NDTV Khabar

अमृतसर


'अमृतसर' - 348 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • स्वर्ण मंदिर के लिए एफसीआरए (FCRA) पंजीकरण अग्रणी कदम: शाह

    स्वर्ण मंदिर के लिए एफसीआरए (FCRA) पंजीकरण अग्रणी कदम: शाह

    बुधवार को गृह मंत्रालय ने विदेशी योगदान (नियमन) कानून, 2010 के तहत श्री हरमंदिर साहब के पंजीकरण को स्वीकृत किया था जिससे अब इस मंदिर को विदेशी निधि प्राप्त करने की अनुमति मिल गई है. अमृतसर के स्वर्ण मंदिर को श्री हरमंदिर साहब के नाम से भी जाना जाता है.

  • राधाष्टमी: अमृतसर के शिवाला बाग भाइयां मंदिर में राधा-कृष्ण को पंचामृत से कराया गया स्नान, देखें Video

    राधाष्टमी: अमृतसर के शिवाला बाग भाइयां मंदिर में राधा-कृष्ण को पंचामृत से कराया गया स्नान, देखें Video

    कोविड-19 की वजह से अभी तक भी कई मंदिर श्रद्धालुओं के लिए पूरी तरह से बंद हैं. इसी बीच न्यूज एजेंसी एएनआई हिंदी द्वारा एक वीडियो शेयर किया गया है.

  • Coronavirus: पंजाब में COVID-19 के 1165 नए मामले, राजस्व मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव

    Coronavirus: पंजाब में COVID-19 के 1165 नए मामले, राजस्व मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव

    पंजाब (Punjab) में रविवार को कोविड-19 (COVID-19) के 1165 मामले आए और 41 लोगों की मौत हो गयी. राज्य सरकार के बुलेटिन के मुताबिक संक्रमितों की संख्या 31,206 और मृतकों की संख्या 812 हो गयी है. बुलेटिन के मुताबिक, लुधियाना में 14, पटियाला में 7, जालंधर में चार, अमृतसर और संगरूर में दो-दो मरीजों की मौत हो गयी.

  • पंजाब में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 86 हुई, CM अमरिंदर सिंह का आबकारी-पुलिस अधिकारियों पर एक्शन

    पंजाब में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 86 हुई, CM अमरिंदर सिंह का आबकारी-पुलिस अधिकारियों पर एक्शन

    जहरीली शराब से पंजाब के तरनतारन में 63 मौतें हुई हैं, जिसके बाद अमृतसर में 12 और गुरदासपुर के बटाला में 11 मौतें हुई हैं. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amrinder Singh) ने इस मामले में सात आबकारी अधिकारियों और छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

  • पंजाब में जहरीली शराब पीने से 38 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दिए जांच के आदेश

    पंजाब में जहरीली शराब पीने से 38 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दिए जांच के आदेश

    पंजाब में जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दिए जांच के आदेश : न्यूज एजेंसी PTI

  • कोरोनावायरस : PPE किट खरीदने में धांधली पर कांग्रेस सांसद की चिट्ठी, केंद्र ने दिए जांच में तेजी लाने के निर्देश

    कोरोनावायरस : PPE किट खरीदने में धांधली पर कांग्रेस सांसद की चिट्ठी, केंद्र ने दिए जांच में तेजी लाने के निर्देश

    अमृतसर के गर्वनमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (GMCH) के स्टाफ ने अप्रैल में करीब 2000 पीपीई किट में खराबी का आरोप लगाते हुए इस्तेमाल करने से मना कर दिया था. इसमें एन-95 मास्क भी शामिल नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों की ओर से जिन किट के लिए 41 लाख रुपये का भुगतान करने की बात कही जा रही है, उनकी कीमत सात लाख रुपये से ज्यादा नहीं है.

  • बिहार के कटिहार की पुलिस तीन दिन से अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू को तलाश रही

    बिहार के कटिहार की पुलिस तीन दिन से अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू को तलाश रही

    बिहार के कटिहार की पुलिस पंजाब के अमृतसर में पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को तीन दिनों से ढूंढ रही है. नवजोत सिंह सिद्धू पर चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए "हेट स्पीच" का प्रयोग करते हुए लोगों की भावनाएं भड़काने का प्रयास करने का आरोप है. 

  • अमृतसर पहुंची बिहार पुलिस की टीम, दस्तख़त लेने के लिए एक साल से कर रही नवजोत सिंह सिद्धू का पीछा

    अमृतसर पहुंची बिहार पुलिस की टीम, दस्तख़त लेने के लिए एक साल से कर रही नवजोत सिंह सिद्धू का पीछा

    बिहार पुलिस में सब-इंस्पेक्टर राम ने पुष्टि की है कि हर यात्रा के दौरान उन्होंने स्थानीय पुलिस से संपर्क किया है. यहां तक कि स्थानीय पुलिस के साथ सिद्धू के घर भी गए हैं. राम हस्ताक्षर लेने के लिए फिलहाल कुछ और दिन शहर में रुकने की तैयारी कर रहे हैं. 

