NDTV Khabar

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव


'अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव' - 332 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना वायरस के चलते डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव देरी से कराने का दिया सुझाव

    कोरोना वायरस के चलते डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव देरी से कराने का दिया सुझाव

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को देरी से कराने का सुझाव दिया है. गौरतलब है कि इस समय ट्रंप चुनाव में बुरी तरह से पिछड़ रहे हैं. कोरोनोवायरस का हवाला देते हुए ट्रंप ने कहा कि कोरोना के समय में मतदान कराना सही नहीं होगा.  ट्रम्प ने एक ट्वीट में पूछा, "जब तक लोग ठीक से, सुरक्षित रूप से और सुरक्षित रूप से मतदान नहीं कर सकते तब तक चुनाव में देरी ???"

  • USA के चुनावों में भारतीय-अमेरिकी निभा सकते हैं अहम भूमिका- अमेरिकी नेता

    USA के चुनावों में भारतीय-अमेरिकी निभा सकते हैं अहम भूमिका- अमेरिकी नेता

    डेमोक्रेटिक राष्ट्रीय समिति के अध्यक्ष थॉमस पेरेज ने कहा कि मिशिगन में 1,25,000 भारतीय-अमेरिकी मतदाता हैं. उन्होंने राष्ट्रपति पद के पिछले चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के हाथों हार का जिक्र करते हुए कहा, ''हम 2016 में मिशिगन में 10,700 मतों से हारे थे.''

  • जो बाइडेन बने अमेरिका के राष्ट्रपति तो H-1B वीज़ा को लेकर आ सकती है अच्छी खबर

    जो बाइडेन बने अमेरिका के राष्ट्रपति तो H-1B वीज़ा को लेकर आ सकती है अच्छी खबर

    अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा है कि अगर वह नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं, तो वह भारतीय आईटी पेशेवरों के बीच सबसे अधिक लोकप्रिय एच-1बी वीज़ा पर लागू अस्थायी निलंबन को खत्म कर देंगे.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति पद की रेस से बर्नी सैंडर्स ने खुद को किया अलग, जो बिडेन होंगे डेमोक्रेटिक उम्मीदवार

    अमेरिकी राष्ट्रपति पद की रेस से बर्नी सैंडर्स ने खुद को किया अलग, जो बिडेन होंगे डेमोक्रेटिक उम्मीदवार

    अमेरिकी सिनेटर बर्नी सैंडर्स ने यूएस राष्ट्रपति की रेस से खुद को अलग कर लिया. अब जो बिडेन डेमोक्रिट पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार होंगे.बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव इसी साल नवंबर में होना है. अब डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बिडेन रिपब्लिकन उम्मीद और वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देंगे.  

  • अमेरिका में चुनावी रैली में कम भीड़ देख डोनाल्ड ट्रंप को याद आया पीएम मोदी के साथ अहमदाबाद में हुआ इवेंट

    अमेरिका में चुनावी रैली में कम भीड़ देख डोनाल्ड ट्रंप को याद आया पीएम मोदी के साथ अहमदाबाद में हुआ इवेंट

    डोनाल्ड ट्रंप ने साउथ कैरोलिना की जनसभा में अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजित किए गए 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में आए लोगों के हुजूम का जिक्र किया. इतना ही नहीं, उन्होंने सभा में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की भी जमकर तारीफ की.

  • अमेरिका के दो-तिहाई मतदाताओं का मानना है- डोनाल्ड ट्रंप ही दोबारा राष्ट्रपति बनेंगे

    अमेरिका के दो-तिहाई मतदाताओं का मानना है- डोनाल्ड ट्रंप ही दोबारा राष्ट्रपति बनेंगे

    भले ही इसी साल नवंबर में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव में अमेरिकी मतदाता मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दूसरे कार्यकाल के लिए वोट दें या न दें, लेकिन देशभर में रजिस्टर्ड लगभग दो-तिहाई मतदाताओं को लगता है कि ट्रंप ही जीतेंगे.

