NDTV Khabar

अमरिंदर सिंह News in Hindi


'अमरिंदर सिंह' - 418 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विश्वविद्यालय परीक्षा कैंसिल करने के लिए केंद्र को लिखेंगे पत्र: पंजाब मुख्यमंत्री

    विश्वविद्यालय परीक्षा कैंसिल करने के लिए केंद्र को लिखेंगे पत्र: पंजाब मुख्यमंत्री

    कोरोनावायरस महामारी के कारण कॉलेज और विश्वविद्यालयों की परीक्षा कराना संभव नहीं होगा, यह रूख बनाए रखते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह परीक्षाएं रद्द करने के लिए केन्द्र को पत्र लिखेंगे. केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने छह जुलाई के अपने आदेश में कहा है कि परीक्षाएं सितंबर के अंत में करायी जाएंगी. गृह मंत्रालय की हरी झंडी मिलने के बाद मंत्रालय ने परीक्षाओं के संबंध में यह फैसला लिया. 

  • पंजाब के विश्वविद्यालयों में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित

    पंजाब के विश्वविद्यालयों में अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित

    मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 15 जुलाई तक परीक्षाएं स्थगित रहने से सभी पक्षकारों, खासकर विश्वविद्यालयों को यूजीसी की ओर से आने वाले नए दिशा-निर्देशों को अपनाने और उसके अनुकूल कार्य करने का समय मिल जाएगा. बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने यह महसूस किया कि सुरक्षित परीक्षाएं आयोजित करने को लेकर शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों के मन में जो संशय है, उसे दूर किए जाने की आवश्यकता थी.

  • भारत गलवान घाटी घटना को गश्ती-टकराव मानकर खारिज करने की गलती न करे : अमरिंदर

    भारत गलवान घाटी घटना को गश्ती-टकराव मानकर खारिज करने की गलती न करे : अमरिंदर

    पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिक मारे गए थे, जिनमें से चार पंजाब से थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि गलवान घाटी हिंसा चीन की बड़ी योजना का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि घाटी में चीन द्वारा किया गया निर्माण यह दर्शाता है कि चीनी एक योजना पर काम कर रहे थे. सेना के पूर्व कप्तान सिंह ने कहा, "भारत क्षेत्र में अपनी एक इंच जमीन भी गंवाना बर्दाश्त नहीं कर सकता, जिसका दोनो पक्षों के लिए बड़ा रणनीतिक महत्व है. हम सभी ने अपने समय में पाकिस्तान और चीन के साथ भी टकराव देखा है और... वास्तव में यह गश्ती-टकराव तो बिल्कुल नहीं है."

  • NDTV से बोले पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह- 'अगर वो हमारे एक जवान को मारें तो उनके पांच मार गिराओ'

    NDTV से बोले पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह- 'अगर वो हमारे एक जवान को मारें तो उनके पांच मार गिराओ'

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कहा कि लद्दाख में चीनी के रवैये का भारत को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए. लद्दाख में भारत-चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में 20 भारतीय जवानों की जान जाने पर मुख्यमंत्री ने यह प्रतिक्रिया दी है. अमरिंदर सिंह ने कहा, "अगर वे हमारा एक जवान मारते हैं तो हमें उनके पांच जवान मारने होंगे."

  • भारतीय-चीनी सेना के बीच 'हिंसक झड़प' पर बोले कैप्टन अमरिंदर- 'अब चीनी सेना की घुसपैठों का जवाब देने का वक्त...'

    भारतीय-चीनी सेना के बीच 'हिंसक झड़प' पर बोले कैप्टन अमरिंदर- 'अब चीनी सेना की घुसपैठों का जवाब देने का वक्त...'

    लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ भारतीय सेना की हिंसक झड़प में भारतीय जवानों की जान जाने पर पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अब वक्त आ गया है कि भारत सरकार बार-बार ऐसी हरकतें कर रहे चीन पर कड़ा एक्शन ले.

  • मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने स्वर्ण मंदिर प्रबंधन से कहा, 'लंगर पर पाबंदी के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता'

    मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने स्वर्ण मंदिर प्रबंधन से कहा, 'लंगर पर पाबंदी के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता'

    श्रद्धालुओं के लिये सोमवार को स्वर्ण मंदिर के फिर से खुलने के दौरान यहां पंजाब सरकार के लॉकडाउन दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए लंगर शुरू कर श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया गया. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी इस आचरण के बचाव में सामने आए और कहा कि उनकी सरकार ने ''कभी भी किसी धर्म की आस्थाओं और रीति-रिवाजों के साथ हस्तक्षेप करने में भरोसा नहीं किया.'' 

  • सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    सिद्धू को AAP में शामिल करवाने पर क्या बोले प्रशांत किशोर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया खुलासा

    2016 में बीजेपी छोड़ने के बाद सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की खबरे आई थी. लेकिन ऐसा बताया जाता है कि आम आदमी पार्टी शर्तें सिद्धू को मंजूर नहीं थी. इसलिए उन्होंने बाद में कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी लेकिन कांग्रेस में उनका कार्यकाल काफी हद तक असंतोषजनक ही रहा है. 56 वर्षीय सिद्धू का सीएम अमरिंदर सिंह के साथ लंबे समय से विवाद चल रहा था. जिसके चलते पिछले साल उन्होंने कैप्टन सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का पोर्टफोलियो बदल दिया था जिससे नाराज होकर उन्होंने यह कदम उठाया था. तेजतर्रार क्रिकेट कमेंटेटर ने कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शुमार होने के बावजूद हरियाणा और दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों में प्रचार नहीं किया. 

  • पंजाब ने लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया, 18 मई से कर्फ्यू समाप्त

    पंजाब ने लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया, 18 मई से कर्फ्यू समाप्त

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार शाम को कहा कि राज्य में लागू कोविड-19 लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा, लेकिन सरकार कर्फ्यू वाली पाबंदियां हटा लेगी. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘18 मई से राज्य मे कर्फ्यू नहीं होगा. लेकिन लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा.’’ उन्होंने संकेत दिया कि 18 मई से कुछ हद तक सार्वजनिक परिवहन भी चलने लगेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 18 मई से और ढील की घोषणा करेगी, लेकिन साथ ही उन्होंने राज्य में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लोगों की मदद मांगी.

  • पंजाब : 'खराब बर्ताव' के आरोप में मुख्य सचिव के खिलाफ प्रस्ताव पास, वित्त मंत्री ने कही ये बात

    पंजाब : 'खराब बर्ताव' के आरोप में मुख्य सचिव के खिलाफ प्रस्ताव पास, वित्त मंत्री ने कही ये बात

    पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने मीडिया से स्पष्ट किया कि वह ऐसी किसी भी बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे, जो मुख्य सचिव करन अवतार सिंह द्वारा आयोजित की जाएगी या फिर वह इसमें शामिल होंगे.

  • घर लौट रहे मजदूरों से मिलने रेलवे स्टेशन पहुंचे कांग्रेस विधायक, बोले- आपके टिकट का पैसा सोनिया गांधी ने दिया है

    घर लौट रहे मजदूरों से मिलने रेलवे स्टेशन पहुंचे कांग्रेस विधायक, बोले- आपके टिकट का पैसा सोनिया गांधी ने दिया है

    विधायक अमरिंदर राजा ने मजदूरों से कहा, 'आपकी टिकट का खर्चा सोनिया गांधी ने दिया है. कांग्रेस पार्टी, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रधान सुनील जाखड़ भेज रहे हैं आपको. इस पैम्फलेट में सब लिखा हुआ है. आराम से ट्रेन में बैठकर पढ़ लेना.' बता दें कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने घोषणा की थी कि फंसे हुए मजदूरों के ट्रेन का किराया कांग्रेस पार्टी वहन करेगी.

  • पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को नहीं देनी होंगी परीक्षाएं, प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर किया जाएगा पास

    पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को नहीं देनी होंगी परीक्षाएं, प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर किया जाएगा पास

    Punjab Board Class 10th Result: पंजाब बोर्ड के 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स के लिए एक राहत की खबर सामने आई है. कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर पास किया जाएगा. इस बात की जानकारी खुद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करके दी है. इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि 5वीं और 8वीं क्लास के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास किया जाएगा. वहीं, 12वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम के  बारे में उन्होंने कहा कि 12वीं क्लास के लिए पंजाब भारत सरकार के फैसले को फॉलो करेगा.

  • पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मजदूरों के लिए PM से विशेष ट्रेन देने का किया आग्रह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मजदूरों के लिए PM से विशेष ट्रेन देने का किया आग्रह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को सभी उपायुक्तों को निर्देश दिया कि वे लॉकडाउन के कारण राज्य में फंसे प्रवासी मजदूरों का डेटा तैयार करें. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मजदूरों के परिवहन के लिए विशेष ट्रेनों की व्यवस्था करने का आग्रह किया.

