NDTV Khabar

अरविंद केजरीवाल


'अरविंद केजरीवाल' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गौतम गंभीर ने अवैध कॉलोनियों को नियमित करने को लेकर 'आप' पर साधा निशाना, कहा - हम वादों को पूरा भी करते हैं

    गौतम गंभीर ने अवैध कॉलोनियों को नियमित करने को लेकर 'आप' पर साधा निशाना, कहा - हम वादों को पूरा भी करते हैं

    केंद्र सरकार ने बुधवार को कई अहम फैसले लिये. केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में एक तरफ सरकार ने ईंधन के खुदरा कारोबार को गैर- पेट्रोलियम कंपनियों के लिए खोलने का फैसला लिया. तो दूसरी तरफ दीवाली से ठीक पहले दिल्ली की अनियमित कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को बड़ा तोहफा देते हुए 1797 कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला लिया था.

  • अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने के केंद्र के फैसले का CM केजरीवाल ने किया स्वागत

    अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने के केंद्र के फैसले का CM केजरीवाल ने किया स्वागत

    केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली की अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने के ऐलान के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम इस फैसले का स्वागत करते हैं. हम लंबे समय से इसकी लड़ाई लड़ रहे थे. 

  • CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में हिंदू-मुस्लिम राजनीति करने की भाजपा की हिम्मत नहीं

    CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में हिंदू-मुस्लिम राजनीति करने की भाजपा की हिम्मत नहीं

    अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए, उन्होंने दावा किया कि भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता अगले साल होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) को वोट देंगे.

  • TOP 5 NEWS: पीएम मोदी से मिले अभिजीत मुखर्जी, केजरीवाल ने कहा- दिल्ली की सड़कें होंगी रिडिजाइन

    TOP 5 NEWS: पीएम मोदी से मिले अभिजीत मुखर्जी, केजरीवाल ने कहा- दिल्ली की सड़कें होंगी रिडिजाइन

    अभिजीत बनर्जी ने मीडिया कर्मियों से कहा कि मैं आप सभी को बता देना चाहता हूं कि वह टीवी देख रहे हैं और वह आपको भी देख रहे हैं.

  • सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली की इन सड़कों को किया जाएगा रिडिजाइन, कम होगा ट्रैफिक जाम

    सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली की इन सड़कों को किया जाएगा रिडिजाइन, कम होगा ट्रैफिक जाम

    साथ ही ड्रेन और नालों को भी रिडिजाइन किया जाएगा. नालों के अंदर रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाया जाएगा, ताकि नालों में आने वाले बारिश के पानी को ग्राउंड वाटर में संजो सकें. इसके अलावा सड़कों के किनारे पर खूबसूरत बेंच, डस्ट बिन लगाए जाएंगे. साथ ही लैंड स्केपिंग भी की जाएगी. इन सड़कों पर कोई भी ओपन एरिया नहीं बचेगा.

  • दिल्ली पुलिस ने DCW अध्यक्ष को धमकी देने के आरोप में तीन को किया गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने DCW अध्यक्ष को धमकी देने के आरोप में तीन को किया गिरफ्तार

    कुछ दिन पहले ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी ई-मेल पर धमकी मिली थी. जिसकी बाद में दिल्ली पुलिस से शिकायत की गई थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने सीएम अरविंद केजरीवाल को ईमेल पर धमकी देने वाले आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस के अनुसार आरोपी शख्स मानसिक तौर पर बीमार था. पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी शख्स मूल रूप से राजस्थान के अजमेर का रहने वाला था.

  • दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    गोकलपुरी विधानसभा के पूर्व विधायक और BJP नेता सुरेंद्र चौधरी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की टोपी और पटका पहनाकर उनका स्वागत किया. चौधरी के मुतबिक उन्होंने भाजपा की दलित विरोधी नीतियों से नाराज होकर उसे छोड़ा है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा किए जा रहे विकासात्मक कार्यों से प्रभावित होकर इसमें शामिल होने का फैसला लिया.

