NDTV Khabar

अमेरिकी राष्ट्रपति


'अमेरिकी राष्ट्रपति' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • "अगर आप जो बिडेन को वोट देते हैं तो इसका मतलब है ना क्रिसमस होगा ना स्वतंत्रता दिवस" - डोनाल्ड ट्रम्प

    अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और उनके प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन (Joe Biden) गुरुवार को फ्लोरिडा शहर (Florida city) के टाम्पा में अलग-अलग रैली करेंगे.

  • भारत-अमेरिका साथ, चीन को संदेश

    भारत-अमेरिका साथ, चीन को संदेश

    भारत और अमेरिका के बीच 2 प्लस 2 बैठक खत्म हुई. बैठक का महत्व इतना कि महामारी के वक्त और अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से महज़ एक हफ्ता पहले अमेरिका के विदेश और रक्षा मंत्री दोनों भारत आए और आमने सामने अपने समकक्षों के साथ बैठक की - एक तथ्य जो विदेश मंत्री एस जयशंकर से प्रेस के सामने भी नोट किया.

  • US Elections 2020: प्री-पोल बैलट में टूटे 2016 के रिकॉर्ड, करोड़ों दे चुके हैं वोट

    US Elections 2020: प्री-पोल बैलट में टूटे 2016 के रिकॉर्ड, करोड़ों दे चुके हैं वोट

    यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा की ओर से चलाए जा रहे स्वतंत्र US Election Project के आंकड़ों के मुताबिक, अब तक 59 मिलियन यानी पांच करोड़ नौ लाख से ज्यादा लोग अर्ली वोटिंग में अपना मतदान दे चुके हैं. US Election Assistance Commission की वेबसाइट के मुताबिक, 2016 में अर्ली वोटिंग या मेल से वोट डालने वालों की संख्या 57 मिलियन थी.

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में फ्लोरिडा में मतदान किया

    डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में फ्लोरिडा में मतदान किया

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US election) में शनिवार को मतदान किया. ट्रम्प ने फ्लोरिडा में एक मतदान केंद्र के रूप में एक पुस्तकालय में मतदान किया, जहां उनका एक घर है.

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत की हवा को बताया खराब, तो कपिल सिब्बल ने PM मोदी पर कसा तंज

    डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत की हवा को बताया खराब, तो कपिल सिब्बल ने PM मोदी पर कसा तंज

    अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले आखिरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने भारत (India) और रूस (Russia) पर अपनी भड़ास निकालते हुए दावा किया था कि भारत, चीन (China) और रूस में हवा की गुणवत्ता बहुत खराब है. ये देश अपनी हवा का ध्यान नहीं रखते हैं, जबकि अमेरिका हमेशा एयर क्वालिटी का ध्यान रखता है. ट्रम्प ने पेरिस जलवायु समझौते से US के हटने की बात दोहराते हुए कहा कि इसने इसे "गैर-प्रतिस्पर्धी राष्ट्र" बना दिया था. अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बयान के बाद कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने ट्रम्प के साथ पीएम मोदी की दोस्ती के दिखावे को लेकर प्रधानमंत्री पर तंज कसा.

  • अब अमेरिका के चुनाव में भी कोरोना की 'मुफ्त वैक्सीन' का दांव, जो बाइडेन ने किया वादा

    अब अमेरिका के चुनाव में भी कोरोना की 'मुफ्त वैक्सीन' का दांव, जो बाइडेन ने किया वादा

    अमेरिका (US Elections 2020) में डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने शुक्रवार को कहा कि अगर वह चुनाव जीतते हैं तो वह ये अनिवार्य करेंगे कि हर अमेरिकी नागरिक को कोरोनावायरस (Coronavirus) की वैक्सीन मुफ्त दी जाएगी. उनका यह कदम कोरोना से निपटने की दिशा में राष्ट्रीय रणनीति का हिस्सा होगा.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और रूस पर निकाली भड़ास तो बिग बॉस कंटेस्टेंट बोले- PM Modi देश के सच्चे बेटे हैं तो...

    डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और रूस पर निकाली भड़ास तो बिग बॉस कंटेस्टेंट बोले- PM Modi देश के सच्चे बेटे हैं तो...

    अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों से पहले आखिरी प्रेजिडेंशियल डिबेट (Presidential Debate) में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) प्रदूषण को लेकर भारत चीन और रूस पर भड़के नजर आए. उन्होंने दावा किया कि भारत, चीन और रूस में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब है.

  • अमेरिका चुनाव : प्रेसिडेंशियल डिबेट में बोले ट्रम्प- कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन की घोषणा

    अमेरिका चुनाव : प्रेसिडेंशियल डिबेट में बोले ट्रम्प- कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन की घोषणा

    अमेरिका के नैशविले स्थित बेलमोंट यूनिवर्सिटी में इस समय राष्ट्रपति चुनाव (US Elections 2020) के लिए आखिरी प्रेसिडेंशियल डिबेट चल रही है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) एक बार फिर आमने-सामने हैं. दोनों के बीच तीखी बहस हो रही है. बाइडेन ने जहां कोरोनावायरस (Coronavirus) समेत कई मुद्दों पर ट्रम्प पर हमला बोला, तो वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना की वैक्सीन को लेकर कहा कि वैक्सीन जल्द आने वाली है और अगले कुछ हफ्तों में इसकी घोषणा कर दी जाएगी.

  • डॉनल्ड ट्रम्प और जो बिडेन के बीच फाइनल प्रेसिडेंशियल डिबेट जारी

    डॉनल्ड ट्रम्प और जो बिडेन के बीच फाइनल प्रेसिडेंशियल डिबेट जारी

    US Presidential Election: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और जो बिडेन के बीच राष्ट्रपति चुनाव से पहले आज अंतिम बहस है. कोरोना संकट के बीच अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार चरम पर है.

  • अमेरिका में मतदान के द‍िन से पहले ही चार करोड़ से ज्यादा लोग डाल चुके वोट

    अमेरिका में मतदान के द‍िन से पहले ही चार करोड़ से ज्यादा लोग डाल चुके वोट

    US President Election 2020 : अमेरिकी चुनाव निगरानी संस्था यूएस इलेक्शन प्रोजेक्ट के अनुसार, बुधवार रात तक 4 करोड़ 21 लाख 43 हजार 836 नागरिक वोट कर चुके थे. बाकी 12 दिनों में यह तादाद सात करोड़ तक पहुंचने का अनुमान है.

  • US Elections 2020: डोनाल्ड ट्रंप को क्यों फिर व्हाइट हाउस में ही देखना चाहेगा चीन?

    US Elections 2020: डोनाल्ड ट्रंप को क्यों फिर व्हाइट हाउस में ही देखना चाहेगा चीन?

    'ट्रंप का दूसरा कार्यकाल चीन को दुनिया में सुपरपावर के तौर पर स्थापित होने के लिए और ज्यादा वक्त दे सकता है. चीन के लीडरशिप को वैश्वीकरण, बहुपक्षवाद और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के क्षेत्र में अपना रुख ज्यादा सख्ती से रखने का मौका मिल सकता है.'

  • जो बाइडेन और कमला हैरिस ने हिंदुओं को नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं

    जो बाइडेन और कमला हैरिस ने हिंदुओं को नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं

    डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन और उनकी रनिंग मेट (उप राष्ट्रपति पद की दावेदार) भारतीय मूल की कमला हैरिस ने शनिवार को नवरात्रि की शुरुआत के मौके पर हिंदुओं को बधाई दी और एक बार फिर बुराई पर अच्छाई की जीत की कामना की.