  • COVID-19: पंजाब में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाया जाएगा : मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

    COVID-19: पंजाब में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाया जाएगा : मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

    Punjab lockdown: पंजाब में कर्फ्यू को दो और हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है. कर्फ्यू के दौरान सुबह 7 से 11 के बीच चार घंटे की राहत दी जाएगी. यह जानकारी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य की जनता को संबोधित करते हुए दी. दुकानें औैर उद्योग खुले रहेंगे हालांकि मुख्यमंत्री ने कहा कि सबको सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना चाहिए. कोरोनावायरस के चलते बने हालात को देखते हुए ही भविष्य में कर्फ्यू को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा.  

  • तीर्थयात्रियों सहित पंजाब लौटने वाले सभी लोगों को 21 दिन तक पृथकवास में रहना होगा: CM अमरिंदर सिंह

    तीर्थयात्रियों सहित पंजाब लौटने वाले सभी लोगों को 21 दिन तक पृथकवास में रहना होगा: CM अमरिंदर सिंह

    बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कांग्रेस विधायकों के साथ राज्य में चल रहे खरीद कार्यों के साथ-साथ कोविड​​-19 और लॉकडाउन की स्थिति पर चर्चा करते हुए यह घोषणा की. नांदेड़ में गुरुद्वारा हजूर साहिब में मत्था टेकने गए पंजाब के लगभग 4,000 तीर्थयात्री कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण वहां फंसे हुए थे. केंद्रीय गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद अब उन्हें वापस लाया जा रहा है.

  • Coronavirus Pandemic: लॉकडाउन के दौरान शराब के ठेके खोलने का पंजाब के सीएम का आग्रह केंद्र सरकार ने ठुकराया

    Coronavirus Pandemic: लॉकडाउन के दौरान शराब के ठेके खोलने का पंजाब के सीएम का आग्रह केंद्र सरकार ने ठुकराया

    पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह को पत्र लिखा था और इसमें राज्‍य को शराब के ठेके खोलने के इजाजत देने का आग्रह किया था. सीएम ने पंजाब के गिरते राजस्‍व का हवाला देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री से यह मांग की थी.

  • Lockdown: पंजाब सरकार तीन मई तक कर्फ्यू में कोई ढील नहीं देगी, सिर्फ गेहूं की खरीद होगी

    Lockdown: पंजाब सरकार तीन मई तक कर्फ्यू में कोई ढील नहीं देगी, सिर्फ गेहूं की खरीद होगी

    Coronavirus: पंजाब सरकार ने रविवार को कहा कि वह तीन मई तक गेंहू की खरीद को छोड़ कर कर्फ्यू में और कोई छूट नहीं देगी. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कोरोना वायरस महामारी के कारण उभरे हालात को लेकर प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर वर्तमान स्थिति का जायजा लेने के बाद यह घोषणा की. एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने रविवार शाम कर्फ्यू में तीन मई तक किसी भी तरह की ढील देने से इनकार कर दिया, जबकि केवल गेंहू की खरीद को अनुमति दी गई. सिंह तीन मई को फिर से हालात का जायजा लेंगे.

  • कोरोना वायरस से पंजाब पुलिस के ACP की गई जान, राज्य में मृतकों की संख्या पहुंची 16

    कोरोना वायरस से पंजाब पुलिस के ACP की गई जान, राज्य में मृतकों की संख्या पहुंची 16

    पंजाब पुलिस में असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर (ACP) के पद पर तैनात अनिल कोहली की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई है. कुछ दिन पहले ही उनको लुधियाना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन से पंजाब पुलिस में शोक है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी उनकी ओर से दुख जाहिर किया गया है. मुख्यमंत्री की ओर से कोहली के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की गई हैं. पंजाब पुलिस के डीजीपी के ट्वीटर हैंडल में अनिल कोहली के निधन पर लिखा गया है, 'हमारे भाई लुधियाना के एसीपी अनिल कोहली को कोविड19 से लड़ते हुए अपनी जान खो दी है.

  • PM के थाली बजाओ की तर्ज पर पंजाब में 'जयघोष दिवस', 20 अप्रैल को शाम 6 बजे 'जो बोले सो निहाल' और 'हर-हर महादेव' के नारे लगाने की अपील  

    PM के थाली बजाओ की तर्ज पर पंजाब में 'जयघोष दिवस', 20 अप्रैल को शाम 6 बजे 'जो बोले सो निहाल' और 'हर-हर महादेव' के नारे लगाने की अपील  

    पंजाब (Punjab) कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने लिखा- मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कोरोना (Coronavirus) संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से राहत पैकेज देने की अपील की है ताकि आर्थिक संकट से बचा जा सके

12345»

Advertisement

अमरिंदर सिंह वीडियो

अमरिंदर सिंह से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com