NDTV Khabar

अमेरिका में अप्रवासी भारतीय


'अमेरिका में अप्रवासी भारतीय' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना महामारी के दौर में भी जीवन के अनमोल पल हासिल कर लिए इन अप्रवासी भारतीयों ने

    कोरोना महामारी के दौर में भी जीवन के अनमोल पल हासिल कर लिए इन अप्रवासी भारतीयों ने

    World Coronavius: कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है. चीन में पिछले साल आठ दिसंबर को कोविड-19 का पहला केस मिला था. इसके बाद छह माह बीत चुके हैं और यह महामारी करीब पूरी दुनिया में फैल चुकी है. यह आपदा थमने का नाम नहीं ले रही है. जब कोरोना का कहर बढ़ा और लॉकडाउन शुरू हुआ तो भारत में जहां प्रवासी अपने-अपने शहरों, गांवों की ओर चल दिए वहीं विदेशों में बसे सैकड़ों भारतीय भी स्वदेश लौट आए. लेकिन विदेशों से लौटने वाले भारतीयों से कई गुने अधिक अप्रवासी भारतीय अलग-अलग देशों में रह रहे हैं. अमेरिका, ब्रिटेन और इटली सहित यूरोप के कई देशों में हालात काफी खराब हैं और इन देशों में रहने वाले भारतीयों की संख्या भी खासी है. दुनिया के अलग-अलग देशों में बसे भारतीय कोविड-19 महामारी के बुरे दौर का डटकर मुकाबला कर रहे हैं. कई देशों में लॉकडाउन अलग-अलग तरह से जारी है. अप्रवासी भारतीय इस दौर को कैसे बिता रहे हैं? NDVT ने कुछ अप्रवासी भारतीयों से फोन पर बात की तो किसी में निराशा का भाव नहीं था. उनमें कोरोना को मात देने की आशा है और वे लॉकडाउन के दौर का भी अपने पक्ष में इस्तेमाल कर रहे हैं.

  • Super 30 के आनंद कुमार अमेरिका में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

    Super 30 के आनंद कुमार अमेरिका में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

    गरीब बच्चों को ‘सुपर 30’ कोचिंग के जरिए इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाले लोकप्रिय गणित शिक्षक आनंद कुमार को अगले साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर अप्रवासी भारतीय लोगों के एक संगठन ने न्यूयॉर्क में आमंत्रित किया है. फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (एफआईए) 2020 में बड़े पैमाने पर गणतंत्र दिवस का आयोजन कर रहा है क्योंकि अप्रवासी भारतीयों के इस पुराने संगठन के 50 साल भी पूरे हो रहे हैं.

  • हज़ारों एनआरआई पंजाब में क्‍यों कर रहे हैं 'आप' के लिए प्रचार...

    हज़ारों एनआरआई पंजाब में क्‍यों कर रहे हैं 'आप' के लिए प्रचार...

    आदर्शवाद और अपने देश के प्रति प्यार उन्हें, यानी अप्रवासी भारतीयों को इस 'राष्ट्रीय पुनर्जागरण' में योगदान देने के लिए प्रेरित करता है. यह उनका 'ऋण चुकाने का समय' है. ये लोग सच्चे भारतीय हैं. राष्ट्रवाद उनकी सोच की जड़ों में है.

  • अमेरिका में अवैध रूप से घुसने पर 68 भारतीय वाशिंगटन में हिरासत में लिए गए

    अमेरिका में अवैध रूप से घुसने पर 68 भारतीय वाशिंगटन में हिरासत में लिए गए

    अमेरिका के आव्रजन और सीमाशुल्क प्रवर्तन (आईसीई) विभाग ने बताया कि देश में कथित रूप से अवैध रूप से घुसने के आरोप में कम से कम 68 भारतीय नागरिकों को वाशिंगटन के सिएटल के पास एक हिरासत केंद्र में हिरासत में रखा गया है।

  • अमेरिका में 13 लोगों की मौत के बाद अप्रवासी भारतीय के एनर्जी ड्रिंक की जांच

    अमेरिका में 13 लोगों की मौत के बाद अप्रवासी भारतीय के एनर्जी ड्रिंक की जांच

    एक भारतीय अमेरिकी अरबपति द्वारा स्थापित कंपनी का लोकप्रिय एनर्जी ड्रिंक जांच के दायरे में है, क्योंकि कहा जा रहा है कि इस ड्रिंक के सेवन के बाद 13 लोगों की मौत हो गई।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com