NDTV Khabar

अरुणाचल प्रदेश सरकार


'अरुणाचल प्रदेश सरकार' - 69 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus Updates: सिक्किम के बाद अब अरुणाचल प्रदेश सरकार ने भी विदेशी यात्रियों के प्रवेश पर बैन लगाया

    Coronavirus Updates: सिक्किम के बाद अब अरुणाचल प्रदेश सरकार ने भी विदेशी यात्रियों के प्रवेश पर बैन लगाया

    भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) से पीड़ित लोगों की तादाद लगातार बढ़ रही है. केरल में एक ही परिवार के 5 लोगों की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इसके साथ ही भारत में मरीजों की कुल संख्या 39 पहुंच गई है. नए मरीज़ों में 2 लद्दाख और एक तमिलनाडु का है. लद्दाख के दोनों मरीज़ हाल ही में ईरान से लौटे थे जबकि तमिलनाडु का मरीज़ पिछले दिनों ओमान से वापस भारत आया.

  • NDA के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत, तीन तलाक, NRC पर मोदी सरकार की राह होगी आसान

    NDA के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत, तीन तलाक, NRC पर मोदी सरकार की राह होगी आसान

    अगले साल नवंबर में उत्तर प्रदेश में खाली होने वाली राज्यसभा की 10 में से अधिकांश सीटें भाजपा जीतेगी. इनमें से नौ सीटें विपक्षी दलों के पास हैं. इनमें से छह समाजवादी पार्टी (सपा) के पास, दो बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और एक कांग्रेस के पास है. उत्तर प्रदेश विधानसभा में भाजपा के 309 सदस्य हैं. सपा के 48, बसपा के 19 और कांग्रेस के सात सदस्य हैं. अगले साल तक भाजपा को असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश में सीटें मिलेंगी. भाजपा राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में सीटें गंवाएगी. महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के परिणामों का भी राजग की सीट संख्या पर असर होगा.

  • TOP 5 STORIES: Bihar Intermediate Result 2019 जारी और अमित शाह ने भरा नामांकन

    TOP 5 STORIES: Bihar Intermediate Result 2019 जारी और अमित शाह ने भरा नामांकन

    भारतीय रेलवे द्वारा आचार संहिता के उल्लघंन के मामले पर बिहार की बेगूसराय (Begusarai) सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई (CPI) उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने मोदी सरकार को घेरा है. उधर, लोकसभा चुनावों में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे पीएम मोदी आज अरुणाचल प्रदेश और असम पहुंचे.

  • असम में बोले पीएम मोदी: चाय वालों का दर्द सिर्फ एक चायवाला ही समझ सकता है

    असम में बोले पीएम मोदी: चाय वालों का दर्द सिर्फ एक चायवाला ही समझ सकता है

    लोकसभा चुनावों में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे पीएम मोदी आज अरुणाचल प्रदेश और असम पहुंचे. असम के डिब्रूगढ़ में रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र की सरकार विकास के काम में लगी हुई है. लेकिन कांग्रेस चौकीदार से नफरत की बात करती हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को चौकीदार से तो नफरत है ही साथ चायवालों से भी नफरत करते हैं.

  • अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- उनको आपकी भलाई की नहीं अपनी मलाई की चिंता

    अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- उनको आपकी भलाई की नहीं अपनी मलाई की चिंता

    लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पीएम मोदी देश भर में रैलियां कर रहे हैं. इसी कड़ी में वह आज अरुणाचल प्रदेश के आलो में थे. आलो में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दशकों से एक्सपर्ट कह रहे थे कि अरुणाचल को आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर की जरुरत है लेकिन नामदार परिवार और उनके यहां उनके राज दरबारी, अपनी सल्तनत को मजबूत करने में जुटे थे उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार चाहे दिल्ली में हो या किसी राज्य में.

