NDTV Khabar

अमित मिश्रा


'अमित मिश्रा' - 91 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan UPDATE: क्या दिल्ली-उत्तर प्रदेश, बिहार-झारखंड तक भी होगा असर?

    Super Cyclone Amphan Latest Updates :  चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया है कि यह एक भीषण चक्रवाती तूफान है. राहत और बचाव के लिए क्या तैयारियां की गई हैं, इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया है. जिसमें उनको बताया गया है कि एनडीआरएफ की 25 टीमें तैनात कर दी गई हैं. जबकि 12 अन्य को तैयार रखा गया है. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, मुख्य सलाहकार पीके मिश्रा, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और सरकार के कई अन्य अधिकारी मौजूद थे. वहीं भारती मौसम विभाग के महानिदेशक डॉक्टर एम महापात्रा ने बताया कि इस ये तूफान 20 मई को भारत की तटीय सीमाओं को छूएगा और इस दौरान इसका भारी बारिश होगी. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या इसका असर उत्तर भारत पर भी पड़ेगा तो उन्होंने बताया कि यह ओडिशा, पश्चिम बंगाल को छूते हुए बांग्लादेश चला गया है. उन्होंने बताया कि अम्फान साइक्लोन की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों के साथ-साथ असम और मेघालय के कुछ इलाकों में भी तेज़ हवाएं और भारी बारिश का पूर्वानुमान है. लेकिन इसका असर बाकी भारत पर नहीं होगा. यानी बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित बाकी भारत पर इसका कोई असर नहीं होगा. 

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया को BJP में लाने में जफर इस्लाम ने निभाई बड़ी भूमिका

    ज्योतिरादित्य सिंधिया को BJP में लाने में जफर इस्लाम ने निभाई बड़ी भूमिका

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिराने में बीजेपी ने अपने पांच नेताओं को लगाया था जिसमें केंद्रीय नरेंद्र सिंह तोमर, नरोत्तम मिश्रा, विश्वास सारंग, संजय पाठक, अरविंद भदौरिया और सबसे बड़ी भूमिका निभाने वाले जफर इस्लाम लगाया गया था. जफर इस्लाम के बारे में बताया जा रहा है कि उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी में लाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. बताया जा रहा है कि जब सिंधिया की पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई थी तो साथ में जफर इस्लाम भी मौजूद थे.

  • दिल्ली हिंसा: कांग्रेस की 5 सदस्यीय कमेटी ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट, बोली- भड़काऊ भाषण देने वाले BJP नेताओं पर हो FIR

    दिल्ली हिंसा: कांग्रेस की 5 सदस्यीय कमेटी ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट, बोली- भड़काऊ भाषण देने वाले BJP नेताओं पर हो FIR

    कांग्रेस नेता ने कहा कि दिल्ली चुनाव में अमित शाह ने अपने भाषण में शाहीन बाग को करंट लगाने की बात कही. अनुराग ठाकुर, कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा के भड़काऊ भाषण सबके सामने है, लेकिन आज तक भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं पर FIR नहीं हुई. अगर हम कहें कि एक बार फिर सरकार राजधर्म निभाने में पूरी तरह फेल हुई तो गलत नहीं होगा.

  • सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जजों ने किया दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा, दिल्ली हिंसा को बताया 'व्यवस्था की नाकामी'

    सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जजों ने किया दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा, दिल्ली हिंसा को बताया 'व्यवस्था की नाकामी'

    सुप्रीम कोर्ट के तीन रिटायर जज जस्टिस एके पटनायक, जस्टिस विक्रमजीत सेन और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने दंगा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली के शिव विहार इलाके का दौरा किया. जस्टिस कुरियन जोसेफ ने एनडीटीवी से बातचीत में बताया कि स्थिति भयावह है. यह सब किसने किया है फिलहाल हम इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं. जस्टिस जोसेफ ने कहा कि हम जमीनी सच्चाई देखना चाहते थे इसलिए यहां का दौरा करने आए हैं.

