NDTV Khabar

अयोध्या विधानसभा सीट


'अयोध्या विधानसभा सीट' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव: जमुई में बोले योगी आदित्यनाथ - बिहार के हर गांव के लोगों को अयोध्या बुलाने वाला था लेकिन...

    बिहार चुनाव: जमुई में बोले योगी आदित्यनाथ - बिहार के हर गांव के लोगों को अयोध्या बुलाने वाला था लेकिन...

    जमुई विधानसभा सीट पर रैली को संबोझधित करते हुए उन्होंने राहुल गांधी और ओवैसी पर निशाना साधा. सीएम योगी ने कहा कि इस समय राहुल और ओवैसी पाकिस्तान की तारीफ कर रहे हैं. क्या आप इन दोनों से देश की हितों की कल्पना करते हैं? क्या ये देश का हित करेंगे? देश के दुश्मन जो भारत के अंदर आतंकवाद फैला रहा हो, जो उसके हित की बात कर रहा हो, उससे उम्मीद ही क्या कर सकते हैं?  उन्होंने कहा कि कश्मीर में धारा 370 हटा तो पीड़ा राहुल और ओवैसी को हुई. 

  • सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- देश फतवों से नहीं संविधान से चलेगा

    सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- देश फतवों से नहीं संविधान से चलेगा

    योगी ने कहा, 'लखनऊ के लोग 24 अक्टूबर को दीपोत्सव मनाएं. 26 अक्टूबर को अयोध्या में दीपोत्सव होगा और 24 अक्टूबर को मर्यादा पुरुषोत्तम राम के छोटे भाई भगवान लक्ष्मण के नाम पर बसी लक्ष्मणनगरी में भी यह आयोजन कैंट विधानसभा सीट पर भाजपा की होने वाली भारी मतों से जीत के उपलक्ष्य में मनाई जाए.'

  • अयोध्या से बीएसपी प्रत्याशी बज्मी सिद्दीकी पर गैंगरेप का केस दर्ज, 5 गिरफ्तार

    अयोध्या से बीएसपी प्रत्याशी बज्मी सिद्दीकी पर गैंगरेप का केस दर्ज, 5 गिरफ्तार

    सपा नेता गायत्री प्रजापति के बाद अब रेप केस में एक और पार्टी के नेता बुरी तरह फंस गए हैं. इस बार आरोप लगा है बसपा नेता बज्मी सिद्द‍िकी पर. एक युवती ने अयोध्या विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी बज्मी सिद्द‍िकी और उनके साथियों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है. मामले में बज्मी सिद्द‍िकी समेत 7 लोगों पर गैंगरेप का केस दर्ज कर लिया गया है. जानकारी के अनुसार इनमें से 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

  • यूपी चुनाव 2017: अखिलेश के करीबी तेज नारायण पांडेय पर सपा को है पूरा भरोसा!

    यूपी चुनाव 2017: अखिलेश के करीबी तेज नारायण पांडेय पर सपा को है पूरा भरोसा!

    अयोध्या में बीजेपी को मात देना हर एक राजनीतिक दल के लिए किसी बड़े चैलेंज से कम नहीं है. 1992 में बाबरी मस्जिद कांड के बाद कोई भी राजनीतिक दल बीजेपी को यहां मात नहीं दे पाया था, लेकिन समाजवादी पार्टी के तेज नारायण पांडेय उर्फ पवन पांडेय ने 2012 के विधानसभा चुनावों में ये कारनाम कर दिखाया था और फैजाबाद सीट पर सपा का झंडा लहराया था. उन्होंने 2012 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लल्लू सिंह को अयोध्या की फैजाबाद विधानसभा सीट पर मात दी थी.

  • यूपी चुनाव 2017 : पांचवें चरण में 52 सीटों पर होगा मतदान, आखिर किसकी होगी अयोध्या?

    यूपी चुनाव 2017 : पांचवें चरण में 52 सीटों पर होगा मतदान, आखिर किसकी होगी अयोध्या?

    उत्तर प्रदेश के 7 में से 4 चरणों का मतदान पूरा हो चुका है. 5वें चरण में 9 ज़िलों की 52 सीटों पर 27 फ़रवरी को मतदान होना है. इन 52 सीटों में जिस सीट का सबसे बड़ा सांकेतिक महत्व है वो सीट है फ़ैज़ाबाद जिले की अयोध्या सीट. 2012 से पहले लगातार 25 सालों तक बीजेपी के लल्लू सिंह यहां से विधायक रहे लेकिन 2012 में सपा के पवन पांडे ने उन्हें हरा दिया था, जिसका इनाम उन्हें अखिलेश सरकार में मंत्री बना कर दिया गया.

  • लल्लू सिंह को नहीं मिला 'श्रीराम' का आशीर्वाद

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) की ऐसी लहर चली कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हमेशा से प्रतिष्ठा की सीट रही अयोध्या भी नहीं बचा सकी।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com