  • अमेरिकी सीनेट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को महाभियोग के सभी आरोपों से किया बरी

    अमेरिकी सीनेट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को महाभियोग के सभी आरोपों से किया बरी

    महाभियोग का आरोप लगने के बाद दोबारा राष्ट्रपति चुनाव लड़ने वाले डोनाल्ड ट्रंप पहले व्यक्ति हैं.

  • शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसा कमजोर

    शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसा कमजोर

    फॉरेक्स डीलरों ने कहा है कि इस तरह की खबरों के बाद कि चीन के अरबों डॉलर के सामान पर शुल्क नवंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव तक जारी रहेगा, के बाद रुपया और अन्य एशियाई मुद्राओं में गिरावट आई.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने कसा हिलेरी क्लिंटन पर तंज, बोले - हिलेरी को 2020 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ना चाहिए

    डोनाल्ड ट्रंप ने कसा हिलेरी क्लिंटन पर तंज, बोले - हिलेरी को 2020 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ना चाहिए

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में अपनी प्रतिद्वंद्वी रही हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें अगला चुनाव भी लड़ना चाहिए. इसके लिए सिर्फ यह शर्त है कि उन्हें अपने अपराधों पर सफाई देनी होगी.

  • Howdy Modi : पीएम मोदी के 'अबकी बार ट्रंप सरकार' कहने पर भड़की कांग्रेस, कहा- आप हमारे प्रधानमंत्री हैं...

    Howdy Modi : पीएम मोदी के 'अबकी बार ट्रंप सरकार' कहने पर भड़की कांग्रेस, कहा- आप हमारे प्रधानमंत्री हैं...

    अमेरिका के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में पीएम मोदी के 'अबकी बार ट्रंप सरकार' वाले बयान पर कांग्रेस भड़क गई है. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने इस पर आपत्ति जताते हुए पीएम मोदी को कहा कि वह अमेरिका में हमारे प्रधानमंत्री के तौर पर हैं न कि अमेरिकी चुनाव में स्टार प्रचारक के तौर पर.

  • Howdy Modi : 'अबकी बार ट्रंप सरकार', पीएम मोदी का यह बयान अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कहीं डोनाल्ड ट्रंप के लिए सवाल न बन जाए

    Howdy Modi : 'अबकी बार ट्रंप सरकार', पीएम मोदी का यह बयान अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कहीं डोनाल्ड ट्रंप के लिए सवाल न बन जाए

    अमेरिका के टेक्सास के शहर ह्यूस्टन में आयोजित 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम में हजारों की भीड़ ने हिस्सा लिया. पीएम मोदी का भाषण सुनकर ऐसा लग रहा था कि जैसे वह किसी चुनावी रैली को संबोधित करने आए हों. वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी देखकर ऐसा लग रहा था कि वह अगले साल होने जा रहे चुनाव के मूड में है और वहां आए हजारों की संख्या में भारतीय-अमेरिकी को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं.

  • Howdy Modi: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारतीयों ने अमेरिकी संस्कृति को समृद्ध किया है, जानिए 10 बातें

    Howdy Modi: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारतीयों ने अमेरिकी संस्कृति को समृद्ध किया है,  जानिए 10 बातें

    अमेरिकी  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एनआरजी स्टेडियम में रविवार को संपन्न हुए 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम के दौरान 50,000 भारतीय-अमेरिकियों के प्रति अपना आभार प्रकट करते हुए कहा कि अमेरिका को भारत से प्रेम है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप के आगमन पर लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया. ट्रंप और मोदी ने एक-दूसरे को गले लगाया और वे इस ऐतिहासिक अवसर का उत्सुकता से इंतजार कर रहे समूह का हाथ हिला कर अभिवादन करते हुए मंच की तरफ बढ़े. यह पहली बार है जब ट्रंप और मोदी ने साथ मंच साझा किया और रिकॉर्ड 50,000 भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत में पीएम मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. इस एतिहासिक कार्यक्रम में आकर बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी लोकसभा चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी. मेरा सौभाग्य है कि मैं पीएम मोदी के साथ हूं. हमारे सपने साझे हैं और प्रवासी भारतीय पर हमें गर्व है. भारत-अमेरिका एक-दूसरे का सम्मान करते हैं.

