Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

अमेठी


'अमेठी' - 161 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जब IG ने फरियादी बनकर लगाया कई जिलों के SP को फोन, तो मिले चौंकाने वाले जवाब...

    जब IG ने फरियादी बनकर लगाया कई जिलों के SP को फोन,  तो मिले चौंकाने वाले जवाब...

    उत्तर प्रदेश में योगी सरकार पटरी से उतरी कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करने की पूरी कोशिश कर रही है. सत्ता में आने के बाद से पुलिस महकमे में सुधार के लिए नए फरमान जारी किए गए हैं. सीएम आदित्यनाथ योगी पुलिस अधिकारियों को आम जनता की फरियाद ध्यान से सुनने के लिए कई बार हिदायत दे चुके हैं. इसी कड़ी में आईजी (जोन) ए. सतीश गणेश ने शुक्रवार को लखनऊ जोन के कई जिलों के एसपी से फरियादी बनकर कॉल किया.

  • UP: समाजवादी पार्टी के नेता और कथित गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति गिरफ्तार

    UP: समाजवादी पार्टी के नेता और कथित गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति गिरफ्तार

    समाजवादी पार्टी के नेता और कथित गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह पिछले कई दिनों से फरार चल रहे थे. उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाने के कारण अखिलेश सरकार की अच्‍छी खासी किरकरी भी हुई थी. प्रजापति इस बार अमेठी से चुनाव भी हार गए हैं. वह पिछली बार इसी सीट से पहली बार चुनाव जीते थे.

  • अमेठी-रायबरेली : गांधी परिवार के गढ़ में कांग्रेस को 10 में से सिर्फ 2 सीटें मिलीं

    अमेठी-रायबरेली : गांधी परिवार के गढ़ में कांग्रेस को 10 में से सिर्फ 2 सीटें मिलीं

    उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले अमेठी और रायबरेली संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में विधानसभा की 10 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को छह सीटें और समाजवादी पार्टी को दो सीटें मिली हैं. कांग्रेस को महज दो सीटें मिली हैं.

  • अमेठी सीट पर शुरू में बढ़त पर थे 'दागी' गायत्री प्रजापति, बाद में बीजेपी की गरिमा सिंह से चुनाव हारे

    अमेठी सीट पर शुरू में बढ़त पर थे 'दागी' गायत्री प्रजापति, बाद में बीजेपी की गरिमा सिंह से चुनाव हारे

    यूपी में पूरे चुनाव के दौरान गायत्री प्रजापति का मामला चर्चा में रहा और विपक्षी पार्टियों, खासकर बीजेपी ने इस पर सत्‍तारूढ़ समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. शनिवार को चुनाव परिणाम के दिन इस बात को लेकर लोगों में गायत्री प्रजापति का राजनी‍तिक भविष्‍य जानने को लेकर काफी उत्‍सुकता थी.

  • UP elections 2017: राहुल गांधी के 'घर' में बीजेपी की सेंधमारी

    UP elections 2017: राहुल गांधी के 'घर' में बीजेपी की सेंधमारी

    यूपी में बीजेपी की विस्‍फोटक जीत से सियासी क्षत्रपों के सारे किले ध्‍वस्‍त हो गए हैं. यहां तक कि गांधी परिवार के गढ़ माने जाने वाली अमेठी की चारों सीटों में कहीं पर भी कांग्रेस आगे नहीं दिख रही है. यहां की जगदीशपुर, गौरीगंज, अमेठी और तिलोई विधानसभा सीटों में से तीन पर बीजेपी को बढ़त हासिल है. इनमें से केवल गौरीगंज पर सपा-कांग्रेस गठबंधन की सपा को बढ़त हासिल है.

  • रेप के आरोपी यूपी के मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी, कई शहरों में छापे

    रेप के आरोपी यूपी के मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी, कई शहरों में छापे

    बलात्कार के आरोपी उत्तर प्रदेश के मंत्री गायत्री प्रजापति का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है और उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है. यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने बताया कि प्रजापति की तलाश में लखनऊ, कानपुर और अमेठी में छापे मारे गए हैं.