  • Odd Even In Delhi: नियम तोड़ने पर होगा 4 हजार का जुर्माना, दिल्ली के CM और मंत्री भी आएंगे दायरे में

    Odd Even In Delhi: नियम तोड़ने पर होगा 4 हजार का जुर्माना, दिल्ली के CM और मंत्री भी आएंगे दायरे में

    लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा, ''पराली जलाने समेत कई अन्य कारणों की वजह से 4 नवंबर से 15 नवंबर तक ऑड ईवन स्कीम (Odd Even Scheme) लागू किया जा रहा है. इस दौरान दूसरे राज्यों से आने वाली गाड़ियों पर भी यह नियम लागू होगा. हालांकि इसमें दोपहिया वाहन को छूट दी गई है.''

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री बोले- AAP या केजरीवाल के लिये नहीं, स्वतंत्रता संग्राम की भावना के साथ लड़ें क्योंकि...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री बोले- AAP या केजरीवाल के लिये नहीं, स्वतंत्रता संग्राम की भावना के साथ लड़ें क्योंकि...

    उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी देश में वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में उम्मीद की एकमात्र किरण है. पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के साथ ही आगामी चुनाव की तैयारियों की शुरुआत करने वाले केजरीवाल ने कहा कि उन्हें राष्ट्रीय राजधानी की सभी 70 सीटों पर जीत हासिल करनी है.

  • जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी और सरकार में ईमानदारी की गारंटी : अरविंद केजरीवाल

    जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी और सरकार में ईमानदारी की गारंटी : अरविंद केजरीवाल

    'जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी या सरकार में ईमानदारी की गारंटी है. कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार की हिम्मत नहीं कर सकता.' यह बात आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद के दौरान कही. उन्होंने कहा कि 'अन्ना हजारे कहते थे आदमी में अपमान को पीने की क्षमता होनी चाहिए. हमें उनकी इस बात का अनुसरण करना है. सारे गिले-शिकवे, मान-अपमान भूलाकर तीन माह चुनाव की तैयारी में लग जाना है. सबको मिलकर एक दूसरे का हाथ बंटाना है.'

  • 'AK App' लॉन्च, अरविंद केजरीवाल ने कहा अब झूठी खबरों का पर्दाफाश करेंगे; जनता तक सच्चाई पहुंचाएंगे

    'AK App' लॉन्च, अरविंद केजरीवाल ने कहा अब झूठी खबरों का पर्दाफाश करेंगे; जनता तक सच्चाई पहुंचाएंगे

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आम आदमी पार्टी मुख्यालय में 'एके ऐप' , यानी कि 'अरविंद केजरीवाल ऐप' लॉन्च किया. इस ऐप के माध्यम से दुनिया के किसी भी कोने में बैठा हुआ कोई भी व्यक्ति आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार से जुड़े सभी लोगों के संबंध में सारी जानकारियां हासिल कर सकेगा. ऐप में सरकार द्वारा दिल्ली में चलाए जा रहे गुड गवर्नेंस मॉडल से जुड़ी सभी खबरें, वीडियो एवं फोटोग्राफ उपलब्ध होंगे.अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 'आज इस ऐप को लॉन्च करते हुए बेहद खुशी हो रही है. अब एक ही माध्यम से आम आदमी पार्टी, दिल्ली सरकार एवं पार्टी से जुड़े सभी लोगों के संबंध में समस्त जानकारियां मिल सकेंगी.'

  • दिल्ली सरकार खोलेगी यूनिवर्सिटी, अरविंद केजरीवाल ने दी हर युवा को नौकरी देने की गारंटी

    दिल्ली सरकार खोलेगी यूनिवर्सिटी, अरविंद केजरीवाल ने दी हर युवा को नौकरी देने की गारंटी

    दिल्ली सरकार स्किल एंड आंत्रप्रेन्‍योरशिप यूनिवर्सिटी खोलने जा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी घोषणा की. केजरीवाल ने कहा, ''इस यूनिवर्सिटी का मुख्य उद्देश्य यही होगा कि यहां से निकलने के बाद ज्यादा से ज्यादा बच्चों को नौकरी मिले. इस यूनिवर्सिटी में अलग-अलग स्तर के 6 महीने से लेकर 2 साल तक के कोर्स होंगे. इस यूनिवर्सिटी में 50 हजार बच्चों को एडमिशन दिया जाएगा.'' उन्होंने कहा कि इस यूनिवर्सिटी से कोर्स करने के बाद यूनिवर्सिटी बच्चों को नौकरी दिलाने की एक तरह से गारंटी लेगी.

  • सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला : केजरीवाल और सिसोदिया को कोर्ट से मिली राहत

    सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला : केजरीवाल और सिसोदिया को कोर्ट से मिली राहत

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को रॉउज एवेन्यू कोर्ट से राहत मिल गई है. सरकारी धन के दुरुपयोग के मामले में कोर्ट से दोनों नेताओ को राहत मिली है. अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अरुण जेटली की ओर से दायर किए गए मानहानि केस में वकील पर सरकार की राशि व्यय करने का आरोप लगाया गया था.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मदद से इस बच्चे को अस्पताल में बेड मिला

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मदद से इस बच्चे को अस्पताल में बेड मिला

    शनिवार को एनडीटीवी ने प्रदीप के समस्या के बारे में लिखा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से प्रदीप के बेटे को मदद करने के लिए अपील की थी. सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुस्तेदी दिखाते हुए इस बच्चे को मदद मुहैया कराई है. दिल्ली के सरकारी अस्पताल में प्रदीप के बेटे को बेड मिल गया है और इलाज भी शुरू हो गया है. 

  • सीएम केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में खुलेगी स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी

    सीएम केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में खुलेगी स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी

    दिल्ली में स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी खोली जाएगी. रोजगारोन्मुख शिक्षा देने वाले इस विश्वविद्यालय में छह माह से दो साल तक के कोर्स संचालित होंगे. दिल्ली की आईटीआई का इस यूनिवर्सिटी में विलय कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इस आशय की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र में इस यूनिवर्सिटी के लिए बिल लाया जाएगा.

  • दिल्ली: 12वीं कक्षा के बाद वाल्मीकि समुदाय के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी केजरीवाल सरकार

    दिल्ली: 12वीं कक्षा के बाद वाल्मीकि समुदाय के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी केजरीवाल सरकार

    मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि पिछली सरकारों के विभिन्न राजनीतिक दल चाहते थे कि वाल्मीकि समुदाय के बच्चे केवल सफाईकर्मी और सफाई कर्मचारी बने, लेकिन वर्तमान सरकार चाहती है कि दूसरे समुदायों की तरह वाल्मीकि समुदाय के बच्चे भी आगे बढ़े.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री या स्वास्थ्य मंत्री इस बच्चे के लिए अस्पताल में एक बेड मुहैया करा पाएंगे?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री या स्वास्थ्य मंत्री इस बच्चे के लिए अस्पताल में एक बेड मुहैया करा पाएंगे?

    एक दिन अचानक प्रदीप के बेटे को बुखार आया. दवाई खाने के बाद बुखार ठीक तो हुआ लेकिन कुछ दिन के बाद एक पैर ने काम करना बंद कर दिया. प्रदीप जब डॉक्टर के पास गए  तो डॉक्टर अल्ट्रा साउंड करने के लिए कहा. सिर के अल्ट्रासाउंड से पता चलता है की प्रदीप के बेटे सिर में पानी है जिस का असर पूरे बदन पर हो रहा है. फिर उन्हें आगरा या दिल्ली में इलाज कराने के लिए कहा गया.

  • Odd-Even: ऑड-ईवन के दौरान इस बार दिल्ली में निजी CNG गाड़ियों को छूट नहीं : अरविंद केजरीवाल

    Odd-Even: ऑड-ईवन के दौरान इस बार दिल्ली में निजी CNG गाड़ियों को छूट नहीं : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में अब तक 25 फीसदी तक प्रदूषण कम रहा है. प्रदूषण तब कंट्रोल होता है जब सब मिलकर काम करते हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने भी काम किया है उसने पेरिफ़ेरेल एक्सप्रेसवे बनाए हैं.