NDTV Khabar

अमेरिकी कंपनी


'अमेरिकी कंपनी' - 222 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गुजरात के किसानों ने उगाई आलू की खास किस्म, तो अमेरिकी कंपनी ने ठोंका दावा

    गुजरात के किसानों ने उगाई आलू की खास किस्म, तो अमेरिकी कंपनी ने ठोंका दावा

    आलू की एक खास किस्म की खेती करने के आरोप में पेप्सिको इंडिया कंपनी ने गुजरात के कुछ किसानों पर मुकदमा दर्ज करा दिया है. जानकारी के मुताबिक पेप्सिको ने इन किसानों पर आलू के किस्म एफसी-5 की खेती और उसकी बिक्री करने के आरोप में मामला दर्ज कराया है.

  • डेटा चुराकर नई कंपनी बनाने और झूठा केस करने के आरोप में एक अमेरिकी समेत दो लोगों पर मुकदमा दर्ज

    डेटा चुराकर नई कंपनी बनाने और झूठा केस करने के आरोप में एक अमेरिकी समेत दो लोगों पर मुकदमा दर्ज

    एक कंपनी का गोपनीय डेटा चुराकर अपनी नई कंपनी खड़ी करने और पैसे ऐंठने के लिए झूठी एफआईआर दर्ज करवाने के आरोप में एक अमेरिकी नागरिक समेत दो लोगों के खिलाफ थाना सेक्टर 20 में शनिवार को मुकदमा दर्ज किया गया. इस मामले में आरोप है कि थाना सेक्टर 20 के तत्कालीन एसएचओ मनोज कुमार पंत और एक स्थानीय पत्रकार के साथ मिलकर उन दोनों ने कंपनी को बदनाम करने के लिए यह कदम उठाया.

  • डीजीसीए ने जेट एयरवेज को तलब किया, कहा- कोई तनाव में हो तो रोस्टर में न डालें

    डीजीसीए ने जेट एयरवेज को तलब किया, कहा- कोई तनाव में हो तो रोस्टर में न डालें

    भारत बड़े एयरलाइन ऑपरेटरों में से एक जेट एयरवेज की माली हालत बहुत खराब है. सरकार ने हालात के मद्देनज़र आज एयरलाइन कंपनी के साथ आपात बैठक बुलाई. मंत्रालय की सबसे बड़ी चिंता यात्रियों की सुरक्षा को लेकर है.

  • लॉकहीड मार्टिन ने भारत के लिए नया लड़ाकू विमान एफ-21 किया प्रदर्शित, कहा- भारत में ही होगा निर्माण

    लॉकहीड मार्टिन ने भारत के लिए नया लड़ाकू विमान एफ-21 किया प्रदर्शित, कहा- भारत में ही होगा निर्माण

    कंपनी ने यहां एयर शो ‘एयरो-इंडिया 2019’ के पहले दिन योजना की घोषणा करते हुए कहा कि भारतीय वायुसेना के लिए विशेष तौर पर तैयार किया गया एफ-21 विमान ‘मेक इन इंडिया’ पहल के तहत ‘‘बेजोड़’’ अवसर उपलब्ध कराता है और अत्याधुनिक वायु शक्ति भविष्य की दिशा में भारत के कदमों को मजबूत करती है.

  • भारतीय वायुसेना की ताकत में हुआ इजाफा, बोइंग ने सौंप चार चिनकू हेलीकॉप्टर

    भारतीय वायुसेना की ताकत में हुआ इजाफा, बोइंग ने सौंप चार चिनकू हेलीकॉप्टर

    अमेरिकी एयरोस्पेस कंपनी बोईंग ने रविवार को भारतीय वायुसेना के लिए चार चिनूक सैन्य हेलिकॉप्टरों की आपूर्ति गुजरात में मुंद्रा बंदरगाह पर की. कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सीएच47एफ (आई) चिनूक को चंडीगढ़ ले जाया जाएगा, जहां उन्हें औपचारिक तौर पर भारतीय वायुसेना में शामिल किया जाएगा. चिनूक बहुद्देशीय, वर्टिकल लिफ्ट प्लेटफॉर्म हेलिकॉप्टर है जिसका इस्तेमाल सैनिकों, हथियारों, उपकरण और ईंधन को ढोने में किया जाता है.