  • UP Assembly Poll 2017 : अमेठी के परसौली गांव में लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार

    UP Assembly Poll 2017 : अमेठी के परसौली गांव में लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार

    चुनावों के समय लुभावने वादों की बौछार और फिर चुनाव होते ही गायब हो जाने वाले नेताओं का सबक सीखाने के मकसद से अमेठी के परसौली गांव के लोगों ने चुनावों का ही बहिष्कार कर दिया है. परसौली गांव में करीब एक हज़ार मतदाताओं में से कोई भी वोट डालने नहीं गया.

  • UP elections 2017: 'अयोध्‍या' और 'अमेठी' की सीटें 'प्रतीक' और 'प्रतिष्‍ठा' का प्रश्‍न

    UP elections 2017: 'अयोध्‍या' और 'अमेठी' की सीटें 'प्रतीक' और 'प्रतिष्‍ठा' का प्रश्‍न

    यूपी में पांचवें चरण के मतदान में दो सीटें ऐसी भी हैं जिन पर प्रतीकात्‍मक महत्‍व और प्रतिष्‍ठा के लिहाज से सबकी निगाहें हैं. उसकी बड़ी वजह भी है. दरअसल इस बार अयोध्‍या सीट कुछ अन्‍य कारणों से चर्चित है.

  • BPL कार्ड से BMW कार तक का सफर करने वाले नेता की किस्‍मत का आज इम्तिहान

    BPL कार्ड से BMW कार तक का सफर करने वाले नेता की किस्‍मत का आज इम्तिहान

    इस बार के यूपी विधानसभा चुनाव में एक ऐसी राजनीतिक शख्सियत है जो सर्वाधिक चर्चा का विषय रही है. यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा के इस नेता के माध्‍यम से राज्‍य सरकार पर जमकर हमला बोला है. यहां बात हो रही है गायत्री प्रसाद प्रजापति की.

  • गौरीगंज सीट से कांग्रेस के मोहम्‍मद नईम के सामने सपा के राकेश प्रताप सिंह दे रहे टक्‍कर

    गौरीगंज सीट से कांग्रेस के मोहम्‍मद नईम के सामने सपा के राकेश प्रताप सिंह दे रहे टक्‍कर

    उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन के बावजूद दोनों पार्टियों ने 14 सीटों पर अलग-अलग उम्‍मीदवार उतारे हैं. अमेठी संसदीय क्षेत्र की गौरीगंज सीट भी उनमें से एक है. यहां कांग्रेस ने मोहम्मद नईम एक बार फिर चुनाव मैदान में उतरा है तो वहीं समाजवादी पार्टी ने इस सीट से मौजूदा विधायक राकेश प्रताप सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

  • यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : पांचवे चरण का चुनावी अभियान आज समाप्त हुआ

    यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : पांचवे चरण का चुनावी अभियान आज समाप्त हुआ

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी समेत 11 जिलों की 51 सीटों के चुनाव के लिये प्रचार का काम आज समाप्त हो गया.

  • अमेठी: एक राजा की दो रानियां मैदान में, कांग्रेस की अमिता सिंह को बीजेपी की गरिमा की चुनौती

    अमेठी: एक राजा की दो रानियां मैदान में, कांग्रेस की अमिता सिंह को बीजेपी की गरिमा की चुनौती

    अमेठी राजपरिवार में चल रही विरासत की लड़ाई अभी समाप्त नहीं हुई थी कि राजमहल में रह रही राजा संजय सिंह की दोनों पत्नियों के बीच सियासी जंग शुरू हो गई. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में दोनों एक दूसरे के आमने-सामने हैं. कांग्रेस ने अमेठी को अपनी परंपरागत सीट होने का दावा करते हुए अमिता सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है.

  • गरिमा सिंह को मिली अमेठी में एक बार फिर कमल खिलाने की जिम्‍मेदारी

    गरिमा सिंह को मिली अमेठी में एक बार फिर कमल खिलाने की जिम्‍मेदारी

    अमेठी राजपरिवार में चल रही विरासत की लड़ाई अभी समाप्त नहीं हुई थी कि राजमहल में रह रही राजा संजय सिंह की दोनों पत्नियों के बीच सियासी जंग शुरू हो गई. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में दोनों एक दूसरे के आमने-सामने हैं. भारतीय जनता पार्टी ने जहां गरिमा सिंह को अमेठी सीट से प्रत्याशी बनाया है तो कांग्रेस ने अमेठी को अपनी परंपरागत सीट होने का दावा करते हुए अमिता सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है.

