NDTV Khabar

अमरिंदर सिंह


'अमरिंदर सिंह' - 411 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पंजाब ने लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया, 18 मई से कर्फ्यू समाप्त

    पंजाब ने लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया, 18 मई से कर्फ्यू समाप्त

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार शाम को कहा कि राज्य में लागू कोविड-19 लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा, लेकिन सरकार कर्फ्यू वाली पाबंदियां हटा लेगी. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘18 मई से राज्य मे कर्फ्यू नहीं होगा. लेकिन लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा.’’ उन्होंने संकेत दिया कि 18 मई से कुछ हद तक सार्वजनिक परिवहन भी चलने लगेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 18 मई से और ढील की घोषणा करेगी, लेकिन साथ ही उन्होंने राज्य में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लोगों की मदद मांगी.

  • पंजाब : 'खराब बर्ताव' के आरोप में मुख्य सचिव के खिलाफ प्रस्ताव पास, वित्त मंत्री ने कही ये बात

    पंजाब : 'खराब बर्ताव' के आरोप में मुख्य सचिव के खिलाफ प्रस्ताव पास, वित्त मंत्री ने कही ये बात

    पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने मीडिया से स्पष्ट किया कि वह ऐसी किसी भी बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे, जो मुख्य सचिव करन अवतार सिंह द्वारा आयोजित की जाएगी या फिर वह इसमें शामिल होंगे.

  • घर लौट रहे मजदूरों से मिलने रेलवे स्टेशन पहुंचे कांग्रेस विधायक, बोले- आपके टिकट का पैसा सोनिया गांधी ने दिया है

    घर लौट रहे मजदूरों से मिलने रेलवे स्टेशन पहुंचे कांग्रेस विधायक, बोले- आपके टिकट का पैसा सोनिया गांधी ने दिया है

    विधायक अमरिंदर राजा ने मजदूरों से कहा, 'आपकी टिकट का खर्चा सोनिया गांधी ने दिया है. कांग्रेस पार्टी, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रधान सुनील जाखड़ भेज रहे हैं आपको. इस पैम्फलेट में सब लिखा हुआ है. आराम से ट्रेन में बैठकर पढ़ लेना.' बता दें कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने घोषणा की थी कि फंसे हुए मजदूरों के ट्रेन का किराया कांग्रेस पार्टी वहन करेगी.

  • पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को नहीं देनी होंगी परीक्षाएं, प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर किया जाएगा पास

    पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को नहीं देनी होंगी परीक्षाएं, प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर किया जाएगा पास

    Punjab Board Class 10th Result: पंजाब बोर्ड के 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स के लिए एक राहत की खबर सामने आई है. कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर पास किया जाएगा. इस बात की जानकारी खुद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करके दी है. इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि 5वीं और 8वीं क्लास के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास किया जाएगा. वहीं, 12वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम के  बारे में उन्होंने कहा कि 12वीं क्लास के लिए पंजाब भारत सरकार के फैसले को फॉलो करेगा.

  • पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मजदूरों के लिए PM से विशेष ट्रेन देने का किया आग्रह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मजदूरों के लिए PM से विशेष ट्रेन देने का किया आग्रह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को सभी उपायुक्तों को निर्देश दिया कि वे लॉकडाउन के कारण राज्य में फंसे प्रवासी मजदूरों का डेटा तैयार करें. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मजदूरों के परिवहन के लिए विशेष ट्रेनों की व्यवस्था करने का आग्रह किया.

  • COVID-19: पंजाब में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाया जाएगा : मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

    COVID-19: पंजाब में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाया जाएगा : मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

    Punjab lockdown: पंजाब में कर्फ्यू को दो और हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है. कर्फ्यू के दौरान सुबह 7 से 11 के बीच चार घंटे की राहत दी जाएगी. यह जानकारी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य की जनता को संबोधित करते हुए दी. दुकानें औैर उद्योग खुले रहेंगे हालांकि मुख्यमंत्री ने कहा कि सबको सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना चाहिए. कोरोनावायरस के चलते बने हालात को देखते हुए ही भविष्य में कर्फ्यू को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा.  

