NDTV Khabar

अरविंद केजरीवाल News in Hindi


'अरविंद केजरीवाल' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में 40 दिन बाद अचानक बढ़े COVID-19 संक्रमण के मामले, CM केजरीवाल दोपहर 1 बजे करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

    दिल्ली में 40 दिन बाद अचानक बढ़े COVID-19 संक्रमण के मामले, CM केजरीवाल दोपहर 1 बजे करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (NCT of Delhi) में लगभग 40 दिन बाद अचानक कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण के 1,544 मामले सामने आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आपात बैठक में मौजूदा हालात की समीक्षा कर रहे हैं, इस बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव और स्वास्थ्य मंत्रालय के सभी आला अधिकारी मौजूद हैं.

  • CM केजरीवाल का दिल्ली के साप्ताहिक बाजारों को टूरिस्ट स्पॉट के रूप में विकसित करने का प्रस्ताव

    CM केजरीवाल का दिल्ली के साप्ताहिक बाजारों को टूरिस्ट स्पॉट के रूप में विकसित करने का प्रस्ताव

    दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने पिछले सप्ताह परीक्षण के आधार पर दोबारा साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति दी थी, जिसके बाद यह बैठक हुई. इस दौरान प्रतिनिधियों ने शहर में साप्ताहिक बाजारों को फिर से खोलने के लिए केजरीवाल और दिल्ली सरकार को धन्यवाद दिया. 

  • केजरीवाल सरकार का दावा, कोरोना से निपटने के लिए अमेरिका ने दिल्ली मॉडल अपनाया

    केजरीवाल सरकार का दावा, कोरोना से निपटने के लिए अमेरिका ने दिल्ली मॉडल अपनाया

    दिल्ली सरकार (Delhi Government) का दावा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझ रहे अमेरिका (America) ने इस पर नियंत्रण के लिए दिल्ली मॉडल (Delhi Model) को अपना लिया है. अमेरिका ने कोविड-19 के रोगियों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी (Plasma therapy) के मॉडल को भी अपनाया है. यह घोषणा आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने की. इस पर दिल्ली वासियों को बधाई देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर कहा कि, ''वो कहते थे, अमेरिका जो आज करता है, भारत कल करेगा. दिल्ली ने इसे बदल दिया है. अब कल दिल्ली ने क्या किया, अमेरिका आज कर रहा है. इसके लिए दिल्ली को बधाई देता हूं. यह हमारे देश के लिए बेहद सम्मान की बात है.'' इससे पहले डोनाल्ड ट्रम्प ने घोषणा की, "आज मैं चीन के वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई में वास्तव में एक ऐतिहासिक घोषणा करने जा रहा हूं, जिससे अनगिनत लोगों की जान बच जाएगी. हम प्लाज्मा थेरेपी अपनाने जा रहे हैं.''

  • केजरीवाल ने केंद्र से कहा,‘‘दिल्ली से अलग तरीके का व्यवहार होना चाहिए, मेट्रो सेवा प्रायोगिक आधार पर शुरू हो’’

    केजरीवाल ने केंद्र से कहा,‘‘दिल्ली से अलग तरीके का व्यवहार होना चाहिए, मेट्रो सेवा प्रायोगिक आधार पर शुरू हो’’

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली मेट्रो की सेवा प्रायोगिक आधार पर बहाल होनी चाहिए क्योंकि शहर में कोविड-19 की स्थिति ठीक हो रही है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि केंद्र इस पर जल्द फैसला करेगा. शहर में ‘डिजिटल संवाद’ में कारोबारियों, उद्यमियों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के बाजारों और सड़कों को चांदनी चौक पुनर्विकास परियोजना की तर्ज पर संवारा जाएगा. चांदनी चौक का काम नवंबर-दिसंबर तक पूरा होने की संभावना है. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने केंद्र से अनुरोध किया है कि दिल्ली से अलग तरीके का व्यवहार होना चाहिए. दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति में सुधार हो रहा है. अगर वे दूसरे शहरों में मेट्रो ट्रेनों को नहीं चलाना चाहते हैं तो कोई बात नहीं. लेकिन दिल्ली मेट्रो की सेवा प्रायोगिक आधार पर चरणबद्ध तरीके से शुरू होनी चाहिए. हमने कई बार केंद्र के समक्ष मुद्दा उठाया है. मुझे उम्मीद है कि केंद्र इस संबंध में जल्द फैसला करेगा. ’’ 

  • AAP को शेल कंपनियों के जरिये 2 करोड़ रुपये का चंदा देने का मामला, CA समेत 2 गिरफ्तार 

    AAP को शेल कंपनियों के जरिये 2 करोड़ रुपये का चंदा देने का मामला, CA समेत 2 गिरफ्तार 

    आरओसी के रिकॉर्ड के मुताबिक, ये चारों कंपनियां फ़र्ज़ी थीं. इन कंपनियों में बड़े पैमाने पर पैसा आया, लेकिन पैसे का सोर्स नहीं दिखाया गया. चारों कंपनियों के निदेशकों को नोटिस जारी किया गया लेकिन स्काइलाइन मेटल एंड अलॉयज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक दीपक अग्रवाल के अलावा कोई पेश नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि जिन दस्तावेजों के आधार पर DIN हासिल किया गया वो दस्तावेज उनके नहीं है. 

