NDTV Khabar

अमेरिका


'अमेरिका' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इस्पात पर आयात शुल्क पर चर्चा के लिये भारतीय अधिकारी अमेरिका में

    इस्पात पर आयात शुल्क पर चर्चा के लिये भारतीय अधिकारी अमेरिका में

    इस्पात आयात पर 25 प्रतिशत का भारी - भरकम शुल्क लगाने के मामले में भारतीय अधिकारियों की एक टीम ट्रंप प्रशासन बात से करने के लिये अमेरिका गयी है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा, " वार्ता शुरू है और वाणिज्य तथा इस्पात मंत्रालय के अधिकारी इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं. " उन्होंने कहा कि टीम इस समय अमेरिका में है. 

  • शहर में घर के अंदर 6 घंटे तक घूमता रहा खूंखार शेर, अटकी सांसों के बीच हुआ ऐसा

    शहर में घर के अंदर 6 घंटे तक घूमता रहा खूंखार शेर, अटकी सांसों के बीच हुआ ऐसा

    अमेरिका के केलीफोर्निया के सेन माटियो में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरत में डाल दिया. एक घर के अंदर अमेरिकन तेंदुआ (cougar) करीब 6 घंटे तक रहा.

  • VIDEO: शो के बीच में लड़के ने किया GAY को प्रपोज, फटी रह गईं लोगों की आंखें

    VIDEO: शो के बीच में लड़के ने किया GAY को प्रपोज, फटी रह गईं लोगों की आंखें

    America: अमेरिका में एक शो के बीच ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. शो के बीच एक गे कपल प्रपोजल काफी वायरल हो रहा है. LGBT community इस वीडियो को देख काफी एक्साइटिड है.

  • Happy Birthday Priyanka Chopra: तमिल फिल्म से प्रियंका चोपड़ा ने किया था डेब्यू, पढ़ें हॉलीवुड तक का सफर

    Happy Birthday Priyanka Chopra: तमिल फिल्म से प्रियंका चोपड़ा ने किया था डेब्यू, पढ़ें हॉलीवुड तक का सफर

    वह बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ रही हैं. उन्होंने अपनी खूबसूरती और अपने बेहतरीन अभिनय से सभी को अपना कायल बना दिया है. बॉलीवुड की सबसे अधिक वेतन पाने वाली अभिनेत्रियों की गिनती में शुमार प्रियंका का जन्म 18 जुलाई, 1982 को झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था.

  • भारत, अमेरिका के पूरक हित हैं : किसिंजर

    भारत, अमेरिका के पूरक हित हैं : किसिंजर

    अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री हेनरी किसिंजर ने नई दिल्ली की सामरिक नीति की प्रशंसा करते हुए कहा है कि भारत और अमेरिका के हित पूरक हैं. पिछले हफ्ते यूएस-इंडिया स्ट्रेटेजिक ऐंड पार्टनरशिप (यूएसआईएसपीएफ) फोरम के पहले सालाना नेतृत्व सम्मेलन में शामिल होने वॉशिंगटन पहुंचे किसिंजर ने कहा, ‘‘जब मैं भारत के बारे में सोचता हूं, तो उनकी रणनीति की प्रशंसा का भाव मन में आता है.’’    

  • अमेरिका ने रूसी महिला को किया गिरफ्तार, बताया जासूस

    अमेरिका ने रूसी महिला को किया गिरफ्तार, बताया जासूस

    वॉशिंगटन में संघीय अभियोजकों ने खुलासा किया है कि उन्होंने 29 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया है जो रूस की एजेंट है। उनके मुताबिक महिला अमेरिका में रह रही थी और रूस के एक वरिष्ठ अधिकारी की तरफ से गुप्त एजेंट की तरह काम कर रही थी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मुलाकात के कुछ ही घंटों बाद मारिया बुटिना की गिरफ्तारी की घोषणा की गई।

