NDTV Khabar

अमेरिका


'अमेरिका' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Viral Video: पिता ने पीछे से कान में कही ऐसी बात, बेटी ने बना लिया ऐसा चेहरा, जानिए आखिर कहा क्या था

    Viral Video: पिता ने पीछे से कान में कही ऐसी बात, बेटी ने बना लिया ऐसा चेहरा, जानिए आखिर कहा क्या था

    अमेरिका में कुछ समय पहले ही मध्य-अवधि के चुनाव हुए थे. जहां ट्विटर यूजर्स को एक रोचक वीडियो दिखा. जिसमें देखा जा सकता है कि एक शख्स लड़की के पीछे खड़ा है और कान में कुछ कहता है. जिसके बाद लड़की इतना फनी रिएक्ट करती है.

  • अमेरिका के कैलिफोर्निया में इतिहास की सबसे भयावह आग, अब तक 23 लोगों की मौत

    अमेरिका के कैलिफोर्निया में इतिहास की सबसे भयावह आग, अब तक 23 लोगों की मौत

    अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के इतिहास में सबसे भयावह आग की चपेट में आए 14 और लोगों के शव शनिवार को बचाव कर्मियों ने बरामद किए. इन शवों के सामने आने के बाद भीषण आग लगने की इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई. स्थानीय शेरिफ ने यह जानकारी दी. शेरिफ कोरी होनिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया, ‘‘आज 14 और शव का पता चला, जिससे मृतकों की कुल संख्या 23 हो गई है.

  • चीन की अमेरिका को दो टूक, कहा- हमारे द्वीपों से दूर रहें और सैन्य विमान भेजना बंद करें

    चीन की अमेरिका को दो टूक, कहा- हमारे द्वीपों से दूर रहें और सैन्य विमान भेजना बंद करें

    चीन और अमेरिका के बीच शनिवार को हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में चीन ने अमेरिका से दो टूक लहजे में कहा है कि वह दक्षिण चीन सागर में उन द्वीपों के निकट पोत तथा सैन्य विमान भेजना बंद करे जिन्हें चीन अपना बताता है. शीर्ष स्तर पर हुई इस बैठक को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच इस महीने के अंत में होने वाली मुलाकात की तैयारी के तौर देखा जा रहा है.

  • दिल्ली में होटल की छत से गिरकर 48 साल के NRI बिजनेसमैन की मौत

    दिल्ली में होटल की छत से गिरकर 48 साल के NRI बिजनेसमैन की मौत

    लुटियन दिल्ली में स्थित ताज मानसिंह होटल की छत से दुर्घटनावश गिरने 48 वर्षीय एक एनआरआई कारोबारी की मौत हो गई. जांच के दौरान पुलिस ने यह पाया कि अमेरिका के मैरीलैंड में रहनेवाले नरेंद्र ए मंगलम घटना के समय नशे की हालत में थे और छत पर स्थित बगीचे में गए थे. संभवत: मंगलम संतुलन खो बैठ और नीचे गिर गए. मंगलम होटल में छह नवंबर को देर रात दो बजकर 30 मिनट पर आए थे और वह आठ नवंबर को यहां से जाने वाले थे.

  • आइटी पेशेवरों के लिए एच 1 बी वीजा को लेकर जानिए क्या है ट्रंप प्रशासन का प्लान

    आइटी पेशेवरों के लिए एच 1 बी वीजा को लेकर जानिए क्या है ट्रंप प्रशासन का प्लान

    अमेरिका में ट्रंप प्रशासन आईटी पेशवरों में विशेष रूप से लोकप्रिय एच-1बी वीजा के वर्तमान प्रावधानों में कुछ बदलाव करना चाहता है.

  • प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास को मिला मैरिज लाइसेंस, इसके बिना शादी होती अवैध

    प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास को मिला मैरिज लाइसेंस, इसके बिना शादी होती अवैध

    बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और अमेरिकी सिंगर निक जोनास को अमेरिका में शादी का लाइसेंस मिल गया है. दोनों इस साल दिसंबर में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. इस साल अगस्त में दोनों की सगाई हुई थी. 

