NDTV Khabar

अमित शाह


'अमित शाह' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एम्स से मिली छुट्टी, सोमवार से संसद की कार्यवाही में ले सकते हैं भाग

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एम्स से मिली छुट्टी, सोमवार से संसद की कार्यवाही में ले सकते हैं भाग

    बीजेपी के कद्दावर नेता शाह को अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज किए जताने के करीब दो सप्‍ताह बाद शनिवार रात को एम्‍स में भर्ती कराया गया था. केंद्रीय गृह मंत्री के स्वास्थ्य को लेकर AIIMS ने रविवार को बयान जारी किया था. इसमें बताया गया था कि अमित शाह को जनरल मेडिकल चेकअप के लिए भर्ती किया गया है.

  • मोदी शासनकाल में देश के अल्पसंख्यकों के हित की कहीं अनदेखी नहीं हो रही: अंसारी

    मोदी शासनकाल में देश के अल्पसंख्यकों के हित की कहीं अनदेखी नहीं हो रही: अंसारी

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल रशीद अंसारी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के शासनकाल में देश के अल्पसंख्यकों के हित की कहीं अनदेखी नहीं हो रही है. मोतिहारी में पत्रकारों को संबोधित करते हुए अंसारी ने बुधवार को कहा कि मोदी के शासनकाल में देश के अल्पसंख्यकों के हितों की कहीं अनदेखी नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के मुसलमानों के हक की बात खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह उठाते हैं.

  • PM Narendra Modi 70th Birthday LIVE Updates: PM मोदी का आज जन्मदिन, देश-दुनिया की दिग्गज हस्तियों ने दीं शुभकामनाएं

    PM Narendra Modi 70th Birthday LIVE Updates: PM मोदी का आज जन्मदिन, देश-दुनिया की दिग्गज हस्तियों ने दीं शुभकामनाएं

    Narendra Modi Birthday Latest Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को 70 साल के हो गए. सन 1950 में 17 सितंबर को जन्मे पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi Birthday) पर आज कई आयोजन होंगे. हालांकि पीएम मोदी ने बीजेपी (BJP) और अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों से साफ कहा है कि उनका जन्मदिन सादगी से मनाया जाए. बीजेपी ने उनका जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मना रही है. इसके तहत बीजेपी 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मना रही है. बीजेपी इस मौके पर देश के हर राज्य में एक वर्चुअल रैली (Virtual rally) का आयोजन कर रही है. आज पार्टी के सभी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह प्रदेश गुजरात में उनके जन्मदिन पर कई योजनाओं का शुभारंभ होगा. इस मौके पर होने वाले समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शिरकत करेंगे. गुजरात सरकार ने घोषणा की है कि पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर राज्य में कई जन समर्थक योजनाएं और विकास परियोजनाएं शुरू की जाएंगी.वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इन योजनाओं और परियोजनाओं की शुरुआत होगी.

  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने बुधवार को ट्वीट करके जानकारी दी है कि वह कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं. उनसे पहले गृहमंत्री अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री व सांसद COVID-19 के चपेट में आ चुके हैं. नितिन गडकरी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कल मैं कमजोरी महसूस कर रहा था और फिर डॉक्टर से परामर्श लिया. मेरे चेकअप के दौरान मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया. आप सभी के आशीर्वाद और शुभकामनाओं के साथ मैं अभी अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है.''

  • गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- हिंदी भारतीय संस्कृति का अटूट अंग, देश को एकता के सूत्र में पिरोने का करती है काम

    गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- हिंदी भारतीय संस्कृति का अटूट अंग, देश को एकता के सूत्र में पिरोने का करती है काम

    Hindi Diwas 2020: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने सोमवार को कहा कि भारत की भाषायी विविधता ही उसकी मजबूती और एकता की निशानी है और नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP 2020) से हिंदी व अन्य भारतीय भाषाओं का समानांतर विकास होगा. अमित शाह ने हिंदी दिवस के मौके पर सिलसिलेवार ट्वीट कर और एक वीडियो संदेश में कहा कि हिंदी भारतीय संस्कृति का अटूट अंग है और स्वतंत्रता संग्राम के समय से यह राष्ट्रीय एकता और अस्मिता का प्रभावी व शक्तिशाली माध्यम रही है. उन्होंने कहा, ‘‘एक देश की पहचान उसकी सीमा व भूगोल से होती है, लेकिन उसकी सबसे बड़ी पहचान उसकी भाषा है. भारत की विभिन्न भाषाएं व बोलियां उसकी शक्ति भी हैं और उसकी एकता का प्रतीक भी. सांस्कृतिक व भाषाई विविधता से भरे भारत में ‘हिंदी’ सदियों से पूरे देश को एकता के सूत्र में पिरोने का काम कर रही है.’’

