NDTV Khabar

अमित शाह


'अमित शाह' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Delhi Election 2020: वरिष्ठ नेताओं के मैदान छोड़ने से कांग्रेस के अन्य संगठनों की बढ़ी टिकटों में भागीदारी

    Delhi Election 2020: वरिष्ठ नेताओं के मैदान छोड़ने से कांग्रेस के अन्य संगठनों की बढ़ी टिकटों में भागीदारी

    सूत्रों के मुताबिक युवा कांग्रेस के कोटे से अमनदीप सूदन (राजौरी गार्डन), सुभम शर्मा (तुगलकाबाद), महेंद्र चौधरी (महरौली), सिद्धार्थ कुंडू (नरेला) और गौरव धनक (करोलबाग) है. युवा कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने बताया कि कांग्रेस की मीडिया पैनलिस्ट राधिका खेड़ा के नाम की अनुशंसा भी कांग्रेस की युवा इकाई की तरफ से की गई थी. राधिका जनकपुरी विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं.

  • Republic Day 2020: PM मोदी, केन्द्रीय मंत्रियों ने देशवासियों को दीं गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

    Republic Day 2020: PM मोदी, केन्द्रीय मंत्रियों ने देशवासियों को दीं गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

    Republic Day 2020: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने देशवासियों को 71वें गणतंत्र दिवस (71st Republic Day) की शुभकामनाएं दीं. मोदी ने ट्वीट किया, ''सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत बधाई. जय हिंद!'' प्रधानमंत्री के अलावा केन्द्रीय मंत्रियों ने भी सुबह-सुबह देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी.

  • Republic Day Parade: गणतंत्र दिवस समारोह में दिखा सेना के शौर्य, नारी शक्ति और सांस्कृतिक विरासत का अद्भत संगम

    Republic Day Parade: गणतंत्र दिवस समारोह में दिखा सेना के शौर्य, नारी शक्ति और सांस्कृतिक विरासत का अद्भत संगम

    दिल्ली में मुख्य अतिथि के तौर पर ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो की मौजूदगी में 71वें गणतंत्र दिवस समारोह मनाया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, तीनों सेना प्रमुखों और प्रमुख रक्षा अध्यक्ष बिपिन रावत की मौजूदगी में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. पारंपरिक कुर्ता पजामा और जैकेट पहने हुए मोदी बाद में राजपथ पहुंचे और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तथा मुख्य अतिथि से मुलाकात की. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने केसरिया रिपीट केसरिया रंग की पगड़ी पहनी हुयी थी. राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दौरान बैंड ने राष्ट्रगान बजाया और 21 बंदूकों की सलामी दी गई. गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस. जयशंकर समेत मोदी सरकार के ज्यादातर मंत्री इस मौके पर मौजूद रहे. इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एच डी देवेगौड़ा तथा कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद भी उपस्थित थे. 

  • अमित शाह दिल्ली के लोगों का मजाक उड़ा रहे, यह ठीक नहीं : अरविंद केजरीवाल

    अमित शाह दिल्ली के लोगों का मजाक उड़ा रहे, यह ठीक नहीं : अरविंद केजरीवाल

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ग्रेटर कैलाश में आयोजित विशाल जनसभा में कहा कि पांच साल पहले आप लोगों ने राजनीति बदली थी, एक ईमानदार सरकार बनाई थी. हमने बड़ी मेहनत करके बिजली, स्वास्थ्य, सीसीटीवी कैमरे, पानी समेत तमाम काम किया है. इस बार किसी और को वोट मत देना. वरना स्कूल व अस्पताल फिर खराब हो जाएंगे. आप सबको पांच साल बाद एक बार फिर राजनीति बदलने का मौका आया है. इस बार आप सभी लोग सिर्फ काम के नाम पर वोट देना. किसी धर्म, जाति के नाम पर वोट मत देना.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी और 'आप' ने ताकत झोंकी, कांग्रेस का कोई बड़ा नेता मैदान में नहीं उतरा

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी और 'आप' ने ताकत झोंकी, कांग्रेस का कोई बड़ा नेता मैदान में नहीं उतरा

    एक तरफ बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर गृहमंत्री अमित शाह और दूसरी तरफ़ अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के सभी नेता दिल्ली के विधानसभा चुनाव में ताकत झोंक रहे हैं. वहीं कांग्रेस के खेमे से राष्ट्रीय स्तर का कोई नेता प्रचार में अभी तक नहीं उतरा है.

