NDTV Khabar

अमर सिंह


'अमर सिंह' - 225 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कौन हैं सैयद ज़फ़र इस्लाम, जो BJP के इतिहास में सातवें मुस्लिम सांसद होंगे

    कौन हैं सैयद ज़फ़र इस्लाम, जो BJP के इतिहास में सातवें मुस्लिम सांसद होंगे

    भारतीय जनता पार्टी ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद ज़फ़र इस्लाम (Syed Jafar Islam) को राज्यसभा उपचुनाव (Rajyasabha Bypolls) के लिए अपना उम्मीदवार चुना है. दरअसल, वरिष्ठ नेता अमर सिंह के निधन के बाद से राज्यसभा में सीट खाली हुई है, जिसके बाद उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं. अगर ज़फ़र इस्लाम चुने गए तो वो बीजेपी के इतिहास में सातवें मुस्लिम सांसद होंगे. दिलचस्प है कि ज़फ़र इस्लाम बीजेपी से पिछले सात सालों से जुड़े हुए हैं और अब उन्हें राज्यसभा भेजा जा रहा है. तो आखिर कौन हैं ज़फ़र इस्लाम, जिनके नाम पर बीजेपी राज्यसभा में दांव खेल रही है?

  • सैय्यद जफर इस्लाम यूपी की राज्यसभा सीट के उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार

    सैय्यद जफर इस्लाम यूपी की राज्यसभा सीट के उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार

    बीजेपी (BJP) प्रवक्ता सैय्यद ज़फ़र इस्लाम (Syed Zafar Islam) को उत्तर प्रदेश (UP) से राज्यसभा उपचुनाव (Rajya Sabha by-election) के लिए बीजेपी का प्रत्याशी बनाया गया है. अमर सिंह के निधन से खाली हुई सीट पर उपचुनाव हो रहा है. ज़फ़र इस्लाम ने ज्योतिरादत्य सिंधिया को बीजेपी में लाने में बड़ी भूमिका अदा की थी. मौजूदा हालात में मुख्तार अब्बास नकवी के बाद सैय्यद ज़फ़र इस्लाम बीजेपी के दूसरे मुस्लिम सांसद होंगे.

  • अमर सिंह के निधन से खाली हुई राज्‍यसभा सीट पर चुनाव 11 सितंबर को

    अमर सिंह के निधन से खाली हुई राज्‍यसभा सीट पर चुनाव 11 सितंबर को

    अमर सिंह का व्‍यक्तित्‍व ही ऐसा था कि वे किसी भी पार्टी में रहे लेकिन वे सियासत में अपरिहार्य बने रहे. राजनीति में भले ही विवादों से घिरे रहे हों लेकिन उनकी छवि संकटमोचक की रही. सपा में रहने के दौरान पार्टी के लिए फंड जुटाने का जिम्‍मा अमर सिंह ही संभाला करते थे.

  • BJP की सहयोगी पार्टी के MLA ने कसा तंज - लगता है, भगवान राम सिर्फ भाजपा के हैं

    BJP की सहयोगी पार्टी के MLA ने कसा तंज -  लगता है, भगवान राम सिर्फ भाजपा के हैं

    अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास (Ram Mandir Bhumi Pujan)से ऐन पहले BJP की सहयोगी पार्टी अपना दल-एस के विधायक चौधरी अमर सिंह ने इस कार्यक्रम से पिछड़े और अनुसूचित जातियों तथा जनजातियों को वंचित रखने का आरोप लगाते हुए कहा है कि ऐसा लगता है कि भगवान राम सिर्फ BJP के ही हैं.

  • कई 'राज' साथ लेकर अंतिम सफर पर निकले राज्यसभा सांसद अमर सिंह

    कई 'राज' साथ लेकर अंतिम सफर पर निकले राज्यसभा सांसद अमर सिंह

    समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह के शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया है. सिंगापुर में इलाज के दौरान बीते 1 अगस्त को उनका निधन हो गया था. दिल्ली के छतरपुर स्थित उनके आवास से अमर सिंह का पार्थिव शरीर श्मशान घाट ले जाया गया है. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अखिलेश यादव सहित तमाम नेताओं ने शोक प्रकट किया था. कई रहस्यों को जानने का दावा करने वाले अमर सिंह को दोस्त न सिर्फ राजनीति में थे बल्कि फिल्मी दुनिया से लेकर क्रिकेट, कारपोरेट सेक्टर में भी थे.  राज्यसभा सदस्य अमर सिंह एक ऐसा नेता के रूप में जाने जाते रहेंगे, जिन्होंने बहुत ही कौशल से राजनीति के तार कॉरपोरेट जगत से जोड़े और इसमें फिल्मी ग्लैमर का कुछ अंश भी शामिल किया. फिर, समाजवादी नेता मुलायम सिंह से अनूठे जुड़ाव के साथ गठबंधन युग की राजनीति में एक अमिट छाप भी छोड़ी. 