  • 5 जून का इतिहास: सेना का ऑपरेशन ब्लूस्टार, स्वर्ण मंदिर में छिपे आतंकियों के खिलाफ अभियान

    5 जून का इतिहास: सेना का ऑपरेशन ब्लूस्टार, स्वर्ण मंदिर में छिपे आतंकियों के खिलाफ अभियान

    जून का पहला सप्ताह और उसमें भी पांच जून का दिन देश के सिखों के जहन में एक दुखद घटना के साथ दर्ज है.भारतीय सेना ने इस दिन अमृतसर के स्वर्ण मंदिर परिसर में प्रवेश किया था. सिखों के इस सर्वाधिक पूजनीय स्थल पर सेना के अभियान को ऑपरेशन ब्लू स्टार नाम दिया गया था. दरअसल देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी देश के सबसे खुशहाल राज्य पंजाब को उग्रवाद के दंश से छुटकारा दिलाना चाहती थीं, लिहाजा उन्होंने यह सख्त कदम उठाया और खालिस्तान के प्रबल समर्थक जरनैल सिंह भिंडरावाले का खात्मा करने और सिखों की आस्था के पवित्रतम स्थल स्वर्ण मंदिर को उग्रवादियों से मुक्त करने के लिए यह अभियान चलाया.

  • Coronavirus: पंजाब में COVID-19 के 31 नए मामले आए सामने, दो मरीजों की हुई मौत

    Coronavirus: पंजाब में COVID-19 के 31 नए मामले आए सामने, दो मरीजों की हुई मौत

    जालंधर में पांच मरीजों को बीमारी से ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. राज्य में अब तक 157 संक्रमित लोगों को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है. बुलेटिन के अनुसार 287 मामलों के साथ अमृतसर राज्य में शीर्ष पर है। इसके बाद जालंधर में 175, तरनतारन में 157, लुधियाना में 125, गुरदासपुर में 116, एसबीएस नगर में 103 मामले सामने आए हैं.

  • अमृतसर से गोंडा जा रही स्पेशल ट्रेन से कूदे 5 मजदूर, पुलिस ने पकड़कर भेज दिया क्वारंटीन सेंटर

    अमृतसर से गोंडा जा रही स्पेशल ट्रेन से कूदे 5 मजदूर, पुलिस ने पकड़कर भेज दिया क्वारंटीन सेंटर

    अमृतसर से मजदूरों को लेकर गोंडा जा रही विशेष ट्रेन से पांच मजदूर शाहजहांपुर में कूद गए, जिसके बाद रेलवे पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर पृथक-वास केंद्र भेज दिया.

  • Punjab Coronavirus News: पंजाब में Covid-19 संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 600 के करीब, जानें किस जिले में सबसे ज्यादा मामले

    Punjab Coronavirus News: पंजाब में Covid-19 संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 600 के करीब, जानें किस जिले में सबसे ज्यादा मामले

    राज्य में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के 100 से अधिक सत्यापित मामले सामने आए. बृहस्पतिवार को भी और 105 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाये गये थे. मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राज्य में फिलहाल इस बीमारी के 457 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं. कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले 48 अमृतसर से सामने आए हैं. जालंधर में 16, फिरोजपुर में 15, लुधियाना में 13, मोहाली में छह, फजिल्का में चार तथा फतेहागढ साहिब, पटियाला और मोगा में एक एक मामले सामने आए. 

  • 13 अप्रैल का इतिहास: जलियांवाला बाग की दुखद घटना का साक्षी है आज का दिन

    13 अप्रैल का इतिहास: जलियांवाला बाग की दुखद घटना का साक्षी है आज का दिन

    Jallianwala Bagh: देश की आजादी के इतिहास में 13 अप्रैल का दिन एक दुखद घटना के साथ दर्ज है. वह वर्ष 1919 का 13 अप्रैल का दिन था, जब जलियांवाला बाग में एक शांतिपूर्ण सभा के लिए जमा हुए हजारों भारतीयों पर अंग्रेज हुक्मरान ने अंधाधुंध गोलियां बरसाई थीं. पंजाब के अमृतसर जिले में ऐतिहासिक स्वर्ण मंदिर के नजदीक जलियांवाला बाग (Jallianwala Bagh) नाम के इस बगीचे में अंग्रेजों की गोलीबारी से घबराई बहुत सी औरतें अपने बच्चों को लेकर जान बचाने के लिए कुएं में कूद गईं.