  • हिन्दी दिवस पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का देश को संदेश - हिन्दी हमारी विरासत नहीं, ताकत है

    हिन्दी दिवस पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का देश को संदेश - हिन्दी हमारी विरासत नहीं, ताकत है

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हिन्दी दिवस (Hindi Diwas) के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और कहा, पूरी दुनिया में हमारा देश एक अलग प्रकार का देश है. कई प्रकार की संस्कृतियां, कलाएं और भाषाओं का मेलजोल यहां पर दिखाई पड़ता है.

  • अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर AIIMS ने जारी किया बयान, मेडिकल चेकअप के लिए किए गए हैं भर्ती

    अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर AIIMS ने जारी किया बयान, मेडिकल चेकअप  के लिए किए गए हैं भर्ती

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) दिल्ली स्थित AIIMS में भर्ती हैं. उन्हें शनिवार रात भर्ती कराया गया था. गृह मंत्री के स्वास्थ्य को लेकर AIIMS ने कुछ देर पहले बयान जारी किया है. अस्पताल प्रशासन की ओर से बताया गया है कि अमित शाह को जनरल मेडिकल चेकअप के लिए भर्ती किया गया है. आगामी संसदीय सत्र के मद्देनजर उनका पूर्ण स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. वह 1-2 दिन अस्पताल में रहेंगे.

  • गृह मंत्री अमित शाह फिर AIIMS में भर्ती, पासवान समेत कई नेताओं ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

    गृह मंत्री अमित शाह फिर AIIMS में भर्ती, पासवान समेत कई नेताओं ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को शनिवार को रात 11 बजे अखिल भारतीय आर्युर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती किया गया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गत दो अगस्त को कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव हुए थे. इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था.

  • स्वर्ण मंदिर के लिए एफसीआरए (FCRA) पंजीकरण अग्रणी कदम: शाह

    स्वर्ण मंदिर के लिए एफसीआरए (FCRA) पंजीकरण अग्रणी कदम: शाह

    बुधवार को गृह मंत्रालय ने विदेशी योगदान (नियमन) कानून, 2010 के तहत श्री हरमंदिर साहब के पंजीकरण को स्वीकृत किया था जिससे अब इस मंदिर को विदेशी निधि प्राप्त करने की अनुमति मिल गई है. अमृतसर के स्वर्ण मंदिर को श्री हरमंदिर साहब के नाम से भी जाना जाता है.

  • 'मिले ना मिले हम' : चिराग पासवान के 'ढाई घर' वाले दांव के पीछे कौन?

    'मिले ना मिले हम' : चिराग पासवान के 'ढाई घर' वाले दांव के पीछे कौन?

    बिहार विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी इस समय काफी चर्चा में है. एनडीए की सहयोगी पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेता और पार्टी अध्यक्ष के पिता रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान लाइमलाइट में हैं. दरअसल बिहार में एनडीए के नेता सीएम नीतीश कुमार हैं और उन्हीं की अगुवाई में चुनाव लड़ा जाएगा. इस बात का ऐलान गृहमंत्री अमित शाह कई महीनों पहले कर चुके हैं. इसी बीच महागठबंधन से रिश्ता तोड़ जीतनराम मांझी भी एनडीए में आने का ऐलान कर चुके हैं. जीतनराम मांझी की पार्टी 'हम' की राजनीति भी दलितों के आसपास ही है. जबकि एनडीए में एलजेपी इस वोटबैंक पर पहले ही दावा करती आई है. एलजेपी नेताओं का कहना है कि सिर्फ एनडीए में आने का ऐलान कर देने से भर से जीतनराम मांझी गठबंधन का हिस्सा नहीं बन जाएंगे.

  • नहीं रहे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी : गृहमंत्री अमित शाह, राहुल गांधी समेत इन हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

    नहीं रहे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी : गृहमंत्री अमित शाह, राहुल गांधी समेत इन हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

    भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया है. भारत के चहेते राष्ट्रपतियों में शुमार 84 साल के प्रणब मुखर्जी दिल्ली में आर्मी हॉस्पिटल रिसर्च एंड रेफरल में भर्ती थे.

  • AIIMS से डिस्चार्ज हुए गृहमंत्री अमित शाह, पोस्ट कोविड केयर के लिए हुए थे भर्ती

    AIIMS से डिस्चार्ज हुए गृहमंत्री अमित शाह, पोस्ट कोविड केयर के लिए हुए थे भर्ती

    गृहमंत्री अमित शाह को आखिरकार AIIMS से डिस्चार्ज कर दिया गया है. गृहमंत्री यहां पर पोस्ट कोविड केयर के लिए भर्ती हुए थे. दो-तीन दिनों से अटकलें लग रही थीं कि उन्हें जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा, अब सोमवार की सुबह गृहमंत्री पूरी तरह स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. 

