NDTV Khabar

अभ्यास मैच


'अभ्यास मैच' - 207 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • England vs South Africa Live Cricket Score, Cricket World Cup 2019 : वर्ल्‍ड कप के पहले मैच में द. अफ्रीका और इंग्‍लैंड के बीच भिड़ंत

    England vs South Africa Live Cricket Score, Cricket World Cup 2019 : वर्ल्‍ड कप के पहले मैच में द. अफ्रीका और इंग्‍लैंड के बीच भिड़ंत

    इंग्लैंड की गेंदबाजी उतनी मजबूत नहीं है जितनी उसकी बल्लेबाजी है लेकिन जोफ्रा आर्चर के आने से उसे बल मिला है. उनके अलावा टीम में लियाम प्लंकट, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, टॉम कुरैन पर तेज गेंदबाजी की जिम्मा होगा. अगर दक्षिण अफ्रीका की बात की जाए तो उसके लिए टूर्नामेंट से पहले बुरी खबर आई है. टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन कंधे में चोट के कारण पहले मैच से बाहर हो गए हैं. स्टेन के अलावा टीम के पास कागिसो रबादा और लुंगी नगिदी जैसे गेंदबाज हैं जिन्होंने अभ्यास मैच में अच्छा किया है.

  • Ind Vs Ban: एमएस धोनी ने बल्लेबाजी के दौरान सजाई बांग्लादेश की फील्डिंग, हंसने लगे कमेंटेटर, देखें VIDEO

    Ind Vs Ban: एमएस धोनी ने बल्लेबाजी के दौरान सजाई बांग्लादेश की फील्डिंग, हंसने लगे कमेंटेटर, देखें VIDEO

    India Vs Bangladesh: केएल राहुल (KL Rahul) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के शतकों से विश्व कप (ICC World Cup 2019) से पहले मध्यक्रम को लेकर आश्वस्त होने वाले भारत ने दूसरे अभ्यास मैच में मंगलवार को यहां बांग्लादेश (IND vs BAN) को 95 रन से हराकर क्रिकेट महाकुंभ से पहले मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की.

  • भारत विश्व कप से पहले खेलेगा दो आधिकारिक प्रैक्टिस मैच

    भारत विश्व कप से पहले खेलेगा दो आधिकारिक प्रैक्टिस मैच

    अभ्यास मैच 50 ओवरों का होगा लेकिन इसे वनडे का आधिकारिक दर्जा नहीं मिलेगा. मैच के दौरान टीमें अपने सभी 15 खिलाड़ियों को क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान में उतार सकती है

  • ओपनर पृथ्‍वी शॉ को उम्‍मीद, IPL से पहले हो जाऊंगा पूरी तरह से फिट

    ओपनर पृथ्‍वी शॉ को उम्‍मीद, IPL से पहले हो जाऊंगा पूरी तरह से फिट

    ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच के दौरान सीमा रेखा के पास क्षेत्ररक्षण करते हुए पृथ्‍वी शॉ का टखना चोटिल हो गया था. टीम को उम्मीद थी कि वह दूसरे टेस्ट तक फिट हो जाएंगे लेकिन पैर में सूजन और दर्द बढ़ने से उन्हें पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा.

  • CAXI vs IND: इस कारण विराट कोहली ने की गेंदबाजी, जो कोई न कर सका, वह कोहली ने कर डाला

    CAXI vs IND: इस कारण विराट कोहली ने की गेंदबाजी, जो कोई न कर सका, वह कोहली ने कर डाला

    मैच में एक अजीब बात भी देखने को मिली. वह थी कप्तान विराट कोहली का गेंदबाजी के लिए आना. जैसे ही विराट कोहली गेंदबाजी करने के लिए आए, तो स्टेडियम में जमा दर्शकों का उत्साह देखने लायक था. 

  • लियोनेल मेसी सहित सितारा खिलाड़ियों लेकर अर्जेंटीना ने बनाई 'यह खास रणनीति'

    लियोनेल मेसी सहित सितारा खिलाड़ियों लेकर अर्जेंटीना ने बनाई 'यह खास रणनीति'

    अर्जेंटीना की राष्ट्रीय फुटबाल टीम ने कोच जॉर्ज साम्पोली के साथ रविवार को बार्सिलोना के घरेलू स्टेडियम में प्रशिक्षण सत्र के दौरान खास रणनीतियों पर काम कर रही है. इस दौरान टीम ने  दौरान अटैक और डिफेंस पर अधिक ध्यान दिया. अर्जेंटीना की टीम 16 जुलाई को आइसलैंड के खिलाफ मैच से फीफा विश्व कप का आगाज करेगी. लेकिन अभ्यास के दौरान अर्जेंटीनाई मैनेजमेंट ने सितारा खिलाड़ियों को लेकर अभ्यास मैचों तक बहुत ही खास रणनीति बनाई है. 