  • CM केजरीवाल ने 'सेवा' के दौरान जान गंवाने वाले कोरोना वॉरियर के परिजनों को दी एक करोड़ रु. की मदद

    CM केजरीवाल ने 'सेवा' के दौरान जान गंवाने वाले कोरोना वॉरियर के परिजनों को दी एक करोड़ रु. की मदद

    सीएम केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा, हमें अपने कोरोना वॉरियर्स पर गर्व है जिन्होंने अपनी जान की बाज़ी लगाकर लोगों की सेवा की है.उन्हीं में से एक योद्धा हमारे सफ़ाई कर्मचारी राजूजी भी थे. आज उनके घर जाकर परिवार से मिला और ₹1 करोड़ की सहायता राशि दी। आशा है कि इससे उनके परिवार को मदद मिलेगी."

  • उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में सभी सीटों पर लड़ेगी आम ​आदमी पार्टी : अरविंद केजरीवाल

    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में सभी सीटों पर लड़ेगी आम ​आदमी पार्टी : अरविंद केजरीवाल

    आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है. पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के अनुसार उत्तराखंड की सभी विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी अपने प्रत्याशियों को उतारेगी. उन्होंने कहा कि हमने उत्तराखंड में सर्वे कराया, उसमें 62 प्रतिशत लोगों ने कहा कि हमें उत्तराखंड में चुनाव लड़ना चाहिए, तब हमने तय किया कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में चुनाव लड़ेगी. उत्तराखंड में रोज़गार, शिक्षा और स्वास्थ्य प्रमुख मुद्दे हैं

  • दिल्ली में अब सभी होटल खुल सकेंगे, साप्ताहिक बाजार फिलहाल ट्रायल के तौर पर खुलेंगे

    दिल्ली में अब सभी होटल खुल सकेंगे, साप्ताहिक बाजार फिलहाल ट्रायल के तौर पर खुलेंगे

    दिल्ली में अनलॉक 3 के तहत होटलें खोलने को मंजूरी दे दी गई है. हालांकि फिलहाल जिम बंद रहेंगे. साप्ताहिक बाजारों को मंजूरी मिली है लेकिन इन्हें फिलहाल ट्रायल बेसिस पर खोला जाएगा. बुधवार को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक में यह फैसला हुआ. दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को डीडीएमए की मंजूरी मिल गई है. दिल्ली में अब सारे होटल खुले सकेंगे.

  • दिल्ली में पहला 'पोस्ट कोविड क्लीनिक', ठीक होकर फिर कोरोना जैसे लक्षण दिखें तो यहां जाएं!

    दिल्ली में पहला 'पोस्ट कोविड क्लीनिक', ठीक होकर फिर कोरोना जैसे लक्षण दिखें तो यहां जाएं!

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बताया था कि ऐसे कुछ मामले सामने आए हैं जिनमें कोरोना मरीज़ ठीक हुए, लेकिन बाद में ऑक्सीजन की कमी होने के चलते उनकी मौत हो गई. अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि 'कुछ मरीज ऐसे सामने आए हैं कि उनका कोरोना तो नेगेटिव हो गया अस्पताल से घर वापस आ गए लेकिन तीन-चार दिन के अंदर पता नहीं कैसे उनकी ऑक्सीजन डाउन हो गई.

  • दिल्ली में DDMA की बैठक कल, होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर हो सकता है फैसला

    दिल्ली में DDMA की बैठक कल, होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर हो सकता है फैसला

    दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक मंगलवार को स्थगित हो गई. अब यह बैठक बुधवार को दोपहर 3:00 बजे होगी. दिल्ली में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर इस बैठक में फैसला हो सकता है. इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. केजरीवाल सरकार ने अनलॉक 3 में दिल्ली में होटल खोलने और साप्ताहिक बाजार (ट्रायल बेसिस पर एक हफ़्ते के लिए) खोलने के लिए आदेश जारी कर दिए थे लेकिन उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार का फैसला पलट दिया था.