  • तीर्थयात्रियों सहित पंजाब लौटने वाले सभी लोगों को 21 दिन तक पृथकवास में रहना होगा: CM अमरिंदर सिंह

    तीर्थयात्रियों सहित पंजाब लौटने वाले सभी लोगों को 21 दिन तक पृथकवास में रहना होगा: CM अमरिंदर सिंह

    बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कांग्रेस विधायकों के साथ राज्य में चल रहे खरीद कार्यों के साथ-साथ कोविड​​-19 और लॉकडाउन की स्थिति पर चर्चा करते हुए यह घोषणा की. नांदेड़ में गुरुद्वारा हजूर साहिब में मत्था टेकने गए पंजाब के लगभग 4,000 तीर्थयात्री कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण वहां फंसे हुए थे. केंद्रीय गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद अब उन्हें वापस लाया जा रहा है.

  • Coronavirus Pandemic: लॉकडाउन के दौरान शराब के ठेके खोलने का पंजाब के सीएम का आग्रह केंद्र सरकार ने ठुकराया

    Coronavirus Pandemic: लॉकडाउन के दौरान शराब के ठेके खोलने का पंजाब के सीएम का आग्रह केंद्र सरकार ने ठुकराया

    पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह को पत्र लिखा था और इसमें राज्‍य को शराब के ठेके खोलने के इजाजत देने का आग्रह किया था. सीएम ने पंजाब के गिरते राजस्‍व का हवाला देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री से यह मांग की थी.

  • Lockdown: पंजाब सरकार तीन मई तक कर्फ्यू में कोई ढील नहीं देगी, सिर्फ गेहूं की खरीद होगी

    Lockdown: पंजाब सरकार तीन मई तक कर्फ्यू में कोई ढील नहीं देगी, सिर्फ गेहूं की खरीद होगी

    Coronavirus: पंजाब सरकार ने रविवार को कहा कि वह तीन मई तक गेंहू की खरीद को छोड़ कर कर्फ्यू में और कोई छूट नहीं देगी. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कोरोना वायरस महामारी के कारण उभरे हालात को लेकर प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर वर्तमान स्थिति का जायजा लेने के बाद यह घोषणा की. एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने रविवार शाम कर्फ्यू में तीन मई तक किसी भी तरह की ढील देने से इनकार कर दिया, जबकि केवल गेंहू की खरीद को अनुमति दी गई. सिंह तीन मई को फिर से हालात का जायजा लेंगे.

  • कोरोना वायरस से पंजाब पुलिस के ACP की गई जान, राज्य में मृतकों की संख्या पहुंची 16

    कोरोना वायरस से पंजाब पुलिस के ACP की गई जान, राज्य में मृतकों की संख्या पहुंची 16

    पंजाब पुलिस में असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर (ACP) के पद पर तैनात अनिल कोहली की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई है. कुछ दिन पहले ही उनको लुधियाना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन से पंजाब पुलिस में शोक है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी उनकी ओर से दुख जाहिर किया गया है. मुख्यमंत्री की ओर से कोहली के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की गई हैं. पंजाब पुलिस के डीजीपी के ट्वीटर हैंडल में अनिल कोहली के निधन पर लिखा गया है, 'हमारे भाई लुधियाना के एसीपी अनिल कोहली को कोविड19 से लड़ते हुए अपनी जान खो दी है.

  • PM के थाली बजाओ की तर्ज पर पंजाब में 'जयघोष दिवस', 20 अप्रैल को शाम 6 बजे 'जो बोले सो निहाल' और 'हर-हर महादेव' के नारे लगाने की अपील  

    PM के थाली बजाओ की तर्ज पर पंजाब में 'जयघोष दिवस', 20 अप्रैल को शाम 6 बजे 'जो बोले सो निहाल' और 'हर-हर महादेव' के नारे लगाने की अपील  

    पंजाब (Punjab) कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने लिखा- मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कोरोना (Coronavirus) संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से राहत पैकेज देने की अपील की है ताकि आर्थिक संकट से बचा जा सके

  • केंद्र लॉकडाउन में उद्योगों या दुकानों में काम करने वालों को पूरी दिहाड़ी दिए जाने के सुझाव पर दोबारा सोचे : कैप्टन अमरिंदर सिंह

    केंद्र लॉकडाउन में उद्योगों या दुकानों में काम करने वालों को पूरी दिहाड़ी दिए जाने के सुझाव पर दोबारा सोचे : कैप्टन अमरिंदर सिंह

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से कहा है कि केंद्र मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए सुझावों पर पुन: विचार करे. मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया था कि लॉकडाउन के दौरान उद्योग या दुकानों में काम करना वालों को पूरा वेतन दिया जाए. सीएम अमरिंदर सिंह का कहना है कि इससे ये लोग दिवालिया होने से बच जाएंगे.