  • मशहूर 'Time Magazine' 19 करोड़ डॉलर में बिकी, Salesforce ने खरीदी

    मशहूर 'Time Magazine' 19 करोड़ डॉलर में बिकी, Salesforce ने खरीदी

    अमेरिकी मीडिया कंपनी मेरेडिथ कॉर्प ने मशहूर 'Time Magazine' सेल्सफोर्स के सह-संस्थापक मार्क बेनीऑफ और उनकी पत्नी को 19 करोड़ डॉलर में बेच दिया है.

  • प्रियंका चोपड़ा के ससुराल से आई बुरी खबर, निक जोनास के पापा का हाल सुनकर आप भी रह जाएंगे Shocked!

    प्रियंका चोपड़ा के ससुराल से आई बुरी खबर, निक जोनास के पापा का हाल सुनकर आप भी रह जाएंगे Shocked!

    मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, प्रियंका चोपड़ा के ससुर बुरी तरह कर्ज में डूबे हैं और उनकी कंपनी पर कर्ज चढ़ा हुआ. प्रियंका चोपड़ा के होने वाले ससुर और अमेरिकी गायक निक जोनस के पिता पॉल जोन्स (Paul Jonas) की रियल एस्टेट कंपनी पर 10 लाख डॉलर से ज्यादा का कर्ज है.

  • वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी का सौदा सम्पन्न किया

    वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी का सौदा सम्पन्न किया

    खुदरा कारोबार क्षेत्र की दिग्गज अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट इंक ने भारत के आनलाइन खुदरा मंच फ्लिपकार्ट में 77 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का सौदा सम्पन्न कर लिया है. वॉलमार्ट इसके साथ फ्लिपकार्ट में दो अरब डॉलर की नई शेयरपूंजी लगायी है ताकि फ्लिपकार्ट के कारोबार का तेजी से विस्तार किया जा सके.

  • फेसबुक के शेयरों में भारी गिरावट, एक दिन में हुआ 124 बिलियन डॉलर का नुकसान

    फेसबुक के शेयरों में भारी गिरावट, एक दिन में हुआ 124 बिलियन डॉलर का नुकसान

    सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक के शेयरों में गुरुवार को बड़ी गिरावट आई. बताया जा रहा है कि कंपनी के आगे बढ़ने के अनुमान कम होने की आशंका से कंपनी के अमेरिकी शेयर बाजार नैस्डेक में 20 फीसदी तक गिर गए. कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ पर इसका सीधा असर पड़ा. इससे जकरबर्ग अमीरों की सूची में तीसरे पायदान से खिसककर छठें स्थान पर पहुंच गए. 

  • फ्लिपकार्ट सौदा सरकार की एफडीआई नीति के अनुरूप: वालमार्ट

    फ्लिपकार्ट सौदा सरकार की एफडीआई नीति के अनुरूप: वालमार्ट

    छोटे व्यापारियों के देश भर में विरोध प्रदर्शन के बीच अमेरिकी खुदरा कंपनी वालमार्ट ने फि्लपकार्ट को खरीदने के अपने फैसले का बचाव करते हुए आज कहा कि यह सरकार की प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नीति के अनुरूप ही है. कंपनी के बयान में कहा गया है कि इस अधिग्रहण से भारत में विनिर्माण को बल मिलेगा. कंपनी अपने बाजार माडल के जरिए स्थानीय आपूर्तिकर्ताओं को ग्राहकों तक पहुंचाएगी.

  • उत्पादन स्थानांतरित करने का फैसला हार्ले डेविडसन के लिए "बड़ा झटका" होगा: डोनाल्ड ट्रंप

    उत्पादन स्थानांतरित करने का फैसला हार्ले डेविडसन के लिए

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटरसाइकिल कंपनी हार्ले डेविडसन को आगाह किया है कि वह अपना विनिर्माण कार्य यदि अमेरिका से बाहर ले जाती है तो उसको "बड़ा झटका" सहना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि इस कंपनी ने अपना कुछ विनिर्माण कार्य अमेरिका से बाहर ले जाने का निर्णय ऐसे समय किया है जबकि उन्होंने (ट्रम्प ने) भारत से कह कर वहां इस प्रसिद्ध मोटरसाइकिल पर वहां शुल्क कम कराया है.

  • हार्ले डेविडसन विदेशों में करेगा मोटरसाइकिलों का उत्पादन, डोनाल्ड ट्रंप 'हैरान'

    हार्ले डेविडसन विदेशों में करेगा मोटरसाइकिलों का उत्पादन, डोनाल्ड ट्रंप 'हैरान'

    अमेरिकी दोपहिया वाहन कंपनी हार्ले-डेविडसन ने यूरोपीय संघ के ऊंचे आयात शुल्क से बचने के लिए मोटरसाइकिलों के उत्पादन के कुछ हिस्से को अमेरिका से बाहर स्थानांतरित करने का ऐलान किया. हार्ले-डेविडसन की इस घोषणा से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैरान हैं. 

