Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

अरुणाचल प्रदेश


'अरुणाचल प्रदेश' - 380 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को लेकर पटना से दिल्ली रवाना हुई पुलिस, जहानाबाद से किया गया था गिरफ्तार

    देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को लेकर पटना से दिल्ली रवाना हुई पुलिस, जहानाबाद से किया गया था गिरफ्तार

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पीएचडी छात्र शरजील की उत्तर प्रदेश, असम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश और दिल्ली समेत अनेक राज्यों की पुलिस तलाश कर रही थी.

  • क्या हमने CAB पर पूर्वोत्तर की शिकायतों को ठीक से सुना?

    क्या हमने CAB पर पूर्वोत्तर की शिकायतों को ठीक से सुना?

    यह पूर्वोत्तर की ज़रूरत है. भारत के अन्य सरहदी इलाकों में भी इनर लाइन परमिट सिस्टम है. कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के सरहद से लगे इलाकों में है. यह कानून 1873 के अंग्रेज़ी कानून की विरासत है. 2019 में पहली बार मणिपुर में लागू किया जाएगा. नए नागरिकता कानून के तहत जिन लोगों को भारत की नागरिकता मिलेगी वो मणिपुर, मिज़ोरम, नगालैंड और अरुणाचल प्रदेश में जाकर नहीं बस सकते हैं.

  • Parliament Updates : चीन और अमेरिका के बीच ट्रेड वार की वजह से बहुत सी कंपनिया चीन से बाहर आनी चाहती हैं इसीलिए कारपोरेट टैक्स घटाया है : वित्तमंत्री

    Parliament Updates : चीन और अमेरिका के बीच ट्रेड वार की वजह से बहुत सी कंपनिया चीन से बाहर आनी चाहती हैं इसीलिए कारपोरेट टैक्स घटाया है : वित्तमंत्री

    लोकसभा की आचरण समिति की आज तीन बजे बैठक है. इसमें बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर की गोडसे पर टिप्पणी का मुद्दा उठ सकता है, इसके साथ ही कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी की ओर से प्रज्ञा ठाकुर पर की गई टिप्पणी का भी मुद्दा उठ सकता है. इस समिति के अध्यक्ष विनोद सोनकर हैं. वहीं कांग्रेस और भारतीय मुस्लिम लीग की ओर से अरुणाचल प्रदेश में चीन की घुसपैठ पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव दिया गया है. आरजेडी नेता ने मनोज झा ने राज्यसभा में दिल्ली विश्वविद्यालय में 5 हजार अस्थाई अध्यापकों के हालात पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है. बीजेपी सांसद संपतिया उइके ने राज्यसभा में निजी अस्पतालों में बढ़ी फीस पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है. 

  • राज्यपाल ने संवैधानिक मर्यादा का उल्लंघन किया?

    राज्यपाल ने संवैधानिक मर्यादा का उल्लंघन किया?

    लोकतंत्र में जब संविधान की धज्जियां उड़ने लगें तो वह भी नरक ही होता है अगर नरक होता है तो. यह तो सुप्रीम कोर्ट को तय करना है कि महाराष्ट्र में संविधान की धज्जियां उड़ी की नहीं हैं. 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाते हैं. इसी दिन भारत का संविधान तैयार रूप में स्वीकृत हुआ था. इसी दिन सुप्रीम कोर्ट का महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट के मामले में फैसला आएगा. 26 जनवरी 2016 को जब भारत संविधान के लागू होने के जश्न में डूबा था तब शाम सात बजकर 59 मिनट पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने के कैबिनेट की सिफारिश पर दस्तखत कर रहे थे

  • जेनरेटर की बॉडी में शराब भरकर बिहार ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस को शक हुआ तो...

    जेनरेटर की बॉडी में शराब भरकर बिहार ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस को शक हुआ तो...

    नोएडा पुलिस ने बुधवार रात को अवैध तरीके से बिहार ले जाई जा रही 90 पेटी शराब जब्त की. शराब जेनरेटर की बॉडी में भरकर ले जायी जा रही थी. पुलिस उपाधीक्षक नगर पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि बीती रात थाना सेक्टर 24 पुलिस ने सेक्टर 10 की लाल बत्ती के पास एक कैंटर को जांच के लिए रोका. कैंटर में जेनरेटर की दो बॉडी रखी हुईं थी. शक होने पर पुलिस ने जब जेनरेटर की बॉडी को चेक किया तो उसमें 90 पेटी अरुणाचल प्रदेश मार्का अंग्रेजी शराब मिली. पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि कैंटर में सवार संदीप पुत्र पवन कुमार निवासी नांगल खेड़ी पानीपत हरियाणा और नीतू पुत्र बृजपाल निवासी किरणमाला बागपत को गिरफ्तार किया गया.

