NDTV Khabar

अरविंद केजरीवाल News in Hindi


'अरविंद केजरीवाल' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना मरीज की मदद न मिलने से हुई मौत तो केजरीवाल पर बरसे कुमार विश्वास, कही ये बात

    कोरोना मरीज की मदद न मिलने से हुई मौत तो केजरीवाल पर बरसे कुमार विश्वास, कही ये बात

    कुमार विश्वास ने केजरीवाल सरकार की ओर से अखबारों और टीवी पर दिए गए विज्ञापनों को निशाना बनाते हुए अपने ट्वीट में लिखा है कि दिल्लीवालों को अपना ख्याल खुद रखना होगा.

  • दिल्ली सरकार को शहर की सीमाएं दोबारा खोलने को लेकर 4.5 लाख सुझाव मिले

    दिल्ली सरकार को शहर की सीमाएं दोबारा खोलने को लेकर 4.5 लाख सुझाव मिले

    दिल्ली सरकार को उत्तर प्रदेश और हरियाणा से लगी सीमाएं दोबारा खोलने को लेकर बीते 24 घंटे में लोगों की ओर से 4.5 लाख सुझाव मिल चुके हैं. एक अधिकारी ने मंगलवार यह जानकारी दी.मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को घोषणा की थी कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली की सीमाएं एक सप्ताह तक बंद रहेंगी.

  • दिल्ली की सील सीमा को खुलवाने के लिए हाईकोर्ट में याचिका

    दिल्ली की सील सीमा को खुलवाने के लिए हाईकोर्ट में याचिका

    याचिकाकर्ता और वकील कुशाग्र कुमार ने बताया कि याचिका का वेब लिंक के जरिए तत्काल सुनवाई के लिए हाईकोर्ट के सामने उल्लेख किया और इसके चार जून को सूचीबद्ध होने की संभावना है. बता दें, आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने एक जून से एक हफ्ते के लिए दिल्ली की सीमाओं को सील कर दिया है.

  • दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया मोबाइल एप, Delhi corona से पता चलेगा किस अस्पताल में खाली हैं बेड

    दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया मोबाइल एप, Delhi corona से पता चलेगा किस अस्पताल में खाली हैं बेड

    केजरीवाल के अनुसार इस एप के माध्यम से इस गैप को खत्म करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं लेकिन हमने इतना इंतजाम किया हुआ है कि आपके घर में अगर कोई बीमार होता है तो उसके लिए बेड ऑक्सीजन और आईसीयू सब का इंतजाम है. उन्होंने बताया कि आज 6731 बेड हैं दिल्ली में हैं जबकि 2631 मरीज़ हैं. 4100 बेड खाली पड़े हैं. लोग जाते हैं तो उनको पता नहीं होता कि उनको किस अस्पताल में बेड मिलेगा कहां ऑक्सीजन मिलेगी. 

  • दिल्ली बॉर्डर सील करने पर भड़के गंभीर ने CM केजरीवाल को बताया 'तुगलक', बोले- अपनी नाकामी छिपाने के लिए...

    दिल्ली बॉर्डर सील करने पर भड़के गंभीर ने CM केजरीवाल को बताया 'तुगलक', बोले- अपनी नाकामी छिपाने के लिए...

    गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा- " आप सिर्फ अपनी नाकामी छिपाने के लिए, निर्दोष लोगों को सजा देना चाहते हैं क्योंकि वे बॉर्डर के दूसरी तरफ रहते हैं? वह भी आपके और मेरी तरह भारतीय हैं! याद है, आपने अप्रैल में कहा था कि आप 30 हजार मरीजों के लिए बिल्कुल तैयार हैं? मिस्टर तुगलक अब ऐसे सवाल क्यों उठा रहे हो?"

  • लॉकडाउन से अब अनलॉक (Unlock) की ओर दिल्ली, लेकिन रेलवे से मांगे गए आइसोलेशन कोच, 8 बड़ी बातें

    लॉकडाउन से अब अनलॉक (Unlock) की ओर दिल्ली, लेकिन रेलवे से मांगे गए आइसोलेशन कोच, 8 बड़ी बातें

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अनलॉक को लेकर कई बड़े ऐलान किए हैं. हालांकि दिल्ली के साथ सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि यहां पर कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. दिल्ली में अब तक कोरोना के मरीजों की संख्या 20 हजार के आसपास पहुंच गई है और 473 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली इस समय कोरोना वायरस के केसों के मामले में देश में तीसरा बड़ा राज्य बन गया है. लेकिन बीते दो महीनों से ज्यादा समय से लॉकडाउन झेल रही दिल्ली के सामने एक साथ कई चुनौतियां खड़ी हैं. एक ओर जहां कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है दूसरी ओर राज्य सरकार की आय में भी बेतहाशा कमी हो गई है. दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार से 5 हजार करोड़ की मदद मांगी है.