  • अमेरिका ने रूसी महिला को किया गिरफ्तार, बताया जासूस

    अमेरिका ने रूसी महिला को किया गिरफ्तार, बताया जासूस

    वॉशिंगटन में संघीय अभियोजकों ने खुलासा किया है कि उन्होंने 29 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया है जो रूस की एजेंट है। उनके मुताबिक महिला अमेरिका में रह रही थी और रूस के एक वरिष्ठ अधिकारी की तरफ से गुप्त एजेंट की तरह काम कर रही थी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मुलाकात के कुछ ही घंटों बाद मारिया बुटिना की गिरफ्तारी की घोषणा की गई।

  • हेलसिंकी में पुतिन से मिले ट्रंप, कहा- अमेरिकी चुनाव में रूस के हस्तक्षेप की बात पर विश्वास नहीं

    हेलसिंकी में पुतिन से मिले ट्रंप, कहा- अमेरिकी चुनाव में रूस के हस्तक्षेप की बात पर विश्वास नहीं

    रूस के अमेरिकी राजनीति में हस्तक्षेप के आरोपों के बावजूद पुतिन के साथ व्यक्तिगत संबंध बनाने के इच्छुक ट्रंप ने शिखर वार्ता से पहले दोनों देशों के तनावपूर्ण संबंधों के लिए अपने पूर्ववर्तियों की ‘‘ बेवकूफी ’’ को जिम्मेदार ठहराया था.

  • परिवारों को अलग करने के खिलाफ विरोध का चेहरा बनी लड़की अपनी मां से मिली 

    परिवारों को अलग करने के खिलाफ विरोध का चेहरा बनी लड़की अपनी मां से मिली 

    अमेरिका में ट्रंप प्रशासन की प्रवासी परिवारों को सीमा पर अलग करने की नीति के खिलाफ विरोध की प्रतीक बनकर उभरी अल - सलवाडोर की छह साल की एक बच्ची को उसकी मां से मिला दिया गया है. अमेरिका में अवैध तरीके से घुसने के आरोप में अमेरिकी अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिये जाने के बाद 13 जून को टेक्सस में हरलिंगेन के पास एलिसन जिमेना वालेंसिया मैड्रिड और उसकी मां सिंडी मैड्रिड को अलग कर दिया गया था.

  • अमेरिका ने ट्रंप-पुतिन मुलाकात से पहले की रूस की निंदा

    अमेरिका ने ट्रंप-पुतिन मुलाकात से पहले की रूस की निंदा

    अमेरिका ने रूस में असंतोष जाहिर करने वालों के खिलाफ धमकी और हिंसा के जारी सिलसिले की निंदा की है. अमेरिका ने यह निंदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात के पहले की है.

  • अमेरिका के साथ सितंबर में वार्ता करेगा भारत : रक्षा मंत्री

    अमेरिका के साथ सितंबर में वार्ता करेगा भारत : रक्षा मंत्री

    विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और सीतारमण इस वार्ता में पोम्पियो और अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस के साथ वार्ता के लिए अमेरिका जाएंगी. मैटिस ने पिछले साल सितंबर में भारत का दौरा किया था और इस दौरान सीतारमण के साथ कई मुद्दों पर वार्ता की थी. रक्षा मंत्री सीतारमण से जब पूछा गया कि क्या भारत संचार , सुरक्षा समझौता (सीओएमसीएएसए) पर अमेरिका के साथ हस्ताक्षर करेगा तो उनका कहना था कि अभी इस मुद्दे पर कोई फैसला नहीं किया गया है.

  • बेहाल सड़कों की सुध लेने वाला कोई नहीं?

    बेहाल सड़कों की सुध लेने वाला कोई नहीं?

    12 जुलाई के प्राइम टाइम में जब हम सहरसा मधेपुरा नेशनल हाईवे 107 की बात कर रहे थे तब अमरीका के न्यू जरसी में दिवाकर भी प्राइम टाइम देखते हुए अपने ज़िले की सड़क को याद कर सिहर उठे. दिवाकर ने तुरंत मुझे मैसेज किया उनके होमटाउन भागलुर से कहलगांव के बीच नेशनल हाईवे 80 का हाल बहुत बुरा है.

