NDTV Khabar

अरविन्द केजरीवाल


'अरविन्द केजरीवाल' - 96 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गृहराज्य गुजरात में बोले अमित शाह, 'सीएए पर विपक्ष के झूठ ने देश में अराजकता पैदा की'

    गृहराज्य गुजरात में बोले अमित शाह, 'सीएए पर विपक्ष के झूठ ने देश में अराजकता पैदा की'

    केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को आरोप लगाया कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर विपक्ष द्वारा फैलाए गए ‘‘झूठ’’ ने देश में अराजकता पैदा की है. शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल तथा वामपंथियों को चुनौती दी कि वे सीएए में एक भी ऐसा प्रावधान दिखा दें जो देश के मुसलमानों से उनकी नागरिकता छीनती हो.

  • अरविंद केजरीवाल का वादा, यदि फिर से 'आप' की सरकार बनी तो यमुना को इतना साफ बनाएंगे कि...

    अरविंद केजरीवाल का वादा, यदि फिर से 'आप' की सरकार बनी तो यमुना को इतना साफ बनाएंगे कि...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि यदि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी सरकार फिर चुनकर आती है तो यमुना को इतना स्वच्छ बनाया जाएगा कि उसमें राष्ट्रीय राजधानी के लोग डुबकी लगा सकें. पूर्वी दिल्ली में चौथी टाउन हॉल बैठक को संबोधित करते हुए केजरीवल ने कहा कि अगले पांच साल में यमुना की सफाई आप सरकार की प्राथमिकता होगी.

  • विधानसभा चुनाव दिल्ली की अगले पांच सालों की किस्मत तय करेंगे: केजरीवाल

    विधानसभा चुनाव दिल्ली की अगले पांच सालों की किस्मत तय करेंगे: केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि नए साल में होने वाले विधानसभा चुनाव यह तय करेंगे कि दिल्ली के लिए अगले पांच साल कैसे होंगे.एक आधिकारिक विज्ञप्ति में केजरीवाल ने दिल्ली के निवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं और कहा कि जिस गति से अब दिल्ली का विकास हो रहा है उस पर हम कोई रोक बर्दाश्त नहीं कर सकते. विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अगले कुछ दिन में किए जाने की संभावना है.

  • सीएम केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मांगी मदद, कहा- रेप के आरोपियों को 6 महीने के अंदर मिले मौत की सजा

    सीएम केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मांगी मदद, कहा- रेप के आरोपियों को 6 महीने के अंदर मिले मौत की सजा

    मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के वास्ते सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मदद मांगी. न्यायपालिका के बारे में केजरीवाल ने कहा कि बलात्कार के कई मामले लंबित हैं और ऐसे मामलों में तेजी से निर्णय लेने की मांग की. उन्होंने बलात्कार के आरोपियों को छह महीने के भीतर मौत की सजा देने की मांग की. महिला सुरक्षा के मुद्दे पर दिल्ली विधानसभा में चर्चा के दौरान केजरीवाल ने उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से कहा कि वह देखें कि क्या महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के बारे में छात्रों को संवेदनशील बनाने के लिए स्कूलों में पाठ्यक्रम लाए जाने की आवश्यकता है.

  • दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने कहा- कम हुआ प्रदूषण का स्तर, अब ऑड-ईवन की जरूरत नहीं

    दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने कहा- कम हुआ प्रदूषण का स्तर, अब ऑड-ईवन की जरूरत नहीं

    मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि क्योंकि प्रदूषण का स्तर कम हो गया है, इसलिए दिल्ली में अब वाहनों के लिए सम-विषम योजना की कोई आवश्यकता नहीं है. दिल्ली सरकार ने शहर की वायु गुणवत्ता के ‘‘गंभीर श्रेणी’’ में पहुंच जाने के चलते चार नवंबर से इस योजना को लागू किया था. योजना 15 नवंबर को खत्म हो गई. तब केजरीवाल ने कहा था कि जरूरत पड़ने पर इसे विस्तारित किया जा सकता है और इस बारे में अंतिम निर्णय सोमवार को किया जाएगा.

  • दिल्ली के छात्रों को मिलेगा 10 लाख रुपये तक का लोन, केजरीवाल ने की बैंकरों से मुलाकात

    दिल्ली के छात्रों को मिलेगा 10 लाख रुपये तक का लोन, केजरीवाल ने की बैंकरों से मुलाकात

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने उच्चतर शिक्षा एवं कौशल विकास गारंटी योजना की प्रगति की समीक्षा के लिये बुधवार को 13 सहभागी बैंकों के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की.

  • NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम की घोषणा होने से कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात की. आम आदमी पार्टी ने इसे 'शिष्टाचार भेंट' बताया. इसके बाद चंद्रबाबू नायडू आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. वहीं दूसरी तरफ  लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए शुक्रवार शाम छह बजे प्रचार अभियान थम गया. मतदान 19 मई को होगा और नतीजों का ऐलान 23 मई को होगा.  पिछले छह चरण के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से अब तक 484 सीटों पर मतदान हो चुका है. सातवें चरण में पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, पश्चिम बंगाल की नौ, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन और चंडीगढ़ सीट पर मतदान होगा. अंतिम चरण के चुनाव में कुल 918 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. लगभग 10 करोड़ मतदाता 19 मई को इनके भाग्य का फैसला करने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके अलावा तेलंगाना में 74 वर्षीय मशहूर तेलुगू अभिमेता रल्लापल्ली वेंकट नरसिम्हा राव का निधन हो गया. वह लंबे वक्त से बीमार थे और अंतिम सास हैदराबाद में ली. बात करें मौसम की. तो शुक्रवार रात हुई बारिश की वजह से राजधानी समेत देश के कई हिस्सों में गर्मी से राहत मिली. खराब मौसम की वजह से दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट से 32 उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Lok Sabha Election Live Updates: राहुल पश्चिम बंगाल में फूकेंगे चुनावी बिगुल, बिहार एनडीए ने किया उम्मीदवारों का ऐलान

    Lok Sabha Election Live Updates: राहुल पश्चिम बंगाल में फूकेंगे चुनावी बिगुल, बिहार एनडीए ने किया उम्मीदवारों का ऐलान

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज मालदा जिले के चचल में रैली कर पश्चिम बंगाल में चुनावी अभियान का बिगुल फूकेंगे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने शुक्रवार को कहा, उन 11 सीटों पर प्रचार शुरू कर दिया गया है, जहां हमने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. इसके अलावा  आप संयोजक अरविन्द केजरीवाल की अगुवाई में आज शहीदी दिवस के मौके पर चुनाव प्रचार अभियान शुरु करेगी. पार्टी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को प्रचार अभियान का मुख्य मुद्दा बनाया है.

  • अरविंद केजरीवाल बोले, कांग्रेस को वोट देने का मतलब है भाजपा को जिताना, हम दिल्ली की सातों सीट जीतेंगे

    अरविंद केजरीवाल बोले, कांग्रेस को वोट देने का मतलब है भाजपा को जिताना, हम दिल्ली की सातों सीट जीतेंगे

    लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारी तेज़ कर दी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग का आयोजन किया गया. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि आप सबके संघर्ष से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार भी बनी, लेकिन केंद्र में जो भ्रष्ट सरकारें बैठी हैं, वो नहीं चाहती कि देश से भ्रष्टाचार समाप्त हो.

  • अरविंद केजरीवाल दे रहे थे भाषण, कुछ लोगों ने खांस-खांसकर किया हूट, नितिन गडकरी को टोकना पड़ा

    अरविंद केजरीवाल दे रहे थे भाषण, कुछ लोगों ने खांस-खांसकर किया हूट, नितिन गडकरी को टोकना पड़ा

    दिल्ली में एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के भाषण के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को हस्तक्षेप करना पड़ा. दरअसल, एक आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के संबोधन के दौरान खांसने की आवाज निकाल कर बाधा पहुंचाई.

  • जब कांग्रेस से नाराज AAP ने कहा- 'राहुल PM से गले मिल सकते हैं, हमें फोन नहीं कर सकते'

    जब कांग्रेस से नाराज AAP ने कहा- 'राहुल PM से गले मिल सकते हैं, हमें फोन नहीं कर सकते'

    Rajya Sabha Deputy Chairman Election 2018: आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए आज होने वाले चुनाव का ‘बहिष्कार’ करने का फैसला लिया है. साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की है. आम आदमी पार्टी के सांसद और आप नेता संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने राजग गठबंधन के उम्मीदवार हरिवंश का समर्थन करने के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुरोध को ठुकरा दिया है क्योंकि उन्हें भाजपा का समर्थन प्राप्त है. 