  • US President Election 2020 : ट्रंप अगर बाइडेन से हारे तो 28 साल का रिकॉर्ड टूटेगा

    US President Election 2020 : ट्रंप अगर बाइडेन से हारे तो 28 साल का रिकॉर्ड टूटेगा

    US President Election 2020 : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ज्यादातर चुनावी सर्वेक्षणों में डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडेन (Joe Biden) से काफी पीछे चल रहे हैं. अगर डोनाल्ड ट्रंप तीन नवंबर (US President Election Date) का राष्ट्रपति चुनाव हारते हैं तो 28 साल का रिकॉर्ड टूट जाएगा.

  • सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर सेवा रही बाधित, दो घंटे बाद हुई बहाल

    सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर सेवा रही बाधित, दो घंटे बाद हुई बहाल

    दुनिया भर में करोड़ों लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर तकनीकी समस्या के कारण सेवा दो घंटे तक प्रभावित रही. जिसके बाद ट्विटर सेवा गुरुवार शाम को बहाल हुई. ट्विटर के लिए यह एक नया झटका है क्योंकि इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  पर पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन के पक्ष में काम करने के आरोप लग रहे हैं.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में सबसे ज़्यादा भरोसा पेपर ट्रेल पर

    अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में सबसे ज़्यादा भरोसा पेपर ट्रेल पर

    ये सवाल भारत में ही नहीं, 2016 से अमेरिका में भी पूछे जा रहे हैं. जब से ये आरोप लगे कि पिछले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस ने दखलअंदाज़ी की, तब से अमेरिका में नागरिकों के वोट को सुरक्षित रखने के लिए कई कदम उठाए गए हैं.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव :व्हाइट हाउस डॉक्टर

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव :व्हाइट हाउस डॉक्टर

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की कोविड -19 टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है.  यह जानकारी उनके व्हाइट हाउस के चिकित्सक ने दी. बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप 10 दिन पहले कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. उनके डॉक्टर सीन कॉनली ने कहा, "मैं आपके साथ साझा कर सकता हूं कि ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है."

  • क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन को वोट देने की अपील की

    क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन को वोट देने की अपील की

    स्वीडिश पर्यावरण प्रचारक ग्रेटा थनबर्ग ने शनिवार को अमेरिकी मतदाताओं से जो बिडेन को चुनने के लिए कहा, ग्रेटा ने कहा कि जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का परिणाम महत्वपूर्ण है. "फ्राइडेज़ फ़ॉर फ़्यूचर"  आंदोलन की शुरुआत करने वाली ग्रेटा ने ट्विटर पर कहा, "मैं कभी भी पार्टीगत राजनीति में शामिल नहीं होती लेकिन आगामी अमेरिकी चुनाव इन सबसे परे हैं. " "एक जलवायु के दृष्टिकोण से यह काफी दूर है और आप में से कई ने अन्य उम्मीदवारों का समर्थन किया है." "लेकिन, मेरा मतलब है ... आप जानते हैं ... बस संगठित हो जाओ और सभी बिडेन को वोट देने के लिए तैयार हो जाओ." 

  • कोरोना से ठीक होने के बाद ट्रंप ने अपने पहले सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा, "मुझे बहुत अच्छा लग रहा है"

    कोरोना से ठीक होने के बाद ट्रंप ने अपने पहले सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा,

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प आज बड़ी संख्या में मौजूद अपने समर्थकों के सामने बिना मास्क के आए. कोरोना से ठीक होने के बाद यह पहला मौका था जब ट्रंप इस तरह से सार्वजनिक रूप से सामने आए. व्हाइट हाउस की बालकनी से बोलेत हुए ट्रंप ने कहा: "मुझे बहुत अच्छा लग रहा है." "मैं चाहता हूं कि आपको पता चले कि हमारा देश इस भयानक चीन वायरस को हराने जा रहा है." ट्रम्प ने सैकड़ों लोगों की भीड़ को संबोधित किया जो मास्क पहने हुए थे लेकिन कार्यक्रम में बहुत कम सोशल डिस्टेंसिंग देखी गई.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com