NDTV Khabar

अरविंद केजरीवाल News in Hindi


'अरविंद केजरीवाल' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जहरीली शराब त्रासदी: पंजाब CM अमरिंदर ने केजरीवाल को ‘अपने काम से काम रखने’ की दी सलाह

    जहरीली शराब त्रासदी: पंजाब CM अमरिंदर ने केजरीवाल को ‘अपने काम से काम रखने’ की दी सलाह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य में जहरीली शराब त्राासदी के मामले में सीबीआई जांच की मांग करने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें अपने काम से काम रखना चाहिए.

  • पंजाब जहरीली शराब त्रासदी : अरविंद केजरीवाल ने की CBI जांच की मांग

    पंजाब जहरीली शराब त्रासदी : अरविंद केजरीवाल ने की CBI जांच की मांग

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में जहरीली शराब त्रासदी की सीबीआई जांच की रविवार को मांग की. पंजाब में जहरीली शराब पीने से अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, LG से कहें कि सरकार का फैसला न रोकें

    दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, LG से कहें कि सरकार का फैसला न रोकें

    Delhi Lockdown: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और पर्यटन मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को चिट्ठी लिखी है.  उप राज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने के फैसले को पलटने के मामले को लेकर यह चिट्ठी लिखी है. सिसदिया ने कहा है कि दिल्ली सरकार इस मामले की फाइल दोबारा एलजी के पास भेजेगी, एलजी से कहें इस बार फ़ैसले को ना रोकें. 

  • कोविड-19 मामले में गौतम गंभीर का CM केजरीवाल पर हमला, बोले- आज कह रहे हैं दखल मत दो नहीं तो...

    कोविड-19 मामले में गौतम गंभीर का CM केजरीवाल पर हमला, बोले- आज कह रहे हैं दखल मत दो नहीं तो...

    पूर्व भारतीय क्रिकेटर व सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ट्वीट करते हुए तंज कसा है. गौतम गंभीर ने दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण मामले को लेकर दिए गए सीएम के बयान को तुगलक राज बतलाया.

  • अरविंद केजरीवाल ने कोरोना योद्धा डॉ. जावेद के परिजनों को दिया एक करोड़ की सहायता राशि

    अरविंद केजरीवाल ने कोरोना योद्धा डॉ. जावेद के परिजनों को दिया एक करोड़ की सहायता राशि

    डाॅ. जावेद के मालवीय नगर स्थित घर जाकर परिजनों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि डाॅक्टर जावेद अली हमारे दिल्ली सरकार में डाॅक्टर थे. उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना के मरीजों का इलाज किया.

  • Unlock3: केजरीवाल सरकार ने खत्म किया नाइट कर्फ्यू, दिल्ली में अब होटल भी खुल सकेंगे

    Unlock3: केजरीवाल सरकार ने खत्म किया नाइट कर्फ्यू, दिल्ली में अब होटल भी खुल सकेंगे

    Delhi Unlock3 Guidelines: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) सरकार ने 1 अगस्त से शुरू हो रहे अनलॉक3 (Unlock3) में नाइट कर्प्यू (Night Curfew) को खत्म कर दिया है. इसके साथ-साथ दिल्ली सरकार ने होटलों को खोलने की भी इजाजत दे दी है. 

  • केजरीवाल सरकार का बड़ा फ़ैसला : डीज़ल हुआ सस्ता, VAT में अब तक की सबसे बड़ी कटौती

    केजरीवाल सरकार का बड़ा फ़ैसला : डीज़ल हुआ सस्ता, VAT में अब तक की सबसे बड़ी कटौती

    केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में यह बड़ा फैसला लिया है, जिससे राजधानी में डीज़ल 8.36 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने और आम लोगों को महंगाई से बचाने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है.

  • नौकरी देने वालों, नौकरी तलाशने वालों को मिलाने के लिए दिल्ली सरकार ने शुरू किया पोर्टल

    नौकरी देने वालों, नौकरी तलाशने वालों को मिलाने के लिए दिल्ली सरकार ने शुरू किया पोर्टल

    दिल्ली में सुस्त पड़ी आर्थिक गतिविधियों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब हमें अर्थव्यवस्था पर ध्यान देना होगा. उन्होंने दिल्ली के सभी लोगों से अपील है कि मिलकर दिल्ली की अर्थव्यवस्था को सुधारते हैं.

  • बारिश से बदहाल हुई दिल्ली का VIDEO देख नाराज हुए कुमार विश्वास, कहा- झूठे आरोप मत लगाओ...

    बारिश से बदहाल हुई दिल्ली का VIDEO देख नाराज हुए कुमार विश्वास, कहा- झूठे आरोप मत लगाओ...

    कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने अपने अंदाज में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर निशाना साधा है. उन्होंने एक यूजर द्वारा किए गए ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कटाक्ष किया. कुमार विश्वास (Kumar Visvas) ने कहा कि झूठे आरोप न लगाओ लंदन नहीं तो वेनिस बना ही दिया है न. एक दो साल में लंदन भी बना देंगे. यह वीडियो कहां का है इसकी पुष्टि नहीं हुई है लेकिन वीडियो के बैकग्राउंड में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की आवाज सुनाई दे रही है. जिसके आधार पर इसे नई दिल्ली का वीडियो माना जा रहा है.

  • मध्य प्रदेश : निगमकर्मियों ने पलटा ठेला, मददगारों ने पलटी किस्मत

    मध्य प्रदेश : निगमकर्मियों ने पलटा ठेला, मददगारों ने पलटी किस्मत

    ठेला पलटने की घटना के बाद पारस और उसके परिवार की किस्मत ही पलट गई. यह घटना सोशल मीडिया पर इतनी वायरल हुई कि देशभर से पारस की मदद के लिए हाथ उठने लगे. इतना ही नहीं, पारस के परिवार के पास कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के दफ्तर से फोन आया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह परिवार की मदद को आगे आए और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीड़ित परिवार के खाते में पांच लाख रुपये जमा कराने का ऐलान किया है.

  • कोरोना से जंग के बीच CM केजरीवाल ने 450 बेड के नए अस्पताल का किया उद्धाटन, बनाए जाने है 700 बेड

    कोरोना से जंग के बीच CM केजरीवाल ने 450 बेड के नए अस्पताल का किया उद्धाटन, बनाए जाने है 700 बेड

    दिल्ली सरकार बुराड़ी में 700 बेड का अस्पताल बना रही है. एक महीने पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अस्पताल का दौरा कर कार्य की प्रगति का जायजा लिया था. कोविड-19 के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल के निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए थे.

  • CBSE 12वीं में टॉप स्कोर हासिल करने वाले छात्रों को खास तोहफा, CM केजरीवाल और डिप्टी CM सिसोदिया से मिलने का मिला मौका

    CBSE 12वीं में टॉप स्कोर हासिल करने वाले छात्रों को खास तोहफा, CM केजरीवाल और डिप्टी CM सिसोदिया से मिलने का मिला मौका

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हाल ही में हुए दंगों से प्रभावित सरवर खान, अपने परिवार में 12वीं करने वाली पहली लड़की महजबी और शहर में अपने रहने का खर्चा निकालने के लिए ट्यूशन पढ़ाने वाले राघव दिल्ली के सरकारी स्कूलों (Delhi Government Schools)  के उन 19 छात्रों में से हैं, जिन्होंने सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा (CBSE Exams 2020) में सर्वाधिक अंक हासिल किए हैं. परीक्षा में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले इन छात्रों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) से उनके आवास पर बुधवार को मुलाकात की. वे उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया  (Deputy CM Manish Sisodia) से भी मिले.

  • दिल्ली के लोगों को नहीं आना पड़ेगा राशन की दुकान, CM केजरीवाल ने दी 'घर-घर राशन योजना' को मंजूरी

    दिल्ली के लोगों को नहीं आना पड़ेगा राशन की दुकान, CM केजरीवाल ने दी 'घर-घर राशन योजना' को मंजूरी

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, ''पूरे देश में हर सरकार केंद्र सरकार के साथ मिलकर अपने राज्य के गरीब लोगों को राशन बांटती है. जबसे देश में राशन बांटना शुरू हुआ तब से गरीब लोगों को राशन लेने में बहुत दिक्कत आ रही है. कभी दुकान बंद मिलती है तो कभी मिलावट मिलती है तो कभी पैसा ज्यादा ले लेते हैं वगैरा-वगैरा. पिछले 5 साल में हमने राशन की व्यवस्था में बहुत सुधार किए हैं.''

  • दिल्ली में भारी बारिश के बाद हुए जलजमाव को लेकर गौतम गंभीर का तंज, केजरीवाल से पूछा यह सवाल...

    दिल्ली में भारी बारिश के बाद हुए जलजमाव को लेकर गौतम गंभीर का तंज, केजरीवाल से पूछा यह सवाल...

    दिल्ली सरकार पर हमलावार रहे BJP सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर कटाक्ष किया है.

