ट्रैक्टर ड्राइवर की हत्या कर झाड़ियों में फेंका

    बिहार में अपराधियों ने कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ा दी हैं. बिहार में अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि आए दिन हत्या की खबरें आ रही हैं, मगर प्रशासन में किसी तरह की हरकत नहीं दिख रही है. बिहार के मुजफ्फरपुर में अपराधियों ने एक ट्रैक्टर ड्राइव को मार कर झाड़ियों में फेंक दिया. घटना शुक्रवार रात की है, जब ट्रैक्टर ड्राइवर 28 साल के अशोक राम को अपराधियों ने मार कर झाड़ियों में फेंक दिया. 

  • अगस्ता वेस्टलैंड मामले का बिचौलिया UAE से गायब, पाक सैनिक ने की BSF जवान की गला रेत कर हत्या, पढ़ें  5 बड़ी खबरें

    अगस्ता वेस्टलैंड मामले का बिचौलिया UAE से गायब, पाक सैनिक ने की BSF जवान की गला रेत कर हत्या, पढ़ें  5 बड़ी खबरें

    ट्रिपल तलाक अब अपराध की श्रेणी में आएगा, क्योंकि अब केंद्र सरकार ने तीन तलाक बिल को पास कराने के लिए अध्यादेश का रास्ता अख्तियार किया है और मोदी कैबिनेट ने बुधवार को तीन तलाक पर अध्‍यादेश को मंजूरी दे दी. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कैबिनेट ने आज तीन तलाक पर अध्यादेश को मंजूरी दी है.

  • समलैंगिकता अब अपराध नहीं, सवर्णों के भारत बंद के दौरान हुई हिंसा, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ीं खबरें...

    समलैंगिकता अब अपराध नहीं, सवर्णों के भारत बंद के दौरान हुई हिंसा, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ीं खबरें...

    SC/ST एक्ट के विरोध में सवर्णों  ने भारत बंद बुलाया. इस दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों से हिंसा की खबरें सामने आईं. बिहार के कई जिलों में सवर्णों ने ट्रेनें रोकी और कई जगहों पर हाई-वे को भी बंद किया. उधर, नई दिल्ली में गुरुवार को भारत और अमेरिका के बीच अहम सैन्य समझौते COMCASA पर दस्तखत किए गए. अमेरिकी रक्षामंत्री जेम्स मैटिस व विदेशमंत्री माइक पॉम्पियो तथा भारतीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण व विदेशमंत्री सुषमा स्वराज के बीच 2+2 वार्ता के बाद संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी गई कि भारत और अमेरिका के बीच अहम सैन्य समझौते COMCASA पर दस्तखत किए गए, जिसके ज़रिये भारत को महत्वपूर्ण अमेरिकी रक्षा तकनीक हासिल करने में मदद मिलेगी.

  • अमित शाह का TMC पर हमला, भगोड़े नीरव मोदी को कोर्ट का नोटिस, 5 बड़ी खबरें

    अमित शाह का TMC पर हमला, भगोड़े नीरव मोदी को कोर्ट का नोटिस, 5 बड़ी खबरें

    विशेष ‘भगोड़ा आर्थिक अपराध कानून’ अदालत ने दो अरब अमेरिकी डॉलर के बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी की बहन और भाई को  सार्वजनिक समन जारी कर उन्हें 25 सितंबर को पेश होने को कहा है.

  • कौन हैं पत्रकार जे डे,क्यों हुई थी हत्या, जानिये घटना से जुड़े 5 अहम तथ्य

    कौन हैं पत्रकार जे डे,क्यों हुई थी हत्या, जानिये घटना से जुड़े 5 अहम तथ्य

    पत्रकार जे. डे. (ज्योतिर्मय डे) हत्याकांड में विशेष मकोका कोर्ट ने छोटा राजन को दोषी करार दिया है. तो वहीं, इस मामले में पत्रकार जिग्‍ना वोरा और पॉलसन जोसेफ को बरी कर दिया. जे. डे. टैबलॉयड न्यूजपेपर 'मिड-डे' में वरिष्ठ अपराध संवाददाता थे. वह अपनी खोजी पत्रकारिता के लिए चर्चित थे. खासकर अंडरवर्ल्ड से जुड़ी उनकी तमाम खबरें चर्चा का विषय बनी थीं और उन्होंने तमाम खुलासे किए थे. 11 जून 2011 को मुंबई के पवई इलाके में दिन दहाड़े जे. डे. की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी

  • उन्नाव और कठुआ गैंगरेप केस के बाद इस राज्य से आई अच्छी खबर, बताया अपराध हुए कम

    उन्नाव और कठुआ गैंगरेप केस के बाद इस राज्य से आई अच्छी खबर, बताया अपराध हुए कम

    यूपी (उन्नाव गैंगरेप केस) और जम्मू-कश्मीर (कठुआ गैंगरेप केस) में हाल ही हुए दुष्कर्म की खबरें हर तरह चर्चा में हैं इसी बीच इस राज्य से आई अच्छी खबर...

  • हज यात्रियों को दी जाने वाली सब्सिडी खत्म, प्रवीण तोगड़िया का बड़ा आरोप, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    हज यात्रियों को दी जाने वाली सब्सिडी खत्म, प्रवीण तोगड़िया का बड़ा आरोप, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष लापता होने के बाद मीडिया के सामने आए और कहा कि उनके एनकाउंटर की साजिश रची जा रही है. वहीं, सुप्रीम कोर्ट में जजों के बीच मचे घमासान के बाद चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने नाराज जजों से मुलाकात की और सभी मुद्दों पर चर्चा भी की. उधर, बोफोर्स घोटाला मामला फिर से खुलेगा या नहीं, इस पर सुप्रीम कोर्ट 2 फरवरी को अपना फैसला सुनाएगा. वहीं, बिहार में दिल दहला देने वाले मामले में महज एक बुलेट गाड़ी के लिए विवाहिता को ससुराल वालों ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया. इधर, अजय देवगन साउथ फिल्मों की सनसनी राकुल प्रीत के साथ लव रंजन की रोमांटिक कॉमेडी में नजर आने वाले हैं.  

  • बहरीन यात्रा पर राहुल गांधी का 'कूल' अंदाज, जीत के लिए टीम इंडिया का संघर्ष जारी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    बहरीन यात्रा पर राहुल गांधी का 'कूल' अंदाज, जीत के लिए टीम इंडिया का संघर्ष जारी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    चारा घोटाले के एक मामले में सजा से बचने के लिए लालू यादव ने एक से बढ़कर एक दलीलें दी, मगर कोर्ट में उनकी एक न चली. उधर, सुप्रीम कोर्ट फिर से इस बात पर विचार करने के लिए तैयार हो गया है कि समलैंगिकता अपराध है या नहीं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बहरीन की यात्रा पर निकल गये हैं. इस दौरान वो एकदम कूल अंदाज में दिखे. उधर, बाहुलबली फिल्म को टक्कर देने महावीर कर्ण फिल्म आ रही है. ये फिल्म सूर्य पूत्र कर्ण के जीवन पर आधारित होगी. वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैचे में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 130 रन प सेमेट दिया. दूसरी पारी में टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा कर रही है. 

  • निर्भया कांड की बरसी पर याद आते सवाल...

    निर्भया कांड की बरसी पर याद आते सवाल...

    निर्भया कांड की चौथी बरसी पर एक बार फिर पलटकर देखने का मौका है. उस वीभत्स, भयानक और घिनौने अपराध ने देश को इतना झकझोर दिया था. कानून तो तब भी हमारे पास पर्याप्त थे लेकिन उस मामले के बाद हमने अलग से कानून बनाने की कवायद भी की थी. कुछ ऐसी संजीदगी जताई गई थी जैसे आगे से महिलाओं पर जोरजुल्म पर रोक लग जाएगी. लेकिन रोज खबरें मिलती हैं कि महिलाओं के प्रति अपराध और अत्याचार की स्थिति आज भी ठीक नहीं है.