  • कोरोनावायरस के संक्रमण से हुई मौत तो परिवार ने शव लेने से किया इंकार, प्रशासन ने उठाया ये कदम

    कोरोनावायरस के संक्रमण से हुई मौत तो परिवार ने शव लेने से किया इंकार, प्रशासन ने उठाया ये कदम

    अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. वह व्यक्ति अमृतसर का निवासी था. इससे पहले सोमवार को लुधियाना में भी एक मृतक के परिवार ने शव लेने से मना कर दिया था। 69 वर्षीय उस महिला का अंतिम संस्कार भी प्रशासन ने ही किया था.  आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार अमृतसर के निवासी 69 वर्षीय सेवानिवृत इंजीनियर की सोमवार को निजी अस्पताल में मौत हो गई थी.  विज्ञप्ति में कहा गया कि जब प्रशासन ने उनके परिवार से शव लेने के लिये कहा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. इसके बाद अधिकारियों ने अंतिम संस्कार के लिये उनके परिवार से संपर्क किया, लेकिन कोई आगे नहीं आया. 

  • कोरोनावायरस: पंजाब में दो महिलाओं की मौत, मृतकों की कुल संख्या हुई सात

    कोरोनावायरस: पंजाब में दो महिलाओं की मौत, मृतकों की कुल संख्या हुई सात

    पंजाब में कोरोनावायरस से रविवार को दो वृद्ध महिलाओं की मौत हो गई जिसके बाद संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा सात पर पहुंच गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. मृतकों में से एक लुधियाना की रहने वाली थी और एक पठानकोट की निवासी थी. लुधियाना के सिविल सर्जन राजेश कुमार ने फोन पर बताया कि वहां एक निजी अस्पताल में 69 वर्षीय एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी. कोरोनावायरस से 75 वर्षीय जिस दूसरी महिला की मौत हुई वह पठानकोट की रहने वाली थी.अधिकारियों ने बताया कि अमृतसर के एक अस्पताल में उसकी मौत हुई.

  • लॉकडाउन के दौरान घर से लापता दिमागी तौर पर दिव्यांग को अमृतसर से ढूंढ निकाला

    लॉकडाउन के दौरान घर से लापता दिमागी तौर पर दिव्यांग को अमृतसर से ढूंढ निकाला

    कोरोना वायरस (Coronavirus) देशवासियों के साथ-साथ सरकार के लिए भी बड़ी मुसीबत साबित हो रहा है. यह वायरस ज्यादा लोगों तक न फैले इसके लिए पीएम मोदी ने कुछ दिन पहले ही पूरे देश में अगले 21 दिनों तक लॉकडाउन (Lockdown) लागू करने का ऐलान किया था. लेकिन इस सबके बीच मयूर विहार में रहने वाले लुकमान और उसके परिवार के लिए यह लॉकडाउन एक बड़ी खुशखबरी लेकर आया. ऐसा इसलिए क्योंकि इस लॉकडाउन के दौरान ही उनका लापता बेटा शनिवार को सुबह तीन बजे घर वापस  आ गया.

  • आमिर खान ने गिप्पी ग्रेवाल के बेटे को यूं किया प्यार, इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही Photos

    आमिर खान ने गिप्पी ग्रेवाल के बेटे को यूं किया प्यार, इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही Photos

    आमिर खान (Aamir Khan) इनमें चारों ओर हरियाली के बीच नीले रंग की धारीदार पोलो शर्ट में दिख रहे हैं.

  • बेंगलुरू और पंजाब में भी कोरोना वायरस के एक-एक मामले की पुष्टि, संक्रमित लोगों की संख्या 45 पर पहुंची

    बेंगलुरू और पंजाब में भी कोरोना वायरस के एक-एक मामले की पुष्टि, संक्रमित लोगों की संख्या 45 पर पहुंची

    बेंगलुरू के रहने वाले एक शख्‍स जिसने हाल ही में अमेरिकी की यात्रा की थी, में भी कोरोना वायरस के सक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही भारत में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 45 हो गई है. इससे पहले सोमवार को ही पंजाब के होशियारपुर में इटली से पिछले सप्ताह लौटे एक शख्स को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है जो पंजाब में इस बीमारी का पहला मामला है. पंजाब के प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) अनुराग अग्रवाल ने कहा, ‘‘एयर इंडिया की उड़ान से इटली के मिलान से अमृतसर लौटे शख्स की जांच में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. वह अपने परिवार के दो अन्य सदस्यों के साथ चार मार्च को दिल्ली के रास्ते अमृतसर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा था.’’ उन्होंने बताया कि संक्रमित मरीज होशियारपुर का निवासी है और अमृतसर हवाईअड्डे पर पता चलने के बाद उसे वहां सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com