NDTV Khabar

अभ्‍यास मैच News in Hindi


'अभ्‍यास मैच' - 44 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Ind vs Aus ODI Series: बारिश ने अभ्‍यास में डाली बाधा तो टीम इंडिया ने इसका भी निकाला 'समाधान'

    Ind vs Aus ODI Series: बारिश ने अभ्‍यास में डाली बाधा तो टीम इंडिया ने इसका भी निकाला 'समाधान'

    चूंकि इसी वर्ष वर्ल्‍डकप का आयोजन भी होना है, इस लिहाज से इन वनडे मैचों को बेहद अहम माना जा रहा है. सिडनी वनडे ( Sydney ODI) के पहले बारिश ने टीम इंडिया के अभ्‍यास में व्‍यवधान डाला लेकिन इसका भी समाधान निकालते हुए खिलाड़ि‍यों ने इनडोर अभ्‍यास को तरजीह दी.

  • श्रद्धांजलि: कोच रमाकांत आचरेकर, जो प्रैक्टिस से ज्‍यादा इस बात पर देते थे जोर...

    श्रद्धांजलि: कोच रमाकांत आचरेकर, जो प्रैक्टिस से ज्‍यादा इस बात पर देते थे जोर...

    कोच रमाकांत आचरेकर ने कम उम्र में ही सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की प्रतिभा को भांप लिया था. उन्‍होंने न केवल इस प्रतिभा को तराशा बल्कि नन्‍हे सचिन को हमेशा अनुशासन में रहने का पाठ पढ़ाया. इसके लिए उन्‍होंने सचिन को कभी-कभी फटकार भी लगाई.

  • Ind vs Aus: सिडनी टेस्‍ट के लिए भारत की 13 सदस्‍यीय टीम घोषित, आर. अश्विन के खेलने पर संदेह

    Ind vs Aus: सिडनी टेस्‍ट के लिए भारत की 13 सदस्‍यीय टीम घोषित, आर. अश्विन के खेलने पर संदेह

    भारत ने इस टेस्‍ट के लिए अपनी 13 सदस्‍यीय टीम घोषित कर दी है. इन 13 खिलाड़ि‍यों में अश्विन को स्‍थान दिया गया है, लेकिन खिंचाव के कारण उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान मिलने की संभावना बेहद कम है. उनकी उपलब्‍धता के बारे में मैच के दिन ही फैसला किया जाएगा. अश्विन ने मंगलवार को अभ्‍यास भी किया लेकिन माना जा रहा है कि वे पूरी तरह फिट नहीं हैं.

  • पृथ्‍वी शॉ की तरह सचिन तेंदुलकर भी करियर की शुरुआत में हुए थे चोटिल, फोटो में दिखेगी समानता..

    पृथ्‍वी शॉ की तरह सचिन तेंदुलकर भी करियर की शुरुआत में हुए थे चोटिल, फोटो में दिखेगी समानता..

    सचिन और पृथ्‍वी (Prithvi Shaw) की बल्‍लेबाजी में कई समानताएं हैं. सचिन की तरह पृथ्‍वी भी आक्रामक अंदाज में बल्‍लेबाजी में यकीन रखते हैं. इन दोनों ही क्रिकेटरों ने बेहद कम उम्र में अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया. सचिन ने वर्ष 1989 में 16 वर्ष की उम्र में पाकिस्‍तान के खिलाफ अपने टेस्‍ट करियर का आगाज किया था, वहीं पृथ्‍वी ने 19 वर्ष की उम्र में अपना टेस्‍ट करियर वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शुरू किया.

  • अभ्‍यास मैच: 19 साल के तेज गेंदबाज ने लिया विराट कोहली का विकेट, यूं मनाया जश्‍न, VIDEO

    अभ्‍यास मैच: 19 साल के तेज गेंदबाज ने लिया विराट कोहली का विकेट, यूं मनाया जश्‍न, VIDEO

    विराट कोहली की इस शानदार पारी के बावजूद पहले दिन का आकर्षण क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया इलेवन के 19 साल के तेज गेंदबाज एरॉन हार्डी (Aaron Hardie) रहे, जिन्‍होंने टीम इंडिया के कप्‍तान का विकेट हासिल किया. विराट कोहली जैसे दिग्‍गज बल्‍लेबाज का विकेट शायद हार्डी लंबे अरसे तक नहीं भूलेंगे.

  • IND vs AUS T20: विराट कोहली से मिलकर बेहद खुश हुए एडम गिलक्रिस्‍ट, कहा-डिनर उधार रहा..

    IND vs AUS T20: विराट कोहली से मिलकर बेहद खुश हुए एडम गिलक्रिस्‍ट, कहा-डिनर उधार रहा..

    ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज विकेटकीपर रहे एडम गिलक्रिस्‍ट भी इस दौरान मैदान पर नजर आए और उन्‍होंने भारतीय खिलाड़ि‍यों के साथ समय बिताया. गिलक्रिस्‍ट की भारतीय खिलाड़ि‍यों के साथ मुलाकात के क्षणों को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर शेयर किया है. फोटो में एडम गिलक्रिस्‍ट को टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के साथ देखा जा सकता है.

  • अफगानिस्‍तान ने प्रैक्टिस मैच में वेस्‍टइंडीज को हराया, इस बॉलर ने ली हैट्रिक....

    अफगानिस्‍तान ने प्रैक्टिस मैच में वेस्‍टइंडीज को हराया, इस बॉलर ने ली हैट्रिक....

    जादरान ने अपने पांचवें ओवर में शिमरोन हेटमेयर, रोवमैन पावेल और कार्लोस ब्रेथवेट को लगातार गेंदों पर आउट करके यह हैट्रिक पूरी की जिससे डकवर्थ-लुईस पद्वति से 35 ओवरों में 140 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 26.4 ओवर में 110 रन पर ढेर हो गई

  • U19 वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम के कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ ने इस कंपनी के साथ किया 5 साल का करार...

    U19 वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम के कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ ने इस कंपनी के साथ किया 5 साल का करार...

    लंबी-लंबी पारियां खेलकर कम उम्र में ही अपनी पहचान बनाने वाले मुंबई के बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ ने नया करार किया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए अभ्‍यास मैच में भारत की अंडर-19 टीम को 189 रनों से जीत दिलाने वाले कप्तान पृथ्वी ने बुधवार को एक प्रोटीन ब्रांड प्रोटिनेक्स के साथ पांच साल का करार किया.

  • IND vs SL: तीसरे वनडे से पहले श्रीलंका के लिए खुशखबरी, एंजेलो मैथ्‍यूज मुकाबले के लिए फिट

    IND vs SL: तीसरे वनडे से पहले श्रीलंका के लिए खुशखबरी, एंजेलो मैथ्‍यूज मुकाबले के लिए फिट

    भारत-श्रीलंका के बीच रविवार को होने वाली तीसरे वनडे से पहले श्रीलंकाई खेमे में लिए अच्‍छी खबर है. मोहाली वनडे मैच में शतक लगाने वाले हरफनमौला एंजेलो मैथ्यूज मांसपेशियों की खिंचाव से उबर चुके हैं और वे सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में चयन के लिए मौजूद रहेंगे. मैथ्यूज दूसरे वनडे मैच में शतकीय पारी के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव की परेशानी से जूझ रहे थे.

  • द. अफ्रीका दौरा: तैयारी को लेकर विराट कोहली की शिकायत पर सुनील गावस्‍कर ने BCCI को दी यह सलाह

    द. अफ्रीका दौरा:  तैयारी को लेकर विराट कोहली की शिकायत पर सुनील गावस्‍कर ने BCCI को दी यह सलाह

    टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली एक बार फिर चर्चाओं के केंद्र में हैं. इस बार उनकी चर्चा क्रिकेट के मैदान पर प्रदर्शन के बजाय टीम के व्‍यस्‍त कार्यक्रम को लेकर सवाल उठाने को लेकर हो रही है. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से पहले विराट ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में साफतौर पर कहा कि भारतीय टीम को महत्‍वपूर्ण दक्षिण अफ्रीका के दौरे की तैयारी के लिए पर्याप्‍त समय नहीं मिला है. महान ओपनर सुनील गावस्‍कर भी इस मामले में कोहली के समर्थन में आए हैं.

  • हॉकी: विश्‍व लीग फाइनल से पहले रफ्तार बढ़ाने पर ध्‍यान दे रही भारतीय टीम

    हॉकी: विश्‍व लीग फाइनल से पहले रफ्तार बढ़ाने पर ध्‍यान दे रही भारतीय टीम

    भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने एक दिसंबर से यहां शुरू हो रहे हॉकी विश्‍व लीग फाइनल से पूर्व पहले अभ्यास सत्र के दौरान रफ्तार और तकनीक पर जोर दिया. नीदरलैंड के 43 वर्षीय कोच के मार्गदर्शन में भारतीय खिलाड़ियों ने एक-दूसरे के खिलाफ आधे कोर्ट पर मैच खेला. टीम का जोर अपनी गति में इजाफा करने पर है. टूर्नामेंट में शीर्ष टीमों के बीच वर्चस्व का मुकाबला होगा.

  • श्रीलंका टीम का अभ्‍यास मैच कल से, बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश का मुकाबला करेगी

    श्रीलंका टीम का अभ्‍यास मैच कल से, बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश का मुकाबला करेगी

    भारत में अपना पहला टेस्ट मैच जीतने की उम्मीद के साथ यहां पहुंची श्रीलंका की टीम इस कड़ी सीरीज की शुरुआत कल से यहां बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच से करेगी. श्रीलंका 2009 के बाद भारत में पहला टेस्ट मैच खेलेगा. उसका भारतीय सरजमीं पर बहुत खराब रिकॉर्ड रहा है. उसने अब तक भारत में जो 17 टेस्ट मैच खेले हैं उनमें से दस में उसे हार मिली है और बाकी सात मैच ड्रॉ रहे हैं.