  • पत्रकार अकोस्टा का प्रेस पास सस्पेंड, CNN ने लोकतंत्र के लिए खतरा बताया, व्हाइट हाउस बोला- अनुचित व्यवहार बर्दाश्त नहीं

    पत्रकार अकोस्टा का प्रेस पास सस्पेंड, CNN ने लोकतंत्र के लिए खतरा बताया, व्हाइट हाउस बोला- अनुचित व्यवहार बर्दाश्त नहीं

    एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए व्हाइट हाउस ने सीएनएन के व्हाइट हाउस संवाददाता जिम अकोस्टा का प्रेस पास निलंबित (अस्थायी तौर पर अमान्य) कर दिया वहीं जिम का बचाव करते हुए सीएनएन ने कहा कि यह फैसला ‘लोकतंत्र के लिए खतरा’ है. बुधवार को हुए संवाददाता सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और सीएनएन के प्रमुख व्हाइट हाउस संवाददाता जिम अकोस्टा के बीच तीखी नोंकझोंक होने के एक दिन बाद यह कार्रवाई की गई. व्हाइट हाउस ने अकोस्टा के बर्ताव को ‘घिनौना और आक्रोशित करने वाला’ करार दिया. अकोस्टा और ट्रंप के बीच कहासुनी के बाद व्हाइट हाउस ने यह कदम उठाया. दोनों के बीच कहासुनी उस वक्त हुई जब सीएनएन संवाददाता ने बैठ जाने के राष्ट्रपति के निर्देश को नहीं माना और अमेरिकी सीमा की तरफ बढ़ रहे मध्य अमेरिकी प्रवासियों के कारवां पर उनकी राय जानने के लिए लगातार सवाल करते रहे. 

  • कैलिफोर्निया के बार में हुई गोलीबारी, 12 लोगों की मौत, हमलावर भी ढेर 

    कैलिफोर्निया के बार में हुई गोलीबारी, 12 लोगों की मौत, हमलावर भी ढेर 

    अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित थाउजंड ओक्स शहर में कॉलेज छात्रों के बीच मशहूर भीड़-भाड़ वाले डांस बार में एक हमलावर की गोलीबारी (California Shooting) में एक पुलिस अधिकारी समेत 12 लोगों की मौत हो गई. यह घटना अमेरिका में गोलीबारी की सबसे भीषण घटनाओं में से एक है. काले कोट पहने हमलावर ने बार के अंदर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं. हमले में कई लोग घायल हुए. हालांकि लॉस एंजिलिस के बाहरी क्षेत्र में स्थित बॉर्डरलाइन बार एंड ग्रिल के अंदर हमलावर भी मृत पाया गया. बहरहाल अभी यह साफ नहीं है कि उसे अधिकारियों ने मार गिराया या उसने खुद को गोली मारी.

  • अमेरिका में मध्यावधि चुनावः राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लगा झटका, डेमोक्रेट्स ने प्रतिनिधि सभा पर किया 'कब्जा

    अमेरिका में मध्यावधि चुनावः राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लगा झटका, डेमोक्रेट्स ने प्रतिनिधि सभा पर किया 'कब्जा

    अमेरिका में हुए मध्यावधि चुनावों (US mid-term elections 2018)  के नतीजों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)  को झटका दिया है. विरोधी दल डेमोक्रेट्स ने हाउस ऑफ रिप्रेजेंटिटव( House of Representatives) को रिपब्लिकन्स ( Republicans) से छीन लिया है.

