NDTV Khabar

अफगानिस्तान क्रिकेट


'अफगानिस्तान क्रिकेट' - 75 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Afghanistan vs Sri Lanka, World Cup 2019: बारिश से बाधित मैच में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया

    Afghanistan vs Sri Lanka, World Cup 2019: बारिश से बाधित मैच में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया

    AFG vs SL Live Cricket Score: श्रीलंका ने मंगलवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में खेल गए बारिश से बाधित मैच में अफगानिस्तान को 34 रनों से हरा दिया. श्रीलंकाई टीम अच्छी शुरुआत के बाद भी 36.5 ओवरों में 201 रनों पर ढेर हो गई.

  • अफगानिस्तान की जय हो

    अफगानिस्तान की जय हो

    एशिया कप 2018 में अफगानिस्तान ने भारत के साथ वनडे मैच को टाई कर दिया. यानि दोनों देशों के स्कोर बराबर हो गए. अफगानिस्तान ने 49.5 ओवर में 8 विकेट खोकर 252 रन बनाए जबकि भारत ने भी 50 ओवर में आलआउट होकर 252 रन बनाए. यानि मैच ड्रॉ हो गया. मगर आप खुद अंदाजा लगा लीजिए कि कौन जीता क्रिकेट प्रेमियों की नजर में..

  • India vs Afghanistan, Asia Cup Live Score: जडेजा की कोशिश गई बेकार, भारत-अफगानिस्तान मैच टाई हुआ

    India vs Afghanistan, Asia Cup Live Score: जडेजा की कोशिश गई बेकार, भारत-अफगानिस्तान मैच टाई हुआ

    भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप सुपर फोर के मैच में आज अफगानिस्तान का सामना करेगी. माना जा रहा है कि अब तक बल्लेबाजी का खास मौका नहीं पाने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाजों को क्रीज पर समय बिताने का पर्याप्त मौका मिलेगा.

  • पीएम मोदी ने कहा- लोगों के 'एक देश एक टैक्स' का सपना पूरा हुआ, 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

    पीएम मोदी ने कहा- लोगों के 'एक देश एक टैक्स' का सपना पूरा हुआ, 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

    पीएम मोदी ने आज ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिये देशवासियों को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का यह 45वां संस्करण है. रेडियो पर प्रसारित होने वाले अपने इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी अपने विचार देश की जनता से कई मुद्दों पर साझा किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन का आरम्भ कुछ दिन पहले बेंगलुरु में भारत और अफगानिस्तान के बीच हुए ऐतिहासिक क्रिकेट मैच को स्मरण करते हुए किया. साथ ही योग दिवस की अपार सफलता पर देशवासियों को बधाई दी और फिर सेना के साहस को सलाम किया, जो इतनी ऊंचाई पर भी योगासन किया.

  • Ind vs Afg: जब तक क्रिकेट रहेगा तब तक याद किया जाएगा अजिंक्य रहाणे का यह फैसला

    Ind vs Afg: जब तक क्रिकेट रहेगा तब तक याद किया जाएगा अजिंक्य रहाणे का यह फैसला

    बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया एक मात्र मैच कई मायनों में यादगार रहा. भले ही पांच दिनों तक चलने वाले टेस्ट मैच का नतीजा दो दिन में ही निकल गया और अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेल रही अफगानिस्तान की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा, मगर टीम इंडिया ने उनके चेहरे से उदासी को कुछ पल के लिए ही सही, मगर दूर करने का जो तरीका अपनाया, वह क्रिकेट जगत में सदियों तक याद रखा जाएगा. टीम इंडिया ने न सिर्फ अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जीत दर्ज की, बल्कि अफगानिस्तान के खिलाफ खेल भावना का बेजोड़ नमूना पेश कर एक दुनिया के सामने बेहतरीन मिसाल कायम कर दी. 

  • AFG vs BAN T20: राशिद खान का एक और कारनामा, 'एक बड़े' से चूक गए!

    AFG vs BAN T20: राशिद खान का एक और कारनामा, 'एक बड़े' से चूक गए!

    राशिद खान का जादू  सिर चढ़कर बोल रहा है भाई साहब. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में जलवा बिखरने के बाद अब राशिद ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्लेबाजों को नचाना शुरू कर दिया है. रविवार को देहरादून के राजीव गांधी स्टेडियम में इस बार राशिद की फिरकी के सामने नाचने की बारी बांग्लादेशी बल्लेबाजों की थी. और राशिद ने वह कारनामा कर डाला जो, उनके चाहने वाले बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. राशिद खान ही बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुने गए

  • इसलिए बीसीसीआई ने लिए अफगानिस्तान क्रिकेट की मदद को 'ये दो बड़े फैसले'

    इसलिए बीसीसीआई ने लिए अफगानिस्तान क्रिकेट की मदद को 'ये दो बड़े फैसले'