  • अमर सिंह का पार्थिव शरीर सिंगापुर से दिल्ली लाया गया: रिपोर्ट

    अमर सिंह का पार्थिव शरीर सिंगापुर से दिल्ली लाया गया: रिपोर्ट

    राज्यसभा सदस्य अमर सिंह के पार्थिव शरीर को रविवार शाम सिंगापुर से दिल्ली लाया गया. परिवार के करीबी सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. गौरतलब है कि सिंह (64) का शनिवार को सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया था. उनका किडनी से जुड़ी बीमारियों का इलाज चल रहा था.

  • अमर सिंह के निधन पर गम में डूबीं जया प्रदा ने लिखी पोस्ट, बोलीं- हमें छोड़ कर कैसे जा सकते हैं...

    अमर सिंह के निधन पर गम में डूबीं जया प्रदा ने लिखी पोस्ट, बोलीं- हमें छोड़ कर कैसे जा सकते हैं...

    जयाप्रदा (Jaya Prada) ने अमर सिंह (Amar Singh) को लेकर आगे लिखा: "अमर सिंह साहब मेरे राजनीतिक मार्गदर्शक एवं गॉडफादर थे, मेरे दुख की घड़ी में हर पल उन्होंने मेरा साथ दिया."

  • अमर सिंह के निधन पर दुखी हुए अनिल कपूर, बोले- वो दोस्तों के दोस्त थे, जब भी...

    अमर सिंह के निधन पर दुखी हुए अनिल कपूर, बोले- वो दोस्तों के दोस्त थे, जब भी...

    अमर सिंह (Amar Singh) के निधन पर अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने ट्वीट किया: "अमर सिंह जी दोस्तों के दोस्त थे, जब भी आपको उनकी जरूरत होती वह वहां होते थे. उन्हें मिस किया जाएगा. उनकी आत्मा को शांति मिले. परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना."

  • अमर सिंह के निधन पर अमिताभ बच्चन की आई प्रतिक्रिया, किया ये ट्वीट...

    अमर सिंह के निधन पर अमिताभ बच्चन की आई प्रतिक्रिया, किया ये ट्वीट...

    अभिनेता अमिताभ बच्चन ने शनिवार को ट्विटर पर एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साझा की, जिसमें वह सम्मान के साथ अपना सिर झुकाते नजर आ रहे हैं. हालांकि तस्वीर के साथ कोई कैप्शन नहीं था, लेकिन उनके दोस्त अमर सिंह की मौत के घंटों बाद अमिताभ बच्चन ने ये ट्वीट किया है. अमर सिंह लंबे वक्त से बीमार थे. फिलहाल अमिताभ अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ मुंबई के एक अस्पताल में COVID-19 का इलाज करा रहे हैं.

  • विवादों से घिरे रहने के बावजूद हमेशा राजनीतिक पार्टियों की जरूरत बने रहे अमर सिंह

    विवादों से घिरे रहने के बावजूद हमेशा राजनीतिक पार्टियों की जरूरत बने रहे अमर सिंह

    समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह (Amar Singh) का आज निधन हो गया. वे 64 साल के थे. लंबे समय से बीमार चल रहे अमर सिंह का सिंगापुर में इलाज चल रहा था. इसी साल मार्च महीने में उन्होंने अपनी किडनी से जुड़ी बीमारी की वजह से सिंगापुर के एक बड़े अस्पताल में सर्जरी करवाई थी. अमर सिंह को समाजवादी पार्टी के बड़े नेता के तौर पर पहचाना जाता रहा. अमर सिंह हमेशा खास तौर पर यूपी की राजनीति के केंद्र में बने रहे. वे राजनीतिक विवादों के कारण भी हमेशा चर्चा में रहे.

  • सियासी गलियारे में शोक की लहर, अमर सिंह के निधन पर PM मोदी से लेकर अखिलेश यादव तक ने जताया दुख

    सियासी गलियारे में शोक की लहर, अमर सिंह के निधन पर PM मोदी से लेकर अखिलेश यादव तक ने जताया दुख

    Amar Singh Passes Away: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमर सिंह के निधन पर अपने ट्वीट में लिखा, "वरिष्ठ नेता एवं सांसद अमर सिंह के निधन के समाचार से दुःख की अनुभूति हुई है. सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी. स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंहजी को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें. उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं." 

  • समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन

    समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन

    समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह का 64 साल की उम्र में शनिवार की दोपहर निधन हो गया. दिग्गज नेता अमर सिंह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. इसी साल मार्च महीने में अपनी किडनी से जुड़ी बीमारी की वजह से सिंगापुर के बड़े अस्पताल में सर्जरी करवाई थी. अमर सिंह को समाजवादी पार्टी के बड़े नेता के तौर पर पहचाना जाता रहा. 

