NDTV Khabar

अमेरिकी स्कूल


'अमेरिकी स्कूल' - 46 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • स्कूल से निकाला तो गुस्साई लड़की ले आई AK-47 गन, पूरे स्कूल में मौजूद 400 लोगों को गोलियों से भूनने की दी धमकी...

    स्कूल से निकाला तो गुस्साई लड़की ले आई AK-47 गन, पूरे स्कूल में मौजूद 400 लोगों को गोलियों से भूनने की दी धमकी...

    अमेरिकी राज्य ओक्लाहोमा में 'अपने मनोरंजन के लिए 400 लोगों को गोली मारने' की धमकी देने वाली एक किशोरी को राइफल के साथ गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों का कहना है कि जिन लोगों को लड़की ने धमकी दी थी, उनमें उसके पूर्व विद्यालय के कुछ विद्यार्थी भी शामिल हैं.

  • दुबई में रहने वाली भारतीय छात्रा का 7 अमेरिकी विश्वविद्यालय में चयन

    दुबई में रहने वाली भारतीय छात्रा का 7 अमेरिकी विश्वविद्यालय में चयन

    दुबई में रहने वाली 17 साल की भारतीय छात्रा सिमोन नूराली (Simone Noorali) को अमेरिका के सात मुख्य विश्वविद्यालयों में चयन किया गया है. इनमें आइवी लीग स्कूल (Ivy League Universities) में शामिल डार्टमाउथ कॉलेज और यूनिवर्सिटी ऑफ पेसिंलवेनिया भी शामिल हैं. खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ कैलीफोर्निया, जॉन हापकिंस यूनिवर्सिटी, इमोरी यूनिवर्सिटी, जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी में भी सिमोन का चयन हुआ है. अव्वल दर्जे की छात्रा सिमोन मिदरिफ के अपटाउन स्कूल की छात्रा हैं.

  • अमेरिकी स्कूलों में गोलीबारी की घटनाएं रोकने के लिए स्टाफ को हथियारों से लैस करने की सिफारिश

    अमेरिकी स्कूलों में गोलीबारी की घटनाएं रोकने के लिए स्टाफ को हथियारों से लैस करने की सिफारिश

    अमेरिका के स्कूलों में गोलीबारी की बार-बार होने वाली घटनाओं को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से गठित सुरक्षा पैनल ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कई सुझाव दिए हैं. इनमें स्कूल स्टाफ को हथियारों से लैस करने, सेवानिवृत्त सैनिकों को गार्ड के तौर पर रखने और ओबामा प्रशासन के दिशा-निर्देशों को पलटने जैसी सिफारिश शामिल हैं. शिक्षा मंत्री बेस्टी डेवोस के नेतृत्व में फरवरी में पार्कलैंड, फ्लोरिडा हिंसा की घटना के बाद इस संघीय आयोग का गठन किया गया था, जिसमें एक पूर्व छात्र द्वारा की गई गोलीबारी में 17 लोगों की मौत हो गई थी.

  • दिल्ली में केजी के बच्चों पर स्कूल का सितम, भारी बारिश से मुंबई बेहाल, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    दिल्ली में केजी के बच्चों पर स्कूल का सितम, भारी बारिश से मुंबई बेहाल, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    मुंबई में लगातार हो रही भारी बारिश ने वहां के लोगों का बुरा हाल कर दिया है. बुधवार को भी बारिश हो रही है और अगले 48 घंटों के लिए भी चेतावनी जारी की है. वहीं झारखंड में लिंचिंग के आरोपियों को माला पहनाने पर राहुल गांधी ने जयंत सिन्हा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इधर, अब एक बार फिर से दिल्ली में सीएम केजरीवाल और अफसरों में राशन योजना को लेकर तकरार बढ़ गई है. वहीं, दिल्ली में फीस न भरने पर स्कूल ने केजी के बच्चों को बेसमेंट में काफी समय तक बंद रखा. और उधर ट्विटर पर फॉलो किये जाने के मामले में पीएम नरेंद्र मोदी से भी आगे निकल गये हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप.

  • हफ्ते में दो बार खाएंगे मछली तो नहीं आएगा हार्ट अटैक

    हफ्ते में दो बार खाएंगे मछली तो नहीं आएगा हार्ट अटैक

    अमेरिका में हावर्ड टी एच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के प्रोफेसर ऐरिक बी रिम ने बताया, 'कई साइंटिफिक स्‍टडी में ओमेगा 3 फैटी एसिड में, सी फूड खाने से होने वाले फायदे की बात सामने आई है.'

