NDTV Khabar

अरुणाचल प्रदेश


'अरुणाचल प्रदेश' - 372 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सालों की मेहनत से पूर्वोत्तर में आया बदलाव : भागवत

    सालों की मेहनत से पूर्वोत्तर में आया बदलाव : भागवत

    पूर्वोत्तर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को यहां कहा कि इस ‘अनवरत’ प्रयास के कारण इस क्षेत्र में राष्ट्रवादी भावना के साथ बदलाव आने वाला है. उन्होंने नंदकुमार जोशी द्वारा अरुणाचल प्रदेश में काम के दौरान हुए अनुभवों पर लिखी गई ‘शुभारंभ’ नाम की किताब के विमोचन के दौरान यह बातें कहीं.

  • केंद्रीय कैबिनेट ने अरुणाचल में हाइड्रोपॉवर प्रोजेक्ट को दी मंजूरी, देश का सबसे ऊंचा बांध बनेगा

    केंद्रीय कैबिनेट ने अरुणाचल में हाइड्रोपॉवर प्रोजेक्ट को दी मंजूरी, देश का सबसे ऊंचा बांध बनेगा

    केंद्रीय कैबिनेट की बैठक पर प्रकाश जावड़ेकर और पीयूष गोयल ने प्रेस को बताया कि बैठक में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. एक बड़ी जल विद्युत परियोजना को अरुणाचल प्रदेश में मंजूरी दी गई है. 2880 मेगावाट की परियोजना को केंद्रीय कैबिनेट ने मंजूरी दी है. इसमें फॉसिल फ्यूल का इस्तेमाल नहीं होगा.

  • असम: 8 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित, खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदियां, 6 लोगों की मौत

    असम: 8 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित, खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदियां, 6 लोगों की मौत

    असम में आई बाढ़ की वजह से 8 लाख से ज्यादा लोगों की जिंदगी पर असर पड़ा है. यहां के 27 में से 21 जिलों में बाढ़ की वजह से हालात सामान्य नहीं हैं.अधिकारियों के मुताबिक यहां नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. अब तक बाढ़ की वजह से 6 लोगों की जान जा चुकी है. मौसम विभाग द्वारा बारिश के अनुमान के बाद फेरी सेवाओं को शुक्रवार को बंद कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया, '27 हजार हेक्टेयर किसानों की भूमि बाढ़ की चपेट में है और 7 हजार से ज्यादा लोगों को 68 राहत कैंपों में शिफ्ट किया गया है.'

  • अरूणाचल प्रदेश के 596 स्कूलों में एक भी छात्र नहीं

    अरूणाचल प्रदेश के 596 स्कूलों में एक भी छात्र नहीं

    अरुणाचल प्रदेश में कुल 596 प्राइमरी और सेकेंडरी स्कूल में एक भी बच्चा नहीं पढ़ रहा है जिससे ये स्कूल बगैर कामकाज वाले हो गए हैं. मंगलवार को विधानसभा में यह जानकारी दी गई. mशिक्षा मंत्री तबा तेदिर ने कहा कि विभाग को विभिन्न जिलों से ऐसे स्कूलों की सूची प्राप्त हो गई है.

  • AN-32 हादसा : नौ दिन फंसे रहने के बाद बचाव दल को एयरलिफ्ट किया गया

    AN-32 हादसा : नौ दिन फंसे रहने के बाद बचाव दल को एयरलिफ्ट किया गया

    आखिरकार भारतीय वायुसेना ने AN-32 के खोजी दल को 9 दिन तक फंसे रहने के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया. शनिवार को जब शाम को सवा पांच बजे मौसम साफ हुआ तो उन्हें हेलीकॉप्टर के जरिये ऐलोंग लाया है. 15 सदस्यीय बचाव दल के सारे लोग तंदुरुस्त और स्वस्थ हैं.

  • हिमालय की हाड़ कंपा देने वाली ठंड में कैप्‍टन कल्‍पना कुंडू का कारनामा, भारतीय सेना ने यूं की तारीफ

    हिमालय की हाड़ कंपा देने वाली ठंड में कैप्‍टन कल्‍पना कुंडू का कारनामा, भारतीय सेना ने यूं की तारीफ

    भारतीय सेना में बतौर मेडिकल ऑफिसर तैनात कल्‍पना कुंडू ने हिमालय पर फैले अरुणाचल प्रदेश के ऊंचे इलाको में चलाए गए अभियान में हिस्‍सा लिया.