  • दिल्ली की जनता का कम, मेरा नाम ज्यादा लेने लगे हैं केजरीवाल : अमित शाह

    दिल्ली की जनता का कम, मेरा नाम ज्यादा लेने लगे हैं केजरीवाल : अमित शाह

    बीजेपी (BJP) ने दिल्ली में आज 'जीत की गूंज' के नाम से कैंपेन लॉन्च की. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इसकी शुरुआत की. इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि ''2020 की लड़ाई में प्रचंड बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. आज बीजेपी में 25 हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हुए. हमारे दुश्मनों और विरोधियों के चेहरे पर लाली आ जाती है कि इस बार मामला फंसा हुआ है. हमारे साइबर योद्धाओं ने मोर्चा संभाला है.'' उन्होंने कहा कि ''जब बीजेपी का समर्थन करते हो तो, देश की सीमाओं को सुरक्षित करने का समर्थन करते हो, पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी का समर्थन करते हो, विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता मोदी जी का समर्थन करते हो.''

  • अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह से पूछा सवाल, महंगाई के दिनों में बीजेपी समर्थकों के बच्चों...

    अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह से पूछा सवाल, महंगाई के दिनों में बीजेपी समर्थकों के बच्चों...

    केजरीवाल ने ट्वीट किया, "आपको भाजपा समर्थकों से पूछना चाहिए कि पांच साल उनके बच्चों की पढ़ाई का ख्याल किसने रखा, उनके लिए 24 घंटे बिजली किसने दी, जब आपने इतनी महंगाई कर दी तो उनके बिजली, पानी और बस यात्रा नि:शुल्क करके किसने उन्हें गले लगाया? ये सब मेरे परिवार के लोग हैं सर, मैंने इनका बड़ा बेटा बनकर ख्याल रखा है." 

  • BJP नेता रघुराज सिंह का आरोप, CAA के समर्थन में रैली करने के बाद बार-बार दी जा रही जान से मारने की धमकी, 5 बार हंगरी के नंबर से आया फोन

    BJP नेता रघुराज सिंह का आरोप, CAA के समर्थन में रैली करने के बाद बार-बार दी जा रही जान से मारने की धमकी, 5 बार हंगरी के नंबर से आया फोन

    उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन राज्य परामर्शदात्री समिति के अध्यक्ष और बीजेपी नेता रघुराज सिंह को फोन पर फिर धमकी मिलने का मामला सामने आया है.  रघुराज सिंह शुक्रवार को वृंदावन पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि यहां पहुंचने के कुछ देर बाद ही उनके पास एक फोन आया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अपशब्द बोलते हुए उन्हें बम से उड़ाने की धमकी दी गई.

  • Delhi Election 2020: चुनावी सभा के बाद जब BJP कार्यकर्ता के घर भोजन करने पहुंचे अमित शाह

    Delhi Election 2020: चुनावी सभा के बाद जब BJP कार्यकर्ता के घर भोजन करने पहुंचे अमित शाह

    अमित शाह को भोजन में दाल, रोटी और सब्जी परोसी गई. रात्रि भोजन का कार्यक्रम यमुना विहार के बीजेपी अध्यक्ष के घर पर हुआ. यमुना विहार के एक बीजेपी नेता के मुताबिक, रात्रि भोजन का कार्यक्रम अंतिम समय में तय किया गया. इस दौरान अमित शाह और मनोज तिवारी के अलावा सिर्फ दो और नेता घर के अंदर मौजूद थे.

  • Delhi Polls 2020: अमित शाह के चुनावी भाषणों में सिर्फ CAA-शाहीन बाग-राम मंदिर का जिक्र

    Delhi Polls 2020: अमित शाह के चुनावी भाषणों में सिर्फ CAA-शाहीन बाग-राम मंदिर का जिक्र

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी का प्रचार शाहीन बाग, राम मंदिर और पाकिस्तान के इर्दगिर्द घूम रहा है. बीते दो दिनों में अमित शाह ने छह सभाएं की है लेकिन इन जनसभाओं में वे स्थानीय मुद्दे कम और CAA के विरोध पर चल रहे प्रदर्शन पर ज्यादा बात कर रहे हैं.

  • अमित शाह बोले- Wi-Fi ढूंढ़ते हुए बैटरी खत्म हो गई, तो केजरीवाल ने दिया जवाब- 200 यूनिट बिजली फ्री है, चार्ज कर लीजिए

    अमित शाह बोले- Wi-Fi ढूंढ़ते हुए बैटरी खत्म हो गई, तो केजरीवाल ने दिया जवाब- 200 यूनिट बिजली फ्री है, चार्ज कर लीजिए

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के मद्देनजर गुरुवार दिल्ली में रैली के दौरान जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर फ्री वाईफाई को लेकर हमला किया और तंज भी कसा.