  • हार्ले डेविडसन अमेरिका के बाहर अधिक मोटरसाइकिलों का उत्पादन करेगी

    हार्ले डेविडसन अमेरिका के बाहर अधिक मोटरसाइकिलों का उत्पादन करेगी

    मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन ने यूरोपीय संघ के शुल्क के बोझ से बचने के लिए अब अमेरिका से बाहर बड़े पैमाने पर मोटरसाइकिलों का उत्पादन करेगी. बीबीसी ने सोमवार को बताया कि पिछले सप्ताह ईयू ने बर्बन, संतरे का जूस और मोटरसाइकिल सहित अमेरिकी सामानों पर शुल्क लगा दिया था.

  • पांच साल के बच्चे से टूटी मूर्ति तो बीमा कंपनी ने परिवार से मांगे करीब 90 लाख रुपये का जुर्माना

    पांच साल के बच्चे से टूटी मूर्ति तो बीमा कंपनी ने परिवार से मांगे करीब 90 लाख रुपये का जुर्माना

    अमेरिका के कंसास निवासी एक महिला का कहना है कि उसके पांच वर्षीय बच्चे से दुर्घटनावश टूटी मूर्ति के एवज में एक बीमा कंपनी ने उसके परिवार पर 132,000 अमेरिकी डॉलर (करीब 90,38,040 रुपये) का दावा किया है.  

  • हाइपरलूप बनने के बाद मुंबई से पुणे सिर्फ 25 मिनट में पहुंच सकेंगे

    हाइपरलूप बनने के बाद मुंबई से पुणे सिर्फ 25 मिनट में पहुंच सकेंगे

    शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी किया. बयान के अनुसार सरकार ने इस परियोजना के लिए अमेरिकी कंपनी वर्जिन हाइपरलूपवन से संपर्क किया है. बयान में कहा गया कि अमेरिका की यात्रा पर गए फडणवीस ने नेवादा में स्थित वर्जिन हाइपरलूपवन के परीक्षणस्थल का दौरा किया और कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रॉब लॉयड से मुलाकात की.

  • साफ्टबैंक ने फ्लिपकार्ट की अपनी ‘पूरी हिस्सेदारी’ वालमार्ट को बेचने की पुष्टि की

    साफ्टबैंक ने फ्लिपकार्ट की अपनी ‘पूरी हिस्सेदारी’ वालमार्ट को बेचने की पुष्टि की

    जापान के साफ्टबैंक ने ई-कामर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में अपनी 20% से अधिक पूरी हिस्सेदारी अमेरिकी खुदरा कंपनी वालमार्ट को बेचने का फैसला किया है. यह सौदा अनुमानित चार अरब डालर का है. 

  • पुराने बाइकों के कारोबार में उतरने की हार्ले-डेविडसन की योजना

    पुराने बाइकों के कारोबार में उतरने की हार्ले-डेविडसन की योजना

    बाइक बनाने वाली अमेरिकी कंपनी हार्ले-डेविडसन ने पुराने बाइकों के कारोबार में उतरने की योजना की घोषणा की. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि उसके कुछ शोरूम में इस योजना पर प्रायोजिक अमल हो रहा है. हार्ले - डेविडसन इंडिया के प्रबंध निदेशक पीटर मैकेंजी ने कहा कि कंपनी के कुछ शोरूम पिछले कुछ महीने से इस योजना पर अमल कर रहे हैं. 

  • चार साल बाद फ्लिपकार्ट का आईपीओ ला सकती है वालमार्ट

    चार साल बाद फ्लिपकार्ट का आईपीओ ला सकती है वालमार्ट

    खुदरा क्षेत्र की प्रमुख अमेरिकी कंपनी वालमार्ट इंक फ्लिपकार्ट का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) ला सकती है. वालमार्ट ऐसा सौदा पूरा होने के चार साल बाद ही कर सकती है. पिछले हफ्ते वालमार्ट ने फ्लिपकार्ट में 77% हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी. इस पर वह 16 अरब डॉलर यानी 1.05 लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी. इससे अमेरिकी कंपनी की भारत के ई - वाणिज्य क्षेत्र में पहुंच हो जाएगी जिसके एक दशक के भीतर 200 अरब डॉलर तक की वृद्धि करने का अनुमान है.