    अब यह तो पूरी दुनिया जान गई है कि अफगानिस्तान क्रिकेट को खड़ा  करने में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कितना बड़ा योगदान रहा है. फिर चाहे यह आर्थिक मदद रही हो, या फिर इस टीम को बाकी संसाधन और मैच उपलब्ध कराना, भारतीय बोर्ड हमेशा से इस देश के लिए मानो किसी अभिवावक की तरह उपलब्ध रहा है. और अब बीसीसीआई ने अफगानिस्तान को मदद के रूप में एक ऐसा बड़ा तोहफा दिया है, जो इस देश को आगे ले जाने में बड़ी भूमिका निभा सकता है

  • CSK vs SRH, Final, IPl 2018: शेन वॉर्न का रिकॉर्ड तोड़ा था राशिद खान ने, फाइनल में है एंड्रयू टाई पर नजर

    CSK vs SRH, Final, IPl 2018: शेन वॉर्न का रिकॉर्ड तोड़ा था राशिद खान ने, फाइनल में है एंड्रयू टाई पर नजर

    ज्यों-ज्यों वक्त गजुर रहा है, करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों का दिल और दिमाग दोनों ही मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की ओर चल पड़ा है, जहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 का फाइनल सनराइजर्स हैदराबाद और धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने जा रहा है. और इसमें भी प्रशंसकों की नजरें सबसे ज्यादा लगी हैं अफगानिस्तान क्रिकेट की सनसनी राशिद खान ने, जिन्होंने अपने तेवरों से करोड़ों भारतीयों को भी अपना दीवाना लिया है.

  • SRH vs KKR, Qualifier 2: 'इस लिहाज' से राशिद खान अभी से हासिल कर चुके हैं पर्पल कैप!

    SRH vs KKR, Qualifier 2: 'इस लिहाज' से राशिद खान अभी से हासिल कर चुके हैं पर्पल कैप!

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-2) का क्वालीफायर-2 मुकाबला खत्म हुए अच्छा-खासा समय बीत चुका है, लेकिन अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद के चर्चे भारत ही नहीं, पूरे क्रिकेट जगत में जोर-शोर से हो रहे हैं. महान सचिन तेंदुलकर से लेकर हर कोई उनकी शान में कसीदे कढ़ रहा है. ज्यादातर दिग्गजों ने उन्हें वर्तमान में उपलब्ध दुनिया का बेस्ट लेग स्पिनर करार दिया है

  • अफगानिस्तान: क्रिकेट मैच के दौरान एक के बाद एक तीन विस्फोट, 8 लोगों की मौत, 43 घायल

    अफगानिस्तान: क्रिकेट मैच के दौरान एक के बाद एक तीन विस्फोट, 8 लोगों की मौत, 43 घायल

    विस्फोट शुक्रवार करीब आधी रात में जलालाबाद के स्पिंघर क्रिकेट स्टेडियम में हुए, जहां सैकड़ों की तादाद में लोग स्थानीय टीमों के बीच हो रहे एक मैच को देखने पहुंचे थे.

  • भारत vs अफगानिस्‍तान टेस्‍ट: विराट कोहली की गैरमौजूदगी पर यह बोले विपक्षी कप्‍तान असगर स्टैनिकजई

    भारत vs अफगानिस्‍तान टेस्‍ट: विराट कोहली की गैरमौजूदगी पर यह बोले विपक्षी कप्‍तान असगर स्टैनिकजई

    टीम के कप्तान असगर स्टैनिकजई का मानना है कि उनके ‘विश्वस्तरीय’ स्पिनर 14 जून से बेंगलुरू में होने वाले टेस्ट में भारत की मजबूत बल्‍लेबाजी को कड़ी चुनौती पेश करेंगे. अफगानिस्तान टेस्ट क्रिकेट में अपना बहुप्रतीक्षित पदार्पण चिन्नास्वामी स्टेडियम में करेगा. स्टैनिकजई ने कहा कि उनका लक्ष्य भारतीय टीम को चुनौती पेश करना है जो अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना इस मैच में उतरेगी.