  • लॉकडाउन Unlock1: CM केजरीवाल ने दिल्ली को दीं बड़ी रियायतें, क्या-क्या खुलेगा, देखें पूरी लिस्ट

    लॉकडाउन Unlock1: CM केजरीवाल ने दिल्ली को दीं बड़ी रियायतें, क्या-क्या खुलेगा, देखें पूरी लिस्ट

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली को जाने वाली रियायतों का ऐलान कर दिया है. हालांकि, कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली-उत्तर प्रदेश बॉर्डर को अभी एक हफ्तों के लिए बंद रखने का भी ऐलान किया गया है.

  • एक हफ्ते के लिए सील होंगे दिल्ली के बॉर्डर, केवल जरूरी सेवाओं को मंजूरी : CM केजरीवाल

    एक हफ्ते के लिए सील होंगे दिल्ली के बॉर्डर, केवल जरूरी सेवाओं को मंजूरी : CM केजरीवाल

    मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के बॉर्डर एक हफ्ते के लिए सील रहेंगे.हालांकि, इस दौरान केवल पास के जरिए जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग आवाजाही कर सकेंगे यानी आवश्यक सेवाओं को इससे बाहर रखा गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के नागरिकों से सुझाव लेने के बाद हम एक सप्ताह में दिल्ली की सीमाएं खोलने पर निर्णय लेंगे.

  • कोरोना संकट: कर्मचारियों को वेतन देने के लिए दिल्ली ने केंद्र से मांगे 5 हजार करोड़ रुपये

    कोरोना संकट: कर्मचारियों को वेतन देने के लिए दिल्ली ने केंद्र से मांगे 5 हजार करोड़ रुपये

    मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार को केवल सैलेरी देने और साधारण खर्च के लिए 3500 करोड़ रुपये की जरूरत है. उपमुख्यमंत्री के अनुसार दिल्ली को कुल 7 हजार करोड़ की जरुरत है, उन्होंने केंद्र सरकार से 5 हजार करोड़ रुपये की मांग की है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार को आपदा प्रबंधन का पैसा भी नहीं मिला है. साथ ही टैक्स कलेक्शन भी 85 फीसदी नीचे चला गया है. 

  • केजरीवाल सरकार का अहम फैसला- GTB अस्पताल को बनाया जाएगा दिल्ली का दूसरा सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल

    केजरीवाल सरकार का अहम फैसला- GTB अस्पताल को बनाया जाएगा दिल्ली का दूसरा सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल

    राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अहम फैसला लिया है. सरकार ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्थित गुरु तेग बहादुर अस्पताल को दिल्ली का दूसरे सबसे बड़े कोरोना अस्पताल के रूप में  तैयार करने का फैसला लिया है. इस अस्पताल में 1500 बेड होंगे. लेकिन  अब इस अस्पताल में किसी अन्य बीमारी की इलाज अभी नहीं होंगे. सरकार की तरफ से जारी आदेश के अनुसार 2 जून तक इस अस्पातल को तैयार करने की बात कही गयी है. 

  • COVID-19 महामारी : CM केजरीवाल बोले- हमेशा के लिए नहीं कर सकते लॉकडाउन, हमारी सरकार कोरोना से चार कदम आगे

    COVID-19 महामारी : CM केजरीवाल बोले- हमेशा के लिए नहीं कर सकते लॉकडाउन, हमारी सरकार कोरोना से चार कदम आगे

    दिल्ली में पिछले कुछ दिन से रोजाना 1000 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. ऐसे हालात में मुख्यमंत्री केजरीवाल की यह कॉन्फ्रेंस अहम मानी जा रही है.

  • टिड्डियों के हमले को लेकर दिल्ली सरकार सतर्क, जारी की एडवाइजरी, अधिकारियों को निर्देश

    टिड्डियों के हमले को लेकर दिल्ली सरकार सतर्क, जारी की एडवाइजरी, अधिकारियों को निर्देश

    टिड्डों की समस्या पर नियंत्रण के लिए ड्रोन्स के जरिए कीटनाशकों के इस्तेमाल के लिए सरकार ने टेंडर के द्वारा दो कंपनियों की पहचान कर ली है. ड्रोन्स के जरिए बड़े पेड़ों और दुर्गम इलाकों में एरियल स्प्रेइंग करने की तयारी है. साथ ही टिड्डों के खिलाफ मुहीम तेज़ करने के लिए सरकार ने 60 अतिरिक्त स्प्रेयर यूनाइटेड किंगडम से मंगाने का फैसला किया है. साथ ही, 55 नई गाड़ियां कीटनाशकों के छिड़काव के लिए खरीदने का फैसला लिया गया है.  