  • एएन-32 क्रैश: अरुणाचल प्रदेश में मिले 6 शव और 7 के अवशेष, 3 जून को लापता हुआ था विमान

    एएन-32 क्रैश: अरुणाचल प्रदेश में मिले 6 शव और 7 के अवशेष, 3 जून को लापता हुआ था विमान

    आज अगर मौसम ठीक रहा तो ये शव और अवशेष जोरहाट लाये जा सकेंगे. बता दें कि ये विमान 3 जून को 12.25 मिनट पर असम के जोरहाट से मेंचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ा था लेकिन एक बजे इसका संपर्क टूट गया था. उसके बाद से विमान का कोई पता नहीं चल पाया था. इस विमान में पायलट सहित कुल 13 लोग सवार थे.

  • AN-32 के यात्रियों की तलाश के लिए पर्वतारोही भी भेजे गए क्रैश साइट पर, Video देखें

    AN-32 के यात्रियों की तलाश के लिए पर्वतारोही भी भेजे गए क्रैश साइट पर, Video देखें

    जिसके बाद वायुसेना के हेलीकॉप्टरों की मदद से वायुसेना, थलसेना अधिकारियों तथा पर्वतारोहियों की टीम को वहां भेजा गया है. बुधवार सुबह लगभग 6:30 बजे अभियान शुरू किया गया, ताकि हादसे में बच गए किसी संभावित शख्स तथा शवों की तलाश की जा सके.

  • Air Force के विमान AN-32 के मलबे की सामने आई पहली तस्वीर, दिख रहा खौफनाक मंजर

    Air Force के विमान AN-32 के मलबे की सामने आई पहली तस्वीर, दिख रहा खौफनाक मंजर

    भारतीय वायुसेना (Indian Air force) के लापता एएन-32 (AN-32) विमान का मलबा आठ दिन बाद मिला. AN-32 विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश के टाटो इलाके में लगभग 12,000 फुट की ऊंचाई पर मिला.

  • लापता भारतीय विमान का मलबा मिला, जानिये Air Force के लिए क्यों खास है AN-32

    लापता भारतीय विमान का मलबा मिला, जानिये Air Force के लिए क्यों खास है AN-32

    वायुसेना (Indian Air force) के लापता एएन-32 (AN-32) विमान का मलबा आठ दिन बाद मिला. AN-32 विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में मिला है. जानिये सेना के लिए क्यों खास है AN-32 विमान..

  • अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में मिला लापता विमान AN-32 का मलबा, भारतीय वायुसेना ने की पुष्टि

    अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में मिला लापता विमान AN-32 का मलबा, भारतीय वायुसेना ने की पुष्टि

    भारतीय वायुसेना के विमान AN-32 का मलबा अरुणाचल प्रदेश में मिल गया है. इस विमान में 13 लोग सवार थे. 

  • वायुसेना का विमान जब लापता हुआ, उस वक्त पायलट की पत्नी थीं एटीसी ड्यूटी पर

    वायुसेना का विमान जब लापता हुआ, उस वक्त पायलट की पत्नी थीं एटीसी ड्यूटी पर

    जब एएन-32 (AN-32) विमान लापता हुआ तब इस विमान के पायलट आशीष तंवर की पत्नी संध्या तंवर एयरफोर्स के जोरहाट स्थित एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) में ड्यूटी पर थीं. आशीष तंवर ने जोरहाट से ही अरुणाचल प्रदेश के मेंचुका के घने जंगल के लिये उड़ान भरी थी. पत्नी संध्या एटीसी पर विमान की सारी गतिविधि देख रही थीं, लेकिन आधे घंटे के अंदर ही अचानक विमान रडार से गायब हो गया. 

  • वायुसेना के लापता विमान AN-32 को तलाशने में सी-130 और यूएवी भी जुटे

    वायुसेना के लापता विमान AN-32 को तलाशने में सी-130 और यूएवी भी जुटे

    अरुणाचल प्रदेश में वायुसेना के लापता विमान एएन-32 की तलाश में अब एमआई 17 और ध्रुव हेलीकॉप्टर के साथ-साथ सुखोई-30 , स्पेशल विमान सी-130 के अलावा यूएवी भी जुट गया है. वायुसेना का यह विमान तीन जून से लापता है और इसमे क्रू सहित कुल 13 लोग सवार थे. उनका अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है.