  • अमेरिकी मध्यावधि चुनाव में बने कई रिकॉर्ड, पहली बार दो मुस्लिम महिलाएं जीतीं

    अमेरिकी मध्यावधि चुनाव में बने कई रिकॉर्ड, पहली बार दो मुस्लिम महिलाएं जीतीं

    अमेरिका में हुये मध्यावधि चुनावों में कई रिकॉर्ड भी बने. पहली बार बड़ी संख्या में मतदाता वोट डालने के लिए निकले और पहली बार दो मुस्लिम महिलाओं, एक सबसे कम उम्र की महिला को कांग्रेस में भेजा है. इनके अलावा एक समलिंगी पुरूष को गवर्नर पद के लिए चुना गया है. इल्हान उमर नाम की मुस्लिम महिला ने मिन्नेसोटा की पांचवी कांग्रेसनल डिस्ट्रिक से और राशिदा तालिब ने मिशीगन की 13 वीं कांग्रेसनल डिस्ट्रिक सीट से जीत दर्ज की. दोनों कांग्रेस के लिए चुनी गई पहली मुस्लिम महिलाएं बन गई हैं. ये दोनों विपक्षी डेमोक्रेट पार्टी के टिकट पर विजयी हुई है.

  • ईरान में चाबहार बंदरगाह के विकास के लिए अमेरिका ने प्रतिबंधों से भारत को छूट दी

    ईरान में चाबहार बंदरगाह के विकास के लिए अमेरिका ने प्रतिबंधों से भारत को छूट दी

    अमेरिका ने चाबहार पोर्ट प्रोजेक्ट को पाबंदी से अलग कर दिया है. अमेरिका ने ईरान में विकसित किए जा रहे सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण चाबहार बंदरगाह और इसे अफगानिस्तान से जोड़ने वाली रेलवे लाइन के निर्माण के लिए भारत को कुछ प्रतिबंधों से छूट दे दी है. ट्रंप प्रशासन का यह फैसला दिखाता है कि ओमान की खाड़ी में विकसित किए जा रहे इस बंदरगाह में भारत की भूमिका को अमेरिका मान्यता देता है.

  • राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए क्यों अग्नि परीक्षा है अमेरिका में मध्यावधि चुनाव

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए क्यों अग्नि परीक्षा है अमेरिका में मध्यावधि चुनाव

    अमेरिका में अहम मध्यावधि चुनाव (US mid-term elections 2018) को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए अग्निपरीक्षा माना जा रहा है. मंगलवार को भारी संख्या में अमेरिकी मतदाताओं ने मतदान किया. इसे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप( President Donald Trump) की विवादास्पद नीतियों पर जनमत संग्रह के तौर पर देखा जा रहा है और इसके नतीजे राष्ट्रपति के तौर पर उनके अगले दो साल कैसे होंगे इसका फैसला करेंगे. 

  • Diwali 2018: सोने की मिठाई 50000 रुपये किलो, चांदी के पटाखे 25 हजार के...

    Diwali 2018: सोने की मिठाई 50000 रुपये किलो, चांदी के पटाखे 25 हजार के...

    इस दिवाली लखनऊ में सोने की मिठाई बाजार में आ गई है, जिसकी कीमत है 50 हजार रुपये किलो. इन मिठाइयों में अमेरिका, ऑस्‍ट्रेलिया और अफगानिस्‍तान से मंगा कर मेवे डाले गए हैं और इन पर 24 कैरेट सोने की परत चढ़ाई गई है. यही नहीं, यहां कारीगर चांदी के रॉकेट, फुलझड़ी, चरखी और माचिस बना रहे हैं. इस बार शहर में दि‍वाली का ये नया रंग है.