  • केजरीवाल सरकार की बड़ी जीत, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- एलजी के पास कोई स्वतंत्र अधिकार नहीं

    केजरीवाल सरकार की बड़ी जीत, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- एलजी के पास कोई स्वतंत्र अधिकार नहीं

    दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की, अधिकारों की रस्साकशी के मामले में आज आप सरकार को उच्चतम न्यायालय में बहुत ही महत्वपूर्ण सफलता मिली. न्यायालय की संविधान पीठ ने व्यवस्था दी कि उपराज्यपाल को फैसले लेने का कोई स्वतंत्र अधिकार नहीं है और वह निर्वाचित सरकार की सलाह से काम करने के लिए बाध्य हैं. प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने सर्वसम्मति के निर्णय में कहा, ‘निरंकुशता और अराजकता के लिये कोई जगह नहीं है. 

  • NEWS FLASH : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम से मिलने उनके घर पहुंचे

    NEWS FLASH :  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम से मिलने उनके घर पहुंचे

    सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के उपराज्यपाल को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का प्रशासनिक मुखिया घोषित करने संबंधी दिल्ली उच्च न्यायालय के अगस्त, 2016 के फैसले के खिलाफ अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की अपील पर महत्वपूर्ण फैसला सुना दिया है. प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच-सदस्यीय संविधान पीठ ने पिछले साल 2 नवंबर को इन अपीलों पर सुनवाई शुरू की थी, जो 6 दिसंबर, 2017 को पूरी हुई थी. वहीं दिल्ली के बुराड़ी मौत के मामले में एक के बाद एक कई खुलासे सामने आ रहे हैं. इसके अलावा, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह दो दिन के UP दौरे पर रहेंगे, जहां वह जमीनी कार्यकर्ताओं से मिशन 2019 पर चर्चा करेंगे. इन खबरों के अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत के समाचार इसी एक पेज पर जानें.

  • 2जी केस: CBI कोर्ट के फैसले पर प्रशांत भूषण बोले- रिश्‍वत के काफी सबूत थे, शर्म आनी चाहिए

    2जी केस: CBI कोर्ट के फैसले पर प्रशांत भूषण बोले- रिश्‍वत के काफी सबूत थे, शर्म आनी चाहिए

    विशेष अदालत द्वारा गुरुवार को कथित 2जी केस में सभी आरोपियों को बरी करने के बाद कांग्रेस और डीएमके ने कहा कि न्याय की जीत हुई है. वहीं, भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) ने कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन 'मनमाना, दोषपूर्ण और भ्रष्ट' था और जांच एजेंसियां इस पर आगे की कार्रवाई का फैसला करेंगी.

  • फिर मुश्किल में फंसे अरविंद केजरीवाल, अरुण जेटली के आवेदन पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

    फिर मुश्किल में फंसे अरविंद केजरीवाल, अरुण जेटली के आवेदन पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

    दिल्ली हाईकोर्ट ने कथित रूप से झूठा हलफनामा दायर करने को लेकर अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ कार्रवाई के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली के नए आवेदन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री से आज जवाब मांगा.

  • पार्टी कार्यकर्ताओं से कपिल मिश्रा ने मांफी मांगने की बात मानी, योगेंद्र यादव को किया यह ट्वीट

    पार्टी कार्यकर्ताओं से कपिल मिश्रा ने मांफी मांगने की बात मानी, योगेंद्र यादव को किया यह ट्वीट

    उल्लेखनी है कि आम आदमी पार्टी से निकाले गए योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को बाहर करने के लिए एक समय में अभियान चलाने वाले निलंबित आप नेता कपिल मिश्रा ने ‘ गलत कार्यों ’ के लिए उनसे माफी मांगी और कहा कि वह मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के कहने पर काम कर रहे थे.

  • राष्ट्रपति चुनाव : नीतीश कुमार ने प्रणब मुखर्जी को दूसरे कार्यकाल के लिए समर्थन दिया  

    राष्ट्रपति चुनाव : नीतीश कुमार ने प्रणब मुखर्जी को दूसरे कार्यकाल के लिए समर्थन दिया  

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को अगले राष्ट्रपति के नाम पर आम-सहमति बनाने की वकालत करते हुए सुझाव दिया कि बीजेपी को राजनीतिक दलों के साथ बातचीत शुरू करनी चाहिए. वह प्रणब मुखर्जी को दूसरी बार राष्ट्रपति चुने जाने के पक्षधर दिखे.

  • कपिल मिश्रा ने छठे दिन तोड़ा अनशन, अब वह सीबीआई-सीबीडीटी में दायर करेंगे केस

    कपिल मिश्रा ने छठे दिन तोड़ा अनशन, अब वह सीबीआई-सीबीडीटी में दायर करेंगे केस

    आम आदमी पार्टी (आप) से निलंबित नेता कपिल मिश्रा ने छठे दिन सोमवार की शाम अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल तोड़ दी और कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के खिलाफ भ्रष्टाचार के अपने आरोपों को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) जाएंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com