  • Delhi Election: दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के लिए 'पीले और लाल' को 'हरा' करने में जुटी BJP

    Delhi Election: दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के लिए 'पीले और लाल' को 'हरा' करने में जुटी BJP

    दिल्ली के मटियाला विधानसभा में बीजेपी उम्मीदवार राजेश गहलोत एक-एक करके सीएम केजरीवाल के गंदा पानी और डीटीसी बसों पर नाकामी गिनाते हैं. पालम रोड के महिला पार्क में बैठी करीब एक हजार जनता उदासीनता से सुन रही. अचानक अमित शाह के आने की खबर मिलती है और भीड़ का रेला अपनी कुर्सी से खड़ा हो जाता है.

  • सुभाष चंद्र बोस के पोते ने PM मोदी को चेताया- देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ

    सुभाष चंद्र बोस के पोते ने PM मोदी को चेताया- देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ

    इससे पहले बोस ने सीएए में मुस्लिमों के शामिल करने का समर्थन किया था. इस पर गृह मंत्री अमित शाह विचार करने से कई बार इनकार कर चुके हैं.

  • भूपेश बघेल ने मोदी-शाह पर साधा निशाना, कहा- मोटा भाई-छोटा भाई बोल रहे हैं हिटलर की भाषा

    भूपेश बघेल ने मोदी-शाह पर साधा निशाना, कहा- मोटा भाई-छोटा भाई बोल रहे हैं हिटलर की भाषा

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर हमलावर रुख अख्तियार किया है. उन्होंने दोनों के रवैये की तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर से की है.

  • CAA को लेकर ओवैसी ने अमित शाह को दी चुनौती, कहा - किसी दिन इस दाढ़ी वाले के साथ भी....

    CAA को लेकर ओवैसी ने अमित शाह को दी चुनौती, कहा - किसी दिन इस दाढ़ी वाले के साथ भी....

    इस दौरान एआईएमआईएम प्रमुख ने केन्द्रीय बजट की ‘हलवा’ रस्म का जिक्र करते हुए भाजपा पर स्थानों का नाम बदलने को लेकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा ने कहा है कि वह नाम बदलेंगे. मैं उनसे पूछना चाहूंगा कि ‘हलवा’ शब्द कहां से आया है? यह अरबी शब्द है. यह हिंदी या उर्दू शब्द नहीं है. अब अरबी शब्द भी हटा दें. 

  • Delhi Polls 2020: अमित शाह ने सीएम केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- झूठ बोलने में इस आदमी का कोई...

    Delhi Polls 2020: अमित शाह ने सीएम केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- झूठ बोलने में इस आदमी का कोई...

    आप और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि दो साल पहले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में भारत विरोधी नारे लगे. मोदी जी ने इनको जेल में डाला तो तुरंत केजरीवाल और राहुल एंड कंपनी वहां पहुंच गई और कहने लगे कि ये उनके अधिकारों का हनन है. उन्होंने आरोप लगाया कि पांच साल पहले दिल्ली की जनता ने बड़ा भरोसा करके अरविंद केजरीवाल को वोट दिया था लेकिन उन्होंने वादे पूरे नहीं किए.

  • Delhi Polls 2020: BJP नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली चुनाव की तुलना भारत-पाकिस्तान मैच से की, कहा- इस बार तो...

    Delhi Polls 2020: BJP नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली चुनाव की तुलना भारत-पाकिस्तान मैच से की, कहा- इस बार तो...

    दिल्ली चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारी को आखिरी रूप देना शुरू कर दिया है. दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आजकल अपने कार्यकर्ताओं को जीत के टिप्स बता रहे हैं तो वहीं चुनाव जीतने के लिए गुरुवार को अमित शाह पैदल मार्च करके 15000 रैलियां करने की शुरुआत की.

  • CAA पर अमित शाह की बहस की चुनौती पर मायावती ने किया पलटवार, कही ये बात...

    CAA पर अमित शाह की बहस की चुनौती पर मायावती ने किया पलटवार, कही ये बात...

    असदुद्दीन ओवैसी, पी चिदंबरम के बाद बहुजन समाज पार्टी के नेता मायावती ने ट्वीट कर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की नागरिकता संशोधन कानून के ऊपर बहस करने की चुनौती को स्वीकार किया है.

Advertisement