NDTV Khabar

अयोध्या


'अयोध्या' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव : रैली में PM मोदी की अयोध्या पर टिप्पणी ने दिलाई नीतीश कुमार के 2015 वाले तंज की याद

    बिहार चुनाव : रैली में PM मोदी की अयोध्या पर टिप्पणी ने दिलाई नीतीश कुमार के 2015 वाले तंज की याद

    मिथिला पहुंचे हुए पीएम ने यहां पर अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर एक टिप्पणी की है, जिससे लोगों की नीतीश कुमार को लेकर एक पुरानी याद ताजा हो गई है. नीतीश कुमार ने कभी मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी पर तंज कसा था, आज पीएम मोदी की यह टिप्पणी उसी तंज के अंडरटोन में थी. 

  • अयोध्या की रामलीला के आयोजकों का दावा, दर्शकों की संख्या 10 करोड़ के पार

    अयोध्या की रामलीला के आयोजकों का दावा, दर्शकों की संख्या 10 करोड़ के पार

    उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) की रामलीला (Ramlila) के आयोजकों का कहना है कि विभिन्न माध्यमों पर इसके प्रसारण को देखने वालों की संख्या दस करोड़ के पार पहुंच गई है. नौ दिवसीय रामलीला का प्रसारण यहां सरयू नदी के किनारे स्थित लक्ष्मण किला मंदिर से किया जा रहा है. इसमें फिल्मी सितारे और अभिनेता से नेता बने लोग अभिनय कर रहे हैं. रामलीला का प्रसारण उर्दू समेत 14 भाषाओं में किया जा रहा है.

  • बिहार चुनाव: सीतमढ़ी में अयोध्या की तर्ज़ पर माता सीता का मंदिर बनाना चाहते हैं चिराग पासवान

    बिहार चुनाव: सीतमढ़ी में अयोध्या की तर्ज़ पर माता सीता का मंदिर बनाना चाहते हैं चिराग पासवान

    रविवार सुबह चिराग पासवान माता सीता की जन्मस्थली पर पूजा करेंगे. बिहार चुनाव  में अपने बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के लिए सबसे ज़्यादा कोई चर्चा में हैं तो चिराग पासवान हैं. हर दिन पेपर की सुर्ख़िया चिराग के नीतीश पर किए सवालों से लिखी जा रही हैं. चिराग ने अपने बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन डॉक्युमेंट को लॉन्च किया जिसमें बिहार की कई समस्याओं का समाधान था. लेकिन बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट में चिराग ने एक महत्वपूर्ण वादा भी किया है. 

  • रामलीला में अंगद बने मनोज तिवारी ने 'रावण' से कहा- 'एक सेकेंड-एक सेकेंड', लोगों ने किया ट्रोल...देखें Video

    रामलीला में अंगद बने मनोज तिवारी ने 'रावण' से कहा- 'एक सेकेंड-एक सेकेंड', लोगों ने किया ट्रोल...देखें Video

    मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) को रामलीला (Ramlila) के वीडियो में देखा जा सकता है कि रावण के बोलने के बाद वो कहते दिख रहे हैं 'एक सेकेंड-एक सेकेंड'. उनकी इसी बात को आधार पर बनाकर यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे हैं.

  • बिहार चुनाव: जमुई में बोले योगी आदित्यनाथ - बिहार के हर गांव के लोगों को अयोध्या बुलाने वाला था लेकिन...

    बिहार चुनाव: जमुई में बोले योगी आदित्यनाथ - बिहार के हर गांव के लोगों को अयोध्या बुलाने वाला था लेकिन...

    जमुई विधानसभा सीट पर रैली को संबोझधित करते हुए उन्होंने राहुल गांधी और ओवैसी पर निशाना साधा. सीएम योगी ने कहा कि इस समय राहुल और ओवैसी पाकिस्तान की तारीफ कर रहे हैं. क्या आप इन दोनों से देश की हितों की कल्पना करते हैं? क्या ये देश का हित करेंगे? देश के दुश्मन जो भारत के अंदर आतंकवाद फैला रहा हो, जो उसके हित की बात कर रहा हो, उससे उम्मीद ही क्या कर सकते हैं?  उन्होंने कहा कि कश्मीर में धारा 370 हटा तो पीड़ा राहुल और ओवैसी को हुई. 

  • अयोध्या की रामलीला में 'भरत' बने सांसद रवि किशन, Tweet कर कही ये बात

    अयोध्या की रामलीला में 'भरत' बने सांसद रवि किशन, Tweet कर कही ये बात

    बीजेपी सांसद और एक्टर रवि किशन (Ravi Kishan) अकसर सुर्खियों में रहते हैं. रवि किशन अपने बेबाक अंदाज और बयानों के लिए भा जाने जाते हैं. सांसद ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और वह हमेशा समसामयिक मुद्दों पर अपनी राय जनता के सामने पेश करते नजर आ जाते हैं.