  • Lok Sabha Election 2019: एक महीने से ज्यादा चलेगा चुनावी समर, पहली बार लागू होंगे ये नियम, 10 बड़ी बातें

    Lok Sabha Election 2019: एक महीने से ज्यादा चलेगा चुनावी समर, पहली बार लागू होंगे ये नियम, 10 बड़ी बातें

    चुनाव आयोग (Election Commision) द्वारा रविवार को बहुप्रतीक्षित 17वीं लोकसभा के चुनाव (Lok Sabha Election) कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही देश में 11 अप्रैल से शुरु होने वाला चुनावी समर एक महीने से अधिक समय तक चलेगा. जिसमें एक ओर भाजपा फिर से सत्तारूढ़ होने का हरसंभव प्रयास करेगी, वहीं विपक्षी दल एकजुट होकर मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने की भरसक कोशिश करेंगे. आयोग ने लोकसभा और चार राज्यों- आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में विधानसभा के चुनाव का कार्यक्रम घोषित दिया है. इसके तहत सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक होने वाले मतदान के बाद 23 मई को मतगणना होगी. बता दें, साल 2014 में 16वीं लोकसभा का चुनाव नौ चरण में कराया गया था. 2019 के लोकसभा चुनाव में आपको कई नियम और प्रावधान पहली बार देखने को मिलेंगे. इस बार उम्मीदवारों को विज्ञापन देकर अपना आपराधिक रिकॉर्ड बताना होगा. इसके साथ ही उन्हें सोशल मीडिया अकांउट की जानकारी देना होगी.

  • BJP को एक और झटका? सहयोगी दल ने कहा NDA से अलग होने के लिए सही समय का इंतजार

    BJP को एक और झटका? सहयोगी दल ने कहा NDA से अलग होने के लिए सही समय का इंतजार

    एनपीपी मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन कर रही है तो वहीं एनपीपी नेतृत्व वाले मेघालय डेमोक्रेटिक गठबंधन सरकार को भाजपा समर्थन दे रही है. उत्तर-पूर्व की अन्य क्षेत्रिय पार्टियों के साथ संगमा ने कई दलों से समर्थन की मांग की है कि अगर यह बिल राज्यसभा में पेश किया जाए तो इसके विरोध में वोट दें. आठ जनवरी को लोकसभा में पहले ही पास हो चुके बिल में बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के छह गैर-मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदायों के शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रावधान है.

  • सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में निगरानी के लिए एसएसबी की 18 नई चौकियां स्थापित

    सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में निगरानी के लिए एसएसबी की 18 नई चौकियां स्थापित

    भारत और चीन के बीच डोकलाम विवाद के बाद सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में निगरानी के लिए सशस्त्र सीमा बल की 18 नई चौकियां बनाई गई हैं. इनमें एक हजार से ज़्यादा जवान तैनात किए गए हैं.

  • ...तो इस वजह से बिहार को नहीं दिया जा सकता विशेष राज्य का दर्जा

    ...तो इस वजह से बिहार को नहीं दिया जा सकता विशेष राज्य का दर्जा

    आज भारत के कुल 29 राज्यों में से 11 को विशेष राज्य का दर्जा मिला हुआ है, और कम से कम पांच राज्य विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की गुहार समय-समय केंद्र सरकार से कर चुके हैं, जिनमें बिहार भी शामिल है, जहां BJP खुद भी सत्ता में है. इस मांग को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी ज़ोर-शोर से उठाते भी रहे हैं. इस समय भारत के 11 राज्यों - असम, जम्मू एवं कश्मीर, नागालैंड, हिमाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, सिक्किम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम और उत्तराखंड - को विशेष राज्य का दर्जा हासिल है, और पिछले कुछ सालों में बिहार के अलावा आंध्र प्रदेश, ओडिशा, राजस्थान और गोवा ने विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की है.

  • NHRC ने अरुणाचल सरकार को दिया आदेश, कस्‍तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं को दें मुआवजा

    NHRC ने अरुणाचल सरकार को दिया आदेश, कस्‍तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं को दें मुआवजा

    राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने अरुणाचल प्रदेश सरकार को आदेश दिया है कि वह कस्‍तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की उन 88 छात्राओं को 5,000 रुपये प्रत्येक के हिसाब से मुआवज़ा दे, जिन्हें सज़ा के रूप में तीन शिक्षकों ने स्कूल के सामने कपड़े उतारने के लिए विवश किया गया था. घटना पिछले साल 30 नवंबर को हुई थी.

  • अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने निकाली हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर वेकेन्सी, जल्द करें आवेदन

    अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने निकाली हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर वेकेन्सी, जल्द करें आवेदन

    अरुणाचल प्रदेश सरकार ने कई पदों पर वेकेन्सी निकाली है. यह वेकेन्सी अरुणाचल प्रदेश पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के पदों के लिए निकाली गई है. हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार अरुणाचल पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट www.arunpol.nic.in पर जाकर यहां जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

  • डोकलाम को लेकर सरकार ने दिया बयान, कहा- हाल-फिलहाल कोई नई घटना नहीं हुई

    डोकलाम को लेकर सरकार ने दिया बयान, कहा- हाल-फिलहाल कोई नई घटना नहीं हुई

    वी के सिंह ने बताया कि चीनी पक्ष को उच्चतम स्तर और विभिन्न अवसरों पर स्पष्ट रूप से इस बात से अवगत करा दिया है कि अरुणाचल प्रदेश भारत का एक अभिन्न अंग है. सिंह ने कहा कि सरकार देश की सुरक्षा जरूरतों के प्रति पूरी तरह सजग है और अपनी सीमा पर किसी भी प्रकार की सुरक्षा चुनौतियों से निपटने और उसका जवाब देने के लिए  तैयार है.

  • CM योगी आदित्यनाथ ने बताया, BJP अपने इस ‘प्लान’ से त्रिपुरा से वाममोर्चे को हटा देगी

    CM योगी आदित्यनाथ ने बताया, BJP अपने इस ‘प्लान’ से त्रिपुरा से वाममोर्चे को हटा देगी

    उन्होंने कहा, "मेरी सरकार में न कोई दंगा हुआ, न ही कहीं कर्फ्यू लगा. उत्तर प्रदेश के 22 करोड़ लोग मेरी सरकार के काम से बहुत खुश हैं."

  • कांग्रेस का बड़ा आरोप, 'पीएम मोदी और सुषमा ने डोकलाम पर देश को गुमराह किया'

    कांग्रेस का बड़ा आरोप, 'पीएम मोदी और सुषमा ने डोकलाम पर देश को गुमराह किया'

    कांग्रेस ने अरुणाचल प्रदेश के डोकलाम पर चीनी सैनिकों के कब्जे को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया. विपक्षी पार्टी ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की सुरक्षा व रणनीतिक हितों के साथ समझौता कर लिया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मीडिया से कहा, "उपग्रह चित्र व मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन ने भारतीय सीमा के निकट डोकलाम में सैन्य प्रतिष्ठान स्थापित किए हैं, जो संकेत देता है कि भारत की सुरक्षा व रणनीतिक हितों से समझौता किया गया है."

  • जवानों के शव कार्टन में लपेटने पर लालू ने आक्रोश जताया

    जवानों के शव कार्टन में लपेटने पर लालू ने आक्रोश जताया

    अरूणाचल प्रदेश में हुए विमान हादसे में मारे गए सैनिकों के शव कार्टन और बोरियों में भर कर लाये जाने पर राजद नेता लालू प्रसाद ने आक्रोश जताते हुए केन्द्र सरकार की कटु आलोचना की है. राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट किया है, ‘‘इस स्वयं घोषित राष्ट्रवादी सरकार में कोई इनके कुकृत्यों को उठायेगा तो वह देश द्रोही कहलाएगा.’’

  • रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने डोकलाम-नाथुला क्षेत्र का किया हवाई सर्वेक्षण

    रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने डोकलाम-नाथुला क्षेत्र का किया हवाई सर्वेक्षण

    एक दिन पहले ही सरकार ने कहा था कि 28 अगस्त को दोनों देशों के सैनिकों के हटने के बाद डोकलाम में यथास्थिति नहीं बदली है. 

  • मोदी सरकार का सख्त एक्शन, निराशाजनक प्रदर्शन के आधार पर IPS अफसर टर्मिनेट

    मोदी सरकार का सख्त एक्शन, निराशाजनक प्रदर्शन के आधार पर IPS अफसर टर्मिनेट

    मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और संघ क्षेत्र (एजीएमयूटी) काडर के 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रसाद की सेवाओं को असंतोषजनक पाये जाने पर यह कार्रवाई की गई है.

  • मोदी सरकार का सख्त एक्शन, निराशाजनक प्रदर्शन के आधार पर IPS अफसर टर्मिनेट

    मोदी सरकार का सख्त एक्शन, निराशाजनक प्रदर्शन के आधार पर IPS अफसर टर्मिनेट

    मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और संघ क्षेत्र (एजीएमयूटी) काडर के 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रसाद की सेवाओं को असंतोषजनक पाये जाने पर यह कार्रवाई की गई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com