  • IPL 2018, KXIP vs RR: 'इस मामले' में 17 साल के अफगानी मुजीब उर रहमान ने सभी दिग्गजों को धो डाला

    IPL 2018, KXIP vs RR: 'इस मामले' में 17 साल के अफगानी मुजीब उर रहमान ने सभी दिग्गजों को धो डाला

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-18 की करीब तीन महीने पहले हुई नीलामी में अफगानिस्तान के 17 साल के रहस्यमी स्पिनर को कोई नहीं जानता था. सिवाय उन क्रिकेट पंडितों के, जो उन पर गिद्ध की तरह नजरें गड़ाए बैठे थे कि कब वो नीलामी में शामिल हों और कब वह उन्हें अपने पाले में लें. नतीजा आपके सामने है दोस्तों. अपनी जादुई गेंदों से अभी एक भी टेस्ट न खेलने वाले मुजीब उर रहमान ने अपनी गेंदों से बड़े-बड़े बल्लेबाजों के होश फाख्ता कर दिए हैं

  • इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी टीम सरे से खेलेंगे विराट कोहली

    इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी टीम सरे से खेलेंगे विराट कोहली

    भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे की तैयारी के मद्देनजर आज आधिकारिक रूप से शीर्ष काउंटी टीम सरे से करार कर लिया. काउंटी ने आधिकारिक रूप से अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी घोषणा की. कोहली जून में तीन काउंटी चैंपियनशिप मैच खेलेंगे, जिससे वह बेंगलुरु में 14 से 18 जून तक अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे.

  • इसलिए विराट कोहली के फिटनेस के फंडे से एलर्जी है इस अफगानी क्रिकेटर को!

    इसलिए विराट कोहली के फिटनेस के फंडे से एलर्जी है इस अफगानी क्रिकेटर को!

    इन साहब से मिल लीजिए! हालांकि, यह सही है कि अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद शहजाद ने करीब सत्तर वनडे मुकाबले खेल लिए हैं, लेकिन इनका हौसला तो देख लीजिए! अब इनके तेवरों को आप किसी भी रूप में ले सकते हैं, लेकिन इन्हें विराट कोहली के फिटनेस का फंडा बिल्कुल भी पसंद नहीं है. शहजाद अफगानिस्तान के मुख्य विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं

  • ऑस्‍ट्रेलिया के डीन जोंस ने इस युवा स्पिनर को बताया युजवेंद्र चहल से बेहतर...

    ऑस्‍ट्रेलिया के डीन जोंस ने इस युवा स्पिनर को बताया युजवेंद्र चहल से बेहतर...

    अफगानिस्तान के पूर्व कोच और स्टार स्पोर्ट्स के कमेंट्री पैनल के विशेषज्ञ पूजोंस का मानना है कि रााशिद खान लेग स्पिन गेंदबाजी के मामले में भारत के युवा स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल से भी बेहतर हैं. जोंस से जब एक क्रिकेट प्रशंसक ने ट्विटर पर पूछा कि चहल और राशिद में कौन सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं तो जोंस ने राशिद का नाम लेने में जरा भी संकोच नहीं किया.

  • OMG! इस मामले में तो विराट कोहली एंड कंपनी को अफगानिस्तान ने पीछे छोड़ दिया!

    OMG! इस मामले में तो विराट कोहली एंड कंपनी को अफगानिस्तान ने पीछे छोड़ दिया!

    इसमें दो राय नहीं कि अफगानिस्तान क्रिकेट की दुनिया में सबसे तेजी के साथ उभरता हुआ देश है. हालिया समय में अगर किसी देश ने सबसे तेजी से तरक्की की है, तो वह अफगानिस्तान ही है. उसके सबसे युवा कप्तान लेग स्पिनर राशिद खान का पिछले दिनों नौ करोड़ रुपये में बिकना इस देश की क्रिकेट की स्थिति को खुद बयां करने के लिए काफी है. लेकिन अब जो नए 'सबूत' सामने आ रहे हैं, उस पर अफगान टीम खुद पर बहुत गर्व कर सकती है. दरअसल उसने एक खास मामले में टीम इंडिया को भी पीछे छोड़ दिया है. 

  • इस खिलाड़ी ने रिकॉर्ड्स बनाने में फिर किया कमाल, सबसे कम उम्र में मिली कप्तानी

    इस खिलाड़ी ने रिकॉर्ड्स बनाने में फिर किया कमाल, सबसे कम उम्र में मिली कप्तानी

    राशिद ख़ान आईसीसी गेंदबाज़ों की वनडे और T-20 दोनों में सबसे युवा नंबर एक गेंदबाज़ बने.

  • Afghanistan vs Zimbabwe: राशिद खान का दोहरा प्रदर्शन, अफगानिस्‍तान ने जिम्‍बाब्‍वे से सीरीज जीती

    Afghanistan vs Zimbabwe: राशिद खान का दोहरा प्रदर्शन, अफगानिस्‍तान ने जिम्‍बाब्‍वे से सीरीज जीती

    जावेद अहमदी (76) और रहमत शाह (59) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान ने पांचवें और आखिरी वनडे क्रिकेट मैच में यहां जिम्‍बाब्‍वे को 146 रन के बड़े अंतर से मात देकर श्रृंखला 4-1 से अपने नाम की. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 241 रन बनाए और फिर गेंदबाजों के जोरदार प्रदर्शन की बदौलत जिम्‍बाब्‍वे की पारी को 32.1 ओवर में 95 रन पर समेट दिया.