  • अमेरिका ने भारत, चीन समेत 8 देशों को फिलहाल ईरान से तेल खरीदने की दी छूट

    अमेरिका ने भारत, चीन समेत 8 देशों को फिलहाल ईरान से तेल खरीदने की दी छूट

    अमेरिका ने ईरान से तेल खरीदने की पाबंदी से भारत, चीन और जापान सहित आठ देशों को फिलहाल मोहलत दी है. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. अमेरिका ने यह रियायत इस आधार पर दी है क्योंकि इन देशों ने ईरान से तेल खरीद में पहले ही भारी कटौती कर दी है. अमेरिका की ओर से ईरान के साथ परमाणु समझौते से अपने को अलग कर उसके तेल और वित्तीय क्षेत्र के विरुद्ध काफी सख्त प्रतिबंध लगा दिए हैं. ये प्रतिबंध आज से लागू हो गए हैं.

  • उत्तर कोरिया ने कहा- नहीं हटा प्रतिबंध तो फिर शुरू करेंगे परमाणु कार्यक्रम

    उत्तर कोरिया ने कहा- नहीं हटा प्रतिबंध तो फिर शुरू करेंगे परमाणु कार्यक्रम

    मंत्रालय के इंस्टीट्यूट ऑफ अमेरिकन स्टडिज के निदेशक के नाम से जारी इस बयान में कहा गया है कि अमेरिका को लगता है कि बार-बार प्रतिबंध लगाने और दबाव बढ़ाने से परमाणु निरस्त्रीकरण होगा. हम ऐसे बेवकूफाना विचार पर हंसने से खुद को नहीं रोक पाए. उसका कहना है कि संबंधों में सुधार और प्रतिबंध दोनों साथ-साथ नहीं चल सकते हैं. गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ही उत्तर कोरिया के शासक किम ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पूर्ण निरस्त्रीकरण के लिए हामी भरी थी.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अवैध शरणार्थियों को लेकर दिया स्पष्टीकरण, कहा - गोली नहीं चलाएगी सेना 

    अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अवैध शरणार्थियों को लेकर दिया स्पष्टीकरण, कहा - गोली नहीं चलाएगी सेना 

    ट्रंप ने उन्हें रोकने के लिए दक्षिण-पश्चिम सीमा पर सेना तैनात की है. ट्रंप ने काफिले पर गोली चलाने के बारे में एक सवाल के जवाब में व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा- नहीं, वे गोली नहीं चलाएंगे. मैं नहीं चाहता कि ये लोग पत्थर फेंके. उन्होंने कहा कि मैक्सिको की सेना के साथ उन्होंने जो किया वह अपमानजनक है. उन्होंने उन्हें पत्थर मारे, कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हुए. वे उनके चेहरे पर पत्थर फेंक रहे थे.

  • पत्रकार पल्लवी गोगोई के रेप के आरोपों का एमजे अकबर ने किया खंडन, कहा- सहमति से थे रिश्ते में

    पत्रकार पल्लवी गोगोई के रेप के आरोपों का एमजे अकबर ने किया खंडन, कहा- सहमति से थे रिश्ते में

    एमजे अकबर ने अमेरिका में बसी पत्रकार पल्लवी गोगोई के रेप आरोपों को खंडन किया है. अकबर का दावा है कि 1994 के आसपास के उनके और पल्लवी सहमति से रिश्ते में थे और इसकी वजह से उनके परिवार में भी तनाव की वजह बन गया हुआ था.

  • एमजे अकबर पर एक और महिला ने लगाया रेप का आरोप- जैसे ही मैं भागने लगी, बहते आंसुओं के साथ, उन्होंने मेरा मुंह नोच लिया

    एमजे अकबर पर एक और महिला ने लगाया रेप का आरोप- जैसे ही मैं भागने लगी, बहते आंसुओं के साथ, उन्होंने मेरा मुंह नोच लिया

    पत्रकार से राजनेता बने एमजे अकबर, जिन्हें हाल ही में यौन उत्पीड़न के ढेरों आरोप लगने के बाद केंद्रीय मंत्रिपद से इस्तीफा देना पड़ा था, पर अब अमेरिका में बसी एक महिला पत्रकार ने रेप का आरोप लगाया है, जो दो दशक से भी अधिक समय पहले उन्हीं के साथ काम किया करती थीं.

Advertisement