  • 'दाऊद की डी-कंपनी का जाल कई देशों में फैला'

    'दाऊद की डी-कंपनी का जाल कई देशों में फैला'

    जॉर्ज मैसन यूनिवर्सिटी के सेचार स्कूल ऑफ पॉलिसी में प्रोफेसर डॉ. लुईस शेली ने अमेरिकी सांसदों को बताया कि भारत से संबद्ध पाकिस्तान स्थित आपराधिक- आतंकी समूह डी- कंपनी ने नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए कई देशों में पांव पसार लिए हैं और इसने एक शक्तिशाली संगठन का रूप ले लिया है.

  • फ्लोरिडा गोलीबारी : अमेरिकी सदन ने स्कूल सुरक्षा विधेयक का समर्थन किया

    फ्लोरिडा गोलीबारी : अमेरिकी सदन ने स्कूल सुरक्षा विधेयक का समर्थन किया

    अमेरिकी सदन ने स्कूलों की सुरक्षा बेहतर बनाने के संबंध में सर्वसम्मति से एक विधेयक को मंजूरी दी है. फ्लोरिडा हाई स्कूल गोलीबारी कांड के बाद अमेरिकी कांग्रेस द्वारा इस संबंध में ऐसी पहली हथियार- संबंधित कार्रवाई. फ्लोरिडा हाई स्कूल गोलीकांड में17 लोगों की मौत हो गयी थी.

  • डोनाल्‍ड ट्रंप ने फ्लोरिडा गोलीबारी मामले में एफबीआई की ढिलाई की आलोचना की

    डोनाल्‍ड ट्रंप ने फ्लोरिडा गोलीबारी मामले में एफबीआई की ढिलाई की आलोचना की

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि एफबीआई रूसी जांच में इतनी मशगूल थी कि वह उन संकेतों पर ध्यान देना भूल गई जिनकी मदद से पार्कलैंड के स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना को रोका जा सकता था.

  • NEWS FLASH : खुदरा मुद्रास्फीति अक्टूबर में मामूली रूप से बढ़कर 3.58 प्रतिशत रही जो सितंबर में 3.28 प्रतिशत थी

    NEWS FLASH : खुदरा मुद्रास्फीति अक्टूबर में मामूली रूप से बढ़कर 3.58 प्रतिशत रही जो सितंबर में 3.28 प्रतिशत थी

    प्रदूषण के कारण 5 दिन तक बंद रहे दिल्ली के सभी स्कूल आज से फिर खुल जाएंगे. हालांकि यहां अभी भी स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है. दिल्ली के अलावा नोएडा और गाजियाबाद के स्कूल भी आज से खुल जाएंगे, लेकिन गुड़गांव के स्कूल बंद रहेंगे. वहीं, फिलीपींस के मनीला में आसियान शिखर सम्मेलन से इतर पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच आज द्विपक्षीय वार्ता होगी.

  • अमेरिका में 13 साल की छात्रा का अपमान, टीचर ने दिया 'आतंकवादी बनने की प्रबल संभावना' पुरस्कार

    अमेरिका में 13 साल की छात्रा का अपमान, टीचर ने दिया 'आतंकवादी बनने की प्रबल संभावना' पुरस्कार

    अमेरिका के एक स्कूल में सातवीं कक्षा की एक छात्रा को उसकी शिक्षिका ने 'आतंकवादी बनने की प्रबल संभावना' पुरस्कार दिया है जिसपर माता-पिता के कड़े ऐतराज के बाद स्कूल को कार्यक्रम के लिए माफी मांगनी पड़ी.

  • इस लड़की के दिमाग को अमेरिका कर रहा सलाम, पढ़ाई में कायम की मिसाल

    इस लड़की के दिमाग को अमेरिका कर रहा सलाम, पढ़ाई में कायम की मिसाल

    अमेरिका में पहला ऐसा मामला सामने आया है जब एक लड़की ने एक साथ स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई पूरी की है.