  • कई मायनों में ऐतिहासिक होगी अयोध्या की रामलीला

    कई मायनों में ऐतिहासिक होगी अयोध्या की रामलीला

    अयोध्या की रामलीला( Ayodhya's Ramlila) इस बार कई मायनों में ऐतिहासिक होगी. दिग्गज कलाकारों से सजने जा रही इस रामलीला की तैयारियों पर खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) नजर रख रहे हैं. रामलीला देखने के लिए दर्शकों को आने की इजाजत नहीं होगी. इसे 17 से 25 अक्टूबर के बीच विभिन्न सेटेलाइट चैनलों तथा यूट्यूब पर देखा जा सकेगा.

  • लखनऊ विश्वविद्यालय के कर्मचारी ने अयोध्या में मस्जिद निर्माण में दिया योगदान

    लखनऊ विश्वविद्यालय के कर्मचारी ने अयोध्या में मस्जिद निर्माण में दिया योगदान

    लखनऊ विश्वविद्यालय की लॉ फैकेल्टी के एक कर्मचारी अयोध्या में मस्जिद निर्माण में योगदान देने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं जो कि मस्जिद ट्रस्ट बोर्ड के सदस्य नहीं हैं. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में मुस्लिम समुदाय को मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन दिए जाने का आदेश दिया था. पिछले साल नवंबर में सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर मामले में ये ऐतिहासिक फैसला दिया था.

  • Hathras Gangrape पर शिवसेना बोली, अयोध्या की देवी सीता भी चिंतित होंगी

    Hathras Gangrape पर शिवसेना बोली, अयोध्या की देवी सीता भी चिंतित होंगी

    शिवसेना ने हाथरस गैंगरेप मामले में भाजपा और योगी सरकार पर निशाना साधा है. पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा है कि रात 2.30 बजे पीड़िता का अंतिम संस्कार कराने को अमानवीय था. पार्टी ने लिखा कि अयोध्या की देवी सीता भी इससे बेहद चिंतित होंगी. 

  • मायावती की दोटूक, 'योगी की जगह किसी 'काबिल' को बनाएं यूपी का CM या फिर लगाएं राष्‍ट्रपति शासन'

    मायावती की दोटूक, 'योगी की जगह किसी 'काबिल' को बनाएं यूपी का CM या फिर लगाएं राष्‍ट्रपति शासन'

    Hathras Gangrape: बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा, "मेरा सरकार से कहना है कि बेहतर होगा अगर योगी आदित्यनाथ को उनकी असली जगह यानी गोरखपुर के गोरखनाथ मठ (Gorakhnath Math) में बैठा दें और अगर उन्हें गोरखपुर का मठ भी अच्छा नहीं लग रहा है तो उन्हें अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम सौंप दें.

  • अयोध्या में मुस्लिमों ने सद्भाव के लिए CBI कोर्ट का फैसला स्वीकार किया

    अयोध्या में मुस्लिमों ने सद्भाव के लिए CBI कोर्ट का फैसला स्वीकार किया

    अयोध्या (Ayodhya) में मुस्लिम (Muslim) समुदाय के लोग समाज में शांति और सद्भाव के हित में बुधवार को सीबीआई (CBI) की विशेष अदालत के उस फैसले को स्वीकार करते प्रतीत हुए जिसमें 1992 में बाबरी मस्जिद (Babri Masjid)  विध्वंस मामले के सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया. समुदाय के लोगों को उम्मीद है कि इसके बाद मथुरा और काशी के मुद्दों को नहीं उछाला जाएगा.

  • 'किसी ने नहीं गिराया बाबरी मस्जिद को'': कोर्ट के फैसले के बाद ट्विटर पर जमकर आए रिएक्शन

    'किसी ने नहीं गिराया बाबरी मस्जिद को'': कोर्ट के फैसले के बाद ट्विटर पर जमकर आए रिएक्शन

    6 दिसंबर, 1992 को अयोध्या के बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले के सभी 32 अभियुक्तों को आज बरी कर दिया गया. उत्तर प्रदेश की एक अदालत ने कहा कि विध्वंस की न तो योजना बनाई गई थी और न ही इसमें कोई "असामाजिक तत्व" शामिल था. भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती सभी आज इस फैसले के बाद मस्जिद गिराने की साजिश के आरोपों से बरी हो गए. अब इस फैसले पर देश भर से प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं.