  • 'हाउडी मोदी' इवेंट में 100 मिनट तक मौजूद रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप, इस मुद्दे पर केंद्रित रहेगा उनका भाषण

    'हाउडी मोदी' इवेंट में 100 मिनट तक मौजूद रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप, इस मुद्दे पर केंद्रित रहेगा उनका भाषण

    अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि विश्व की ऊर्जा राजधानी में आयोजित इस कार्यक्रम से दोनों लोकतंत्रों के संबंधों को नई ऊर्जा मिलेगी. पहले रिपोर्ट थी कि ट्रंप भारतीय समुदाय के इस कार्यक्रम में केवल संक्षित भाषण या उपस्थिति दर्ज कराएंगे. साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर भारत का घनिष्ठ मित्र होने का वादा करने वाले ट्रंप केवल 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ह्यूस्टन आ रहे हैं.

  • अलेजांद्रो गियामाटेई ने जीता ग्वाटेमाला में राष्ट्रपति चुनाव, बोले - ‘‘लक्ष्य पूरा हुआ’’

    अलेजांद्रो गियामाटेई ने जीता ग्वाटेमाला में राष्ट्रपति चुनाव, बोले - ‘‘लक्ष्य पूरा हुआ’’

    ग्वाटेमाला में राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में कंजर्वेटिव उम्मीदवार अलेजांद्रो गियामाटेई ने जीत हासिल कर ली है. मध्य अमेरिकी देश की निर्वाचन अदालत ने यह जानकारी दी.

  • Friendship Day पर इजराइल के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को कुछ इस अंदाज में किया विश, कहा- ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे...

    Friendship Day पर इजराइल के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को कुछ इस अंदाज में किया विश, कहा- ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे...

    कुछ दिन पहले ही मध्यावधि चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) तथा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी तस्वीर वाले बैनर लगाए थे.

  • बेंजामिन नेतन्याहू को इस्राइली चुनाव में भी 'मोदी लहर' की उम्मीद, देखें Video

    बेंजामिन नेतन्याहू को इस्राइली चुनाव में भी 'मोदी लहर' की उम्मीद, देखें Video

    इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को अपने प्रचार में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'दोस्ती' का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. दरअसल उनकी पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए एक पोस्टर भी तैयार किया है जिसमें पीएम मोदी  और  बेंजामिन नेतन्याहू साथ दिख रहे हैं. हालांकि  प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ तस्वीर वाले बैनर भी लगाए हैं. इसके साथ ही बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें यह तीनों नेता ( मोदी, ट्रंप और पुतिन) शामिल हैं. नेतन्याहू इस वीडियो में इन तीनों नेताओं से गर्मजोशी से मिलते नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू की यह तस्वीर भारत में चर्चा का विषय बन गई हैं.  

  • इजराइल में PM नेतन्याहू के चुनाव प्रचार का अनोखा तरीका, वोटरों को रिझाने के लिए लगाए पीएम मोदी के बैनर

    इजराइल में PM नेतन्याहू के चुनाव प्रचार का अनोखा तरीका, वोटरों को रिझाने के लिए लगाए पीएम मोदी के बैनर

    इजराइल में 17 सितंबर को होने वाले मध्यावधि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी तस्वीर वाले बैनर लगाए हैं. तेल अवीव में लिकुड पार्टी का मुख्यालय चुनाव प्रचार के बैनरों से अटा पड़ा है, जिसमें नेतन्याहू की विश्व के तीन नेताओं के साथ नजदीकियों को दिखाया गया है.

  • लोकसभा चुनाव के नतीजे की 'विश्वसनीयता' पर आया अमेरिका का बयान, कह डाली ये बड़ी बात

    लोकसभा चुनाव के नतीजे की 'विश्वसनीयता' पर आया अमेरिका का बयान, कह डाली ये बड़ी बात

    अमेरिका को भारत में हाल में हुए चुनावों की निष्पक्षता एवं विश्वसनीयता पर पूरा भरोसा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, उपराष्ट्रपति माइक पेंस और विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के लिए मोदी और उनकी भारतीय जनता पार्टी को बधाई दी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com