  • दिल्ली हिंसा के बीच चांदबाग के मुस्लिम गली वालों ने विदा की हिंदू दुल्हन

    दिल्ली हिंसा के बीच चांदबाग के मुस्लिम गली वालों ने विदा की हिंदू दुल्हन

    दिल्ली हिंसा के बीच चांदबाग इलाके के लोगों ने भाईचारे की मिसाल भी पेश की. उत्तर पूर्वी दिल्ली के मंडोली से बारात जब हिंसा प्रभावित चांद बाग पहुंची तो स्थानीय मुस्लिम समुदाय ने भाईचारे की मिसाल पेश करते हुए शादी करवाने में सहयोग किया और बारात का स्वागत किया. ये सब ऐसे हालात में किया जब पूरे उत्तर पूर्वी दिल्ली इलाके में भारी तनाव था और हर जगह हिंसा हो रही थी. उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक मौत का आंकड़ा 42 पार कर चुका है. 

  • कर्नाटक बीजेपी ने दिल्ली हिंसा को बताया 'आइडिया ऑफ इंडिया पर एक सुनियोजित हमला'

    कर्नाटक बीजेपी ने दिल्ली हिंसा को बताया 'आइडिया ऑफ इंडिया पर एक सुनियोजित हमला'

    इस महीने की शुरुआत में कर्नाटक बीजेपी के ट्विटर हैंडल पर ट्विटर ने भड़काऊ ट्वीट्स को लेकर कार्रवाई की थी. इसके बावजूद शुक्रवार को कर्नाटक बीजेपी ने ट्वीट किया कि संशाोधित नागरिकता कानून को लेकर किए जा रहे प्रदर्शन 'फर्जी' हैं और इसको लेकर की जा रही हिंसा आइडिया ऑफ इंडिया पर एक सुनियोजित हमला है.

  • NEWS FLASH: गृह मंत्री अमित शाह से मिले NSA अजित डोभाल- दिल्ली के हालात की दी जानकारी

    NEWS FLASH: गृह मंत्री अमित शाह से मिले NSA अजित डोभाल- दिल्ली के हालात की दी जानकारी

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Delhi Polls 2020: BJP नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली चुनाव की तुलना भारत-पाकिस्तान मैच से की, कहा- इस बार तो...

    Delhi Polls 2020: BJP नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली चुनाव की तुलना भारत-पाकिस्तान मैच से की, कहा- इस बार तो...

    दिल्ली चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारी को आखिरी रूप देना शुरू कर दिया है. दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आजकल अपने कार्यकर्ताओं को जीत के टिप्स बता रहे हैं तो वहीं चुनाव जीतने के लिए गुरुवार को अमित शाह पैदल मार्च करके 15000 रैलियां करने की शुरुआत की.

  • 'द वायर' बनाम जय शाह मामले में पत्रकार रोहिणी सिंह ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ली

    'द वायर' बनाम जय शाह मामले में पत्रकार रोहिणी सिंह ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ली

    'द वायर' बनाम जय शाह मामले में पत्रकार रोहिणी सिंह ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस लेने की इच्छा जताई है. वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि वे मानहानि केस में ट्रायल का सामना करना चाहती हैं. सुप्रीम कोर्ट ने याचिका वापस लेने की इजाजत दे दी है. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अहमदाबाद कोर्ट को ट्रायल जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं.

  • अनुच्छेद 370 को खत्म करने पर बीजेपी नेता ने पीएम मोदी की शिवाजी महाराज से की तुलना, कही ये बात

    अनुच्छेद 370 को खत्म करने पर बीजेपी नेता ने पीएम मोदी की शिवाजी महाराज से की तुलना, कही ये बात

    गृह मंत्री अमित शाह ने इस अनुच्छेद के कारण राज्य में विकास नहीं होने और आतंकवाद पनपने का दावा करते हुए आश्वासन दिया कि जम्मू कश्मीर को केन्द्रशासित क्षेत्र बनाने का कदम स्थायी नहीं है तथा स्थिति समान्य होने पर राज्य का दर्जा बहाल कर दिया जाएगा. 

  • बीएसपी ने बताया धारा 370 पर सरकार को समर्थन देने का कारण, 'आप' ने चौंकाया; देखें VIDEO

    बीएसपी ने बताया धारा 370 पर सरकार को समर्थन देने का कारण, 'आप' ने चौंकाया; देखें VIDEO

    गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जब राजसभा में धारा 370 (Article 370) में बदलाव संबंधी बिल पेश किया तो संसद में शोर शराबा होने लगा. शोर-शराबे के बीच ही बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सतीश मिश्रा ने इस बात का ऐलान किया कि बीएसपी इस बिल के समर्थन में है. बीएसपी की दलील वही है जो गृह मंत्री अमित शाह ने अपने जवाब के दौरान दी. एनडीटीवी से बात करते हुए सतीश मिश्रा ने किसी दबाव की बात से इनकार किया और कहा कि वह मुद्दा आधारित विषयों पर सरकार के साथ होती है, या सरकार के साथ नहीं होती है.

