NDTV Khabar

अमेरिका चुनाव 2016


'अमेरिका चुनाव 2016' - 105 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डोनाल्ड ट्रंप के प्रचार अभियान की रूस के साथ मिलीभगत का कोई सबूत नहीं मिला: अमेरिकी अटॉर्नी जनरल

    डोनाल्ड ट्रंप के प्रचार अभियान की रूस के साथ मिलीभगत का कोई सबूत नहीं मिला: अमेरिकी अटॉर्नी जनरल

    अमेरिका के अटॉर्नी जनरल विलियम बर्र ने कहा कि विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मूलर को इस बात के सबूत नहीं मिले कि डोनाल्ड ट्रंप या उनके प्रचार अभियान ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप करने के लिए रूस के साथ साजिश रची थी

  • कथित EVM हैकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कपिल सिब्बल की मौजूदगी, बीजेपी बोली- कांग्रेस उनसे हमेशा ऐसे काम कराती है, पूछे-10 सवाल

    कथित EVM हैकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कपिल सिब्बल की मौजूदगी, बीजेपी बोली- कांग्रेस उनसे हमेशा ऐसे काम कराती है, पूछे-10 सवाल

    अमेरिका में राजनीतिक शरण चाह रहे एक स्वयंभू भारतीय साइबर विशेषज्ञ ने सोमवार को सनसनीखेज दावा किया कि भारत में 2014 के आम चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के जरिये ‘धांधली’ हुई थी. उसका दावा है कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है. चुनाव आयोग ने उनके इस दावे को खारिज कर दिया है. वहीं भारत में बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने जहां इस दावे को खारिज कर दिया, कांग्रेस ने कहा कि ये आरोप बेहद गंभीर हैं. स्काइप के जरिये लंदन में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सैयद शुजा ने दावा किया कि अपनी टीम के कुछ सदस्यों के मारे जाने के बाद वह भारत से भाग गए क्योंकि उन्हें देश में अपनी जान को खतरा था. यद्यपि वह स्काइप के जरिये स्क्रीन पर सामने आए लेकिन उनका चेहरा ढंका हुआ था. शुजा ने दावा किया कि टेलीकॉम क्षेत्र की बड़ी कंपनी रिलायंस जियो ने कम फ्रीक्वेंसी के सिग्नल पाने में बीजेपी की मदद की थी ताकि ईवीएम मशीनों को हैक किया जा सके. हालांकि, उन्होंने अपने दावों के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिया. यहां ध्यान देने की बात है कि जियो का 2014 में कोई अस्तित्व नहीं था और उसकी सेवाएं सितंबर 2016 में शुरू हुई थीं. इसी बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने भी पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि ईवीएम हैकिंग कार्यक्रम की पटकथा कांग्रेस ने लिखी, पार्टी के इशारे पर इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. रविशंकर प्रसाद ने इस मौके पर कई अहम सवाल भी कांग्रेस से किए हैं.

  • प्रेम संबंधों को गुप्त रखने के लिए ट्रंप ने दो महिलाओं को दिया पैसा, वकील ने स्वीकारा

    प्रेम संबंधों को गुप्त रखने के लिए ट्रंप ने दो महिलाओं को दिया पैसा, वकील ने स्वीकारा

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन ने प्रचार अभियान के दौरान दो महिलाओं को धन देने की बात स्वीकार की है. ताकि उनके प्रेम-संबंधों के बारे में वे किसी को न बताएं.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने पोर्न स्टार के साथ संबंधों पर तोड़ी चुप्पी

    डोनाल्ड ट्रंप ने पोर्न स्टार के साथ संबंधों पर तोड़ी चुप्पी

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक पोर्न स्टार के साथ संबंध होने के आरोपों पर दो महीने बाद चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उन्होंने अभिनेत्री को 130,000 डॉलर नहीं दिये थे. ट्रंप से यह पूछा गया कि क्या वह 2016 के चुनाव से पहले उनके वकील द्वारा किए गए भुगतान के बारे में जानते हैं, तो इस पर उन्होंने ‘‘ना’’ में जवाब दिया.