  • सुशांत सिंह राजपूत के निधन से सियासी जगत में भी शोक की लहर, अखिलेश यादव बोले- 'धोनी' के रूप में आपकी भूमिका अमर रहेगी 

    सुशांत सिंह राजपूत के निधन से सियासी जगत में भी शोक की लहर, अखिलेश यादव बोले- 'धोनी' के रूप में आपकी भूमिका अमर रहेगी 

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यंमत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शोक जताते हुए कहा कि 'धोनी' के रूप में आपकी भूमिका हमेशा अमर रहेगी. 

  • दिल्‍ली: अमर कॉलोनी पुलिस स्‍टेशन के तीन कांस्‍टेबलों ने पेश की मानवता की मिसाल, प्‍लाज्‍मा डोनेट किया..

    दिल्‍ली: अमर कॉलोनी पुलिस स्‍टेशन के तीन कांस्‍टेबलों ने पेश की मानवता की मिसाल, प्‍लाज्‍मा डोनेट किया..

    अमर कॉलोनी पुलिस स्‍टेशन के तीन कांस्‍टेबल, ओमप्रकाश, प्रवीण और राय सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. ये अब कोरोना संक्रमण से उबरकर ड्यूटी ज्‍वॉइन कर चुके हैं. बीमारी से उबरने के बाद इन्‍हें कोरोना संक्रमित लोगों के लिए प्‍लाज्‍मा दान करके जनसेवा का बेहतरीन उदाहरण पेश किया है.    

  • दिल्ली : 12 घंटे में अमर कॉलोनी थाने का दूसरा पुलिसकर्मी करोना से ठीक होकर लौटा

    दिल्ली : 12 घंटे में अमर कॉलोनी थाने का दूसरा पुलिसकर्मी करोना से ठीक होकर लौटा

    दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के अमर कॉलोनी थाने में 12 घंटे के अंदर दूसरा पुलिसकर्मी कांस्टेबल राय सिंह कोरोना से जंग जीतकर लौटा तो उसका स्वागत देखने लायक था. जिले के डीसीपी, दक्षिणी रेंज के जॉइंट सीपी के अलावा पूरा थाना उसके स्वागत के लिए खड़ा था.

  • यूपी में किशोरी की गला दबाकर हत्या, पुलिस ने केस किया दर्ज

    यूपी में किशोरी की गला दबाकर हत्या, पुलिस ने केस किया दर्ज

    फिरोजाबाद में जसराना थानाक्षेत्र के नगला अमर सिंह में एक किशोरी की कथित हत्या का मामले सामने आया है. जसराना थाना प्रभारी गिरीश चंद गौतम ने शनिवार को बताया कि किशोरी की शुक्रवार रात को कथित रूप से गला दबाकर हत्या की गई. उन्होंने बताया कि परिजनों ने खेत से लौटते समय उसका शव पड़ा देखा और इसके बाद घटना की जानकारी सुबह पुलिस को दी गयी. गौतम ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है.

  • फांसी के वक्त तिहाड़ जेल के बाहर लगे 'मुर्दाबाद' के नारे - आखिर किसके खिलाफ उठी थी आवाज?

    फांसी के वक्त तिहाड़ जेल के बाहर लगे 'मुर्दाबाद' के नारे - आखिर किसके खिलाफ उठी थी आवाज?

    तिहाड़ जेल के बाहर शुक्रवार को तड़के ही बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए थे और निर्भया सामूहिक बलात्कार तथा हत्या के मामले के चारों दोषियों को फांसी दिए जाने के बाद, भीड़ ने 'निर्भया अमर रहे' और 'भारत माता की जय' के नारे लगाए. इसी दौरान तिहाड़ जेल के बाहर मुर्दाबाद के भी नारे लगाए जाने लगा. जब गौर से सुना गया तो यह नारा दोषियों के वकील एके सिंह के खिलाफ थी.

  • मौत की अफवाहों पर अमर सिंह ने जारी किया 'टाइगर जिंदा है' टाइटल से वीडियो, बोले- दोगुनी ताकत के साथ लौटूंगा

    मौत की अफवाहों पर अमर सिंह ने जारी किया 'टाइगर जिंदा है' टाइटल से वीडियो, बोले- दोगुनी ताकत के साथ लौटूंगा

    अमर सिंह ने वीडियो में कहा, "मेरे शुभचिंतक और दोस्त मेरी मौत की झूठी अफवाहें फैला रहे हैं... कि यमराज ने बुला लिया है. यह सरासर झूठ है. मेरे अंदर अभी बहुत साहस और उत्साह बचा हुआ है और मेरा इलाज चल रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com