  • Coronavirus Punjab News: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब के लोगों से की अपील, कहा-वैशाखी पर घरों पर ही रहें

    Coronavirus Punjab News: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब के लोगों से की अपील, कहा-वैशाखी पर घरों पर ही रहें

    Coronavirus Punjab News: मुख्यमंत्री ने लोगों से यह भी कहा कि वह सोमवार को 11 बजे अपने घर पर ही कोविड-19 के खिलाफ राज्य की जीत एवं बच्चों की सुरक्षा के लिये प्रार्थना करें.  त्यौहार की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस साल वैशाखी का त्योहार अलग होगा क्योंकि इसके जश्न में परंपरा का अभाव होगा. 

  • पंजाब के पटियाला में निहंगों के उत्पात के बाद सीएम अमरिंदर सिंह का आया Reaction, दी यह चेतावनी

    पंजाब के पटियाला में निहंगों के उत्पात के बाद सीएम अमरिंदर सिंह का आया Reaction, दी यह चेतावनी

    अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने पटियाला में हुए हमले की कड़ी निंदा है और चेतावनी दी है कि COVID19 महामारी के प्रसार की जांच के लिए 23 मार्च से राज्य में लगाए गए कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ सख्ती से निपटा जाएगा.

  • 14 दिनों के लिए और बढ़ सकता है लॉकडाउन, मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक की 10 बड़ी बातें

    14 दिनों के लिए और बढ़ सकता है लॉकडाउन, मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक की 10 बड़ी बातें

    Coronavirus India Updates: कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने शनिवार को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. बैठक में ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने की वकालत की. वहीं पीएम मोदी ने लॉकडाउन को दो हफ्ते और बढ़ाने के संकेत दिए. बैठक की तस्वीरों में प्रधानमंत्री मोदी संवाद के दौरान सफेद मास्क पहन कर मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर रहे थे. संवाद में शामिल मुख्यमंत्रियों में पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे, उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मनोहर लाल, तेलंगाना के के चंद्रशेखर राव, बिहार के नीतीश कुमार सहित कई राज्यों के मुखिया शामिल थे. पीएम मोदी ने संकेत दिए हैं कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है. इसके साथ ही इसको 30 अप्रैल से आगे बढ़ाए जाने की संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया है. पढ़ें मुख्यमंत्रियों साथ पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक की 10 बड़ी बातें...

  • Lockdown News : मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक खत्म, PM मोदी ने 2 हफ्ते और लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत

    Lockdown News : मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक खत्म, PM मोदी ने 2 हफ्ते और लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत

    Coronavirus Lockdown :कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक खत्म हो गई है. ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने की वकालत की है. वहीं पीएम मोदी ने लॉकडाउन को दो हफ्ते और बढ़ाने के संकेत दिए हैं. बैठक की प्रारंभिक तस्वीरों में प्रधानमंत्री मोदी संवाद के दौरान उजला मास्क पहन कर मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर रहे थे. संवाद में शामिल मुख्यमंत्रियों में पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे, उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मनोहर लाल, तेलंगाना के के चंद्रशेखर राव, बिहार के नीतीश कुमार सहित कई राज्यों के मुखिया शामिल थे.

  • Coronavirus Lockdown: पंजाब में किसानों को लॉकडाउन से मिलेगी राहत, आज इसे बढ़ाने पर भी होगा फैसला

    Coronavirus Lockdown: पंजाब में किसानों को लॉकडाउन से मिलेगी राहत, आज इसे बढ़ाने पर भी होगा फैसला

    इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में किसानों को लॉकडाउन में फसल की कटाई पर अस्थायी तौर पर राहत मिलेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिबंधों को जिलावार हटाया जाएगा. राज्य को लगभग 185 लाख टन की बंपर गेहूं की फसल होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि फसल कटाई की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करना बेहद जरूरी है.

  • लॉकडाउन के दौरान सड़क पर खड़ा था सब्जी का ठेला, पंजाब पुलिस ने किया कुछ ऐसा, सीएम बोले- 'बहुत सही...' देखें Video

    लॉकडाउन के दौरान सड़क पर खड़ा था सब्जी का ठेला, पंजाब पुलिस ने किया कुछ ऐसा, सीएम बोले- 'बहुत सही...' देखें Video

    पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने अपने राज्य में पुलिस की प्रशंसा की, लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान सड़क किनारे सब्जी का स्टॉल लगा था, जहां से पुलिस ने पूरी सब्जी खरीद ली और जरूरतमंदों को सब्जी बाट दी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com