  • अमेरिका ने 2016 के चुनाव में दखलंदाजी को लेकर रूसी जासूसी एजेंसी पर कई प्रतिबंध लगाए

    अमेरिका ने 2016 के चुनाव में दखलंदाजी को लेकर रूसी जासूसी एजेंसी पर कई प्रतिबंध लगाए

    अमेरिका ने 2016 के चुनाव में कथित हस्तक्षेप करने और अलग-अलग साइबर हमले करने को लेकर रूस की शीर्ष जासूसी एजेंसियों और साइबर गतिविधियों में लिप्त लोगों पर सिलसिलेवार प्रतिबंध लगाया है.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में नहीं की है कोई दखलंदाजी : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

    अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में नहीं की है कोई दखलंदाजी : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

    रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक साक्षात्कार में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अगर किसी रूसी नागरिक ने दखल किया तो इससे उनका कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह के प्रयासों को क्रेमलिन से जोड़कर नहीं देखा जा सकता. गौरतलब है कि अमेरिका में साल 2016 में राष्ट्रपति चुनावों में रूसी हस्तक्षेप के आरोप लगे हैं और इनकी जांच हो रही है.

  • इस पॉर्न एक्ट्रेस ने डोनाल्ड ट्रंप पर ठोका मुकदमा, की यह मांग

    इस पॉर्न एक्ट्रेस ने डोनाल्ड ट्रंप पर ठोका मुकदमा, की यह मांग

    एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री स्टेफनी क्लिफोर्ड ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर मुकदमा दायर किया है. साथ ही कैलिफोर्निया के जज से 2016 राष्ट्रपति चुनाव से कुछ दिनों पहले हस्ताक्षर किए गैर प्रकटीकरण समझौते को रद्द करने की मांग की है.

  • ट्रंप के साथ रिश्तों पर चुप्पी के लिए इस पोर्न स्टार को मिले थे 1,30,000 डॉलर: रिपोर्ट

    ट्रंप के साथ रिश्तों पर चुप्पी के लिए इस पोर्न स्टार को मिले थे 1,30,000 डॉलर: रिपोर्ट

    मीडिया की एक खबर में आज दावा किया गया कि वर्ष 2016 में राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने अपने निजी वकील के जरिए एक वयस्क फिल्म स्टार को हर महीने कथित तौर पर 1,30,000 डॉलर दिए थे.

  • रूस के समर्थन वाली आपत्तिजनक सामग्री 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में 12.6 करोड़ अमेरिकियों तक पहुंची : फेसबुक

    रूस के समर्थन वाली आपत्तिजनक सामग्री 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में 12.6 करोड़ अमेरिकियों तक पहुंची : फेसबुक

    सोशल मीडिया क्षेत्र की दिग्गज कंपनी  फेसबुक  का अनुमान है कि रूस के समर्थन वाली आपत्तिजनक सामग्री 2016 के अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान या उसके बाद 12.6 करोड़ अमेरिकियों के पास पहुंची है.

  • पेरिस जलवायु समझौते से अलग हुआ अमेरिका, राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने की घोषणा

    पेरिस जलवायु समझौते से अलग हुआ अमेरिका, राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने की घोषणा

    अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अमेरिका के 196 पक्षों वाले पेरिस जलवायु समझौते से बाहर निकलने की घोषणा की है. व्‍हाइट हाउस के रोज गार्डन से प्रसारित अपने कॉन्‍फ्रेंस में उन्‍होंने इसकी घोषणा की. ट्रंप ने 2016 में राष्‍ट्रपति चुनाव के प्रचार के दौरान इसकी घोषणा की थी. इस फैसले के साथ अमेरिका ग्लोबल वार्मिंग से मुकाबले में अंतरराष्ट्रीय प्रयासों से अलग हो गया.

  • डोनाल्‍ड ट्रंप को चुनाव जीतने में रूस ने मदद की : अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए

    डोनाल्‍ड ट्रंप को चुनाव जीतने में रूस ने मदद की : अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए

    अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए ने एक गुप्त मूल्यांकन के निष्कर्ष में कहा है कि रूस ने न केवल अमेरिकी चुनाव प्रणाली में भरोसे को कमजोर किया, बल्कि उससे भी बढ़कर डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति चुनाव जीतने में मदद करने में भी अहम भूमिका निभाई.