  • 'ऑक्सी मित्र' के सहारे पूरे देश मे 'दिल्ली मॉडल' का प्रचार करेगी AAP, केजरीवाल ने तय किया प्लान

    'ऑक्सी मित्र' के सहारे पूरे देश मे 'दिल्ली मॉडल' का प्रचार करेगी AAP, केजरीवाल ने तय किया प्लान

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पार्टी के सभी राज्य संयोजक और पदाधिकारियों के साथ एक अहम बैठक करके निर्देश दिया कि 'आम आदमी पार्टी के सभी वालेंटियर्स देश भर में घर-घर जाकर ऑक्सीमीटर लोगों के ऑक्सीजन लेवल की जांच करें.

  • दिल्ली में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर आज हो सकता है फैसला

    दिल्ली में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर आज हो सकता है फैसला

    दिल्ली में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर मंगलवार को फैसला हो सकता है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में यह फैसला लिया जा सकता है. इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. केजरीवाल सरकार ने अनलॉक 3 में दिल्ली में होटल खोलने और साप्ताहिक बाजार (ट्रायल बेसिस पर एक हफ़्ते के लिए) खोलने के लिए आदेश जारी कर दिए थे लेकिन उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार का फैसला पलट दिया था.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आज जन्मदिन, PM मोदी ने दीं शुभकामनाएं

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आज जन्मदिन, PM मोदी ने दीं शुभकामनाएं

    दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Birthday) का आज (रविवार) जन्मदिन है. आज वह अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. अलग-अलग राज्यों के राजनेता, उनके समर्थक व दिल्लीवासी उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई दे रहे हैं. कुछ देर पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने केजरीवाल को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया. पीएम मोदी ने लिखा, 'दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.'

  • दिल्ली में तब तक स्कूल नहीं खोलेंगे जब तक पूरी तरह आश्वस्त न हो जाएं : केजरीवाल

    दिल्ली में तब तक स्कूल नहीं खोलेंगे जब तक पूरी तरह आश्वस्त न हो जाएं : केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के अवसर पर भाषण में कहा कि दिल्ली सरकार तब तक स्कूलों को नहीं खोलेगी जब तक कि वह शहर में कोविड-19 की स्थिति ठीक होने के बारे में ‘‘पूरी तरह से आश्वस्त’’ नहीं हो जाती.

  • देश के हर गांव में कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने बनाया प्लान

    देश के हर गांव में कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने बनाया प्लान

    आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज देशभर के पार्टी वॉलिंटियर्स को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि देश कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझ रहा है. दिल्ली में भी एक समय ऐसा ही था. फिर हमने सबको साथ लेकर उस पर काबू पाया. अभी बाजी जीती नहीं है, लेकिन हालात ठीक हुए हैं. इसके लिए प्लाज्मा बैंक बनाए, बेड बढ़ाए. अभी देश में बढ़ते कोरोना को लेकर चिंता होती है. जो कर रहे हैं, वो अच्छी बात है, लेकिन अब कोरोना गांव तक पहुंच रहा है.

  • कोरोना पर बोले CM केजरीवाल- पूरे देश में दिल्ली मॉडल की चर्चा, लोगों का डर कम हुआ

    कोरोना पर बोले CM केजरीवाल- पूरे देश में दिल्ली मॉडल की चर्चा, लोगों का डर कम हुआ

    केजरीवाल ने कहा, 'सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं. आज का दिन उन सभी शहीदों को याद करने का दिन है, जिन्होंने अपने देश को आजाद कराने के लिए अपनी जान की कुर्बानी दी.' इस दौरान उन्होंने कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देते हुए कहा कि दिल्ली के लोगों में कोरोना (Coronavirus) को लेकर डर कम हुआ है.

  • स्वतंत्रता दिवस पर केजरीवाल सरकार ने 7 कोरोना योद्धाओं को दिया स्पेशल इनविटेशन

    स्वतंत्रता दिवस पर केजरीवाल सरकार ने 7 कोरोना योद्धाओं को दिया स्पेशल इनविटेशन

    अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोरोना महामारी में अपनी जान की बाजी लगा कर लोगों की सेवा कर रहे सात कोरोना योद्धाओं को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शनिवार को दिल्ली सचिवालय में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित किया है.

  • दिल्ली : बीते 24 घंटे में कोरोना के आए 956 नए मामले, 913 लोग हुए ठीक

    दिल्ली : बीते 24 घंटे में कोरोना के आए 956 नए मामले, 913 लोग हुए ठीक

    Delhi Coronavirus Updates: दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 956 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 913 लोग ठीक हुए हैं.

«123456»

Advertisement

अरविंद केजरीवाल वीडियो

अरविंद केजरीवाल से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com