  • देश में मवेशियों की संख्या 53.58 लाख, गायों की संख्या बढ़ कर 14.5 करोड़: गणना

    देश में मवेशियों की संख्या 53.58 लाख, गायों की संख्या बढ़ कर 14.5 करोड़: गणना

    वर्ष 2012 की जनगणना की तुलना में गोधन, भैंस, मिथुन और याक की संख्या एक प्रतिशत बढ़कर 30 करोड़ 27.9 लाख हो गई. मिथुन अरुणाचल प्रदेश का राज्य पशु है. बयान में कहा गया है, ‘वर्ष 2019 में देश में कुल गोधन (गाय-बैल) की संख्या 19 करोड़ 24.9 लाख है, जो पिछली जनगणना की तुलना में 0.8 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है. इसमें मादा गोधन (गायों की आबादी) 14 करोड़ 51.2 लाख है, जो पिछली जनगणना (2012) के मुकाबले 18 प्रतिशत बढ़ी है.’

  • अरुणाचल में भारतीय सेना के युद्धाभ्यास का चीन ने किया विरोध

    अरुणाचल में भारतीय सेना के युद्धाभ्यास का चीन ने किया विरोध

    पूर्वोत्तर राज्य में इस तरह की यह पहली कवायद है, लेकिन चीन ने इसका विरोध किया है. क्योंकि अरुणाचल प्रदेश के एक बड़े हिस्से को वह दक्षिण तिब्बत का हिस्सा मानता है. वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) से 100 किलोमीटर दूर तीन युद्ध समूह (प्रत्येक में 4 हजार सैनिक शामिल हैं) 14 हजार फुट की ऊंचाई पर हो रहे अभ्यास में भाग ले रहे हैं.

  • LIC Assistant Recruitment: एलआईसी में 8 हजार पदों पर आज है आवेदन करने की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    LIC Assistant Recruitment: एलआईसी में 8 हजार पदों पर आज है आवेदन करने की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    LIC Assistant Recruitment: LIC में निकले पदों पर आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है. भारतीय जीवन बीमा निगम असिस्टेंट के 8000 पदों पर भर्तियां करने वाला है.  ये भर्तियां मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, वेस्ट बंगाल, सिक्किम, असम, मिजोरम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, मणीपुर, अंडमान और निकोबार, बिहार, झारखंड, ओडिशा, दिल्ली, राजस्ता, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडू, केरल, पुंडुचेरी, लक्ष्यद्वीप, अरूमाचल प्रदेश और कर्नाटक में होगी

  • सालों की मेहनत से पूर्वोत्तर में आया बदलाव : भागवत

    सालों की मेहनत से पूर्वोत्तर में आया बदलाव : भागवत

    पूर्वोत्तर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को यहां कहा कि इस ‘अनवरत’ प्रयास के कारण इस क्षेत्र में राष्ट्रवादी भावना के साथ बदलाव आने वाला है. उन्होंने नंदकुमार जोशी द्वारा अरुणाचल प्रदेश में काम के दौरान हुए अनुभवों पर लिखी गई ‘शुभारंभ’ नाम की किताब के विमोचन के दौरान यह बातें कहीं.

  • केंद्रीय कैबिनेट ने अरुणाचल में हाइड्रोपॉवर प्रोजेक्ट को दी मंजूरी, देश का सबसे ऊंचा बांध बनेगा

    केंद्रीय कैबिनेट ने अरुणाचल में हाइड्रोपॉवर प्रोजेक्ट को दी मंजूरी, देश का सबसे ऊंचा बांध बनेगा

    केंद्रीय कैबिनेट की बैठक पर प्रकाश जावड़ेकर और पीयूष गोयल ने प्रेस को बताया कि बैठक में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. एक बड़ी जल विद्युत परियोजना को अरुणाचल प्रदेश में मंजूरी दी गई है. 2880 मेगावाट की परियोजना को केंद्रीय कैबिनेट ने मंजूरी दी है. इसमें फॉसिल फ्यूल का इस्तेमाल नहीं होगा.

  • असम: 8 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित, खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदियां, 6 लोगों की मौत

    असम: 8 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित, खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदियां, 6 लोगों की मौत

    असम में आई बाढ़ की वजह से 8 लाख से ज्यादा लोगों की जिंदगी पर असर पड़ा है. यहां के 27 में से 21 जिलों में बाढ़ की वजह से हालात सामान्य नहीं हैं.अधिकारियों के मुताबिक यहां नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. अब तक बाढ़ की वजह से 6 लोगों की जान जा चुकी है. मौसम विभाग द्वारा बारिश के अनुमान के बाद फेरी सेवाओं को शुक्रवार को बंद कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया, '27 हजार हेक्टेयर किसानों की भूमि बाढ़ की चपेट में है और 7 हजार से ज्यादा लोगों को 68 राहत कैंपों में शिफ्ट किया गया है.'