  • गठबंधन के बावजूद कांग्रेस की अमिता सिंह से है सपा के गायत्री प्रजापति की जंग

    गठबंधन के बावजूद कांग्रेस की अमिता सिंह से है सपा के गायत्री प्रजापति की जंग

    समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच भले ही गठबंधन हो, लेकिन कुछ ऐसी सीटें भी है जहां दोनों पार्टियां आमने-सामने हैं. अमेठी सीट भी उनमें से एक है, जहां कांग्रेस और समाजवादी पार्टी दोनों ने अपने उम्‍मीदवार उतारे हैं. समाजवादी पार्टी ने अपने सीटिंग एमएलए गायत्री प्रजापति को टिकट दिया है.

  • BJP और RSS ने न तो देश को महात्मा गांधी दिया और न ही सरदार पटेल: राहुल गांधी

    BJP और RSS ने न तो देश को महात्मा गांधी दिया और न ही सरदार पटेल: राहुल गांधी

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर प्रहार करते हुए कहा कि सिर्फ नफरत फैलाने वाले इन दोनों ही संगठनों के देश की आजादी में योगदान के नाम पर बताने के लिये कुछ नहीं है. इन्होंने देश को ना तो महात्मा गांधी दिया और ना ही सरदार पटेल. राहुल ने अपने अमेठी में आयोजित चुनावी सभाओं में आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को बांटने और तोड़ने की राजनीति कर रहे हैं. जाति को जाति से और धर्म को धर्म से लड़ाना मोदी की आदत बन गयी है. वह उत्तर प्रदेश में भी यही कर रहे हैं.

  • सोनिया गांधी का जनता के नाम भावुक खत, 'मोदी सरकार ने अच्छे दिन देने के बजाय आपका सब कुछ छीना'

    सोनिया गांधी का जनता के नाम भावुक खत, 'मोदी सरकार ने अच्छे दिन देने के बजाय आपका सब कुछ छीना'

    चौथे चरण के चुनाव से एक दिन पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने अमेठी और रायबरेली की जनता के नाम एक चिट्ठी लिखी है. गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले इन जिलों में चौथे और पांचवे चरणों में चुनाव होने जा रहे हैं. तकरीबन दो दशक में ऐसा पहली बार हो रहा है कि यूपी चुनावों में सोनिया गांधी ने प्रचार नहीं किया है.

  • लालू प्रसाद यादव का पीएम नरेंद्र मोदी पर फिर वार, यूपी में चुनावी सभा दिया कड़ा बयान

    लालू प्रसाद यादव का पीएम नरेंद्र मोदी पर फिर वार, यूपी में चुनावी सभा दिया कड़ा बयान

    राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के पद के लिए 'उपयुक्त नहीं' हैं और वह देश के युवाओं को 'बहका' रहे हैं. लालू ने जैतपुर में तिलोई विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विनोद मिश्रा के लिए प्रचार करते हुए एक जनसभा में कहा, 'मोदी विभिन्न तरीकों से युवाओं को बहका रहे हैं और वह प्रधानमंत्री के पद के लिए उपयुक्त नहीं हैं.' बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस-समाजवादी गठबंधन सत्ता में आएगा.

  • यूपी चुनाव 2017: समाजवादी पार्टी विधायक और प्रत्याशी की वोटरों को खुली धमकी... सुधर जाओ, वरना...

    यूपी चुनाव 2017: समाजवादी पार्टी विधायक और प्रत्याशी की वोटरों को खुली धमकी... सुधर जाओ, वरना...

    यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी के अमेठी की गौरीगंज सीट से विधायक और उम्मीदवार राकेश सिंह मऊ का एक वीडियो वाइरल हो रहा है जिसमें विधायक लोगों को धमका रहे हैं. वह कह रह हैं कि एक ये मेरी सराफत है कि तुम्हारा नुकसान नहीं कर रहा हूं, सुधर जाओ... वरना.. इस पूरे मामलें एनडीटीवी से बात करते हुए सपा प्रत्याशी राकेश सिंह के भाई मुकेश सिंह ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. राकेश सिंह अपने भतीजे से बात कर रहे थे. वह किसी को धमका नहीं रहे और न ही धमका सकते हैं. यह कुचक्र है. उसे तैयार किया गया है. मुकेश सिंह का कहना है कि विधायक ऐसा नहीं कर सकते, वह लोकप्रिय नेता है. उन्होंने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी तो वह बेदाग साबित होंगे.