  • चोट से ज्यादा रिद्धिमान साहा इस बड़ी वजह से हुए अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से बाहर!

    चोट से ज्यादा रिद्धिमान साहा इस बड़ी वजह से हुए अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से बाहर!

    टीम इंडिया के नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से खेले जान वाले इकलौते टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. यह मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. जब सेलेक्टरों ने 8 मई को भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान किया था, तो उसमें रिद्धिमान साहा को जगह मिली थी. साहा तब आईपीएल खेल रहे थे. लेकिन अब साफ हो गया है कि अब अफगानिस्तान के खिलाफ विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी साहा नहीं, बल्कि दिनेश कार्तिक संभालेंगे. कुछ दिन पहले ही इस टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान किया था

  • फीफा वर्ल्‍डकप के लिए ब्राजील टीम घोषित, स्‍टार खिलाड़ी नेमार टीम में शामिल

    फीफा वर्ल्‍डकप के लिए ब्राजील टीम घोषित, स्‍टार खिलाड़ी नेमार टीम में शामिल

    कोच तिते द्वारा घोषित इस टीम में नेमार के अलावा डानिलो और फागनेर भी शामिल हैं. गौरतलब है कि सर्जरी के बाद वापसी करने वाले नेमार ने पेरिस सेंट जर्मेन क्लब के साथ अभ्यास शुरू कर दिया है. इस साल फरवरी में एक मैच के दौरान नेमार को पैर में चोट लगी थी और मार्च में उनकी इस चोट की सर्जरी हुई थी.

  • मोहम्मद शमी को मैच फिक्सिंग के आरोपों से मिली क्लीनचिट, बीसीसीआई ने दिया इस श्रेणी का अनुबंध

    मोहम्मद शमी को मैच फिक्सिंग के आरोपों से मिली क्लीनचिट, बीसीसीआई ने दिया इस श्रेणी का अनुबंध

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोपों से बरी कर दिया है. साथ ही बोर्ड ने अब उन्हें सालाना अनुबंध भी देने का फैसला किया है. निश्चित ही आईपीएल शुरू होने से पहले यह शमी के लिए अच्छी खबर है और वह जल्द ही दिल्ली डेयर डेविल्स के अभ्यास शिविर में हिस्सा लेंगे.

  • इंतज़ार की घड़ी हुई ख़त्म, इस खिलाड़ी के लौटने से बदलेगी इंग्लैंड की किस्मत

    इंतज़ार की घड़ी हुई ख़त्म, इस खिलाड़ी के लौटने से बदलेगी इंग्लैंड की किस्मत

    इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टोक्स को इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए हरी झंडी दे दी है. ईसीबी ने जारी प्रेस रिलीज में कहा कि कोर्ट में पेश होने के बाद स्टोक्स 14 फ़रवरी को न्यूज़ीलैंड के लिए रवाना होंगे और 16 फ़रवरी को टीम के साथ हैमिल्टन में अभ्यास करेंगे. स्टोक्स रविवार को न्यूज़ीलैंड के साथ होने वाले T-20 मैच में खेल सकेंगे या नहीं इस पर अब भी संदेह हैं. स्टोक्स टीम के साथ जुड़ेंगे, लेकिन उनके खेलने का फ़ैसला टीम के कोच ट्रेवर बेलिस लेंगे.

  • ...इसलिए रविचंद्रन अश्विन कर रहे हैं लेग स्पिनर बनने की तैयारी!

    ...इसलिए रविचंद्रन अश्विन कर रहे हैं लेग स्पिनर बनने की तैयारी!

    अपनी ऑफ स्पिन से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को नचा चुके भारत के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लेग स्पिन डालते दिखेंगे. अश्विन लेग स्पिन को अपने हथियारों में शामिल करेंगे. पिछले कुछ दिनों से वह इस पर अभ्यास कर रहे हैं. सोमवार को विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु और गुजरात के बीच खेले गए मैच में भी आर अश्विन ने बीच-बीच में लेग स्पिन का भी इस्तेमाल किया. इस मैच को तमिलनाडु ने 76 रन से जीता था

  • IND VS SA: 'इन पांच बातों' पर काम हुआ, तो सेंचुरियन में होगी टीम इंडिया की वापसी

    IND VS SA: 'इन पांच बातों' पर काम हुआ, तो सेंचुरियन में होगी टीम इंडिया की वापसी

    टीम इंडिया ने पांचवें दिन का बखूबी इस्तेमाल किया और इस आखिरी दिन का इस्तेमाल नेट अभ्यास के लिए किया. टीम इंडिया की कोशिशें सेंचुरियन में मैच जीतकर सीरीज में पहले बराबरी पर आने की हैं. लेकिन इसके लिए भारत को कई पहलुओं पर काम करना होगा. चलिए हम आपको उन पांच अहम वजहों के बारे में बताते हैं, जो भारत को जीतने के लिए हर हाल में करनी चाहिएं. 