  • राजस्थान में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने इस सप्ताह जयपुर जाएंगे अजय माकन

    राजस्थान में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने इस सप्ताह जयपुर जाएंगे अजय माकन

    डोटासरा ने भाजपा पर लोकतंत्र और संविधान को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता उसे सबक सिखाने को तैयार है. उन्होंने कहा, ‘‘देश में केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शासन कर रहे है जो लोकतंत्र के लिये अच्छा सूचक नहीं है.’’

  • NRA की स्थापना युवाओं के लिए 'ऐतिहासिक', भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित होगी: अमित शाह

    NRA की स्थापना युवाओं के लिए 'ऐतिहासिक', भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित होगी: अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (NRA) की स्थापना को युवाओं के लिए ‘‘ऐतिहासिक’’ करार दिया और कहा कि इससे भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता और सुगमता सुनिश्चित होगी. शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि एनआरए का गठन मोदी सरकार द्वारा लिया गया एक अभूतपूर्व कदम है, जो एक समान परिवर्तनकारी भर्ती प्रक्रिया को स्थापित करेगा. उन्होंने कहा, ‘‘एनआरए की स्थापना युवाओं के लिए एक ऐतिहासिक दिन है. इसकी स्थापना को मंजूरी दिये जाने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का धन्यवाद करता हूं. यह परिवर्तनकारी सुधार सामान्य योग्यता परीक्षा (सीईटी) के माध्यम से केंद्र सरकार की नौकरियों के लिए भिन्न-भिन्न परीक्षाओं की बाधाओं को दूर करेगा.’’

  • COVID-19 निगेटिव आने पर भी खत्म नहीं हो रही कहानी, नई बीमारियां लेकर अस्पताल लौट रहे मरीज़

    COVID-19 निगेटिव आने पर भी खत्म नहीं हो रही कहानी, नई बीमारियां लेकर अस्पताल लौट रहे मरीज़

    अगर डॉक्टरों की मानें तो कोविड के मरीजों में संक्रमण खत्म हो जाने के बाद भी उनको कुछ परेशानियां बनी रह रही हैं. कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने का मतलब यह नहीं है कि इससे जुड़ी पूरी परेशानी खत्म, अधिकतर मरीजों को पोस्ट-कोविड केयर की जरूरत पड़ रही है.

  • आधी रात को AIIMS में भर्ती हुए गृहमंत्री अमित शाह, थकान-बदनदर्द की थी शिकायत

    आधी रात को AIIMS में भर्ती हुए गृहमंत्री अमित शाह, थकान-बदनदर्द की थी शिकायत

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद एक बार फिर उन्हें AIIMS में भर्ती करवाया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार गृहमंत्री शाह पिछले 3-4 दिनों से थकान और बदन दर्द की शिकाय़त कर रहे थे. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. बता दें कि पिछले दिनों उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी और वह होम आइसोलेशन में रहकर अपना काम काज कर रहे थे. 

  • महेंद्र सिंह धोनी ने लिया रिटायरमेंट, अमित शाह और सचिन तेंदुलकर ने ट्वीटर पर दी विदाई

    महेंद्र सिंह धोनी ने लिया रिटायरमेंट, अमित शाह और सचिन तेंदुलकर ने ट्वीटर पर दी विदाई

    MS Dhoni Retired: भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) के इतिहास के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह (Mahendra Singh Dhoni) धोनी ने खेल से संन्यास (Retirement) लेने की घोषणा कर दी है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट के जरिए रिटायरमेंट लेने की मंशा जाहिर की. उन्होंने लिखा कि "आपके प्यार और सपोर्ट के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. मुझे 1929 (शाम 7:29) बजे से मुझे सेवानिवृत्त मानें." इसके साथ उन्होंने अपने बेहद सफल क्रिकेट कैरियर को समाप्त किया जिसमें उन्होंने भारतीय टीम को दो विश्व कप में जीत दिलाई. जैसे ही उन्होंने खबर ब्रेक की, ट्विटर पर लाखों प्रशंसकों ने इस महान विकेटकीपर और बल्लेबाज के लिए अपना प्यार और सम्मान जाहिर करना शुरू कर दिया.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी 74वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी 74वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

    गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संदेश में लिखा, 'आइये इस स्वतंत्रता दिवस पर हम प्रधानमंत्री जी के आत्मनिर्भर भारत के स्वप्न को पूर्ण करने का संकल्प लें और भारत में निर्मित स्वदेशी चीजों का अधिक से अधिक उपयोग कर देश को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में अपना सर्वोच्च योगदान दें। स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com