  • एकता कपूर ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने पर किया ट्वीट, बोलीं- ये अतिवादी फैसला है लेकिन...

    एकता कपूर ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने पर किया ट्वीट, बोलीं- ये अतिवादी फैसला है लेकिन...

    बहुजन समाज पार्टी ने जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) से धारा 370 (Article 370) को हटाने के फैसले का समर्थन किया है. बीएसपी के राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, उनकी पार्टी अनुच्छेद 370 हटाने का पूरा समर्थन करती है.

  • जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म, बीएसपी का समर्थन, JDU विरोध में, 10 बड़ी बातें

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म, बीएसपी का समर्थन, JDU विरोध में, 10 बड़ी बातें

    गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में एक संकल्प पेश किया जिसमें कहा गया है कि संविधान के अनुच्छेद 370 के सभी खंड जम्मू कश्मीर में लागू नहीं होंगे. गृह मंत्री ने कहा, ‘‘ राष्ट्रपति के अनुमोदन के बाद अनुच्छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे. ’’इससे पहले सोमवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की एक घंटे लंबी बैठक चली. समझा जाता है कि इस बैठक में शीर्ष नेतृत्व ने जम्मू-कश्मीर से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की. वहीं राज्यसभा में बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा है कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले पर केंद्र सरकार का समर्थन करेगी. दूसरी ओर एनडीए की सहयोगी जेडीयू इस फैसले पर सरकार के साथ नहीं खड़ी है.

  • IPL 2019: रन आउट से बचने के लिए विकेट के सामने आ गए अमित मिश्रा, फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें VIDEO

    IPL 2019: रन आउट से बचने के लिए विकेट के सामने आ गए अमित मिश्रा, फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें VIDEO

    IPL 2019 DC vs SRH: आखिरी ओवर में अमित मिश्रा (Amit Mishra) को ऑब्स्ट्रक्शन द फील्ड के कारण आउट हो गए. खलील अहमद (Khaleel Ahmed) ने अपील की और थर्ड अंपायर ने आउट दिया. रन भागते हुए वो विकेट के सामने आ गए थे. डीआरएस लेने के बाद वो आउट करार दिए गए. 

  • बीजेपी ने मध्य प्रदेश में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे समेत 5 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

    बीजेपी ने मध्य प्रदेश में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे समेत 5 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

    भाजपा ने जिन 5 सांसदों के टिकट काटे हैं उनमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा (मुरैना), भिंड सांसद डा. भागीरथ प्रसाद, शहडोल सांसद ज्ञान सिंह, उज्जैन सांसद प्रो. चिन्तामणि मालवीय एवं बैतूल से सांसद ज्योति धुर्वे शामिल हैं.

  • अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में पहली बार किया ये काम, कहा- औकात को बदल दे

    अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में पहली बार किया ये काम, कहा- औकात को बदल दे

    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) स्टारर फिल्म ‘बदला एक और गाना ‘औकात’ रिलीज हो गया है.  इस गाने में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का रैपर स्टाईल हर किसी को हैरान कर रहा है. गाने को खुद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)ने गाया है. अमिताभ का साथ दिया है क्लिंटन सिजेरो और अमित मिश्रा ने. वहीं गाने को लिखा है सिद्धांत कौशल ने.

  • NEWS FLASH: दिल्ली के पटियाला हाउस परिसर में दो देशी कट्टे और तीन जिंदा कारतूस बरामद

    NEWS FLASH: दिल्ली के पटियाला हाउस परिसर में दो देशी कट्टे और तीन जिंदा कारतूस बरामद

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • NEWS FLASH: रजनी कांत मिश्रा को बीएसएफ का महानिदेशक नियुक्त किया गया, एस एस देसवाल एसएसबी के नए प्रमुख होंगे

    NEWS FLASH: रजनी कांत मिश्रा को बीएसएफ का महानिदेशक नियुक्त किया गया, एस एस देसवाल एसएसबी के नए प्रमुख होंगे

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com