  • इन गर्मियों में व्हाइट हाउस में आकर रहेंगी अमेरिकी की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप

    इन गर्मियों में व्हाइट हाउस में आकर रहेंगी अमेरिकी की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप

    अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप और उनका 11 साल का बेटा इन गर्मियों में व्हाइट हाउस में आकर रह सकते हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पद पर काबिज होने के बाद वाशिंगटन डीसी आ गये थे लेकिन मेलानिया और उनका बेटा बैरन न्यूयॉर्क में ही रहे ताकि बैरन की स्कूल की पढ़ाई पूरी हो सके.

  • अंग्रेजी के सुविख्यात लेखक स्टीफन ऑल्टर सम्मानित

    अंग्रेजी के सुविख्यात लेखक स्टीफन ऑल्टर सम्मानित

    उत्तराखण्ड के राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल ने राजभवन में बुद्घिजीवियों के समागम के बीच अंग्रेजी के सुविख्यात लेखक स्टीफन आल्टर को सम्मानित किया. एक कार्यक्रम में राज्यपाल ने ऑल्टर की रचनाओं में पहाड़ों विशेषत: हिमालय के प्रति झलकते प्रेम का उल्लेख करते हुए उनकी सराहना की. राज्यपाल ने कहा कि अमेरिकी होते हुए भी ‘स्टीफन’ वास्तव में उत्तराखण्डी हैं. इनका जन्म मसूरी में हुआ और मसूरी के ही वुड स्टाक स्कूल में उन्होंने स्कूली शिक्षा ली.

  • मां की गला घोंटकर हत्या करने के आरोप में भारतीय अमेरिकी किशोर गिरफ्तार

    मां की गला घोंटकर हत्या करने के आरोप में भारतीय अमेरिकी किशोर गिरफ्तार

    रिपोर्ट में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा गया कि अर्णव उस वक्त 16 साल का था, जब उसने स्कूल से घर लौटने पर अपनी मां का शव गैराज में मिलने की रिपोर्ट की थी. नलिनी का सिर एक प्लास्टिक बैग से ढका था और उनके पैर कार की पिछली सीट पर थे. आशंका है कि गला घोंटकर हत्या करने से पहले उन्हें पीटा भी गया था.

  • गूगल की कोशिश, स्कूल के सिलेबस में शामिल हो इंटरनेट सुरक्षा

    गूगल की कोशिश, स्कूल के सिलेबस में शामिल हो इंटरनेट सुरक्षा

    तकनीकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल गोवा सरकार के साथ मिलकर छात्रों को इंटरनेट पर सुरक्षित रहने के लिए शिक्षित भी कर रही है. अमेरिकी कंपनी का कहना है कि वह स्कूली पाठ्यक्रमों में इंटरनेट सुरक्षा को शामिल कराने के लिए चार-पांच राज्यों के साथ बातचीत कर रही है. 

  • भारतीय-अमेरिकी छात्र ने अमेरिका में जीती 3 लाख 40 हजार रुपये की स्कॉलरशिप

    भारतीय-अमेरिकी छात्र ने अमेरिका में जीती 3 लाख 40 हजार रुपये की स्कॉलरशिप

    भारतीय मूल के एक अमेरिकी छात्र ने अमेरिका में आयोजित एक निबंध प्रतियोगिता में 5,000 अमेरिकी डॉलर (करीब 3 लाख 40 हजार रुपये) की स्कॉलरशिप जीती है. ये निबंध प्रतियोगिता बच्चों और परिवारों के तंदुरुस्त रहने में डेंटल हेल्थ के योगदान विषय पर आयोजित हुई थी. 

  • अमेरिका के स्कूल में गोलीबारी में दो छात्र और एक टीचर घायल, संदिग्ध किशोर हिरासत में

    अमेरिका के स्कूल में गोलीबारी में दो छात्र और एक टीचर घायल, संदिग्ध किशोर हिरासत में

    अमेरिका साउथ कैरोलिना में एक स्कूल में हुई गोलीबारी में दो छत्र और एक टीचर जख्मी हो गए. एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है.

  • पाकिस्तान : पेशावर स्कूल के नरसंहार का मास्टरमाइंड अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया

    पाकिस्तान : पेशावर स्कूल के नरसंहार का मास्टरमाइंड अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया

    दिसंबर, 2014 में पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल में हुए नरसंहार के मास्टरमाइंड के मारे जाने की खबर है। एक वरिष्ठ पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारी ने दावा किया है कि इस हमले का मास्टरमाइंड अफगानिस्तान में हुए अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया है।

Advertisement