  • क्‍या अगले साल 26 जनवरी पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप होंगे मुख्य अतिथि

    क्‍या अगले साल 26 जनवरी पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप होंगे मुख्य अतिथि

    अभी इस न्योते पर अमेरिका की आधिकारिक प्रतिक्रिया का इंतज़ार है. अगर ट्रंप भारत के इस न्‍योते को स्‍वीकार करते हैं तो यह कूटनीतिक स्‍तर पर भारत की बड़ी कामयाबी होगी. 

  • ईरान से तेल आयात पर कटौती के फैसले पर कांग्रेस ने पीएम मोदी को कहा 'कागजी शेर'

    ईरान से तेल आयात पर कटौती के फैसले पर कांग्रेस ने पीएम मोदी को कहा 'कागजी शेर'

    कांग्रेस ने ईरान से तेल आयात में कटौती करने के सरकार के फैसले पर सवाल उठाते हुए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'कागजी शेर' करार दिया और कहा कि वह अमेरिकी दबाव में झुक गए हैं. कांग्रेस पार्टी ने कहा कि मोदी सरकार ने जानबूझकर जून में ईरान से कच्चे तेल क आयात में कटौती की और इससे साबित होता है कि मोदी की क्षेत्रीय नीति भ्रामक और निरर्थक है.

  • अमेरिका में लोग डोनाल्ड ट्रंप से ज्यादा अच्छा राष्ट्रपति मानते हैं इनको, ऐसे निकाले नतीजे

    अमेरिका में लोग डोनाल्ड ट्रंप से ज्यादा अच्छा राष्ट्रपति मानते हैं इनको, ऐसे निकाले नतीजे

    अमेरिका के 44 फीसदी लोगों का मानना है कि पूर्व राष्ट्रपति बाराक ओबामा ने हाल के वर्षो में अन्य अमेरिकी राष्ट्रपतियों की तुलना में बेहतरीन काम किया है.

  • अंग्रेजी बोलते-बोलते अचानक पंजाबी बोलने लगा विदेशी, सुनते ही हैरान रह गए सरदार जी

    अंग्रेजी बोलते-बोलते अचानक पंजाबी बोलने लगा विदेशी, सुनते ही हैरान रह गए सरदार जी

    कॉन्सुलेट जनरल ऑफ पाकिस्तान ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया है. जिसमें विदेशी शख्स पंजाबी भाषा में बात कर रहा है. वो ऐसे पंजाबी भाषा में बोल रहे थे, जैसे वो पंजाबी ही हों. 

  • केंसास में मारे गए छात्र का शव भारत पहुंचा, लोगों ने दी श्रद्धांजलि

    केंसास में मारे गए छात्र का शव भारत पहुंचा, लोगों ने दी श्रद्धांजलि

    पुलिस के अनुसार कोप्पु इसी रेस्तरां में काम करता था. केंसास पुलिस ने इस मामले के सामने आने के बाद संदिग्ध हत्यारे की सूचना देने वाले को 10 हजार डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है और उसने संदिग्ध का वीडियो जारी किया है. गौरतलब है कि आठ जुलाई को अमेरिका के केंसास सिटी में कोप्पू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.  

  • ‘जवाबी’ आयात शुल्क अमेरिका-चीन के व्यापार को तबाह करेगा : चीन

    ‘जवाबी’ आयात शुल्क अमेरिका-चीन के व्यापार को तबाह करेगा : चीन

    अमेरिका के चीन के उत्पादों पर नए शुल्क लगाने की घोषणा के बाद चीन ने कहा कि ‘जवाबी’ कार्रवाई करते हुए लगाया गया आयात शुल्क विश्व की दो प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के बीच व्यापार को तबाह कर देगा. अमेरिका ने बुधवार को चीन के 200 अरब डॉलर के उत्पादों पर 10 प्रतिशत शुल्क लगाने की प्रक्रिया सितंबर तक शुरू करने की घोषणा की. 

Advertisement