  • बीजेपी नेता के बेटे को हत्या के मामले में उम्रकैद, होटल के बाहर शख्स को मार दी थी गोली

    बीजेपी नेता के बेटे को हत्या के मामले में उम्रकैद, होटल के बाहर शख्स को मार दी थी गोली

    दोषी काजुम बागरा ने केंजुम कामसी नाम के एक शख्स को आलो स्थित पश्चिम सियांग जिला मुख्यालय में होटल वेस्ट के बाहर गोली मार दी थी.

  • अरुणाचल प्रदेश में वायु सेना के लापता विमान की तलाश के लिए अभियान जारी

    अरुणाचल प्रदेश में वायु सेना के लापता विमान की तलाश के लिए अभियान जारी

    भारतीय वायुसेना के अरुणाचल प्रदेश में लापता हुए परिवहन विमान AN-32 का तीसरे दिन भी कुछ पता नहीं चल पाया है. तलाशी अभियान में दो एमआई 17 हेलीकॉप्टर, दो एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर और स्पेशल विमान दो सी 130 के अलावा दो सुखोई 30 को लगाया गया है. साथ में नौसेना का टोही विमान पी 8 आईं को भी राहत और बचाव में तैनात किया गया है. हालांकि अभी तक विमान का कोई खबर नहीं मिल पाई है.

  • भारतीय वायुसेना के लापता विमान AN-32 का पता नहीं चला, नौसेना ने भी शुरू की खोज

    भारतीय वायुसेना के लापता विमान AN-32 का पता नहीं चला, नौसेना ने भी शुरू की खोज

    भारतीय वायुसेना के अरुणाचल प्रदेश में लापता परिवहन विमान एएन-32 की तलाश में वायुसेना, आईटीबीपी और सेना के बाद अब नौसेना भी मैदान में उतर आई है. नौसेना के 'पी 8 आई' टोही विमान ने आज तमिलनाडु के आराकोणम से अरुणाचल प्रदेश के लिए उड़ान भरी. पी 8 आई निगरानी विमान ने लापता विमान की तलाशी का काम शुरू कर दिया है.

  • दिल्ली में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार, जानिए देश भर में कैसा है मौसम का हाल...

    दिल्ली में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार, जानिए देश भर में कैसा है मौसम का हाल...

    पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में मौसम का मिलाजुला रूप देखने को मिलेगा. असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में 29 मई तक हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. पूर्वोत्तर राज्य में कुछ स्थानों पर वर्षा हो सकती है. ओड़ीशा में भी 28 मई से बारिश शुरू होगी और 30 मई तक रुक-रुक कर बारिश जारी रहने की संभावना है. बिहार और झारखंड में 30 मई से वर्षा की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. इन क्षेत्रों में धीरे-धीरे बारिश के बढ़ने की उम्मीद है. जबकि पश्चिम बंगाल में एक और दो जून को बारिश की संभावना है. लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी बिहार, और पश्चिमी झारखंड में इस पूरे सप्ताह बारिश होने की उम्मीद हैं.'

  • NDA के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत, तीन तलाक, NRC पर मोदी सरकार की राह होगी आसान

    NDA के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत, तीन तलाक, NRC पर मोदी सरकार की राह होगी आसान

    अगले साल नवंबर में उत्तर प्रदेश में खाली होने वाली राज्यसभा की 10 में से अधिकांश सीटें भाजपा जीतेगी. इनमें से नौ सीटें विपक्षी दलों के पास हैं. इनमें से छह समाजवादी पार्टी (सपा) के पास, दो बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और एक कांग्रेस के पास है. उत्तर प्रदेश विधानसभा में भाजपा के 309 सदस्य हैं. सपा के 48, बसपा के 19 और कांग्रेस के सात सदस्य हैं. अगले साल तक भाजपा को असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश में सीटें मिलेंगी. भाजपा राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में सीटें गंवाएगी. महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के परिणामों का भी राजग की सीट संख्या पर असर होगा.