  • अरूणाचल प्रदेश के 596 स्कूलों में एक भी छात्र नहीं

    अरूणाचल प्रदेश के 596 स्कूलों में एक भी छात्र नहीं

    अरुणाचल प्रदेश में कुल 596 प्राइमरी और सेकेंडरी स्कूल में एक भी बच्चा नहीं पढ़ रहा है जिससे ये स्कूल बगैर कामकाज वाले हो गए हैं. मंगलवार को विधानसभा में यह जानकारी दी गई. mशिक्षा मंत्री तबा तेदिर ने कहा कि विभाग को विभिन्न जिलों से ऐसे स्कूलों की सूची प्राप्त हो गई है.

  • AN-32 हादसा : नौ दिन फंसे रहने के बाद बचाव दल को एयरलिफ्ट किया गया

    AN-32 हादसा : नौ दिन फंसे रहने के बाद बचाव दल को एयरलिफ्ट किया गया

    आखिरकार भारतीय वायुसेना ने AN-32 के खोजी दल को 9 दिन तक फंसे रहने के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया. शनिवार को जब शाम को सवा पांच बजे मौसम साफ हुआ तो उन्हें हेलीकॉप्टर के जरिये ऐलोंग लाया है. 15 सदस्यीय बचाव दल के सारे लोग तंदुरुस्त और स्वस्थ हैं.

  • हिमालय की हाड़ कंपा देने वाली ठंड में कैप्‍टन कल्‍पना कुंडू का कारनामा, भारतीय सेना ने यूं की तारीफ

    हिमालय की हाड़ कंपा देने वाली ठंड में कैप्‍टन कल्‍पना कुंडू का कारनामा, भारतीय सेना ने यूं की तारीफ

    भारतीय सेना में बतौर मेडिकल ऑफिसर तैनात कल्‍पना कुंडू ने हिमालय पर फैले अरुणाचल प्रदेश के ऊंचे इलाको में चलाए गए अभियान में हिस्‍सा लिया.

  • एएन-32 क्रैश: अरुणाचल प्रदेश में मिले 6 शव और 7 के अवशेष, 3 जून को लापता हुआ था विमान

    एएन-32 क्रैश: अरुणाचल प्रदेश में मिले 6 शव और 7 के अवशेष, 3 जून को लापता हुआ था विमान

    आज अगर मौसम ठीक रहा तो ये शव और अवशेष जोरहाट लाये जा सकेंगे. बता दें कि ये विमान 3 जून को 12.25 मिनट पर असम के जोरहाट से मेंचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ा था लेकिन एक बजे इसका संपर्क टूट गया था. उसके बाद से विमान का कोई पता नहीं चल पाया था. इस विमान में पायलट सहित कुल 13 लोग सवार थे.

  • AN-32 के यात्रियों की तलाश के लिए पर्वतारोही भी भेजे गए क्रैश साइट पर, Video देखें

    AN-32 के यात्रियों की तलाश के लिए पर्वतारोही भी भेजे गए क्रैश साइट पर, Video देखें

    जिसके बाद वायुसेना के हेलीकॉप्टरों की मदद से वायुसेना, थलसेना अधिकारियों तथा पर्वतारोहियों की टीम को वहां भेजा गया है. बुधवार सुबह लगभग 6:30 बजे अभियान शुरू किया गया, ताकि हादसे में बच गए किसी संभावित शख्स तथा शवों की तलाश की जा सके.

  • Air Force के विमान AN-32 के मलबे की सामने आई पहली तस्वीर, दिख रहा खौफनाक मंजर

    Air Force के विमान AN-32 के मलबे की सामने आई पहली तस्वीर, दिख रहा खौफनाक मंजर

    भारतीय वायुसेना (Indian Air force) के लापता एएन-32 (AN-32) विमान का मलबा आठ दिन बाद मिला. AN-32 विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश के टाटो इलाके में लगभग 12,000 फुट की ऊंचाई पर मिला.

  • लापता भारतीय विमान का मलबा मिला, जानिये Air Force के लिए क्यों खास है AN-32

    लापता भारतीय विमान का मलबा मिला, जानिये Air Force के लिए क्यों खास है AN-32

    वायुसेना (Indian Air force) के लापता एएन-32 (AN-32) विमान का मलबा आठ दिन बाद मिला. AN-32 विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में मिला है. जानिये सेना के लिए क्यों खास है AN-32 विमान..

Advertisement