  • U19worldcup: 'सबसे बड़ा दिग्गज' नहीं चला, लेकिन भारतीय जूनियरों ने दक्षिण अफ्रीका को अभ्यास मैच में धोया

    U19worldcup: 'सबसे बड़ा दिग्गज' नहीं चला, लेकिन भारतीय जूनियरों ने दक्षिण अफ्रीका को अभ्यास मैच में धोया

    बंगाल के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल की शानदार गेंदबाजी से भारत ने अंडर-19 विश्व से पहले अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका को 189 रन से हरा दिया. लेकिन स्थानीय मीडिया को निराशा हुई क्योंकि बड़ी संख्या में पत्रकार खिलाड़ी विशेष के लिए मैदान पर पहुंचे थे, लेकिन उन्हें निराशा झेलनी पड़ी.

  • India vs South Africa : न्यूलैंड्स में बारिश के कारण टीम इंडिया ने किया ‘इनडोर’ अभ्यास, विराट कोहली ने की अगुवाई, देखें तस्वीरें

    India vs South Africa : न्यूलैंड्स में बारिश के कारण टीम इंडिया ने किया ‘इनडोर’ अभ्यास, विराट कोहली ने की अगुवाई, देखें तस्वीरें

    कप्तान के तौर पर कोहली का यह दौरा लिटमस टेस्ट माना जा रहा है

  • विराट फैसला ! 'इसलिए' भारत ने खुद कैंसिल किया दक्षिण अफ्रीका दौरे में पहले टेस्ट से पहले प्रैक्टिस मैच

    विराट फैसला ! 'इसलिए' भारत ने खुद कैंसिल किया दक्षिण अफ्रीका दौरे में पहले टेस्ट से पहले प्रैक्टिस मैच

    अब इसे धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में उछाल भरी पिच का असर कहें, या कुछ और, लेकिन टीम इंडिया मैनेजमेंट ने दक्षिण अफ्रीका दौरे में अपने इकलौते टेस्ट मैच से इकलौते दो दिनी अभ्यास मैच को खुद ही रद्द करने का फैसला लिया है. माना जा रहा है कि यह फैसला कप्तान विराट कोहली की पहला पर लिया गया है

  • दिल्ली डायनामोज के खिलाड़ियों ने मास्क पहनकर ISL मैच के लिए ट्रेनिंग की

    दिल्ली डायनामोज के खिलाड़ियों ने मास्क पहनकर ISL मैच के लिए ट्रेनिंग की

    शहर में प्रदूषण सिर्फ श्रीलंकाई क्रिकेटरों के लिए ही चिंता का विषय नहीं है. इंडियन सुपर लीग में भाग ले रहे फुटबॉलरों को भी इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है. वे यहां मास्क पहनकर ट्रेनिंग कर रहे हैं.

  • IND vs SL: दिल्ली का दंगल- मैच श्रीलंका से, नज़र दक्षिण अफ्रीका पर

    IND vs SL: दिल्ली का दंगल- मैच श्रीलंका से, नज़र दक्षिण अफ्रीका पर

    दिल्ली के दंगल में भारतीय खेलप्रेमी फिर से जीत की उम्मीद के साथ ही स्टेडियम जाएंगे. लेकिन क्रिकेट फ़ैन्स ज़रूर चाहेंगे कि मैच पहले से ज़्यादा रोमांचक हो. जीत के फोकस के साथ भारतीय टीम की नज़र अगली दक्षिण अफ़्रीकी सीरीज़ पर भी बराबर बनी हुई है. मैच से पहले फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान पर अभ्यास के दौरान पहले दोनों टेस्ट में शतक लगा चुके विराट कोहली अपने घरेलू मैदान पर अगली जीत के लिए आश्वस्त से नज़र आए. लेकिन नेट्स पर पसीना बहाने में कोताही नहीं नज़र आई.

  • हॉकी: विश्‍व लीग फाइनल से पहले रफ्तार बढ़ाने पर ध्‍यान दे रही भारतीय टीम

    हॉकी: विश्‍व लीग फाइनल से पहले रफ्तार बढ़ाने पर ध्‍यान दे रही भारतीय टीम

    भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने एक दिसंबर से यहां शुरू हो रहे हॉकी विश्‍व लीग फाइनल से पूर्व पहले अभ्यास सत्र के दौरान रफ्तार और तकनीक पर जोर दिया. नीदरलैंड के 43 वर्षीय कोच के मार्गदर्शन में भारतीय खिलाड़ियों ने एक-दूसरे के खिलाफ आधे कोर्ट पर मैच खेला. टीम का जोर अपनी गति में इजाफा करने पर है. टूर्नामेंट में शीर्ष टीमों के बीच वर्चस्व का मुकाबला होगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com