  • अस्पताल में भर्ती, टेस्ट, एंबुलेंस की तीन देरियों से मर रहे थे लोग, केजरीवाल ने ठीक कर बचाई जान

    अस्पताल में भर्ती, टेस्ट, एंबुलेंस की तीन देरियों से मर रहे थे लोग, केजरीवाल ने ठीक कर बचाई जान

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की इस बात को ध्यान से देखिए. यही कि टेस्ट होने में देरी से, एंबुलेंस आने में देरी से और अस्पताल में भर्ती की देरी से लोगों की मौत हो रही थी. उन्होंने खुद माना है. बता रहे है कि इसे ठीक करने के कारण जून के महीने में जहां हर दिन 100 लोग मर रहे थे अब 30-35 लोगों की मौत हो रही है. सिर्फ इन तीन चीज़ों को ठीक करने से अगर हर दिन 70 लोगों की जान बचाई जा सकती थी तो सोचिए जहां ये तीन चीज़ें ठीक नहीं होंगी वहां इंसान किस तरह से मर रहा होगा.

  • कोरोनावायरस से लड़ने के लिए CM अरविंद केजरीवाल ने अपनाए तीन सिद्धांत, आखिर क्या है दिल्ली मॉडल?

    कोरोनावायरस से लड़ने के लिए CM अरविंद केजरीवाल ने अपनाए तीन सिद्धांत, आखिर क्या है दिल्ली मॉडल?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा, ''जो अनुमान लगाया गया था उसके मुताबिक 15 जुलाई तक यानी आज तक सवा दो लाख मामले कोरोना के होने थे. यह केंद्र सरकार का फार्मूला था जिसके तहत ही अनुमान लगाया गया था. इस हिसाब से इस समय 1,34,000 एक्टिव मामले होने चाहिए थे. केंद्र सरकार दिल्ली सरकार और सब लोगों ने मिलकर जो प्रयास किए उसके चलते आज केवल 1 लाख 15 हजार मामले दर्ज हुए हैं.''

  • CBSE 10th Result 2020 Live Updates : सीबीएसई के 10वीं के एग्जाम का रिजल्ट जारी, यहां पढ़ें हर जानकारी

    CBSE 10th Result 2020 Live Updates : सीबीएसई के 10वीं के एग्जाम का रिजल्ट जारी, यहां पढ़ें हर जानकारी

    cbseresults.nic.in 2020 Class 10th Result:  आज सीबीएसई 10वीं (CBSE 10th Result) का रिजल्ट घोषित कर दिया है.  रिजल्ट जारी करने की घोषणा की मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने की है, गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते इस बार कई सीबीएसई सहित कई राज्यों को बोर्ड रिजल्ट देरी से आए हैं. इस मामले में 26 जून की सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को बताया था कि वह दोनों रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी कर देगा. सोमवार को आए 12वीं के रिजल्ट की मेरिट लिस्ट नहीं की गई है. लखनऊ की दिव्यांशी जैन ने 12वीं में 100फीसदी अंक हासिल किए हैं.  हालांकि बोर्ड की ओर से इस बार मेरिट लिस्ट जारी नहीं की गई थी. इस बार 10वीं की परीक्षा में भी मेरिट लिस्ट नहीं जारी की जाएगी. बात करें 12 वीं की परीक्षा की इस बार सीबीएसई के त्रिवेंद्रम जोन से सबसे ज्यादा छात्र पास हुए हैं. लेकिन वहीं इसके बाद बंगलोर और दिल्ली के छात्र रहे हैं. दिल्ली में सरकारी स्कूलों का प्रदर्शन इस अच्छा रहा है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने छात्रों और अध्यापकों की तारीफ भी की है. 

  • CBSE के 12वीं के नतीजों से साबित हुआ, दिल्ली के सरकारी स्कूल के बच्चे और टीचर किसी से कम नहीं : CM केजरीवाल

    CBSE के 12वीं के नतीजों से साबित हुआ, दिल्ली के सरकारी स्कूल के बच्चे और टीचर किसी से कम नहीं : CM केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने CBSE के 12 वीं की परीक्षा में कल आए नतीजों में दिल्ली के बच्चों के प्रदर्शन की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि  हमारे दिल्ली के बच्चों ने कमाल करके दिखा दिया. दिल्ली के 12वीं के नतीजे में सरकारी स्कूलों के नतीजे 97.87 फीसदी है, जो सबसे अच्छे हैं.  प्राइवेट स्कूलों के नतीजे 93% के करीब हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा, 'आप की सरकार बनने के बाद 2016 से नतीजे हर साल बेहतर हो जा रहे हैं.  एक जमाना था जब सरकारी स्कूलों को खराब माना जाता था. आज हमारे सरकारी स्कूलों के बच्चो ने साबित कर दिया है कि इंटेलिजेंस पैसों की मोहताज नहीं है.  916 स्कूल में से 396 स्कूल में 100% नतीजे आए हैं' 2016 में 85.9% नतीजे आए थे. अब 2020 में 98%नतीजे आए हैं.'

«12345678»

Advertisement

अरविंद केजरीवाल वीडियो

अरविंद केजरीवाल से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com