  • INDvsNZ: घरेलू मैदान पर कुलदीप यादव को नहीं मिला खेलने का मौका, परिजन और फैंस निराश

    INDvsNZ: घरेलू मैदान पर कुलदीप यादव को नहीं मिला खेलने का मौका, परिजन और फैंस निराश

    कानपुर के लोगों को उम्‍मीद थी कि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के आज अपने घरेलू, कानपुर के मैदान पर टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा बनने का मौका मिलेगा. ग्रीन पार्क पर तीसरे और अंतिम वनडे मैच में टीम में शामिल नहीं हो पाने के कारण उनके कोच, परिजन और स्थानीय दर्शक काफी निराश हो गए. कुलदीप को पुणे में खेले गये पिछले मैच में भी टीम में नहीं लिया गया था लेकिन उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें अपने घरेलू मैदान पर मौका मिलेगा.

  • चोट के कारण द. अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए बांग्‍लादेश के तमीम इकबाल

    चोट के कारण द. अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए बांग्‍लादेश के तमीम इकबाल

    बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के ओपनर तमीम इकबाल जांघ में चोट के कारण टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाकी बचे मैच नहीं खेल पाएंगे. इस सप्ताह में दूसरी बार तमीम को बायीं जांघ में चोट लगी है. वह 22 अक्टूबर को स्वदेश लौटेंगे. चोटिल होने के कारण तमीम 4 नवम्बर से शुरू हो रही बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के शुरुआती दो सप्ताहों में भी मैदान पर नहीं उतर पाएंगे.

  • IND vs NZ: न्‍यूजीलैंड के टॉम लाथम ने इन दो भारतीय गेंदबाजों को बताया खतरा

    IND vs NZ: न्‍यूजीलैंड के टॉम लाथम ने इन दो भारतीय गेंदबाजों को बताया खतरा

    भारत के खिलाफ रविवार से प्रारंभ हो रही वनडे सीरीज को न्‍यूजीलैंड की टीम कठिन चुनौती मान रही है. न्यूजीलैंड के टॉम लाथम ने कहा है कि उनकी टीम का ध्यान कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी का अच्‍छी तरह से सामना करने पर है. उनका मानना है कि पिछली सीरीज में शानदार प्रदर्शन के चलते कुलदीप और चहल की जोड़ी न्‍यूजीलैंड के लिए खतरा बन सकती है.

  • रॉस टेलर, टॉम लाथम ने जमाए शतक, न्यूजीलैंड ने बोर्ड एकादश को 33 रन से हराया

    रॉस टेलर, टॉम लाथम ने जमाए शतक, न्यूजीलैंड ने बोर्ड एकादश को 33 रन से हराया

    बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश के खिलाफ दूसरे अभ्‍यास मैच में न्‍यूजीलैंड टीम ने जीत हासिल की है. न्यूजीलैंड ने रॉस टेलर और टॉम लाथम के शानदार शतकों की बदौलत अभ्यास मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 33 रन से हराया. इस जीत के सहारे कीवी टीम ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले कुछ लय हासिल की.

  • न्‍यूजीलैंड का बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश से दूसरा प्रैक्टिस मैच कल, पृथ्‍वी शॉ होंगे आकर्षण का केंद्र

    न्‍यूजीलैंड का बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश से दूसरा प्रैक्टिस मैच कल, पृथ्‍वी शॉ होंगे आकर्षण का केंद्र

    पहले अभ्‍यास मैच में मिली 30 रन की हार से न्‍यूजीलैंड टीम को भारत दौरे में आगे आने वाली चुनौती का अहसास हो गया है. मंगलवार को हुए अभ्‍यास मैच में मेहमान टीम को बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश से हार का सामना करना पड़ा. बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश के खिलाफ ही टीम का दूसरा अभ्‍यास मैच गुरुवार को होगा.

  • बीसीसीआई की गलती, एक भाई की जगह दूसरे भाई को टीम में चुना, बाद में की स्थिति स्‍पष्‍ट

    बीसीसीआई की गलती, एक भाई की जगह दूसरे भाई को टीम में चुना, बाद में की स्थिति स्‍पष्‍ट

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन को लेकर एक गलती ने दो खिलाड़ि‍यों के बीच असमंजस की स्थिति पैदा कर दी है. बीसीसीआई ने गलती करते हुए राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम में शामिल किया था, लेकिन बाद में उन्हें उनके चचेरे भाई राहुल से बदल दिया. राहुल लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं.

123»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com