  • बाबरी पर फैसले के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने किया ट्वीट, कहा- वही क़ातिल, वही मुंसिफ़...

    बाबरी पर फैसले के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने किया ट्वीट, कहा-  वही क़ातिल, वही मुंसिफ़...

    Asaduddin Owaisi on Babri Demolition Case: 6 दिसम्बर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी साबित कर दिया. कोर्ट के इस फैसले के बाद AMIMI प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक तंजात्मक शेर को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया जिसे इस फैसले से जोड़कर देखा जा रहा है. ओवैसी ने लिखा कि  वही क़ातिल, वही मुंसिफ़, अदालत उस की, वो शाहिद....बहुत से फ़ैसलों में अब तरफदारी भी होती है. 

  • बाबरी विध्वंस मामले पर कोर्ट के फैसले का RSS ने किया स्वागत, ट्विटर के जरिए कही ये बात

    बाबरी विध्वंस मामले पर कोर्ट के फैसले का RSS ने किया स्वागत, ट्विटर के जरिए कही ये बात

    RSS on Babri Demolition Case: सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने छह दिसम्बर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया. इस बहुप्रतीक्षित  फैसले पर आरएसएस ने भी खुशी जताई है. ट्विटर के माध्यम से इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आरएसएस के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी ने कहा कि सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा विवादास्पद ढांचे के विध्वंस मामले में आरोपित सभी दोषियों को ससम्मान बरी करने के निर्णय का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ स्वागत करता है. 

  • बाबरी केस Live Updates : CBI विशेष कोर्ट ने कहा - विध्वंस सुनियोजित नहीं था, गुंबद पर चढ़े थे असामाजिक तत्व

    बाबरी केस Live Updates : CBI विशेष कोर्ट ने कहा - विध्वंस सुनियोजित नहीं था, गुंबद पर चढ़े थे असामाजिक तत्व

    Babri Demolition Case Live Update: CBI की स्पेशल कोर्ट ने 6 दिसम्बर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में बुधवार को बहुप्रतीक्षित फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया. विशेष अदालत के न्यायाधीश एस.के. यादव ने फैसला सुनाते हुए कहा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस की घटना पूर्व नियोजित नहीं थी. यह एक आकस्मिक घटना थी. उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कोई पुख्ता सुबूत नहीं मिले, बल्कि आरोपियों ने उन्मादी भीड़ को रोकने की कोशिश की थी. स्पेशल कोर्ट के जस्टिस एस के यादव ने 16 सितंबर को इस मामले के सभी 32 आरोपियों को फैसले के दिन अदालत में मौजूद रहने को कहा था. हालांकि वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, राम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास और सतीश प्रधान अलग-अलग कारणों से न्यायालय में हाजिर नहीं हो सके. 

  • बाबरी मस्जिद विध्वंस केस : CBI को लड़नी पड़ी लंबी कानूनी लड़ाई, जानें मुकदमे ने कैसे पकड़ी रफ्तार

    बाबरी मस्जिद विध्वंस केस : CBI को लड़नी पड़ी लंबी कानूनी लड़ाई, जानें मुकदमे ने कैसे पकड़ी रफ्तार

    बाबरी मस्जिद विध्वंस केस (Babri Masjid Demolition Case) में बुधवार को लखनऊ की एक स्पेशल सीबीआई कोर्ट (Special CBI Court) फैसला सुनाने वाली है. इस केस में बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह और अन्य लोग मुख्य आरोपी हैं.

  • बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में फैसला आने से पहले जानें 10 बड़ी बातें

    बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में फैसला आने से पहले जानें 10 बड़ी बातें

    बाबरी मस्जिद विध्वंस केस (Babri Masjid Demolition Case) में बुधवार को लखनऊ की एक स्पेशल सीबीआई कोर्ट (Special CBI Court) फैसला सुनाने वाली है. इस केस में बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह और अन्य लोग मुख्य आरोपी हैं. कोर्ट ने सभी आरोपियों को उस दिन कोर्ट में मौजूद रहने को कहा है. आइए जानते हैं इस मामले से जुड़े 10 खास बातें...

  • Babri Demolition Verdict: 28 साल से कानूनी पेंचों में फंसे केस में इस तरह आया आखिरी फैसला

    Babri Demolition Verdict: 28 साल से कानूनी पेंचों में फंसे केस में इस तरह आया आखिरी फैसला

    28 सालों तक खिंचे इस केस में एक के बाद एक कानूनी पेचीदगियां आई और इंसाफ में देरी होती रही. अब जब आखिरी फैसला आ गया है तो हम एक बार बाबरी विध्वंस के बाद से इस पूरे मामले के घटनाक्रम पर नजर डाल रहे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com