  • CM केजरीवाल की सख्ती के बाद सफदरजंग अस्पताल ने भेजा कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा

    CM केजरीवाल की सख्ती के बाद सफदरजंग अस्पताल ने भेजा कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की सख्ती के बाद सफ़दरजंग अस्पताल ने कोरोनावायरस (Coronavirus) से हुई मौत का आंकड़ा भेजा. केंद्र सरकार के अस्पताल सफदरजंग अस्पताल ने मंगलवार को 52 कोरोना मौत की जानकारी दिल्ली सरकार की डेथ ऑडिट कमिटी को भेजी. जबकि इससे पहले यह अस्पताल केवल 4 कोरोना मौत की बात कह रहा था.

  • दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 14 हजार के पार, पिछले 24 घंटे में मिले 635 पॉजिटिव मरीज

    दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 14 हजार के पार, पिछले 24 घंटे में मिले 635 पॉजिटिव मरीज

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा था कि लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील देने के बावजूद दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है. रविवार को कोविड-19 से जान गंवाने वालों की संख्या 261 थी जबकि उसके संक्रमण के मामले 13,418 थे.

  • लॉकडाउन में रियायत के बाद मरीजों की संख्या बढ़ी, लेकिन चिंता तब होगी जब मौतों का आंकड़ा बढ़ने लगेगा : सीएम केजरीवाल

    लॉकडाउन में रियायत के बाद मरीजों की संख्या बढ़ी, लेकिन चिंता तब होगी जब मौतों का आंकड़ा बढ़ने लगेगा : सीएम केजरीवाल

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब लॉकडाउन में ढील दी गई थी तो हमें आशंका थी कि कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी. थोड़ी बढ़ोतरी हुई है लेकिन चिंता की बात नहीं है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि मुझे चिंता तब होगी जब मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ने लगेगा. कोरोना होता रहेगा और लोग ठीक होकर अपने घर जाते रहें तो कोई चिंता की बात नहीं है. जो मामले सामने आ रहे हैं वह अगर गंभीर ना हों तो चिंता की बात नहीं है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि कल तक दिल्ली में 13418 मामले थे इनमें से 6540 ठीक हो गए हैं. अभी 6617 लोग बीमार हैं और  261 लोगों की मौत हो गई.

  • सोनिया गांधी की 'महाबैठक' से मायावती, अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल ने किया किनारा

    सोनिया गांधी की 'महाबैठक' से मायावती, अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल ने किया किनारा

    ऐसा बताया जा रहा है कि इन तीनों पार्टियों के कांग्रेस के साथ अपने अलग राजनीतिक मतभेद हैं. हालांकि केंद्र की सत्ता पर काबिज एनडीए के लोगों को दावा है कि बीजेपी की तरफ इनके दृष्णिकोण में थोड़ी नरमी है. 

  • COVID-19 के रेड जोन निर्धारित करने के लिए दिल्ली सरकार ने चलाया अभियान: सूत्र

    COVID-19 के रेड जोन निर्धारित करने के लिए दिल्ली सरकार ने चलाया अभियान: सूत्र

    केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के हालिया वर्गीकरण मापदंडों के अनुसार, शहर के सभी 11 जिले रेड जोन में हैं, जिसके तहत ऑरेंज और ग्रीन जोन की तुलना में गतिविधियों पर अधिक प्रतिबंध के कारण दिल्लीवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • 'लोग सतर्क होंगे तो Corona Virus के साथ जीने की आदत पड़ेगी', दिल्ली में लॉकडाउन 4 के दिशा निर्देशों पर बोले मनीष सिसोदिया

    'लोग सतर्क होंगे तो Corona Virus के साथ जीने की आदत पड़ेगी', दिल्ली में लॉकडाउन 4 के दिशा निर्देशों पर बोले मनीष सिसोदिया

    देश के जारी कोरोना संकट के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन-4 को लेकर सोमवार शाम को नए दिशा-निर्देश जारी किए. केजरीवाल ने दिल्ली में शर्तों के साथ बस, टैक्सी, कैब, ऑटो, ई रिक्शा, प्राइवेट और सरकारी दफ्तरों को खोलने की इजाजत दे दी. दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए नए दिशा निर्देशों पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि दिल्ली में रियायत इस उम्मीद के साथ दी गई है कि लोग खुद अनुशासन और सतर्कता के साथ दुकान पर या बाजार में या अपने काम पर जाएंगे.

12345»

Advertisement

अरविंद केजरीवाल वीडियो

अरविंद केजरीवाल से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com