  • डोनाल्ड ट्रंप का दावा : हिलेरी क्लिंटन के लिए ‘लाखों ने किया अवैध मतदान’

    डोनाल्ड ट्रंप का दावा : हिलेरी क्लिंटन के लिए ‘लाखों ने किया अवैध मतदान’

    अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अभूतपूर्व आरोप लगाते हुए कहा है कि आठ नवंबर को हुए चुनाव में ‘‘लाखों लोगों’’ ने हिलेरी क्लिंटन के लिए अवैध मतदान किया और उन तीन राज्यों में गंभीर धांधली हुई जहां उन्हें (ट्रंप को) हार मिली थी.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने दोबारा मतगणना के कदम को ‘घोटाला’ बताया, कहा - चुनाव खत्म हो चुका

    डोनाल्ड ट्रंप ने दोबारा मतगणना के कदम को ‘घोटाला’ बताया, कहा - चुनाव खत्म हो चुका

    अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ग्रीन पार्टी की ओर से विस्कान्सिन में मतों की दोबारा गिनती की मांग को ‘घोटाला’ करार देते हुए कहा कि ‘‘लोग मतदान कर चुके हैं और अब चुनाव खत्म हो गया है.’’ ग्रीन पार्टी के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार जिल स्टाइन ने मतों की दोबारा गिनती का दबाव बनाया था. वह मिशिगन और पेंल्सिवेनिया में भी मतों की दोबारा गिनती की मांग कर रही हैं.

  • अमेरिकी सांसदों ने मुस्लिमों के पंजीकरण के सुझाव की आलोचना की

    अमेरिकी सांसदों ने मुस्लिमों के पंजीकरण के सुझाव की आलोचना की

    शीर्ष डेमोक्रेटिक सांसदों और मानवाधिकार संगठनों ने मुस्लिम-बहुल देशों से आए प्रवासियों की सूची तैयार करने की नीति को फिर से बहाल करने की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कथित योजना की आलोचना की है.

  • प्रवासियों या अश्वेत लोगों को भूलने की गलती नहीं कर सकती रिपब्लिकन पार्टी : निक्की हेली

    प्रवासियों या अश्वेत लोगों को भूलने की गलती नहीं कर सकती रिपब्लिकन पार्टी : निक्की हेली

    डोनाल्ड ट्रंप की कैबिनेट में निक्की हेली के एक दावेदार होने की रिपोर्टों के बीच दक्षिण कैरोलिना की भारतीय अमेरिकी गवर्नर ने कहा है कि रिपब्लिकन पार्टी को समावेशी बनने की आवश्यकता है और वह प्रवासियों या अश्वेत लोगों को भूलने की गलती नहीं कर सकती.

  • ट्रंप की जीत का असर? अस्थायी वीजा पर भारतीय टैलेंट को यूएस भेजना 'मुश्किल', बोले इंफोसिस CEO

    ट्रंप की जीत का असर? अस्थायी वीजा पर भारतीय टैलेंट को यूएस भेजना 'मुश्किल', बोले इंफोसिस CEO

    सॉफ्टवेयर सर्विस ग्रुप इंफोसिस ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तीन प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक- आव्रजन-विरोधी नीतियों- के असर से कंपनी के यूएस कारोबार को बचाने के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है. ट्रंप की तीन मुख्य प्राथमिकताओं में से एक आव्रजन को लेकर कठोर नीति अपनाना जिसका असर इंफोसिस पर भी पड़ सकता है.

  • हिलेरी क्लिंटन ने अपने समर्थकों से कहा, हौसला न हारें

    हिलेरी क्लिंटन ने अपने समर्थकों से कहा, हौसला न हारें

    अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप के हाथों हार झेलने के बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से सामने आईं हिलेरी क्लिंटन ने भावुक होते हुए अपने समर्थकों से आज कहा कि वे दिल छोटा नहीं करें और गहरे ‘‘मतभेदों’’ के बावजूद देश को बेहतर बनाने के लिए काम करना जारी रखें.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सलाहकारों में मतभेद होने की बात से इनकार किया

    डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सलाहकारों में मतभेद होने की बात से इनकार किया

    अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज उन खबरों से इनकार किया जिनमें मंत्रिमंडल की महत्वपूर्ण नियुक्तियों को लेकर उनके सलाहकारों में मतभेद तथा उनकी सत्ता हस्तांतरण टीम के पुनर्गठन की बात कही गई है. उन्होंने कहा कि मंत्रियों की नियुक्ति के लिए एक बहुत ही व्यवस्थित प्रक्रिया चल रही है.